झाड़ू से वशीकरण कैसे करें और झाडू के कुछ खास टोटके

झाड़ू से वशीकरण किया जा सकता है । हम लोग झाडू को अपने घर के अंदर कचरा साफ करनके लिए प्रयोग मे लेते हैं। हालांकि झाडू से आप अपने परिवार के किसी भी सदस्य का वशीकरण कर सकते हैं।

 लेकिन यदि आप अपने घर से बाहर के किसी भी सदस्य को वश मे करना चाहते हैं तो यह तरीका काम नहीं करेगा ।‌‌‌क्योंकि घर के बाहर इसको करना आसान नहीं होता है।‌‌‌झाडू से वशीकरण करने के लिए आप केवल बांस की झाडू ही प्रयोग मे ले सकते हैं। और अन्य किसी भी प्रकार की झाडू का प्रयोग ना करें ।

झाड़ू से वशीकरण

झाड़ू से वशीकरण

‌‌‌ ‌‌‌यह काम आपको शनिवार के दिन करना होगा ।इसके लिए आपको झाडू का छोटा सा टुकड़ा लेना है और एक सफेद कागज पर उस व्यक्ति का नाम पेन से लिखें जिसको आप वश मे करना चाहते हैं। फिर उसको लपेट कर काले धागे से बांध कर इसको बाएं हाथ के अंदर रखकर मंत्र को 400 बार जप करना है।

‌‌‌ओम क्ष्री विष्णु ह्र कमलवासिनी विश्व मात:

‌‌‌उसके बाद दोपहर को उसी दिन जाकर पीपल के पेड़ के पत्ते के अंदर इसको टांग आएं । आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आपको ऐसा करते समय कोई नहीं देखना चाहिए । वरना आपका काम सिद्व नहीं होगा ।

नींबू और झाड़ू से वशीकरण

नींबू और झाड़ू से वशीकरण

इस प्रयोग के अंदर आपको एक झाडू का टुकड़ा लेना है और उस झाडू के टुकड़े की मदद से एक नींबू के उपर गहरे कलर से नाम लिखना है। आप लाल कलर से नाम लिख सकते हैं। उसके बाद उस नींबू को पति के रूमाल के अंदर बांध कर 7 दिन तक छूपाकर रखें और । ‌‌‌उसके बाद आपको नीचे दिये गए मंत्र का 351 बार जप करना है।

ओम नमो कामख्या देव्याय नाम मम वश्यं कुरू कुरू स्वाहा ।

फिर इस नींबू को किसी भी चौराहे पर फेंक कर ‌‌‌ आ जाएं

‌‌‌दरवाजे के सामने झाडू ना रखें

दोस्तों दरवाजे के सामने झाडू नहीं रखा जाना चाहिए । आपको पता होगा की बड़े लोग कहा करते थे कि ऐसा करना अशुभ माना जाता है।ऐसा करने से घर के बाहार की नकारात्मक उर्जा घर के अंदर प्रवेश कर जाती है।

‌‌‌कभी भी झाडू के पैर  नहीं लगाना चाहिए

दोस्तों झाडू को पैर लगाना भी अच्छा नहीं माना गया है।ऐसा माना जाता है कि यदि आप झाडू को पैर लगाते हैं तो यह अपशकुन होता है और ऐसे घर के अंदर दरिद्रता आती है। हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि आपका गलती से झाडू के पैर लग गया तो इसका कोई बुरा प्रभाव होगा ।‌‌‌वरन आपको चाहिए कि यदि झाड़ू को आपके पैरों के अंदर आती है तो उसे उठा कर किसी भी ऐसे स्थान पर रखदें । जहां तक किसी का पैर नहीं जाता हो ।

‌‌‌नए घर के अंदर झाडू लेकर ही प्रवेश करें

दोस्तों यदि आप किसी भी नए घर के अंदर प्रवेश करते हैं तो आपको सबसे पहले एक हाथ के अंदर झाडू लेनी चाहिए और उसके बाद ही घर के अंदर प्रवेश करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से घर के अंदर सुख शांति बनी रहती है।

‌‌‌मंदिर मे दान करें झाडू उपयोगी होगी

जिन लोगों के घर के अंदर पैसा नहीं आ रहा है या पैसा रूक नहीं रहा है उनको किसी भी ब्रहा्र मूहर्त के अंदर तीन झाडू को दान करना चाहिए । यह किसी को बिना बताए करना चाहिए । ऐसा करने से घर के अंदर लक्ष्मी आती है और पैसों की कोई कमी नहीं होती है।

‌‌‌किसी के बाहर जाने के बाद झाडू ना लगाएं

‌‌‌किसी के बाहर जाने के बाद झाडू ना लगाएं

दोस्तों यह बात तो बहुत सी महिलाएं जानती भी हैं। हमारे घर के अंदर भी इस बात को फोलो किया जाता है।जब कोई बेटी या बहु विदा होकर जाती है तो उसके माता पिता उस दिन घर मे झाडू नहीं लगाते हैं। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से उनके कार्य के अंदर बाधांए आती हैं।

‌‌‌झाड़ू को कभी भी खड़ा ना रखें

बहुत जगह पर यह भी मान्यता है कि झाड़ू को कभी भी खड़ा नहीं रखना चाहिए । ऐसा करने के का कारण यह है कि जिन घरों के अंदर झाड़ू को खड़ा रखा जाता है वहां पर माता लक्ष्मी रूठ जाती है।

‌‌‌सूर्यास्त के बाद झाडू ना लगाएं

दोस्तों ऐसा माना जाता है कि सूर्यास्त के बाद झाडू नहीं लगानी क्योंकि यह अशुभ माना जाता है। यदि आपको सूर्यास्त के बाद झाड़ू लगानी भी पड़े तो घर के कचरे को उस दिन बाहर नहीं फेंकना चाहिए । यदि आप घर के कचरे को रात के अंदर ही बाहर फेंक देते हैं तो ऐसा करने ‌‌‌से घर के अंदर गरीबी आती है।

‌‌‌झाडू को हमेशा सही स्थान पर रखें

दोस्तो झाडू को रखने का स्थान भी सही होना चाहिए ।झाड़ू को किसी भी ऐसे स्थान पर रखें जहां पर किसी की भी सीधी नजर नहीं पड़े । इसके अलावा उसे किसी भी उंच्चे स्थान पर रखें ।‌‌‌झाडू को कभी भी ईसान कोण के अंदर नहीं रखना चाहिए । माना जाता है कि ऐसा करने से देवता नाराज हो सकते हैं।

झाडू के टोटके और झाडू से वशीकरण लेख के अंदर हमने झाडू के बारे मे जाना दोस्तों झाडू के संबंध मे भी उपर कई प्रकार के लोक विश्वास प्रचलित हैं। हालांकि इनका कोई खास वैज्ञानिक आधार नहीं है लेकिन लोग ऐसा मानते हैं। ज्योतिष के अनुसार यह नगेटिव उर्जा के कारक हैं।‌‌‌फिर भी यदि आप चाहें तो उपर के टोटकों को अजमा सकते हैं। कुछ लोग इनके उपर विश्वास भी नहीं करते हैं। जबकि कुछ इनको बहुत अधिक मानते हैं। सबका अपना अपना नजरिया होता है। आप इस बारे मे क्या सोचते हैं नीचे कमेंट करके हमें बताएं ।

हाथ पर नाम लिखकर वशीकरण करने के उपयोगी तरीके भी जान लिजिए ।

अमरबेल से वशीकरण टोने टोटके और मंत्र प्रयोग

हरी मिर्च से वशीकरण करे अपने घर पर इन आसान तरीकों से

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »