लक्ष्मी वशीकरण मंत्र के 11 सबसे उपयोगी तरीके

‌‌‌ लक्ष्मी वशीकरण मंत्र के बारे मे हम यहां पर बात करेंगे और माता लक्ष्मी वशीकरण के बारे मे सीखेंगे लक्ष्मी हिंदु धर्म की एक देवी है।और इसको भगवान विष्णु की पत्नी माना जाता है। दोस्तों यह त्रि देवियों मे से एक है। दोस्तों लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है और जिस घर के अंदर लक्ष्मी रहती है। वहां पर धन की कभी भी कमी नहीं होती है। ‌‌‌यहां पर हम बात करने वाले हैं कि आप किस तरह से लक्ष्मी मंत्र की मदद से किसी को भी कैसे अपने वश मे कर सकत हैं तो आइए जानते हैं।

‌‌‌दोस्तों लक्ष्मी वशीकरण मंत्र का प्रयोग हर जगह पर उपयोगी नहीं होता है।क्योंकि लक्ष्मी धन की देवी होती है इस वजह से यदि आप धन से जुड़े व्यक्तियों पर इसका प्रयोग करते हैं तो यह अधिक उत्तम साबित होता  है।

‌‌‌जैसे आप कोई बिजनेस करते हो और वहां पर आपका बोस आपको परेशान कर रहा है या आपका पैसा कोई नहीं दे रहा है तो इस तरह की स्थितियों के अंदर आप लक्ष्मी वशीकरण कर सकते हैं। इसके अलावा आपको आपका बोस नोकरी से निकाल रहा है तो ‌‌‌इन सभी स्थितियों के अंदर लक्ष्मी वशीकरण मंत्र का प्रयोग किया जा सकता है।

‌‌‌1.लक्ष्मी वशीकरण मंत्र

लक्ष्मी वशीकरण मंत्र

यह मंत्र लक्ष्मी वशीकरण मंत्र माना जाता है। यह जल्दी इच्छा पूर्ति करने का एक प्रभावशाली उपाय माना जाता है। ‌‌‌इसके लिए आपको सबसे पहले गणेश की पूजा करनी होगी और उसके बाद नीचे दिया गया मंत्र 11 बार बोलना होता है।

ऐं ह्रीं श्रीं आद्दलक्ष्मी महागौरी शिवशक्ति ह्रीं नम:

मंत्र का रोजाना 21 बार जप करना होगा । और माता के चरणों के अंदर एक लाल रंग का पुष्प चढ़ाना होगा । ‌‌‌इस प्रयोग के अंदर आपको मंत्र बोलने से पहले आप जिसको भी वश मे करना चाहते हैं उसके बारे मे सोचना होगा । ऐसा आपको रोज ही करना है।आपको एक बात का ध्यान रखना है कि किसी भी बुरे कार्य मे इसका प्रयोग ना करें वरना यह सिद्व नहीं होगा ।

2.लक्ष्मी माता का वशीकरण मंत्र और प्यापार के लिए lakshmi devi vashikaran mantra

‌‌‌ओम डं ढं पां थं दं धं नं पं फं लक्ष्म्ये  फट स्वाहा मंत्र धन और प्यापार के अंदर बढ़ोतरी के लिए काफी उपयोगी होता है। इससे धन का वशीकरण होता है।यदि आपका धन और प्यापार सफल नहीं हो पा रहा है तो यह आपके लिए उपयोगी मंत्र है।

‌‌‌इस मंत्र का जाप आपको 108 बार करना होता है।आप इसके लिए ईशान कोण के अंदर बैठे और खुला स्थान होना चाहिए । वह हल्दी की माला से जाप करें आपका काम अवश्य ही सफल होगा । ‌‌‌आपको यह मंत्र रात को 12 बजे ही जपना होगा । इस बात का ध्यान रखें ।

3.लक्ष्मी वशीकरण मंत्र से धन प्राप्त के उपाय

‌‌‌इस वशीकरण मंत्र का प्रयोग आप धन को अपने वश मे करने के लिए कर सकते हैं।धन को वश मे करने का यह बहुत ही प्रभावशाली तरीका है। इसके लिए किसी भी बह्रम मूहर्त के अंदर स्नान करके पूजा स्थल पर बैठ जाएं और नीचे दिये गए मंत्र का 1000 बार जप करें आप इसको केवल किसी शुभ महुर्त के अंदर ही सिद्व कर सकते ‌‌‌ हैं।

‌‌‌ओम ह्रीं क्ष्री कीं क्लीं क्ष्री लक्ष्मी मम ग्रहे धन पूरिये चिंताए दूरिये स्वाहा ।

‌‌‌एक बार जब यह मंत्र सिद्व हो जाता है तो उसके बाद आप अपने प्यापार पर इस मंत्र को रोज 11 बार बोलें और माता लक्ष्मी की पूजा करें । ऐसा करने से आपके सभी काम सफल होने लग जाएंगे ।

‌‌‌4.व्यापार वशीकरण लक्ष्मी मंत्र

दोस्तों यह एक व्यापार वशीकरण मंत्र है और इसके प्रयोग से आपके बिजनेस के अंदर फयदा होता है। इस मंत्र को भी पहले 1000 बार जप करके सिद्व करना होता है। ‌‌‌एक बार जब मंत्र सिद्व हो जाता है तो आप उसके बाद इस मंत्र को दुकान खोलने से पहले 3 बार बोले बस उसके बाद देखें । कमाल हो जाएगा ।

श्री लुल्ली महाशुक्ले कमलदल निवासे महालक्ष्म्यै नमः लक्ष्मी माई सत्य की सवाई आवो माई करो भलाई न करो तो समुद्र की दुहाई रिद्धि सिद्धि खावोमीट तो नौ नाथ चौरासी सिद्धो की दुहाई ।।

‌‌‌5.महा लक्ष्मी को वश मे करने का मंत्र

दोस्तों यह मंत्र के प्रयोग से आपके पास लक्ष्मी सदैव बनी रहती है और यदि आप धन प्राप्त करना चाहते हैं तो यह लक्ष्मी वशीकरण मंत्र आपके लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकता है।

‌‌‌ओम ऐं ह्रीं क्ष्रीं सं सिद्विदां साधय साधय स्वाहा ।।

‌‌‌सूर्य और चंद्र ग्रहण के दिन इसको सिद्व करना चाहिए । और इस काल के अंदर घी ,काली मिर्च ,चटा मासी और द्रुवा का एक माला हवन करें और रोजाना 21 माला जाप करना होगा । ‌‌‌और यह क्रिया 1 महिने तक करनी चाहिए । उसके बाद आपका काम हो जाएगा ।

‌‌‌6.लक्ष्मी वशीकरण मंत्र धनवान बनें

लक्ष्मी वशीकरण मंत्र धनवान बनें

‌‌‌दोस्तों नीचे कुछ मंत्र दिये जा रहे हैं। इनको आपको कमल गठे की माला से ही जप कर सकते हैं।आप इन मंत्रों को किसी भी शुभ मुहर्त के अंदर जपना शूरू कर सकते हैं। आप इनमे से कोई भी मंत्र चुन सकते हैं। यह मंत्र आपके घर के अंदर धन का वशीकरण करते हैं और ‌‌‌धन आने की संभावना को बढ़ाते हैं। इनमे से कोई भी मंत्र को 11 हजार बार जप करना होता है।एक बार जप आप जप कर लेते हैं तो उसके बाद आपके घर के अंदर धन रूकने लग जाता है।

‌‌‌ओम हीं अष्ट लक्ष्म्यै नम:।।

 ओम नमो भगवते वासुदेवाय ।।

ओम नम: कमल वासनीये स्वाहा ।।

‌‌‌7.कार्य सिद्व वशीकरण माता लक्ष्मी का

दोस्तों यदि आपके काम नहीं बन रहे हैं तो आपके लिए यह लक्ष्मी वशीकरण मंत्र बहुत ही उपयोगी है। आप जब भी किसी काम के लिए घर से बाहर जाएं तो नीचे दिये गए मंत्र को मन ही मन जपते हुए जाएं आपके काम बनने लग जाएंगे ।

ॐ ह्रीं ह्रीं श्री लक्ष्मी वासुदेवाय नम:

‌‌‌8.लक्ष्मी का यंत्र घर के अंदर स्थापित करना

दोस्तों अपने घर के अंदर  श्री यंत्र ताम्रपत्र की स्थापना करें । इसकी प्राण प्रतिष्ठा अपने घर के ईशान कोण के अंदर करवाएं । ऐसा करने से घर पर सदैव माता लक्ष्मी की क्रपा बनी रहती है।

‌‌‌9.सूर्योदय से पहले उठना चाहिए

दोस्तों ऐसा माना जाता है कि घर के लोगों को सूर्योदय से पहले ही उठ जाना चाहिए । उठने के बाद आग जलानी चाहिए और हाथ मुंह धोकर भगवान को प्रणाम करना चाहिए । ऐसे घरों के अंदर माता लक्ष्मी की क्रपा सदैव ही बनी रहती है।

‌‌‌10.लक्ष्मी का उपयोग मंत्र कार्य सफल वशीकरण

लक्ष्मी का उपयोग मंत्र कार्य सफल वशीकरण

दोस्तों नीचे दिये गए मंत्र को सवालाख बार जप करें आप इस मंत्र को कुछ दिनों के अंदर जप कर सकते हैं। प्रतिदिन जप के नियम बनाकर जप करते रहें और मन मे जपने से पहले वो भाव लाएं । वो प्रार्थना लाएं जिसको आप पूरा करना चाहते हैं। और माता की पूजा करें आप इसको ‌‌‌पूजा के समय भी जप सकते हैं। इससे कार्य सिद्वी वशीकरण होता है।

विष्णुप्रिया लक्ष्मी, शिवप्रिया सती से प्रकट हुई कामेक्षा भगवती आदि शक्ति युगल मूर्ति महिमा अपार, दोनों की प्रीति अमर जाने संसार, दुहाई कामाक्षा की, आय बढ़ा व्यय घटा, दया कर माई। ऊँ नमः विष्णुप्रियाय, ऊँ नमः शिवप्रियाय, ऊँ नमः कामाक्षाय ह्रीं ह्रीं श्रीं श्रीं फट् स्वाहा।

‌‌‌11.कस्टमर वशीकरण मंत्र माता लक्ष्मी का

यदि आप कोई दुकान चलाते हैं और दुकान के उपर कस्टमर नहीं आ रहे हैं तो यह वशीकरण मंत्र बहुत अधिक उपयोगी साबित हो सकता है।‌‌‌लक्ष्मी की फोटो दुकान मे रखने के बाद रोजाना इस मंत्र का 108 बार जप करना चाहिए ।

ऊँ श्री शुक्ला महाशुक्ले निवासे।

श्री महाक्ष्मी नमो नमः

‌‌‌कुछ जगह पर यह भी लिखा मिलता है कि  प्रत्येक पूर्णिमा पर सुबह 9 बजे पीपल के पेड़ के उपर माता लक्ष्मी का पहरा लगता है।ऐसी स्थिति के अंदर जिन लोगों के घर मे धन की कमी हो उनको पीपल के पेड़ के नीचे जल चढ़ाना चाहिए और ‌‌‌माता लक्ष्मी के मंत्रों की कम से कम एक माला तो अवश्य ही जप करनी चाहिए ।

मदार के पत्ते से वशीकरण करने के 9 तरीके

कबूतर के पंख से वशीकरण 7 उपयोगी प्रयोग जानिए

खरगोश की हड्डी से वशीकरण कैसे करें 5 तरीके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »