गरीबी दूर होने की दुआ और बेहद ही सरल वजीफे

‌‌‌ ‌‌‌इस लेख मे हम बात करेंगे गरीबी दूर होने की दुआ और गरीबी दूर होने के लिए वजीफा के बारे मे जानते हैं।आजकल हर इंसान की जिंदगी के अंदर पैसा बहुत अधिक महत्वपूर्ण होता जा रहा है। और बिना पैसों के कुछ नहीं होता है। यदि आपके पास पैसे नहीं हैं तो आप एक अच्छी जिंदगी नहीं जी सकते हैं । इसके अलावा रोजगार की भी भारी कमी है। काम नहीं मिलने की वजह से पैसा आने के रस्ते भी तेजी से बंद हो गए हैं तो ‌‌‌गरीबी होना स्वाभाविक ही है। हर कोई अधिक से अधिक पैसा कमाने मे लगा हुआ है। जिसके पास कम पैसा है वह अधिक पैसा चाहता है और जिसके पास अधिक पैसा वह और अधिक चाहता है। खैर कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनके पास ,खाने तक को पैसा नहीं है।

‌‌‌वैसे तो इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं लेकिन यदि आप नीचे दी गई दुआ को सही तरीके से करते हैं तो आपके जीवन के अंदर तंगी की समस्या दूर होगी और बरकत बढ़ेगी ।

‌‌‌नीचे हम गरीबी दूर करने की दुआ के बारे मे बता रहे हैं यदि आप इन पर ध्यानदेंगे तो इंशाल्लाह  आपकी दुआ जरूर कबूल होगी ।

गरीबी दूर होने की दुआ

गरीबी दूर होने की दुआ

‌‌‌जो आदमी काफी गरीब हो गया हो और उसे किसी प्रकार का कोई काम भी नहीं मिल रहा है। ऐसी स्थिति मे उसे नीचे दी गई दुआ को बढ़ना चाहिए ऐसा करने से उसकी जिंदगी के अंदर खुशियां आएंगी और गरीबी दूर हो जाएगी ।

‌‌‌व मा काइमिल इज्ज वलमुल्का पल बकाई या जुल जलाली वल जवदि वल फजली वल अताया व जुल आर्शिल हीदु या फजालु ललिमा युरीद ।।

फज्र की नमाज़ जरूर पढ़ें

फज्र की नमाज की बहुत ही आवश्यकता होती है। अक्सर देखने मे आता है की फज्र की नमाज छूट जाती है। जिसकी वजह से जीवन के अंदर परेशानियां आना शूरू हो जाती हैं तो फज्र की नमाज को समय पर पढ़ें । ऐसा करने से आने वाली परेशानियां दूर हो जाएंगी और जीवन के अंदर जो गरीबी परेशान कर रही ‌‌‌रही है वह भी दूर हो जाएगी । यदि आप नमाज की पाबंदी करते हैं तो आपकी गरीबी अवश्य ही दूर हो जाएगी ।

फज्र नमाज से पहले और सुन्नत के बाद बीच में जो वक्त मिलता है उसमें आप सौ बार “सुब्हानल्लाहि वाबीहक़मदिहि सुब्हानल्लाहिल अज़ीम” इस दुआ का कबूल होने की पहली शर्त यह है की नमाज जरूर पढ़ें बिना नमाज पढ़े कोई भी दवा कबूल नहीं होती है।

‌‌‌गरीबी दूर करने का वजीफा

अस्सलामो अलेयकुम व रहमतुल्लाही व बरकवात्हू यदि आप तंगी से बहुत अधिक परेशान हैं और आपने काफी प्रयास किये लेकिन आपकी तंगी दूर नहीं हो रही है तो  नीचे दिया अमल आप कर सकते हैं।

‌‌‌इसके लिए आपको 5 वक्त नमाज पढ़नी है फिर दुरुद शरीफ एक बार पढ़ना है। उसके बाद 90 बार या मालेको बोलना है और उसके बाद फिर दुरुद शरीफ पढ़ना होगा ।यह अमल आप रोज कर सकते हैं। इंशाल्लाह आपको गरीबी कभी नहीं आएगी । और आपकी रोजी आपको खुद आपके ही घर के अंदर खोजते हुए आएगी । आपको किसी भी प्रकार के पैसों ‌‌‌ की कोई कमी होगी ही नहीं है। लेकिन इस के उपर पूरा भरोशा रखें । अल्लाह दयावान है सब कुछ वही करने वाला है।

गरीबी दूर होने के लिए अमल

एक अन्य गरीबी दूर होने का अमल हम आपको बता रहे हैं।इंशा की नमाज के शूरू और आखिर मे 11 ,11 बार दुरुद  शरीफ पढ़ना है और उसके बाद या मुइज्जू़् को 11 बार पढ़कर दुआ मांगे आपकी दुआ जरूर कबूल होगी ।

‌‌‌गरीबी दूर करने का सरल वजीफा

‌‌‌गरीबी दूर करने का सरल वजीफा

यदि आप गरीबी दूर करना चाहते हैं तो या रहीमो को रोजाना 500 बार पढ़ें । इसको पढ़ने का कोई भी समय नहीं है। और आप रस्ते चलते हुए भी पढ़ सकते हैं। जब आप इसको कुछ दिन पढ़ेंगे तो आपको सकारात्मक परिणाम मिलने शूरू हो जाएंगे ।

‌‌‌दरिद्रता दूर करने का अमल

‌‌‌इस अमल को आपको नमाज पढ़ते हुए करना होगा बिना नमाज के संभव नहीं है। और यदि कोई यह अमल करता है तो उसके सभी प्रकार के गुनाहों से तौबा करनी होगी ।‌‌‌अमल के नाम पर सदका करना होगा । ya samio अमल को 100 बार रोजाना पढ़ें और उसके बाद दुआ मांगे कि आपकी गरीबी दूर होगी ।लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि इस अमल को करने के दौरान किसी भी तरह का बुरा काम ना करें ।

‌‌‌सिर्फ 7 बार पढ़ें यह दुआ और होगी गरीबी दूर

हर प्रकार की दुआ सिर्फ तभी कबूल हो सकती है जब आप 5 वक्त की नमाज पढ़ते हो । यदि आप 5 वक्त की नमाज नहीं पढ़ते हो तो यह मुश्किल होगा । तो सबसे पहले आपको 5 वक्त का नमाजी बनना होगा ।

‌‌‌नीचे दी गई दुआ को सुबह और शाम 7 7 बार पढ़ते रहिए । इंशाअल्लाह आपकी गरीबी अवश्य ही दूर होगी ।

‌‌‌हसवेयुल लाहु लाइलाहा हुवाअलेहि तवकतो

व हुवा रब्बुल अरशिल अजीम ।।

‌‌‌कुरान पढ़ने से होगी गरीबी दूर

‌‌‌कुरान पढ़ने से होगी गरीबी दूर

हज़रत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम ने फरमाया है कि कुरान पढ़ने से सभी तरह की समस्याएं दूर होती हैं। जिस व्यक्ति के को कुरान का कुछ भी याद नहीं है वह एक विरान घर की तरह है। कुरान पढ़ने वाले को ना तो कब्र मे कीड़े खाएंगे और ना मिटटी परेशान करेगी । उसके लिए ‌‌‌जन्नत के रस्ते खुल जाएंगे । और सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम ने फरमाया है है कुरान पढ़ने से गरीबी दूर होती है व बरकत भी होते है। ‌‌‌हर नमाज के बाद कुरान पढ़ने का फायदा है। ‌‌‌और कुरान पढ़ने वाले की दुआ कबूल होती है।और कुरान पढ़ने से नेकियां भी मिलती हैं।

गरीबी दूर होने की दुआ लेख आपको कैसा लगा नीचे कमेंट करके बताएं । ‌‌‌यह अमल और वजीफे बहुत ही आसान हैं इनको कोई भी कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *