ख्वाब में सोना देखना khwab mein sona dekhne ki tabeer

khwab mein sona dekhne ki tabeer ,ख्वाब मे सोना देखना ,khwab mein sona milna ,ख्वाब मे सोने का सिक्का देखना ,ख्वाब मे सोने का हार देखना आदि के अर्थ और मतलब ,ख्वाब मे सोना देखना अधिकतर केसों के अंदर अच्छा ही माना जाता है। असल मे सोने का हर कोई दिवाना होता है। खास कर महिलाओं को सोना बहुत अधिक पसंद होता है। सोने के गहने महिलाओं की पहली पसंद होती हैं। ‌‌‌अधिकतर महिलाएं सोने के गहने पहनने मे रूचि लेती हैं। इतना ही नहीं शादी के अंदर सोने और चांदी के आभूषण दिये जाते हैं। सोना असल मे महिलाओं की सुंदरता को बढ़ाने का काम करता है। यह उनकी सजावट के लिए आवश्यक होता है।

‌‌‌सोना देखने का अर्थ हमेशा ही शुभ नहीं होता है।यह अशुभ अर्थ भी हो सकता है। इसका मतलब यह हो सकता है कि आप बीमार होने वाले हैं। और आपके घर के अंदर संकट आने वाला है। सोने से जुड़े कई प्रकार के ख्वाब हो सकते हैं। जिनपर हम इस लेख के अंदर विचार करने वाले हैं। ‌‌‌ और उसके आधार पर यह जानने का प्रयास करेंगे कि किसी ख्वाब का क्या क्या मतलब हो सकता है। ‌‌‌इस्लाम के अनुसार ख्वाब का मतलब

ख्वाब में सोना देखना khwab mein sona dekhne ki tabeer

सोने की पट्टी खोजना या सोना खोजना khwab mein sona dekhna

यदि आप ख्वाब मे सोने को खोज रहे हैं तो यह एक अच्छा संकेत नहीं है। इसका मतलब यह है कि आप पैसा खो सकते हैं या आपके जीवन के अंदर परेशानी आने के बारे मे संकेत करता है। आपको चाहिए कि आप इनका मुकाबला करने की क्षमता को विकसित करें । तभी आप खुद को खड़े रख पाएंगे ।

‌‌‌यदि ख्वाब मे पिघला हुआ
सोना दिखाई दे khwab mein sona dekhna kaisa hai

यदि ख्वाब मे पिघला हुआ सोना दिखाई देता है तो इसका अर्थ यह है कि आप किसी घोटाले के अंदर शामिल होने वाले हैं। मतलब यह है कि आप किसी बुरे कार्य के अंदर खुद को संलग्न करने वाले हैं।

‌‌‌सोने से बना घर देखना khwab mein sona dekhne ki tabeer

यदि आपको ख्वाब मे सोने से बना हुआ घर दिखाई देता है तो इसका मतलब यह है कि आपका घर जलने वाला है। संभव है कि आपके घर के अंदर कोई बड़ा नुकसान हो सकता है। कुल मिलाकर आपको यह चेतावनी का ख्वाब है। और आपको संभलकर रहना होगा ।

‌‌‌ख्वाब मे यदि सोने की सलाखें दिखाई देती हैं khwab mein sona dekhna tabeer

यदि आपको ख्वबा मे सोने की सलाखें दिखाई देती हैं तो इसका मतलब यह है कि बुराई आपको आकर्षित करने वाली है और आप इसके अंदर फंस जाएंगे । जिसकी वजह से आप नष्ट हो सकते हैं। या आपकी छवि धूमिल हो सकती है। आपको इन सब चीजों के अंदर नहीं फंसना है। यह आपके ‌‌‌ लिए एक चेतावनी संदेश है जिसको आपको पहले ही समझ कर कुछ कदम उठाने की जरूरत है।

‌‌‌सोने से बने हाथों को देखना

यदि आप ख्वाब मे सोने से बने हाथों को देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आपके हाथों को नुकसान होने वाला है। आपके हाथों को लकवा मार सकता है। यह या आपके हाथों को चोट लगने वाली है। यह आपके लिए अच्छा संकेत नहीं है।

‌‌‌ख्वाब मे सोने से बनी आंखों को देखना

यदि आप ख्वाब मे सोने से बनी आंखों को देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आपकी आंखों को नुकसान हो सकता है। और आंखों पर चोट लग सकती है या फिर अंधापन विकसित हो सकता है। ‌‌‌हालांकि हर ख्वाब सही नहीं होता है।

‌‌‌यदि ख्वाब मे दूसरों के लिए सोना देखते हैं

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं जिसके अंदर आप दूसरों के लिए सोना देखते हैं । जैसे दूसरों के लिए सोने के आभूषणों को देखते हैं तो यह कल्याण होने ,विवाह होने , बच्चे होने और धन मिलने का संकेत होता है।

‌‌‌किसी को सोना दान मे देना

यदि आप ख्वाब मे किसी को सोना दान मे देते हैं तो यह बहुत ही अच्छा संकेत होता है। इसका मतलब यह है कि आपके पास अधिक अधिकार हो जाएगा । आप आने वाले दिनों के अंदर एक बड़े इंसान बनने वाले हैं। अब आपको खुश हो जाना चाहिए ।

‌‌‌सोने का चांदी मे बदल जाना

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं कि आपके पास जो सोना था वह चांदी के अंदर बदल चुका है तो इसका मतलब यह है कि महिलाओं, धन, बच्चों और नौकरों के स्तर के अंदर गिरावट आने के बारे मे यह संकेत है।

‌‌‌ख्वाब मे यदि शुद्व सोना दिखाई दे

‌‌‌खुद को सोने के गहने पहनते हुए देखना

यदि आपको ख्वाब मे शुद्व सोना दिखाई देता है तो इसका अच्छा संकेत है। इसका मतलब यह है कि आप अपने स्पष्ट इरादों के साथ हैं । और आप अपने वादों को बेहतर तरीके से पूरा करना जानते हैं। आप अपने कामों पर स्पष्ट हैं।

‌‌‌ख्वाब मे सोने के साथ कुछ और चढ़ा देखना

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं कि सोने के साथ लौहा चढ़ा है तो यह नकली और झूठ का संकेत है। इसका मतलब यह है कि आपसे कोई किसी बात को लेकर झूठ कह सकता है। या आपको कुछ नकली मिल सकता है।

‌‌‌सोने के एक व्यापारी को देखना

यदि आप सोने चांदी का व्यापारी को देखते हैं तो यह एक अच्छा संकेत है। इसका मतलब यह है कि आपके घर के अंदर खुशियां आने वाली हैं। पुण्य होने वाला है। या आपकी शादी हो सकती है। या बच्चे होने का संकेत है।

‌‌‌ख्वाब मे किसी टूटे हुए सोने के सिक्के को देखना

यदि आप ख्वाब मे किसी भी तरह के टूटे हुए सोने के सिक्कों को देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ हाथ मिलाने के लिए जा रहे हैं जिसके पास बहुत अधिक पैसा है या जिसके पास अच्छा प्रभुत्व है।

‌‌‌ख्वाब मे खुद सोने का आहर पहनना या सोना धारण करना

यदि आप खुद ख्वाब मे सोने का आहार धारण करते हैं तो इसका मतलब यह है कि आप एक नेता बन सकते हैं। या आपके पास बहुत अधिक पैसा आने की उम्मीद है। आपको कोई बड़ा पद मिल सकता है।‌‌‌आप जिसकी उम्मीद कर रहे थे वह सब कुछ होने वाला है। अब आपके जीवन के अंदर सकारात्मक बदलाव आना शूरू हो चुका है।

‌‌‌सोना खोजना और सोना किसी से लेना

‌‌‌ख्वाब मे सोने के साथ कुछ और चढ़ा देखना

यदि आपने ख्वाब मे सोना खोजा है तो इसका अर्थ यह है कि आप जिससे प्यार करते हैं आप उसके उपर विश्वास कर सकते हैं। आपकी परियाजनाओं के यह सफल होने के बारे मे भी संकेत देता है। कुल मिलाकर आपके लिए यह एक अच्छा शकुन ही है।

‌‌‌ख्वाब मे कुछ सोने को खो देना

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं कि आपने कुछ सोना खोद दिया है। और अब आप उस खोए हुए सोने की तलास कर रहे हैं तो यह एक अच्छा संकेत नहीं है। इसका मतलब यह है कि आपने अयोग्य लोगों पर भरोशा किया था और उन लोगों ने आपको ही नुकसान पहुंचा दिया ।

‌‌‌ख्वाब मे सोने को किचड़ से ढके हुए देखना

यदि आप ख्वाब मे सोने को किचड़ से ढके हुए देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आप अपने काम के अंदर असफल होने वाले हैं।आप जो भी काम कर रहे हैं उसको सही तरीके से करे वरन आपको सफलता नहीं मिलेगी ।

‌‌‌सामान्य रूप से सोने को पहनना

यदि आप ख्वाब मे सामान्य रूप से सोने को पहनते हैं तो इसका मतलब यह है कि आप निम्न स्तर के लोगों के साथ संबंध बनाने वाले हैं। और हो सकता है कि आप उन लोगों के साथ कोई ना कोई वैवाहिक संबंधों को विकसित करें ।

‌‌‌ख्वाब मे सोने के कंगन या चूड़ी पहनना khwab mein sone ki chooriyan dekhna

यदि आप ख्वाब मे सोने के कंगन या चूड़ी पहनते हैं तो यह अच्छा संकेत है। इसका मतलब यह है कि आपको कुछ विरासत मे मिल सकता है। आपको सोना या चांदी या फिर पैसा मिलने का यह संकेत है। कुल मिलाकर आपके लिए यह एक अच्छा ख्वाब है।

‌‌‌ख्वाब मे सोने की पायल पहनना

यदि कोई पुरूष ख्वाब मे यह देखता है कि उसने सोने की पायल पहनी हैं तो यह अच्छा संकेत नहीं है। इसका मतलब यह है कि डर का अनुभव होगा और जेल हो सकती है। पायल एक पुरूष के लिए जंजीरों का प्रतीक होता है। ‌‌‌ख्वाब मे सोने का गहना देखना

यदि कोई ख्वाब मे सोने के गहने को देखता है तो इसका मतलब यह है कि वह दिखावटी कार्य करेगा ।मतलब यह है कि आप कुछ ऐसा कार्य करने की कोशिश करेंगे जो दिखावटी होगा । और वैसे उसका कोई भी महत्व नहीं होगा ।कुल मिलाकर आपको दिखावटी कार्य करने से बचना होगा ।

‌‌‌ख्वाब मे सोना देखने के अन्य अर्थ

दोस्तों अब तक हमने ख्वाब मे सोना देखने के कई अर्थों को जाना जो इस्लामिक अर्थ थे अब हम ख्वाब मे सोना देखने के सामान्य अर्थों के बारे मे बात करने वाले हैं। हालांकि दोनों अर्थों के अंदर भिन्नता मौजूद है।

‌‌‌यदि कोई ख्वाब मे सोने को देखता है तो यह अच्छा संकेत नहीं माना जाता है। ख्वाब मे सोने को देखना कई प्रकार की परेशानियों का प्रतीक होता है। जैसे कि यदि आपने सोना देखा है तो आपको कोई आर्थिक समस्या आ सकती है। या फिर आप खुद बीमार पड़ सकते हैं या आपके परिवार के सदस्य बीमार पड़ सकते हैं। ‌‌‌इस वजह से ख्वाब मे सोना देखने के बाद खुश नहीं होना चाहिए । वरन यह एक बुरा ख्वाब होता है। हालांकि यह ख्वाब आपके लिए चेतावनी होता है कि आप आगे कोई गलती ना करें । यदि इस ख्वाब को देखने के बाद भी आप अपनी गलतियों पर ध्यान नहीं देते हैं तो फिर नुकसान होना तय होता है।

‌‌‌ख्वाब मे किसी को सोना देना

कई बार हम इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं कि हमारे पास सोने मे से हम किसी को सोना दे रहे हैं। हालांकि यह ख्वाब अच्छा नहीं माना गया है। इसका अर्थ यह है कि कोई आपको आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है। यदि आप जिसको सोना दे रहे हैं उसको आप जानते हैं तो इसका अर्थ यह हो ‌‌‌ सकता है कि वही व्यक्ति आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। इसके अलावा आप जिसे सोना दे रहे हैं। उसे नहीं जानते हैं तो इसका मतलब यह है कि कोई ऐसा है जो आपको नुकसान कर सकता है।

यह ख्वाब आपको अपने पैसो को सही तरीके से उपयोग मे लेने की सलाह देता है। यदि आप कोई बिजनेस करते हैं तो ‌‌‌ निवेश को अच्छी तरह से सोच समझ कर करने की सलाह देता है।

‌‌‌ख्वाब मे सोना मिलना khwab mein sona milna

‌‌‌ख्वाब मे सोना मिलना khwab mein sona milna

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं कि आप कहीं जा रहे हैं और आपको सोना मिल जाता है या कुछ तलास करते समय आपको सोना मिलता है तो यह बहुत ही अच्छा संकेत देता है। यह आपको कार्यों की सफलता के बारे मे संकेत देता है। इसका मतलब यह है कि आपकी तरक्की होने वाली है। यदि आप कोई ‌‌‌ सरकारी नौकरी करते हैं तो फिर आपको खुश हो जाना चाहिए । इसके अलावा आप कोई बिजनेस करते हैं तो भी आपकी तरक्की होगी यह एक अच्छा संकेत है।

‌‌‌ख्वाब मे खराब सोना मिलना

यदि आपको ख्वाब मे कहीं पर बेकार सोना मिलता है तो यह अच्छा संकेत नहीं है। इसका अर्थ यह है कि आपको धन का नुकसान होने वाला है। काला सोना का मिलना बेहद ही खराब संकेत है। आपको चाहिए कि आप अपने धन को अच्छी तरह से सहेज कर रखें । और जहां पर भी खर्च करें अच्छी तरह से ‌‌‌सोच समझकर ही खर्च करें।

‌‌‌ख्वाब मे सोने को निगल जाना

यदि आप ख्वाब मे सोने को निगल गए हैं तो यह अच्छा संकेत है। इसका मतलब यह है कि आप आने वाले दिनों के अंदर किसी कलात्मक चीज के अंदर रूचि ले सकते हैं। यह संभव है कि आप किसी प्रतियोगिता के अंदर भाग ले सकते हैं। और उस प्रतियोगिता मे आपकी जीत संभव हो सकती है। ‌‌‌सोने का निगल जाना यह बताता है कि आप आने वाले दिनों के अंदर कुछ कौशल को ग्रहण करने मे सफल होंगे। वही कौशल आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

‌‌‌ख्वाब मे सोने का मुकुट देखना

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं कि आपके सामने एक सोने का मुकुट रखा हुआ है तो यह एक अच्छा संकेत है। इसका मतलब यह है कि आने वाले दिनों के अंदर आपको किसी कार्य के लिए सम्मानित किया जा सकता है। यदि आप खुद उस सोने के मुकुट को पहने हुए थे तो इसका मतलब यह है ‌‌‌ कि आपको आने वाले दिनों के अंदर एक बड़ा अधिकार देकर सम्मानित किया जाएगा । ख्वाब मे मुकुट का देखना अधिक सम्मान का प्रतीक है।

‌‌‌ख्वाब मे एक सोने का टुकड़ा देखना

यदि आप ख्वाब मे सोने का टुकडा देखते हैं तो यह अच्छा संकेत नहीं है। इसका मतलब यह है कि कोई ऐसा इंसान है जो आपको धोखा दे सकता है।वह आपको ललचा सकता है और उसके बाद आप से अपना काम निकलवा सकता है।

‌‌‌ख्वाब मे नकली सोना देखना

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं कि आप किसी दुकान पर सोने को खरीदने के लिए जाते हैं और वहां पर आपको असली की बजाय नकली सोना दिया जा रहा है और आपको यह पता चल जाता है तो इस ख्वाब का मतलब यह है कि आपको कई राज की बात पता चलने वाली हैं।

‌‌‌इसके अलावा यदि कोई आपको ख्वाब मे नकली सोना बेच देता है तो इसका मतलब यह है कि आपको किसी से धोखा मिलने वाला है। इसको लेकर आपको अधिक सावधान हो जाने की जरूरत है। 

‌‌‌यदि आप ख्वाब मे कहीं जा रहे हैं तो आपको दूर पड़ा हुआ नकली सोना दिखाई देता है। आप उसे पहचान लेते हैं तो इसका मतलब यह है कि आने वाले समय मे कुछ ऐसा होगा जो आपको आकर्षित तो करेगा लेकिन आप उसकी पोल को खोलने मे सक्षम होंगे ।

‌‌‌ख्वाब मे सोने की बिखरी हुई वस्तुओं को देखना

यदि आप ख्वाब मे यह देखते हैं कि आपके घर के अंदर बहुत सारी सोने की वस्तुए बिखरी हुई हैं। आप नहीं जान पाते हैं कि यह किसने किया तो इसका अर्थ  यह है कि आने वाले दिनों के अंदर आपके घर के उपर कोई संकट आ सकता है और आपको इसको लेकर सावधान रहने की ‌‌‌ जरूरत है।

‌‌‌इसके अलावा यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं कि  आप कहीं पर जाते हैं और वहां पर बहुत सारी सोने की वस्तुएं बिखरी हुई हैं आप उनको एकत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं तो इस प्रकार का ख्वाब भी अच्छा संकेत नहीं माना गया है। इसका मतलब यह है कि कोई आपको धमकी देने वाला है। आपको अधिक सावधान हो ‌‌‌ जाना चाहिए ।‌‌‌इसके अलावा यह ख्वाब आपको दुर्भाग्य के आने और खतरे के आने के बारे मे संकेत देता है।

‌‌‌ख्वाब मे सोना जितना

यदि आप ख्वाब मे किसी प्रतियोगिता के अंदर हिस्सा लेते हैं औरउस प्रतियोगिता के अंदर आप सोने का मेडल या कोई सोने की ट्राफी जितते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा संकेत माना गया है। इसका मतलब यह है कि आने वाले दिनों के अंदर आपकी वितिय स्थिति के अंदर सुधार हो सकता ‌‌‌ है।

‌‌‌इसका अर्थ यह है कि जल्दी आपके पास पैसा आने वाला है।और पैसे को लेकर आपकी परेशानी दूर हो सकती है।

‌‌‌ख्वाब मे सोने का ढेर दिखाई देखना

यदि आपको ख्वाब मे बहुत सारे सोने का ढेर दिखाई देता है तो यह आपके जीवन के अंदर गम्भीर समस्याओं के बारे मे संकेत करता है। इसका मतलब यह है कि बहुत सी समस्याएं एक साथ आपको घेरने वाली हैं।  ‌‌‌वितिय परेशानी आपके सामने आ सकती है। और यदि आप विवाहित हैं तो आपके रिश्तों के अंदर खटास का अनुभव हो सकता है। आने वाले समय के अंदर आपको सचेत होकर चलना होगा तभी आप अपनी बाधाओं का मुकाबला कर पाएंगे ।

‌‌‌घर की खुदाई के अंदर सोना मिलना

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देख रहे हैं कि घर की खुदाई के दौरान आपको दबा हुआ सोना मिला है तो यह एक अच्छा संकेत है। इसका मतलब यह है कि आने वाले दिनों मे आपके उपर धन वर्षा होने वाली है। आपकी सारी परियोजनाएं सफल हो जाएंगी और आपकी वित्तिय समस्या अपने आप ही ‌‌‌ दूर हो जाएगी ।संभव है कि आने वाले दिनों के अंदर आपके लिए कुछ शानदार होने वाला है।

  ‌‌‌हालांकि ख्वाब मे सोने का खजाना मिलना आपके लिए काफी सौभाग्य की बात है। इस प्रकार के ख्वाब कम ही आते हैं।

‌‌‌ख्वाब मे सोने के घर मे रहना

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं कि आपके पास एक सोने का घर है। और उसके अंदर आप रह रहे हैं तो यह आपके लिए काफी अच्छा संकेत है। इसका मतलब यह है कि आपकी किस्मत चमकने वाली है। आप जो कुछ कर रहे हैं वह आपके लिए काफी फायदे मंद हो सकता है।‌‌‌अब तक आप जो भी समस्याएं झेल रहे थे । वह अब समाप्त होने का समय आ चुका है। कुल मिलाकर अब आपके साथ अच्छा ही अच्छा होने वाला है।

‌‌‌ख्वाब मे सोने का gift मिलना

यदि ख्वाब मे आपको कोई सोने का उपहार देता है तो यह बहुत ही अच्छा संकेत है। आपके जीवन के अंदर खुशियों की घड़ी आने के बारे मे संकेत है। संभव है कि आपकी शादी हो सकती है या फिर आपको कोई ऐसी खुश खबरी मिल सकती है जो आपके लिए बहुत अधिक मायने रखती हो । कुल मिलाकर ‌‌‌यह आपके लिए अच्छे दिन की शूरूआत के बारे मे संकेत देता है।

‌‌‌ख्वाब मे खुद को सोने की रस्सी से बांधा हुआ देखना

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं कि आप खुद सोने की एक रस्सी के अंदर बंधे हुए हैं और उससे छूटकारा पाना चाहते हैं लेकिन यह संभव ही नहीं हो पा रहा है। इसका मतलब यह है कि कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपको ललचा कर धोखा दे सकता है। आपको उससे   ‌‌‌ अधिक सावधान रहने की जरूरत है।इसके अलावा इसका मतलब यह भी हो सकता है कि आप लालच के अंदर फंस कर कुछ ऐसा करने जा रहे हैं जो बाद मे आपके लिए मुश्बित का कारण बन सकता है। आपको अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है।

‌‌‌ख्वाब मे सोने की रस्सी को देखना

यदि आप ख्वाब मे सोने की रस्सी को देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आने वाले दिनों के अंदर आप कोई गलत काम करने वाले हैं और इस गलत काम को लेकर आपको माफी मांगनी पड़ सकती है। आपको चाहिए कि आप जो भी काम करें उसको करने से पहले अच्छी तरह से विचार करें । कोई भी ‌‌‌ गलत कार्य ना करें। जिसे लेकर आपको बाद मे माफी मांगनी पड़े ।

‌‌‌ख्वाब मे अपने गले के अंदर सोने की रस्सी देखना

ख्वाब में दांत टूटना कैसा है khwab mein dant tote hue dekhna

ख्वाब में रोटी देखना कैसा है khwab mein roti dekhna

khwab mein mango dekhna ख्वाब में आम देखना

khwab mein biskuit dekhna कैसा होता है ?

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं कि आपको अपने ही गले के अंदर सोने की रस्सी दिखाई देती है तो इसका मतलब यह है कि आप खुद कुछ ऐसा कर रहें हैं जो आपके गले की फांस बन रहा है उसे करना बंद करना होगा । 

‌‌‌ख्वाब मे खुद को सोने के कपड़े पहने देखना

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं कि आपने सोने के कपड़े पहन रखें हैं तो यह आपके लिए अच्छा संकेत है। इसका मतलब यह है कि आप आने वाले दिनों के अंदर एक धनवान इंसान बनने वाले हैं। या आप अधिक धन को अर्जित करने मे सक्षम होने वाले हैं।‌‌‌या यह ख्वाब इस बात का संकेत देता है कि आप खुद एक सक्सेस इंसान बनने वाले हैं अब आपको अधिक चिंता करने की जरूरत नहीं है।

  ‌‌‌ख्वाब मे सोने का दांत देखना

यदि आप ख्वाब मे सोने  का दांत देखते हैं तो यह एक अच्छा संकेत माना जाता है।इसका मतलब यह है कि आपकी वित्तिय स्थिति के अंदर सुधार आने वाला है।आपके दिन फिरने वाले हैं। लेकिन साथ ही यह ख्वाब आपको यह चेतावनी भी देता है कि आप अपने धन का प्रबंध अच्छे तरीके से ‌‌‌ करें नहीं तो आपके पास धन अधिक समय तक रूक नहीं पाएगा ।

‌‌‌अक्सर कई लोगों के साथ यह होता है कि वे धनवान तो बन जाते हैं लेकिन अपने धन को पालतू कार्यों के अंदर खर्च कर देते हैं। और उसके बाद कंगाल हो जाते हैं।

‌‌‌ख्वाब के अंदर सोने की सलाखें देखना

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं कि आप सोने की सलाखें हैं तो यह आपके जीवन के अंदर आने वाली निराशाओं की ओर संकेत करता है। इसका मतलब यह है कि आप अपने जीवन से निराश हो सकते हैं।आपकी लापरवाही की वजह से आपके हाथ से पैसा निकल सकते हैं और आपको चाहिए कि आप ‌‌‌ पैसों का सही तरीके से प्रबंध करें ताकि आपके लिए यह बुरे समय के अंदर काम आ सकें।

‌‌‌यदि दिखाई देते हैं ख्वाब मे सोने के सिक्के

यदि आपको ख्वाब मे सोने के सिक्के दिखाई देते हैं तो इसका मतलब शुभ संकेत है। यह आपके लिए अच्छा है। आपको प्यार के अंदर सफलता मिलने वाली है।

‌‌‌और यदि कोई गरीब इंसान सोने के सिक्के को देखता है तो उसको धन मिलने का प्रतीक है। अब उसकी गरीबी समाप्त होने का संकेत है।इसके अलावा यदि आप कोई असफल इंसान हैं और आपको ख्वाब मे सोने के सिक्के दिखाई देते हैं तो इसका मतलब यह है कि आपकी असफलता अब दूर होने वाली है। लेकिन आपको कड़ी मेहनत करनी ‌‌‌ होगी तभी कुछ अच्छा हो सकता है।

‌‌‌ख्वाब मे यदि दिखें सोने के बर्तन

यदि आप यह देखते हैं कि आप काफी अमीर हो चुके हैं और खाना खाने के लिए सोने की थाली का प्रयोग करते हैं और सोने के चम्मच का प्रयोग करते हैं तो यह आपके लिए एक बहुत ही शुभ संकेत है। इसका अर्थ यह है कि आपको धन मिलने वाला है। आपके जीवन के अंदर बड़े बदलाव होने   ‌‌‌के बारे मे यह संकेत देता है।

‌‌‌खुद को सोने के गहने पहनते हुए देखना

‌‌‌खुद को सोने के गहने पहनते हुए देखना

यदि आप एक महिला हैं और आप ख्वाब मे यह देखती हैं कि आप एक शीशे के सामने खड़ी हैं और खुद को सजा रही हैं। जैसे कंगन पहन रही हैं झुमका और रिंग पहन रही हैं और खुद एक दुल्हन की तरह दिखाई दे रही हैं तो इसका मतलब यह है कि ‌‌‌आप आनेवाले समय के अंदर किसी ऐसे इंसान से मिलने वाले हैं जोकि आपको पसंद करेगा और आप भी उसे पसंद करेगी लेकिन आपको उससे अधिक सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि वह दिखावा अधिक करेगा । और हो सकता है कि बाद मे आपको धोखा भी देदे ।‌‌‌यह ख्वाब इस बात का संकेत देता है कि आपकी जिंदगी के अंदर यदि कोई भी इंसान आता है तो उसके उपर आपको ऐसे ही विश्वास नहीं करना है। वरन पहले आपको उसकी परीक्षा लेनी है। यदि वह इसके अंदर खरा उतरता है तो ही आगे बढ़ना है।

‌‌‌ख्वाब मे खुद को साना खर्च करते हुए देखना

यदि आप ख्वाब मे खुद को सोना खर्च करते हुए देखते हैं।जैसे कि आपके पास जो भी सामान है आप उसे दुकानदार के पास ले जाते हैं और उसके बदले पैसा या कोई सामान लेकर आते हैं। तो यह ख्वाब अच्छा संकेत नहीं है। इसका मतलब यह है कि आपके जीवन के अंदर संकट आने वाला ‌‌‌ है। और आपको उस संकट से लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार रहना चाहिए ।आमतौर पर हम सोना तब खर्च करते हैं जबकि हमे बहुत अधिक जरूरत होती है। जैसे कोई बीमार हो गया और आपके पास पैसा नहीं है तो आप सोने के गहने लेजाकर ही पैसा लेकर आएंगे । क्योंकि बीमारी के अंदर ईलाज करवाना भी जरूरी होता है।

‌‌‌ख्वाब मे यदि सोने से भरा हुआ बैग दिखाई दे

यदि आप यह ख्वाब मे देखते हैं कि आप कहीं पर जा रहे हैं तो आपको रस्ते के अंदर एक सोने से भरा हुआ बैग दिखाई देता है। आप उस बैग को लेते हैं और चले आते हैं। यह ख्वाब भी आपके लिए अच्छा है। यह संकेत देता है कि आने वाले दिन आपके लिए अच्छे होने   ‌‌‌ वाले हैं। आपके लिए अब स्वर्णकाल आने वाले हैं।

‌‌‌ख्वाब मे खुद को सोना छिपाते हुए देखना

1990 मे मेरी दादी मेरे जन्म से पहले अपने पास मौजूद सोने के सिक्कों को जमीन के अंदर छिपाकर रखती थी। आज भी बहुत से लोग ऐसे हैं जो अपने पास मौजूद सोने के सिक्को को जमीन के अंदर छुपाकर रखते हैं। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि जमीन के अंदर छुपाए सोने की ‌‌‌ चोरी करना आसान नहीं होता है।जबकि यदि आप किसी संदुक वैगरह के अंदर सोने को रखते हैं तो चोर की इन सब चीजों पर खुली नजर होती है।

‌‌‌यदि आप ख्वाब मे यह देखते हैं कि आप किसी स्थान पर सोने को छुपा रहे हैं तो यह इसका मतलब यह है कि आप अकेलेपन को पसंद करने वाले इंसान हैं। आप अपनी जानकारी किसी को शेर करना पसंद नहीं करते हैं।

‌‌‌ख्वाब मे सोने की चैन मिलना

यदि आप यह देखते हैं कि आप कहीं पर जा रहे हैं और आपको सोने की चैन मिलती है या दिखाई देती है तो यह आपके लिए अच्छा संकेत है। इसका मतलब यह है कि आपकी आर्थिक स्थिति के अंदर सुधार होने वाला है।आपके पास पैसा ही पैसा आने वाला है।

‌‌‌ख्वाब मे सोने की खान का दिखना

यदि आप एक सोने की खान देखते हैं और उसके बाद भी आपका मन विचलित नहीं होता है ,तो इसका मतलब यह है कि जल्द ही आपको आत्मज्ञान मिलने वाला है। और उसके बाद आप समस्त दुखों से परे जाने वाले हैं। और खुद के अंदर स्थिति होने वाले हैं।

‌‌‌यदि आप यह देखते हैं कि आप आप किसी सोने की खान के अंदर काम करते हैं तो यह संकेत देता है कि आपके पास धन आने वाला है लेकिन वह धन आपके पास अधिक समय तक नहीं टिक पाएगा ।  ‌‌‌ख्वाब मे सोना देखना लेख आपको अच्छा लगा होगा । यदि आपके पास कोई ख्वाब है तो आप नीचे कमेंट करके बताएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *