घर में त्रिशूल रखने से होते हैं कमाल के फायदे

घर में त्रिशूल रखने के फायदे दोस्तों त्रिशूल के बारे मे तो आप जानते ही हैं। भगवान शिव के मंदिर के अंदर यदि आप गए होंगे ,तो वहां पर आपको एक त्रिशूल देखने को मिल जाएगा । त्रिशूल को भगवान शिव से जोड़ कर देखा जाता है। इसलिए इसकी पूजा भी की जाती है। और कथा कहानियों के अंदर त्रिशूल को बहुत अधिक पवित्र माना जाता है। देवी दुर्गा को भी त्रिशूल के साथ दिखाया जाता है। त्रिशूल की मदद से ही दुष्टों का संहार किया जाता है। अब यहां पर हम बात करने वाले हैं , कि त्रिशूल को घर मे रखने से क्या क्या फायदे आपको मिल सकते हैं ? और क्यों लोग इसको अपने घर मे रखते हैं ? त्रिशूल के तीन अंक त्रिगुणों (सत्व, रज और तम) का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसे बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक भी माना जाता है।

नकारात्मक उर्जा के प्रवेश को रोकती है

कुछ लोग घर के मुख्य द्धार पर त्रिशूल को टांग कर रखते हैं। माना जाता है , कि ऐसा करने से घर के अंदर कोई भी बुरी उर्जा का प्रवेश नहीं करती है। और यदि कोई बुरी उर्जा घर मे आने का प्रयास भी करती है , तो वह असफल हो जाती है। भगवान की शक्ति के आगे बुरी उर्जा भाग जाती है। इसलिए यदि आप भी चाहते हैं , कि आपके घर के अंदर किसी तरह की बुरी उर्जा प्रवेश ना करें , तो त्रिशूल को आप अपने घर के द्धार पर रख सकते हैं।

अक्सर बाहर कई तरह की बुरी उर्जा घूमती रहती हैं। हम उनको आम आंखों से नहीं देख सकते हैं। उनको देखने के लिए अलग ही तरह की आंखों की जरूरत होती है। और यदि उनको आपके घर के अंदर प्रवेश करने का मौका मिल जाता है , तो बड़ी समस्याएं हो सकती हैं।

class="wp-block-heading">घर मे सुख शांति बनी रहती है
घर में त्रिशूल रखने के फायदे

दोस्तों यदि आपके घर के अंदर सुख शांति नहीं बनी रहती है। अक्सर घर मे कष्ट ही कष्ट आते रहते हैं , तो फिर आपको अपने घर के अंदर एक त्रिशूल को रखना चाहिए । ऐसा करने से आपके घर मे आने वाली सभी तरह के संकट टल जाते हैं , और वहां पर सुख शांति बनी रहती है। एक छोटे से उपाय से आपके घर का माहौल अच्छा हो सकता है।

सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है।

घर के अंदर भगवान शिव का त्रिशूल रखते हैं , तो ऐसा करने से सकारात्मक उर्जा के प्रवाह के अंदर बढ़ोतरी होती है। मतलब घर के अंदर अच्छी उर्जा का वास होता है। एक घर की तरक्की के लिए वहां पर अच्छी उर्जा का वास होना काफी अधिक जरूरी होता है। जब भी आप अपने घर मे त्रिशूल को रखें , तो आपको पहले उस त्रिशूल को विधिविधान से रखना होगा । तभी यह काम करेगा । नहीं तो यह काम नहीं करेगा ।

भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है।

क्योंकि त्रिशूल को भगवान शिव से जोड़ कर देखा जाता है। तो यह माना जाता है , कि जिस स्थान पर त्रिशूल को रखा जाता है , वहां पर भगवान शिव की कृपा भी होती है। और आप तो जानते ही हैं , कि जिन स्थानों पर भगवान शिव की कृपा होती है। वहां पर किसी भी तरह के संकट आने के चांस काफी हद तक समाप्त हो जाते हैं। तो भगवान की कृपा प्राप्त करने  के लिए भी आप त्रिशूल को अपने घर मे रख सकते हैं। यह एक अच्छा विचार हो सकता है।

घर को आकाशिय बिजली से बचाता है

दोस्तों वैसे तो कुछ मंदिरों के उपर त्रिशूल को इसलिए लगाया जाता है ? ताकि यदि वहां पर कोई बिजली गिरती है , तो वह त्रिशूल की मदद से जमीन के अंदर चली जाए , और आस पास के इमारतों को भी नुकसान नहीं पहुंचाए । क्योंकि त्रिशूल विधुत का चालक होता है। खैर घर के बारे मे यह माना जाता है , कि जिस घर के अंदर भगवान शिव का त्रिशूल रखा रहता है , वहां पर बिजली नहीं गिरती है। इसलिए भी घर मे त्रिशूल रखा जाता है।

घर मे प्रेम भाव को बढ़ाने का काम करती है

यदि आपके घर के अंदर बहुत अधिक कलह होती है। घर के सदस्यों के बीच जरा भी प्रेम भाव नहीं रहता है , तो एक त्रिशूल को लेकर आएं । और विधि पूर्वक उसको घर के अंदर स्थापित करें । माना जाता है , कि ऐसा करने से उसकी अच्छी उर्जा आपके घर के सदस्यों के मन को शांत करेगी । और इसकी वजह से घर के सदस्यों के बीच अच्छे रिलेशन का विकास होगा ।

घर मे धन की कमी नहीं होती है

यह भी माना जाता है , कि जिस घर के अंदर त्रिशूल होता है , वहां पर किसी भी तरह से धन की कमी नहीं होती है। यदि आपके यहां पर धन की समस्याएं अक्सर बनी रहती हैं , तो एक त्रिशूल को अपने घर मे स्थापित करके देखें । उसके बाद पता चलेगा कि किस तरह से आपके घर मे धन की सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी । और घर मे बरकत होने लग जाएगी ।

आपदाओं से रक्षा करती है त्रिशूल

घर में त्रिशूल रखने के फायदे

दोस्तों सांवन मांस के अंदर यदि आप चांदी की त्रिशूल को अपने घर के अंदर स्थापित करते हैं , तो यह माना जाता है , कि यह आपके घर को आपदाओं से बचाने का काम करती है। यहां पर आपदाओं से मतलब है , कि आपके घर के उपर यदि किसी तरह का संकट आ रहा है , तो वह पहले ही उसको दूर कर देती है।

सौभाग्य को लेकर आता है त्रिशूल

दोस्तों त्रिशूल का आपके घर के अंदर रखना सौभाग्य को लेकर आने का काम करता है। यदि आप चाहते हैं , कि आपका भाग्य जग जाए , तो आप अपने घर मे त्रिशूल को लेकर आ सकते हैं। और उसके बाद रख सकते हैं । फिर देखें किस तरह से आपका भाग्य चमकता है।

घर में त्रिशूल रखने की विधि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *