ख्वाब मे चूहा देखना khwab mein chuha dekhna

‌‌‌‌‌‌कैसा होता है ख्वाब मे चूहा देखना khwab mein chuha dekhna- हमारे सभी के घरों के अंदर चूहे आते ही हैं। हालांकि ग्रामिण इलाकों मे चूहों का सबसे अधिक आतंक होता है। हमारे घर के अंदर भी चूहे हैं उनको भगाने का प्रयास चलता रहता है लेकिन उसके बाद भी वे घर से नहीं भागते हैं। ‌‌‌खैर ख्वाब मे चूहे का दिखना अलग अलग अर्थ हो सकता है। आप किस प्रकार से चूहे को देखते हैं उस हिसाब से ही ख्वाब की व्याख्या होती है। एक सपने में एक चूहा भी एक प्रेमिका, एक अवसरवादी महिला, या एक महिला मित्र के प्रतीक के रूप मे देखा जा सकता है।‌‌‌ख्वाब मे एक चूहा असंतुष्ट और एक पापी महिला व एक चोर और चापलूस इंसान का भी प्रतिनिधित्व करता है।

चूहे को छोटे छोटे छेदों के माध्यम से गर्म रखना, दफन करना, बनाना, छिपाना और निचोड़ना पसंद होता है।

‌‌‌ख्वाब मे एक  काले चूहे को देखना khwab mein chuha dekhna

ख्वाब मे चूहा देखना

यदि आप ख्वाब मे आप एक काले चूहे को देखते हैं तो यह रात का संकेत करता है।आपके जीवन के अंदर अंधेरा होने के बारे मे संकेत देता है।आप जो कुछ भी कर रहे हैं वह आपके लिए सही नहीं होगा । ‌‌‌कुल मिलाकर काले चूहे का ख्वाब मे देखना अच्छा नहीं है। यह आपके जीवन के अंदर आने वाली निराशा ,हताशा और समस्याओं का प्रतीक है।आपको इन सभी समस्याओं के समाधान पर कार्य करना चाहिए ।

‌‌‌ख्वाब मे एक सफेद चूहे को देखना

यदि आप ख्वाब मे एक सफेद चूहे को देखते हैं तो यह ख्वाब दिन का प्रतीक है।इसका अर्थ यह है कि आपके जीवन के अंदर उजाला होने वाले है। आपके कार्य सफल होने वाले हैं। और आप जो बिजनेस कर रहे हैं वह अच्छा चलेगा । एक सफेद चूहा देखना आपके जीवन के अंदर सकारात्मक बदलाव   ‌‌‌ की ओर संकेत देता है।

class="wp-block-heading">‌‌‌ख्वाब मे दिन मे सफेद या काले चूहे को देखना

यदि आप ख्वाब मे दिन मे एक काले या सफेद चूहे को देखते हैं तो इस प्रकार के ख्वाब को बहुत ही अच्छा माना जाता है। इसका अर्थ यह है कि आप दीर्घआयु होने वाले हैं। आपकी उम्र बढ़ने का यह संकेत है।

‌‌‌ख्वाब मे चूहे को कपड़े को नोचता हुआ देखना

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं कि कोई चूहा कपड़े को नोच रहा है तो इसका मतलब यह है कि आपको अपने ईरादों और लक्ष्यों की घोषणा करनी होगी । या आपको अपने ईरादों के बारे मे सही से विचार कर लेना चाहिए । और अपने लक्ष्यों को आपको निर्धारित करने की ‌‌‌ आवश्यकता है। यदि आप सही तरीके से अपने लक्ष्यों को निर्धारित नहीं कर पाये हैं संशय की स्थिति के अंदर हैं तो आपको अपना संशय दूर करना होगा ।

‌‌‌ख्वाब मे एक बिल खोदता हुआ चूहा देखना

यदि आप ख्वाब मे एक बिल खोदता हुआ चूहा देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आपके घर या धन पर  कुछ चोरों की नजर हो सकती है।या आपके आस पास कुछ ऐसे लोग हैं जो सेंध लगाने पर विचार कर रहे हैं आपको इसमे सावधान रहने की जरूरत है। ‌‌‌यह ख्वाब आपके लिए एक चेतावनी है।

‌‌‌ख्वाब मे खुद को चूहा पकड़े हुए देखना

यदि आप खुद को ख्वाब मे चूहे को पकड़े हुए देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आप किसी महिला से दोस्ती करने वाले हैं। या आपके संपर्क मे कोई ऐसी महिला आएगी जो आपके साथ रिलेशन मे रहेगी । आप उस महिला के साथ लंबा वक्त बिता सकते हैं।

‌‌‌ख्वाब मे चूहे की चमड़ी का मिलना

यदि आप कुछ इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं जिसके अंदर आपको एक चूहे की चमड़ी प्राप्त होती है तो इसका अर्थ यह है कि आपको एक बदनाम महिला से कुछ पैसे प्राप्त होने वाले हैं। यानि आपको किसी ऐसी महिला से लाभ होगा जो अच्छी नहीं है। हालांकि लाभ बहुत ही कम होगा ।

‌‌‌ख्वाब मे एक चूहे पर पत्थर मारना या फिर उसको तीर मर जाना

यदि आप ख्वाब मे इस प्रकार से देखते हैं कि आप एक चूहे को पत्थर मार रहे हैं तो इसका मतलब यह है कि अशिष्ट महिला से आपका सामना हो सकता है। और आपको उसके साथ बहस करनी पड़ सकता है। यह ख्वाब बुरे लोगों से मिलने का संकेत देता है। आप किस   ‌‌‌ प्रकार से बुरे लोगों से किस प्रकार से सामना करेंगे ? इसके लिए खुद को तैयार रहने के बारे मे संकेत देता है।

‌‌‌ख्वाब मे एक कुआ के अंदर बहुत सारे चूहे को देखना

यदि आप ख्वाब मे बहुत सारे चूहे देखते हैं जिसके अंदर बहुत सारे काले और सफेद चूहे देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आपका जीवन छोटा हो जाएगा । यह ख्वाब अच्छा नहीं है।

‌‌‌ख्वाब मे अपने कपड़े या बिस्तर पर चूहों को देखना

यदि आप ख्वाब मे अपने बिस्तर पर एक चूहे को देखते हैं तो इसका अर्थ यह होगा कि आपको एक दुष्ट स्त्री के साथ संबंध बनाने पड़ सकते हैं।

‌‌‌ख्वाब मे चूहे के द्धारा कपड़े को कुतरना

यदि आप ख्वाब मे यह देखते हैं कि कोई चूहा आपके कपड़ों को कुतर रहा है तो इसका अर्थ यह है कि जब समय गुजरे का तो सब कुछ मिट जाएगा । संभव है कि आप जिन परेशानियों से झूझ रहे हैं। वे समय के साथ समाप्त हो जाएगी ।

‌‌‌खुदाई के अंदर चूहा मिलना

‌‌‌खुदाई के अंदर चूहा मिलना

यदि आप ख्वाब मे देखते हैं कि खुदाई कर रहे हैं और वहां पर एक चूहा निकलता है तो इसका अर्थ यह है कि आपको चोरो से सावधान रहने की आवश्यकता है। क्योंकि चोर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। या आपकी कोई वस्तु चोरी कर सकते हैं।

‌‌‌ख्वाब मे एक चूहे को मारना

यदि आप ख्वाब मे किसी चूहे को मारते हैं तो आप विजय हाशिल करेंगे । आप किसी ऐसी महिला पर विजय हाशिल करने वाले हैं जो बहुत अधिक दुष्ट है। और आप उसे वश मे करने वाले हैं। आप अपने आस पास नजर मारें और पता करें कि वह दुष्ट स्त्री कौन है ? क्या आप उसे पहले से ही ‌‌‌ जानते हैं या फिर बाद मे आप उसे जानने वाले हैं।

‌‌‌घर मे चूहे के एक बड़े परिवार को देखना

यदि आप ख्वाब मे एक बड़े परिवार चूहे को देखते हैं तो यह बहुत ही अच्छा संकेत माना गया है। इसका मतलब यह है कि आपके घर के अंदर धन और समृद्धि आने वाली है। आप जो भी कार्य कर रहे हैं उसके अंदर आपको सफलता मिलने वाली है। कुल मिलाकर यह बहुत ही अच्छा ख्वाब  ‌‌‌ है।

‌‌‌घर मे बहुत सारे चूहों को खेलता हुआ देखना

यदि आप ख्वाब मे बहुत सारे चूहों को खेलता हुआ देखते हैं और वहीं  पर खाना भी रखा होता है।तो इस प्रकार का ख्वाब अच्छा होता है। बिना खाने के भी बहुत सारे चूहों का खेलना अच्छा है।‌‌‌इस प्रकार के ख्वाब का अर्थ राहत और पैसा है। आप आने वाले समय मे अच्छा कार्य करेंगे आपको राहत मिलेगी । और पैसा भी हाशिल होगा ।

‌‌‌ख्वाब मे चूहा देखने के मनोवैज्ञानिक मतलब

अब तक हमने ख्वाब मे चूहा देखने के इस्लामिक अर्थ को जाना आइए अब जानते हैं कि ख्वाब मे चूहे देखने का क्या अर्थ है?

‌‌‌ख्वाब मे एक चूहे को पकड़ना

यदि आप ख्वाब मे चूहे को पकड़ते हैं तो इसका अर्थ यह है कि आप ऐसी समस्या से झूझ रहे हैं जिसको आप लंबे समय से नजर अंदाज कर रहे थे ।  ‌‌‌आपको चाहिए कि आप उस समस्या पर काम करें ।और उस समस्या को दूर करने या उसका समाधान करने की कोशिश करें ।

‌‌‌एक चूहे का पीछा करना

यदि आप ख्वाब मे एक खुद को चूहे का पीछा करते हुए देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आप छोटे छोटे मुद्दों के अंदर फंस गए हैं। आपको अपनी समस्याओं पर विचार करना चाहिए और उसके बाद उनको सुलझाने के लिए उचित कदम उठाने चाहिए ।

‌‌‌चूहे को मारते हुए देखना

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देख रहे हैं जिसके अंदर आप एक चूहे को मार रहे हैं तो इसका मतलब यह है कि आप किसी मामूली मुदृों पर बड़ा समझौता कर रहे हैं। आपको समझौता करने से पहले अच्छे से विचार कर लेना चाहिए । यदि आप गलती करते हैं तो आगे आपको नुकसान पहुंच सकता है।

‌‌‌ख्वाब मे एक चूहे को खाना

चीन के अंदर  चूहे खाये जाते हैं। यदि आप भी अपने ख्वाब मे एक चूहे को खाते हुए देखते हैं तो यह ख्वाब इस बात का संकेत देता है कि आपको कुछ बेहतर तरीके से करने की आवश्यकता है। आपको अपनी समस्याओं का समाधान करने के लिए अधिक रचात्मक होने की जरूरत है।‌‌‌यदि आप अपनी समस्याओं को नहीं हल कर पा रहे हैं तो आराम से बैठ कर उन पर विचार करें और उसके बाद समस्या का समाधान आसानी से हो जाएगा ।

‌‌‌ख्वाब मे एक  माउस ट्रैप को देखना

यदि आप ख्वाब मे खुद को माउस ट्रैप करते हुए देखते हैं या ऐसे ही माउस ट्रैप को देखते हैं तो यह बहुत ही अच्छा संकेत है।आपके  विरोधियों के जो हौसले बुलंद थे । अब उनका नीचे गिरने का समय आ गया है।‌‌‌आप जो जाल बिछाने वाले हैं उसके अंदर आपके विरोधी फसने वाले हैं।आपको अब चिंता करने की जरूरत नहीं है। आपके दुश्मनों के हौसले पस्त होंगे और आप विजय होंगे ।

‌‌‌चूहे को बिस्तर पर देखना

यदि आप चूहे को बिस्तर पर घूमता हुआ देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आप भय का अनुभव कर रहे हैं आप अपने करीबी के साथ घुलने मिलने मे अधिक समय लगा रहे हैं। आपको चाहिए कि आप अपने जीवन के अंदर चीजों को अच्छी तरह से समझें और उसके बाद जिस व्यक्ति के साथ आपको अपना‌‌‌रिलेशन बेहतर बनाना है।उस पर काम करें ।

 ‌‌‌ख्वाब मे चूहे का मूत्र देखना

यदि कोई ख्वाब मे चूहे के मूत्र को देखता है या सूंघता है तो इसका मतलब यह है कि आप नकारात्मक और अप्रिय विचारों से झूझ रहे हैं आप उन अप्रिय विचारों को अपने दिमाग से बाहर निकालें । आप जिन नकारात्मक विचारों से परेशान हैं उनको छोड़ दें और उनके स्थान पर अच्छे  ‌‌‌और सकारात्मक विचारों को लें ।

‌‌‌ख्वाब मे बिल्ली या कुत्ते द्धारा चूहे का पीछा करना

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं जिसके अंदर एक बिल्ली एक चूहे का पीछा कर रही है तो इसका मतलब यह है कि आप दूसरों को अपने से अलग धक्का दे रहे हैं । ऐसा लगता है कि आप शक्तिहीन हो चुके हैं।‌‌‌यह ख्वाब इस बात का संकेत देता है कि आपको चाहिए कि आप अंदर से खोखले ना रहे वरन शक्तिशाली बने आप जो कुछ करने का प्रयास कर रहे हैं वह तभी सफल होगा जब आप ताकतवर होंगे ।

‌‌‌ख्वाब मे एक सांप और चूहे को देखना

यदि ख्वाब मे कोई ईगल या सांप चूहे को मारता है तो यह इस बात का संकेत देता है कि आपको अपने कदमों पर खड़े रहने की जरूरत है। भयभीत और नम्र होने की बजाय आपको निडर बनना होगा ।आप खुद को कमजोर बना चुके हैं। आपको खुद को ताकतवर बनाना होगा तभी कुछ कमाल हो सकता है।

‌‌‌घर मे चूहे का होना

यदि आपको इस प्रकार का ख्वाब आता है ।जिसमे घर मे चूहे हैं तो यह एक अच्छा ख्वाब नहीं है। इसका मतलब यह है कि कोई आपकी नाक के नीचे से चोरी कर रहा है।आप जिन व्यक्तियों को ही कमजोर समझ रहे हैं वहीं आपकी जड़ों को खोद रहे हैं और आपको नुकसान पहुंचा रहे हैं।‌‌‌इस प्रकार के व्यक्तियों की पहचान आप जल्दी ही नहीं कर पाए तो आपको नुकसान हो सकता है।आपको इन व्यक्तियों से दूरी बनाने की आवश्यकता है।

‌‌‌यदि आप ख्वाब मे चूहे का होल देखें

यदि आपको इस प्रकार का ख्वाब आता है जिसमे आप एक चूहे के होल को देखते हैं इसका अर्थ यह है कि आप स्पष्ट समस्याओं के अंदर बहुत अधिक समय बीता रहे हैं आप समस्याओं के मूल को नहीं देख पा रहे हैं।‌‌‌आप जिन समस्याओं का सामना कर रहे हैं।उनको हल करने मे आपको काफी परेशानी होगी ।आपको यह पता है कि आपके छिपे हुए दुश्मन कहां पर हैं। आपको उनसे मुकाबला करने की जरूरत है।

‌‌‌जब ख्वाब मे चूहा काट ले

कुछ लोगों को इस प्रकार का ख्वाब भी आता है जिसमे एक चूहा उनको काट लेता है। यदि आपने भी इस प्रकार का ख्वाब देखा है तो इसका मतलब यह है कि आप तुच्छ समस्याओं से परेशान हो रहे हैं। आप इनसे मानसिक रूप से परेशान हैं। शरीर के जिस स्थान पर चूहे ने काटा है।‌‌‌उस स्थान पर आपको ध्यान देना है।आपको अपने विचारो और भावनाओं से निकलने का प्रयास करना होगा ।आपको बतादें कि ख्वाब मे चूहे का काटना दर्दनाक हो सकता है।

ख्वाब मे चूहे का बाहर भागने की कोशिश करना

यदि आप ख्वाब मे यह देखते हैं कि एक चूहा बाहर भागने की कोशिश कर रहा है तो इसका अर्थ यह है कि आप अप्रभावी परिणामों के लिए अनावश्यक रूप से कार्य कर रहे हैं।अब आपको अधिक समझदार होने की जरूरत है।

‌‌‌ख्वाब मे चूहे को खाना देना

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं जिसके अंदर आप एक चूहे को खाना दे रहे हैं तो इसका मतलब यह है कि कोई व्यक्ति आपके आत्मविश्वास को कम करने की कोशिश कर रहा है। बॉस या कोई ऐसा व्यक्ति चाहता है कि आप उसके नीचे रहे । आपको सावधानि पूर्वक काम करना होगा ।‌‌‌यदि ऐसा कोई व्यक्ति आपकी निगाह के अंदर मौजूद है तो फिर आपको उससे अधिक सावधान हो जाना चाहिए ।

‌‌‌ख्वाब मे एक डूबने वाले चूहे को देखना

यदि आप ख्वाब मे एक डूबने वाले चूहे को देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आपके आंतरिक मुद्दे आपके विचारों और दिमाग के उपर हावी हो रहे हैं।आप अंदर अधिक भावुक हो रहे हैं। आपको उन समस्याओं का समाधान खोजने की जरूरत है जो आपके दिमाग पर हावी हो रहे हैं। उनके ‌‌‌ लिए आपको अलग से समय निकालने की जरूरत है।

‌‌‌यदि ख्वाब मे कूदता हुआ चूहा दिखे

‌‌‌यदि ख्वाब मे कूदता हुआ चूहा दिखे

यदि आप ख्वाब मे एक कूदता हुआ चूहा देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आपको कुछ करने के लिए बेहतर तरीके की आवश्यकता होगी ।आप सही तरीके को खोजने का प्रयास करें । तभी आपको सफलता मिल सकती है।

‌‌‌ख्वाब मे एक चूहे को इंफ़ेक्शन हो जाना

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं जिसके अंदर एक चूहे को इंफ़ेक्शन हो गया था तो यह दिखाता है कि व्यापारिक व्यवहार के बारे मे आपको अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है। लाभ और हानि के उपर आप और आपके साथ अन्य व्यापारियों की असहमती बन सकती है।

माउस टेल के बारे मे ख्वाब देखना

यदि आप एक माउस टेल के बारे मे ख्वाब देखते हैं तो इसका अर्थ यह है कि आप कठिनाई का सामना करेंगे । यदि एक चूहे की पूंछ जाल के अंदर फंस गई है तो इसका मतलब यह है कि आप कठिनाई का सामना करेंगे और उसके अंदर फंस भी सकते हैं।‌‌‌इसके अलावा चूहे की लंबी पूछ यह सूझाव देती है कि आपके पास लंबी कार्यप्रणाली है। 

‌‌‌चूहे को पालतू बनाए रखना

यदि आपको इस प्रकार का ख्वाब आता है जिसके अंदर एक चूहा पालतू होता है तो इसका मतलब यह है कि आपको अपने डर और चिंताओं को नियंत्रित रखने की जरूरत है।‌‌‌यदि आप अपने कार्यें के अंदर आगे बढ़ना चाहते हैं तो अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना सीखें ।

‌‌‌यदि आप ख्वाब मे एक मरे हुए चूहे को देखते हैं

कई बार ख्वाब मे मरा हुआ चूहा भी आ जाता है।‌‌‌यह चूहा अंतर्दृष्टि और रचनात्मकता की कमी के बारे मे बताता है।आपको अपनी अंतर्दृष्टि और रचनात्मकता को बढ़ाने के लिए उचित प्रयास करने की जरूरत है।

‌‌‌एक विशाल चूहे को देखना

यदि आप ख्वाब मे सामान्य से अधिक विशाल चूहे को देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आपको जो छोटी छोटी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं वे गम्भीर रूप लेती जा रही हैं। यदि आप इसी तरीके से उनको नजर अंदाज करते रहेंगे तो आपके सामने एक विकट समस्या खड़ी हो सकती है।

‌‌‌एक सफेद चूहे को ख्वाब मे देखना

यदि आप एक सफेद रंग के चूहे को ख्वाब मे देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आपको सफलता तक पहुंचने के लिए असफलता के मार्ग से गुजरना होगा । कई प्रकार की असफलताएं आपको मिलेंगी लेकिन यदि आप प्रयास करते रहेंगे तो आप अवश्य ही सफल हो जाएंगे ।

‌‌‌ख्वाब मे एक काले चूहे को देखना

यदि आप ख्वाब मे एक काले चूहे को देखते हैं तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले समय के अंदर आपके घर मे कोई बीमारी प्रवेश कर सकती है। आपको सर्दी या फ्लू की समस्या हो सकती है। बीमारी से बचने के लिए स्वास्थ्य पर उचित ध्यान देने की जरूरत है।

‌‌‌ब्लू माउस को ख्वाब मे दखना

यदि आप अपने ख्वाब मे किसी ब्लू माउस को देखते हैं तो इसका अर्थ यह है कि आपको चीजों को सिर्फ एक एंगल से ही नहीं देखना चाहिए । वरन दूसरे पहलू  पर भी चीजों को देखने की जरूरत है।

‌‌‌गुलाबी चूहे का ख्वाब देखना

यदि आप ख्वाब मे एक गुलाबी चूहे को देखते हैं तो इसका अर्थ यह है कि आपकी शादी काफी खुशहाल रहेगी और यह प्यार भरे रिश्ते होने के बारे मे ईशारा करती है।

‌‌‌ग्रे माउस को ख्वाब मे देखना

यदि आप एक ग्रे माउस को ख्वाब मे देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आप भयभीत हैं। यह ख्वाब इस बात की ओर ईशारा कर रहा है कि आप किसी चीज से डरे हुए हैं।

‌‌‌चूहे से डरना

khwab mein nimbu dekhna ख्वाब का अर्थ और मतलब

ख्वाब में मोर देखना peacock in dream islam

ख्वाब में दूध पीना , ख्वाब में दूध देखने का मतलब

ख्वाब मे जुड़वा बच्चा देखना twins dream in islam

यदि आप ख्वाब मे एक चूहे से डरते हैं तो यह स्वाभाविक हो सकता है। यदि आप रियल के अंदर एक चूहे से डरते हैं तो यह ख्वाब बहुत ही आम है। यह आपके अंदर की शर्मिंदगी को दर्शाता है।क्योंकि इस प्रकार के छोटे प्राणी से डरना शर्मनाक है।

‌‌‌बहुत सारे चूहों को देखना

यदि आप बहुत सारे चूहे को देखते हैं तो यह अच्छा संकेत नहीं है।इसका मतलब यह है कि आपके पास दुर्भाग्य होगा और आपके जीवन के अंदर विफलता भी हो सकती है।चूहों को यौन उर्जा से जोड़ कर देखा जाता है।तो ऐसी स्थिति मे आपको समस्याएं आ सकती हैं।

‌‌‌ख्वाब मे एक खाते हुए चूहे को देखना

‌‌‌ख्वाब मे एक खाते हुए चूहे को देखना

यदि आप ख्वाब मे एक खाने वाले चूहे के बारे मे देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपके पास अच्छा भाग्य होगा ।आपके जीवन के अंदर कुछ अच्छा होने का संकेत देता है।

‌‌‌यदि कोई चूहा आपके उपर हमला कर देता है

यदि ख्वाब मे आपके उपर कोई चूहा हमला कर देता है तो इसका मतलब यह है कि आपको दूसरे लोगों से संवाद करने मे काफी परेशानी हो रही है।आपको इस परेशानी को दूर करना चाहिए ताकि आपके जीवन की राह आसान हो सके ।

‌‌‌एक भागते हुए चूहे को देखना

यदि आप किसी भागते हुए चूहे को देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आपके निकट जो लोग हैं उनसे आपको अधिक सावधान रखने की जरूरत है।एक दोस्त या एक साथी आपके साथ बुरा बर्ताव किया है जिससे आपको काफी चोट लगी है।आपको लगता है कि आपको अपने जीवन के अंदर अधिक स्वतंत्रता की ‌‌‌ आवश्यकता है आप इसके अंदर फंसा हुआ महसूस कर रहे हैं।

‌‌‌ख्वाब मे एक छोटे से चूहे को देखना

यदि आप ख्वाब मे एक छोटे से चूहे को देखते हैं तो इसका अर्थ यह है कि आपकी द्रष्टि छोटी है। आपको अपनी विचारधारा का विस्तार करने की जरूरत है।‌‌‌मतलब आपकी सोच का दायरा बहुत छोटा है। उसे बढ़ाने की आवश्यकता है।

ख्वाब मे चूहा देखना khwab mein chuha dekhna लेख आपको पसंद आया होगा । यदि आपका कोई विचार है तो नीचे कमेंट करके बताएं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *