चारपाई का टूटना शुभ या अशुभ जाने खास बातें

दोस्तों हम बात कर रहे हैं घर मे चारपाई के टूटने के बारे मे । असल मे हम अपने घर मे चारपाई का प्रयोेग आराम फरमाने के लिए करते हैं। और यदि यह टूट जाती है , तो इसको अशुभ माना जाता है। इसके अलावा यदि आप अपने घर के अंदर टूटी हुई  चारपाई को रखते हैं , तो इसको भी अशुभ माना जाता है। वास्तुदोष का कारण बन सकती है। यदि आपके घर मे पहले से ही कोई टूटी हुई चारपाई है , तो आपको उसको बदल देना चाहिए ।अब बात करते हैं , कि यदि घर मे चारपाई टूट जाती है , तो यह किस बात का संकेत हो सकती है। दोस्तों घर मे चार पाई का टूटना कई सारे संकेत दे  सकती है। आइए एक एक करके इसके बारे मे बात करते हैं।

नकारात्मक उर्जा का प्रतीक

यदि आपके घर मे चारपाई टूट जाती है , तो यह बुरी उर्जा का प्रतीक माना जाता है। क्योंकि इस तरह के तोड़ने फोड़ने का कार्य या फिर नुकसान पहुंचाने का कार्य बुरी उर्जा ही करती है। हालांकि जरूरी नहीं है , कि चारपाई का टूटना हमेशा बुरी उर्जा की वजह से ही होता है। यह कई बार सामान्य कारणों की वजह से भी हो सकता है। यदि घर मे बुरी उर्जा है ,तो सिर्फ इतना ही नहीं होगा । इसके अलावा भी बहुत कुछ हो सकता है।

घर मे दरिद्रता का आना

यदि घर मे चारपाई टूट जाती है , तो यह आपके घर मे दरिद्रता के आने के बारे मे संकेत देता है। आपके घर मे धन की कमी हो सकती है। इसलिए बेहतर यही होगा ,कि आप अपने धन को बचाकर चलें । ताकि बाद मे आपको समस्याओं का सामना ना करना पड़े ।

घर मे बीमार आने का संकेत

चारपाई का टूटना शुभ या अशुभ

इसके अलावा दोस्तों यह भी माना जाता है , कि यदि आपके घर मे चारपाई टूटती है , तो बीमारी आ सकती है। मतलब यही है , कि आपके घर के सदस्यों का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। आपको बीमारी के बारे मे सावधान रहने की जरूरत हो सकती है। हालांकि हम आपको बार बार यह कहते हैं , कि यह सब मान्यताएं हैं । जोकि हमेशा सच नहीं होती है।

घर मे कलह का संकेत

चारपाई का टूटना घर मे कलह होने के बारे मे संकेत देता है। आपके घर मे झगड़ा हो सकता है। इसलिए किसी भी दशा के अंदर माहौल को गर्म करने का प्रयास ना करें । ऐसा कोई कार्य करने से आपको बचना होगा , जिससे कि आपके घर मे झगड़ा होने का खतरा काफी बढ़ जाए ।

घर मे सुख शांति के भंग होने का संकेत

जैसा कि आपको पता ही है कि चारपाई पर हम आराम करते हैं। और यदि हमारे आराम का कोई साधन टूट जाता है , तो यह हमारे आराम के छिन जाने के बारे मे संकेत देता है। इसका मतलब यह है कि आपके घर मे सुख शांति नष्ट हो सकती है। इसके लिए आपको उचित उपाय करने चाहिए ।

आपके बुरे समय की शूरूआत का संकेत

दोस्तों ​यदि किसी इंसान का बुरा समय शूरू होता है , तो उसके बारे मे यह कहा जाता है , कि उसके हाथों से कुछ ना कुछ टूटता रहता है। तो यदि आपके साथ भी यही हो रहा है , तो फिर आपको संभल जाना चाहिए । नहीं तो किसी ना किसी दिन आपके हाथों बड़ा नुकसान हो सकता है।

घर मे टूटी हुई चारपाई का क्या करना चाहिए ?

यदि आपके घर मे कोई चारपाई टूट गई है। तो फिर आपको उसको यूं ही घर के अंदर नहीं रखना चाहिए । नहीं तो वास्तुदोष पैदा होता है। अब आपके पास दो तरीके बचते हैं। पहला तरीका तो यह है , कि आप उस चारपाई को ठीक करवालें । और उसके बाद फिर से प्रयोग कर सकते हैं। दूसरा तरीका यह है , कि उस चारपाई को घर से हटा दें । यदि चारपाई ठीक होने योग्य है , तो फिर आप उसको ठीक करवा सकते हैं।

चारपाई को सुरक्षित रखने का प्रयास करें

अक्सर क्या होता है , कि बच्चे चारपाई के उपर कूदते हैं। और इस तरह से खेलते हैं। इसकी वजह से भी चारपाई टूट सकती है। इसलिए जब भी आप चारपाई के उपर बैठें तो आपको चाहिए कि आप उसके उपर कूदें नहीं । आराम से आपको बैठा रहना चाहिए । नहीं तो वह टूट सकती है। पुरानी चारपाई को ठीक रखना चाहिए । और उसके पार्ट को बदल देना चाहिए । जिससे कि उसके टूटने का चांस कम होता है।

चारपाई का टूटना शुभ या अशुभ लेख आपको पसंद आया होगा । यदि इससे जुड़ा सवाल आपके मन मे हैं , तो आप हमसे इसका जवाब पूछ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *