‌‌‌ख्वाब का अर्थ और मतलब

ख्वाब में दांत टूटना कैसा है khwab mein dant tote hue dekhna

ख्वाब में दांत टूटना  ,ख्वाब मे दांत टूटने की ताबीर और khwab mein dant tootna के अर्थ मतलब ,ख्वाब मे दांत का टूटना कई चीजों का संकेत दे सकता है। हमारे दांत जब बचपन मे होते हैं तो टूटते हैं। और उसके बाद नए दांत आते हैं। बचपन के दांत को दूध के दांत के नाम से जाना जाता है। इन दांतों के उपर गंदगी नहीं चिपकती है लेकिन बाद मे जो दांत आते हैं वे गंदे हो जाते हैं और उनके उपर समय समय पर ब्रश ‌‌‌करना बेहद ही जरूरी होता है।एक ख्वाब मे दांत टूटने का अर्थ अलग अलग प्रकार का हो सकता है। जैसे किसी बच्चे का दांत टूटना अपने आप मे अलग अर्थ को व्यक्त करता है तो किसी बड़े के दांत टूटना अलग अर्थ को व्यक्त करता है।

‌‌‌इसी प्रकार से दांत भी कई कारणों की वजह से टूट सकता है।पहला सबसे स्वाभाविक कारण है जिसकी वजह से दांत टूट सकता है और दूसरा कारण यह है कि आप कुछ गलत करते हैं। इस वजह से दांत टूट सकता है। इस लेख के अंदर हम दांत टूटने के अलग अलग अर्थ के बारे मे विस्तार से चर्चा करने वाले हैं।

‌‌‌आइए सबसे पहले यह जान लेते हैं कि इस्लाम के अंदर दांत टूटने के क्या क्या मतलब बताए गए हैं। और उनको समझने का प्रयास करते हैं।

‌‌‌ख्वाब मे बिना दर्द के दांत गिरना ख्वाब में दांत टूटना ‌‌‌

यदि आप ख्वाब मे बिना दर्द के दांत को गिरता हुआ देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आप बेकार कर्म कर रहे हैं। आप जो भी कर्म कर रहे हैं उनका आप विश्लेषण करें और उसके बाद यह तय करें कि आप जो कर रहे हैं वह कितना सही है ? और कितना गलत है?

class="wp-block-heading">‌‌‌मसूडो की बीमारी और दर्द के साथ दांत गिरना khwab mein dant tootna

यदि मसूड़ों की बीमारी की वजह से दांत गिरते हैं तो इसका मतलब यह है कि आप दूसरों के उपर निर्भर हो सकते हैं। और आप को दूसरों से कुछ चीजें लेने की आवश्यकता हो सकती है।

‌‌‌ख्वाब मे सामने के दांत का गिरना khwab mein dant tootna ki tabeer

यदि ख्वाब मे सामने के दांत गिरते हैं तो इसका मतलब यह है कि आप जो परियोजनाएं चला रखें हैं। उनको पूरा करने मे आप असक्षम साबित हो सकते हैं। आपको उस परियोजना के बारे मे अधिक सोचने की आवश्यकता है। ‌‌‌यदि आपको कुछ गलती दिखाई देती है तो उसे दूर करने की जरूरत है।

‌‌‌खून के साथ दांत का गिरना

यदि आपका दांत खून के साथ गिरता है तो इसका मतलब यह है कि आप संपति को खो सकते हैं। यह आपके नुकसान होने के बारे मे संकेत देता है। आप कुछ ऐसी परियोजनाओं के अंदर निवेश कर सकते हैं जिससे आपको ही नुकसान होगा । ‌‌‌आगे आप जो भी कार्य करें ।उसे पूरी तरह से सावधानी के साथ करना होगा तभी कुछ सही हो सकता है। ‌‌‌इसके अलावा दांत का गिरना किसी लंबी बीमारी होने के बारे मे भी संकेत देते हैं।

‌‌‌ख्वाब मे गिरे हुए दांत को एकत्रित करना

यदि कोई ख्वाब मे गिरे हुए दांत को एकत्रित करता है तो इसका मतलब यह है कि वह अब बच्चों को जन्म देने मे सक्षम नहीं है। उसके अंदर कोई समस्या हो सकती है। ‌‌‌या इस प्रकार का ख्वाब यह भी संकेत देता है कि आप बच्चे पैदा करने मे सक्षम नहीं है।

‌‌‌ख्वाब मे दांत गोद मे गिरना

यदि आपकी गोद के अंदर दांत गिरता है तो इसका मतलब यह है कि  आने वाले दिनों के अंदर आपको संतान पैदा हो सकती है। यह संभव है कि आप संतान पैदा करने पर विचार कर रहे हों । ‌‌‌कुल मिलाकर यह ख्वाब आपकी गोद भरने का संकेत देता है।

‌‌‌ख्वाब मे अपने आप दांत गिर जाना

यदि ख्वाब मे किसी का दांत अपने आप ही गिर जाता है बिना किसी दर्द के आराम से तो इसका मतलब यह भी हो सकता है कि उस इंसान की उम्र अधिक होने वाली है। या वह दीर्घआयु हो सकता है। कुल मिलाकर यह काफी अच्छा संकेत माना गया है। ‌‌‌ यह लंबी उम्र के बारे मे संकेत देता है।

‌‌‌ख्वाब मे किसी खोए हुए दांत का मिलना

यदि आप एक इसप्रकार का ख्वाब देखते हैं कि आपका दांत खो चुका था और आप उस दांत को ढूंढ रहे थे । और आपको अब वह दांत मिल गया है तो इसका मतलब यह है कि आपकी उम्र लंबी होने वाली है। यह लंबी उम्र होने के बारे मे संकेत देता है।

‌‌‌ख्वाब मे नीचे के दांत का गिरना

यदि आपके ख्वाब मे नीचे के दांत गिरते हैं तो यह अच्छा संकेत नहीं है। इसका मतलब यह है कि आपको अब पीड़ा ,दुख और संकट से गुजरना होगा । आपके अंदर उस पीड़ा और संकट को सहन करने की क्षमता होना बेहद ही जरूरी होता है। ‌‌‌यह संकट किसी भी प्रकार का हो सकता है।

‌‌‌ख्वाब मे खुद के दांत को नहीं ढूंढपाना

यदि आप अपने दांत को ढूंढ पाने मे सक्षम नहीं होते हैं तो यह अच्छा संकेत नहीं है। इसका मतलब मौत का संकेत भी है। या आपके परिवार का सदस्य कोई नई भूमी भी प्राप्त कर सकता है।

‌‌‌सुंदर दांतों को देखना

यदि कोई सुंदर दांतों को देखता है तो इसका अर्थ यह है कि वह अपने परिवार के लिए काफी कुछ करेगा ।वह परिवार के लिए अच्छी संतुष्टि प्रदान करेगा । इसके अलावा वह अपने परिवार को अधिक खुशियां प्रदान करने वाला होगा ।

‌‌‌कांच या लकड़ी के दांत को देखना

यदि कोई कांच या लकडी के दांत को देखता है तो इसका मतलब मौत है। यह मौत का संकेत देता है। इसके अलावा जीवन के अंदर भयंकर परेशानियों के आने के बारे मे संकेत देता है।

‌‌‌दांत को सही स्थान पर सैट करना

यदि आप ख्वाब मे दांत को उसके स्थान पर सैट करते हैं तो इसका अर्थ यह है कि आपके परिवार का कोई सदस्य आपके साथ विश्वासघात कर सकता है।आपको चाहिए कि आप सावधानी बरते और उसके बाद ही कुछ कदम उठाएं ।

teeth breaking in dream ‌‌‌ख्वाब मे दांत टूटने के अन्य अर्थ

‌‌‌अब तक हमने ख्वाब मे दांत टूटने के इस्लामिक अर्थ को जाना था।आइए अब जानते हैं कि ख्वाब मे दांत टूटने के अन्य सामान्य अर्थ क्या क्या होता है। ‌‌‌एक टूटे हुए दांत को ख्वाब मे देखना असहायता का प्रतीक होता है।यह आपको कुछ विशिष्ट तथ्यों को नियंत्रित करने और बचने की कोशिश करने मे असहाय महसूस कराता है।

‌‌‌ख्वाब मे एक टूटे हुए दांत को देखना

यदि आप ख्वाब मे एक टूटे हुए दांत को देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आप जिसे पसंद करते हैं उसे आपकी मदद की जरूरत है लेकिन वह आपको इस बारे मे खुलकर नहीं बता सकता है।आपको यह जान लेना चाहिए कि सिर्फ आप ही उसे उसकी कठिनाइयों से निकाल सकते हैं यह आपको पता ‌‌‌ होना चाहिए ।

‌‌‌मुंह मे टूटे हुए दांत को देखना

यदि आप यह देखते हैं कि कोई दांत आपके मुंह के अंदर ही टूट गया है तो यह संकेत देता है कि यह एक बदलाव का चरण है। यह आपके परिवार के अंदर नए सदस्यों के आने के बारे मे कहता है। हो सकता है आपकी शादी हो जाए या आपके बच्चे हो । यह ठीक उसी तरह से है जैसे  ‌‌‌छोटे बच्चे का दांत टूटने के बाद नये दांत का आ जाना ।

‌‌‌टूटे हुए दांत को अपने हाथ मे देखना

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं कि कोई टूटा हुआ दांत आपके हाथ मे है तो यह संकेत देता है कि आपके जीवन के अंदर जो कुछ भी घटित होगा आप उसका निरिक्षण कर सकते हैं और देख सकते हैं कि आपका जीवन किसी ओर कर्वट ले रहा है। ‌‌‌यह बदलाव कैसा होगा ? इस बारे मे भी आप देख सकते हैं और अपने हिसाब से चीजों को बदल सकते हैं।

‌‌‌मुंह के अंदर आधे टूटे दांत को देखना

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं कि आपके मुंह के अंदर एक दांत टूटा हुआ है वह भी आधा तो यह एक अच्छा संकेत नहीं है। इसका मतलब यह है कि आपके परिवार और दोस्तों के साथ असहमति हो सकती है। ‌‌‌यदि ऐसा है तो आपको अपने परिवार और दोस्तों से बात करनी होगी और चीजों पर सही तरीके से विचार करना होगा तभी कुछ समस्या हल हो सकती है। ‌‌‌अन्यथा आपके सभी के बीच टकराव तेजी से बढ़ सकता है।

‌‌‌बुरी गंध के साथ दांत को टूटे हुए देखना

यदि आप ख्वाब मे एक बुरी गंध के साथ एक टूटे हुए दांत को देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि नकली दोस्त आपके चारो ओर घूम रहे हैं। आपको उनसे अधिक सावधान होनें की आवश्यकता है। ‌‌‌इस प्रकार के नकली दोस्त समय पाकर आपका नुकसान कर सकते हैं और भूल कर भी उनको आपको कोई भी राज की बात नहीं बतानी है ।वरना आपके लिए यह सही नहीं होगा ।

‌‌‌ख्वाब मे किसी के दांत को तोड़ देना

यदि आप ख्वाब मे किसी के साथ झगड़ा करते हैं और उसके बाद उसके दांतों को तोड़ देते हैं तो कुछ भयानक होने वाला है। आप किसी के साथ उलझ सकते हैं। टकराव होने का संकेत है। आपको टकराव से बचने के लिए कुछ करना होगा । ‌‌‌आपको चाहिए कि टकराव से बचने के लिए उचित कदम उठाएं ।

‌‌‌कुछ टूटे हुए दांतों को ख्वाब मे देखना

यदि आप ख्वाब मे कुछ टूटे हुए दांतों को देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आपको अब अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। कुछ लोग आपके विश्वास का नाजायज फायदा उठा सकते हैं।आप लोगों को सही से परखें वरना आपका ही नुकसान हो सकता है।

‌‌‌ख्वाब मे किसी टूटे हुए दांत को दूर पड़े देखना

यदि आप ख्वाब मे किसी के टूटे हुए दांत को देखते हैं तो इसका अर्थ यह है कि कोई व्यक्ति आपके बारे मे परेशान है। वह आपसे मिलना चाहता है। वह कौन हो सकता है ? इस बारे मे सोचें और उसके बाद उससे मिलने का प्रयास करें । हो सकता है कि उसे आपकी मदद की ‌‌‌ आवश्यकता हो ।

‌‌‌कुछ खाते समय दांत का टूटना

ख्वाब मे यदि आप यह देखते हैं कि आपने कुछ खाया और उसके बाद आपका दांत टूट गया तो यह संकेत देता है। कि आपका शरीर बीमारियों की चपेट मे आने वाला है। आप जो कुछ भी खा रहे हैं उसके उपर आपको ध्यान देने की जरूरत है।इस चेतावनी को गम्भीरता से लें और तभी आप परेशानियों से बच ‌‌‌ सकते हैं। ‌‌‌आप अपना ख्याल रखें और तभी कुछ सही हो सकता है।

‌‌‌टूटे हुए दांतों का फर्श पर गिरना

यदि आप यह देखते हैं कि फर्श पर टूटे हुए दांत गिर रहे हैं तो इसका मतलब यह है कि आपके परिवार के बीच या आपके दोस्तों के बीच गलतफहमी की समस्या हो सकती है।आपके आस पास के लोगों के बीच असहमती हो सकती है। आपको चाहिए कि जो भी समस्याएं हैं। उनको शांति पूर्वक ‌‌‌ सुलझा लेना चाहिए । यही सही होगा ।

‌‌‌किसी अन्य व्यक्ति के दांत तोड़ने का ख्वाब देखना

यदि आप यह देखते हैं कि कोई दो व्यक्ति आपस मे झगड़ रहे हैं और कोई एक व्यक्ति किसी दूसरे के दांत को तोड़ देता है तो इसका मतलब यह है कि हमलावर का स्वास्थ्य खराब होगा । और यदि आप पीड़ित को जानते हैं तो उसके स्वास्थ्य को सही करने की ‌‌‌ सलाह दें ।

‌‌‌ख्वाब मे सारे दांतों का टूट जाना

यदि आप ख्वाब मे किसी तरह के टूटे हुए दांत को देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आपको धन की हानि हो सकती है। और आपके जीवन के अंदर गरीबी आ सकती है।इतना ही नहीं आपकी नौकरी खो सकती है और आपका व्यवसाय नष्ट हो सकता है।इसके अलावा आप कर्ज के बोझ के नीचे दब सकते हैं।

‌‌‌ख्वाब मे दांत का खींचना

यदि कोई ख्वाब मे दांत खींच रहा है तो इसका अर्थ अलग अलग होता है। यदि आप खुद स्वयं के दांत खींच रहे हैं तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आप किसी चीज को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं जिससे कि आपको तकलिफ हो रही है।

‌‌‌इसके अलावा यदि ख्वाब मे कोई और आपके दांत को खींच रहा है तो इसका मतलब यह हो सकता है। आपके जीवन के अंदर कोई ऐसा व्यक्ति है जो उपयोगी जानकारी आपसे निकलवाने की कोशिश कर रहा है।

‌‌‌ख्वाब मे सड़े हुए दांत को देखना

यदि आप ख्वाब मे सड़े हुए दांत को देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आपने चिंताओं और आशंकाओं को अपने अंदर दबा रखा है। इसके अलावा दांतों का सड़ना आपकी छवी को नुकसान पहुंचने के बारे मे संकेत देता है। ‌‌‌आपको अपनी समस्याओं पर विचार करने की जरूरत है।

‌‌‌ख्वाब मे टेढ़ी  मेढ़ी दांत को देखना

यदि आप ख्वाब मे टेढी मेढी दांत को देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आपको किसी बात को लेकर शर्मिनंदगी का सामना करना पड़ सकता है।यह असुरक्षा की भावना का संकेत देता है।

‌‌‌ख्वाब मे दांत बाहर थुकना

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं जिसके अंदर आपने एक दांत को बाहर थुका है तो इसका मतलब यह है कि आप खुद कुछ ऐसा कर सकते हैं। जिससे कि आपकी छवि को नुकसान पहुंच सकता है। आप जो भी कार्य करें वह सही ढंग से करें ।

‌‌‌ख्वाब मे अपने दांत को जबरदस्ती तोड़ना

यदि ख्वाब मे आप अपने दांत को जबरदस्ती तोड़ते हैं तो यह एक अच्छा संकेत नहीं है। इसका मतलब यह है कि आपको नुकसान होने वाला है। जबरदस्ती दांत को तोड़ना वैसे मौत का संकेत होता है।

‌‌‌ख्वाब मे दांत तोड़ने की कोशिश करना

यदि आप यह देखते हैं कि आप किसी दांत को तोड़ना चाहते हैं या आप उसे तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं तो इसका मतलब यह है कि आपके पास कुछ ऐसा है जिससे आपको छूटकारा पाना चाहते हैं। वह क्या है जिससे आप छूटकारा चाहते हैं ? इसपर आपको विचार करना चाहिए ।

‌‌‌ख्वाब मे दांत टूटने के संकेत

ख्वाब मे दांत टूटने के कुछ सामान्य संकेत के बारे मे हम आपको पहले ही बता चुके हैं लेकिन कुछ संकेत हम आपको नीचे भी बता रहे हैं तो मुख्य रूप से कॉमन संकेत हैं।

‌‌‌किसी व्यक्ति की मौत का संकेत

ख्वाब मे दांत का टूटना एक मौत का संकेत भी हो सकता है।यह नुकसान होने के बारे मे संकेत करता है।

  • किसी प्रियजन की मौत
  • शादी / साझेदारी का नुकसान
  • एक नौकरी का नुकसान
  • एक घर खोने

‌‌‌आपके पास एक विश्वास की समस्या है

ख्वाब मे दांत का टूटना आपके विश्वास की अनिश्चितता का भी संकेत देता है। इसका मतलब यह है कि आप भविष्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं।यह आपके जीवन के दूसरे पहलुओं से जुड़ा हो सकता है।

‌‌‌तनाव होने का संकेत

कुछ मनोवैज्ञानिकों के अनुसार यदि आप तनाव के अंदर हैं तो आप दांत गिरने का ख्वाब देख सकते हैं। आपको चाहिए कि आप खुद का विश्लेषण करें और उसके बाद इस बारे मे सोचें ।‌‌‌यदि आपके पास अधिक तनाव की समस्या है तो आप किसी डॉक्टर से भी संपर्क कर सकते हैं।

‌‌‌चिंता की समस्या होना

चिंता होना बहुत ही आम बात है। यदि आपको चिंता की समस्या है तो भी आप ख्वाब मे दांत टूटने के बारे मे देख सकते हैं।और इस अधिक चिंता की वजह से आप असुरक्षा की भावना सेग्रस्ति हो सकते हैं। कई लोग अधिक चिंता की वजह से रात मे दांत पीसते हुए भी नजर आते हैं।

‌‌‌ख्वाब मे खराब दांत को देखना

यदि आप ख्वाब मे किसी तरह के खराब दांत को देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आप बीमार हो सकते हैं। दांत खराब होने का मतलब यह है कि आप अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान नहीं देते हैं। संभव है कि आप अपने दांतों के प्रति भी लापरवाही बरत रहे हों । इससे आपके दांतों के ‌‌‌ अंदर कई प्रकार की समस्याएं हो सकती हैं।

‌‌‌ख्वाब मे नए दांत का उगना

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं कि जिसके अंदर आपके नए दांत निकल रहे हैं तो यह काफी अच्छे संकेत हैं। इसका मतलब यह है कि आप नए जीवन के अंदर प्रवेश करने वाले हैं। या आपके जीवन के अंदर कुछ नया घटित हो सकता है। जैसे शादी का होना या बच्चे होना ।या नए बिजनेस का ‌‌‌शूरू होना ।

‌‌‌यदि ख्वाब मे सोने का दांत गिर जाए

यदि आप इसप्रकार का ख्वाब देखते हैं कि आपके पास एक सोने का दांत था और वह गिर गया तो यह अच्छा संकेत नहीं है। इसका मतलब यह है कि आपको धन हानि होने वाली है। आप जो कुछ भी कर रहे हैं उसको सही से करें । यह आपके लिए धन हानि की चेतावनी भी हो सकता है।

‌‌‌ख्वाब मे सोने या चांदी के दांत का आपकी गोद मे गिरना

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं कि आपकी गोद के अंदर चांदी या सोने का दांत गिरता है तो यह बहुत ही अच्छा संकेत माना गया है। इसका मतलब यह है कि आपके जीवन मे खुशियां आने वाली हैं। आपके पास अच्छा धन होगा । यह वितलाभ के बारे मे संकेत ‌‌‌ देता है।‌‌‌कुल मिलाकर अब आपकी चांदी ही चांदी होने के बारे मे यह संकेत दे रहा है।

‌‌‌ख्वाब मे हाथी का दांत देखना

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं कि आपके पास एक हाथी का दांत है या आप हाथी का दांत लेकर जा रहे हैं तो यह संकेत देता है कि आपके पास कुछ अच्छा समय होगा । और आप के पास धन आने का यह संकेत हो सकता है। आपकी परियोजनाओं को सफलता मिलने वाली है।

‌‌‌ख्वाब मे बहुत सारे टूटे हुए दांतों को देखना

यदि आप इस प्रकार का ख्वाब देखते हैं कि जिसके अंदर आपको बहुत सारे टूटे हुए दांत दिखाई देते हैं तो इसका मतलब यह है कि  आपके सामने कई सारी समस्याएं एक साथ आने वाली हैं। आपको उन समस्याओं से निपटने के लिए तैयार हो जाना चाहिए ।‌‌‌वे समस्याएं किस प्रकार की होगी ?इस बारे मे आपको अधिक विचार करने की जरूरत है।

‌‌‌ख्वाब मे काले दांतों को देखना

khwab mein biskuit dekhna कैसा होता है ?

कैसा होता है ख्वाब मे उल्लू देखना khwab mein ullu dekhna

khwab mein chipkali dekhna in hindi ख्वाब में छिपकली देखना

जन्म का विलोम शब्द क्या है Vilom Shabd of Janm

दोस्तों काला रंग बुराई और समस्याओं का प्रतीक माना गया है।यदि आप ख्वाब मे काले रंग के दांत को देखते हैं जो नहीं टूटा है तो इसका मतलब यह है कि आप समस्याओं से झूझ रहे हैं। और आपको अभी भी समस्याओं से ‌‌‌मुकाबला  करने की जरूरत है।

‌‌‌एक काले दांत के टूटने का अर्थ

यदि आपके पास एक काला दांत था और वही ख्वाब मे टूट गया है तो इसका मतलब है कि अब आपको शर्मिदां होने की जरूरत नहीं है। आपकी समस्याएं खत्म हो चुकी हैं। आपने जो कुछ किया था उसका परिणाम आप भुगत चुके हैं। अब आपका जीवन वापस सही रस्ते पर आ जाएगा ।

ख्वाब में दांत टूटना लेख के अंदर हमने दांत टूटने के अलग अलग अर्थ को जाना उम्मीद करते हैं कि आपको यह लेख पसंद आया होगा ।

Recent Posts

  • Uncategorized

मरे हुए लोगों के कपड़ों का क्या करें जाने सच

मौत तो हर घर मे होती है। और जो इंसान मर जाता है , ​वह…

18 hours ago
  • Uncategorized

motaka vilom shabd मोटा का विलोम क्या है?

Mota ka vilom shabd मोटा का विलोम शब्द, मोटा शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, मोटा का उल्टा mota…

1 day ago
  • Uncategorized

नफ़रत  का विलोम शब्द क्या है nafrat  ka vilom shabd kya hai ?

नफ़रत  का विलोम शब्द या नफ़रत  का विलोम , नफ़रत  का उल्टा क्या होता है…

1 day ago
  • Uncategorized

divas ka vilom shabd  दिवस का विलोम शब्द ?

दिवस का विलोम शब्द या दिवस का विलोम , दिवस का क्या होता है ? divas ka…

1 day ago
  • Uncategorized

sadachari  ka vilom shabd  सदाचारी का विलोम शब्द ?

सदाचारी का विलोम शब्द या सदाचारी का विलोम , सदाचारी का क्या होता है ? sadachari  ka…

1 day ago
  • Uncategorized

‌‌‌    तलवार का विलोम क्या है talwar ka vilom shabd kya hai ?

तलवार का विलोम शब्द या तलवार का विलोम, तलवार का उल्टा क्या होता है ?…

1 day ago