पूजा मे सर भारी होने का कारण और दूर करने का उपाय

पूजा करते समय सिर भारी होना ,दोस्तों आपको बतादें कि कई बार क्या होता है कि हम पूजा पाठ कर रहे होते हैं तो अचानक से सर भारी होने लग जाता है। यह समस्या वैसे हर किसी के अंदर देखने को नहीं मिलती है। कुछ लेाग होते हैं जिसके अंदर यह समस्या देखने को मिलती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । ऐसी स्थिति के अंदर आपके शरीर मे क्या हो सकता है ? इसके बारे मे पता लगाना काफी आसान होता है।

असल मे पूजा पाठ करते समय यदि आपका सिर भारी रहता है तो फिर आपके उपर दो तरह की उर्जा हो सकती है। एक को हम नगेटिव उर्जा के नाम से जानेंगे और दूसरे को हम पॉजिटिव उर्जा के नाम से जानेंगे । असल मे जो पॉजिटिव उर्जा होती है। उसके अपने नियम होते हैं। वैसे आपके शरीर पर यदि किसी तरह की पॉजिटिव उर्जा आ रही है तो यह अधिकतर केस के अंदर आपको नुकसान नहीं पहुंचाएगी । लेकिन यदि आपके शरीर पर नगेटिव उर्जा आ रही है तो फिर यह आपको काफी अधिक नुकसान पहुंचा सकती है तो सबसे पहले आइए जानलेते हैं पूजा पाठ करने के दौरान सिर भारी रहने के कॉमन कारण ।

पूजा पाठ करते समय सिर का भारी होना कोई सामान्य कारण हो सकता है

यदि आप पूजा पाठ कर रहे हैं और तभी कभी कभी आपका सिर भारी हो जाता है तो यह एक तरह से सामान्य कारण हो सकता है। हो सकता है कि यह किसी बाहरी उर्जा की वजह से नहीं हो रहा हो । तो इसको लेकिर आपको अधिक डरने की जरूरत नहीं होनी चाहिए । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

किसी नगेटिव उर्जा की वजह से आपका सिर भारी हो सकता है

दोस्तों यदि आपका पूजा पाठ के दौरान तो सिर भारी रहता ही है। इसके अलावा भी आम समय के अंदर भी सिर भारी होता है तो उसके बाद आपको सही तरह से सोचने की जरूरत हो सकती है। यह संभव हो सकता है कि आपके अंदर कोई ना कोई बुरी शक्ति है और उसका असर आपके सिर पर हो रहा है। तो इसकी वजह से अक्सर आपका सिर भारी रहता है। आपको इसका इलाज करवाने की जरूरत पड़ सकती है आप इस बात को समझ सकते हैं।

class="wp-block-heading">किसी अच्छी उर्जा की वजह से आपका सिर भारी हो सकता है
पूजा मे सर भारी होने का कारण

यदि आपके अंदर किसी भी तरह की अच्छी उर्जा का प्रवेश होता है तो उसकी वजह से भी आपका सिर भारी हो सकता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसका अर्थ यह है कि जब आप पूजा करते हैं तभी आपका सिर भारी होता है और उसके बाद आपको कुछ भी महसूस नहीं होता है तो यह संभव हो सकता है कि किसी तरह की अच्छी उर्जा की वजह से आपका सिर भारी हो रहा है।

असल मे जो अच्छी उर्जा होती है उसकी खास बात यह होती है कि वह उर्जा आपको अधिक समय तक पकड़े नहीं रख सकती है। वह आपको काफी कम समय पकड़ रहती है उसके बाद आपको छोड़कर अपने आप ही चली जाती है।

यदि आपको अच्छी उर्जा की वजह से सिर का भारीपन हो रहा है तो एक बार किसी तांत्रिक से मिलना चाहिए जोकि इस तरह की चीजों के बारे मे जानकारी रखता है। ऐसा करने से आपकी जो समसमस्या है वह दूर हो जाएगी । आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा ।

अच्छी उर्जा के अंदर कोई भी उर्जा हो सकती है। जैसे कि किसी देवता की वजह से भी आपका सिर भारी हो सकता है यदि आपके उपर देवता की सवारी वैगरह आती है तो उसकी वजह से ऐसा हो सकता है। आप इस बात को समझ सकते हैं।

पितरों की वजह से सिर भारी हो सकता है

दोस्तों आपके जो पितर होते हैं या जो मर चुके लोग हैं वे पितर कहलाते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । असल मे कई बार यदि वे आपके शरीर पर आते हैं तो उसकी वजह से भी आपका सिर भारी हो सकता है। असल मे जो पितर होते हैं वे पूरी तरह से शुद्ध नहीं होते हैं। और पूरी तरह से शुद्ध जब नहीं होते हैं तो यह आपके उपर आते हैं तो इसकी वजह से आपका सिर भारी हो सकता है। असल मे यदि कोई आत्मा पूरी तरह से शुद्ध हो जाती है तो उसके अंदर फिर काम क्रोध लोभ मोह मद जैसा कुछ भी नहीं होगा । और यदि इस तरह की आत्मा आपके उपर आएगी तो फिर सिर भारी होने का सवाल ही पैदा नहीं होता है।

आप इस बात को समझ सकते हैं। लेकिन आपको बतादें कि पितरों को पूरी तरह से शुद्ध करना संभव नहीं होता है। यदि आप अपने जीवनकाल के अंदर खुद को पूरी तरह से शुद्ध कर लेते हैं तो उसके बाद आपके अंदर किसी भी तरह का क्रोध काम मोह कुछ भी नहीं बचेगा । तो फिर अधिकतर केस मे आप शरीर के अंदर आओगे ही नहीं ।

असल मे जो अच्छी आत्माएं होती हैं उनके अंदर जरा सा मोह वैगरह होता है जिसकी वजह से वे शरीर के अंदर आती है।। लेकिन वे पूरी तरह से शुद्ध नहीं होती हैं तो फिर उसका असर आपके दिमाग के अंदर भी पड़ता है।

हालांकि अच्छी पितर आत्माएं आपको नुकसान नहीं पहुंचाती हैं लेकिन इसकी वजह से आपका सिर भारी होता है। और वह कुछ समय के लिए भारी रहता है उसके बाद आपकी जो समस्या है वह अपने आप ही ठीक हो जाती है।

और यदि कोई प्रेत शक्ति आपके उपर आती है तो फिर आपका सिर भारी होना तय होता है आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा । प्रेत शक्ति आपके शरीर की उर्जा को खींच लेती है जिसकी वजह से आपका सिर आपको भारी भारी लग सकता है।

और यदि आपको पता चल जाता है कि प्रेत शक्ति आपके सिर पर आ रही है तो फिर आपको अपने तांत्रिक से परामर्श करना चाहिए । और आपका तांत्रिक आपको जो निर्देश देता है आपको उसका पालन करना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

सिर भारी रहने की घटनाएं

दोस्तों सिर भारी रहने की आम घटनाएं होती हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । कई बार सिर भारी रहने की घटनाएं सामने आती है। यदि आप मनुभइया का विडियो देखते हैं तो वहां पर एक बार एक महिला आई थी।  महिला ने बताया कि उसका सिर हर वक्त भारी भारी सा ही रहता है और किसी भी काम के अंदर मन नहीं लगता है। उसको समझ नहीं आ रहा है कि उसका सिर क्यों भारी रहता है ? उसके बाद मनुभइयां ने देखा तो पता चला कि उस महिला के सिर के उपर एक प्रकार का प्रेत मौजूद है जोकि उसके सिर मैं बैठता है।

उसके बाद मनुभाइयां ने उस महिला को कुछ उपाय बताएं । इस तरह से दोस्तों आपको बतादें कि अक्सर सिर भारी रहना किसी ना किसी तरह की बुरी उर्जा के बारे मे ईशारा करने का काम करती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यदि बुरी उर्जा मौजूद है तो वह आपके सिर पर बैठती है जिसकी वजह से आपका सिर भारी हो  जाता है। असल मे अच्छी उर्जा यदि हम तो वह भी आपका सिर भारी कर सकती है। लेकिन कम समय के लिए हर वक्त वह आपके साथ नहीं रहती है।

यदि आपका सिर हर वक्त भारी रहता है तो फिर आपको उपाय करने चाहिए और उपाय को काफी जल्दी ही करना चाहिए । यह आपके लिए बहुत ही अधिक जरूरी होगा । यदि आप उपाय नहीं करते हैं तो उसके बाद आपको नुकसान हो सकता है । इसलिए जल्दी से जल्दी उपाय करना ही आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा ।

सिर भारी होने पर क्या उपाय करें

दोस्तों यदि आपका भी सिर भारी रहता है तो आपको कुछ उपाय करने चाहिए । इसके बारे मे हम आपको विस्तार से बताने वाले हैं तो आइए जानते हैं हर समय यदि सिर भारी रहता है तो क्या क्या करना जरूरी होता है।

भगवान के नाम का अधिक से अधिक स्मरण करें

पूजा मे सर भारी होने

दोस्तों यदि आपका सर भारी रहता है तो फिर आपको भगवान के नाम का अधिक से अधिक स्मरण करना चाहिए । यह सबसे अधिक जरूरी होता है आप इस बात को समझ सकते हैं। तो आपका ऐसा करने के लिए मन नहीं करेगा । लेकिन आपको स्मरण करते रहना होगा । तभी आपके लिए सही होगा । ऐसा करने से आपके उपर जो नगेटिव उर्जा है उसका असर काफी कम हो जाएगा ।

दूसरी बात किसी अच्छे तांत्रिक से मिलें

दोस्तों यदि आपका सिर भारी रहता है तो आप यह उपाय भी कर सकती हैं। आपको चाहिए कि आप किसी अच्छे तांत्रिक से मिलें । और अपने बारे मे यह पता करने का प्रयास करें कि आपका सिर क्यों भारी रहता है ? हो सकता है कि यदि कोई बड़ी समस्या है तो उसके बाद आपको उसका उपचार करना चाहिए । आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा ।

एक तांत्रिक आपको सही तरह से बतादेंगा । यदि अच्छी शक्ति है तो उसके बारे मे भी आपको ठीक तरह​ से बतादेगा और यदि कोई बुरी शक्ति है तो उसके बारे मे भी आपको ठीक तरह से बता देगा ।

हनुमान चालिसा का पाठ करना चाहिए

दोस्तों भूत प्रेतों को भगाने के लिए हनुमान चालिसा का पाठ करना भी काफी अधिक जरूरी हो जाता है आप इस बात को समझ सकते हैं। तो आपको चाहिए कि आप हनुमान चालिसा का पाठ करें । यह सबसे अधिक जरूरी है। और यदि आप ऐसा रोजाना करते हैं तो फिर आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं।

और जिसका भी सर भारी रहता है यह सब चीजों को करने का उसका मन नहीं करेगा । लेकिन उसको जरूर ही करना चाहिए । तभी फायदेमंद होगा । कुछ दिन यदि वह करता है तो फिर सब कुछ सही हो सकता है।

घर का शुद्धिकरण समय समय पर होना जरूरी है

दोस्तों आपको बतादें कि घर का शुद्धिकरण समय समय पर होना काफी अधिक जरूरी हो जाता है। इसलिए आपको चाहिए कि आप समय समय पर घर का शुद्धि करण करें । ऐसा करने से आपकी जो समस्या है वह दूर हो जाएगी । और घर मे यदि शांति वैगरह नहीं रहती है तो फिर आपको चाहिए कि आप समय समय पर अपने घर को शुद्ध करने का प्रयास करें । आप इस बात को समझ सकते हैं।

घर का इलाज करवाते रहें

दोस्तों आपको सीधी नजरों से दिखाई नहीं देता है। असल मे बहुत सारे भूत प्रेत बाहर घूम रहे हैं और मरने वाले लोगों की जो संख्या है वह जिंदा लोगों से काफी अधिक होती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं

और यदि मरे हुए भूत प्रेत को यदि थोड़ा सा भी मौका लग जाता है तो उसके बाद समस्या हो जाती है और यह सब चीजें घर के अंदर  प्रवेश कर जाती हैं और नुकसान पहुंचाने की कोशिश करने लग जाती हैं आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा ।

इसलिए समय समय पर किसी के पास जाकर आपको अपने घर का इलाज करवाते रहना चाहिए ताकि घर के अंदर शुद्धिकरण होता रहे और घर मे किसी भी तरह की कोई समस्याएं पैदा नहीं हो पाएं । आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा ।

सही चीजों को फोलो करना जरूरी है

दोस्तों बुरी शक्ति बाहर से घर के अंदर प्रवेश कर जाती है। इसलिए आपको चाहिए कि आप रात के अंदर खास कर मिठाई को लेकर घर के अंदर ना आएं । ऐसा करने से हो सकता है कि बुरी शक्तियां आपके घर के अंदर प्रवेश कर जाएं । आप इस बात को समझ सकते हैं।

और यदि एक बार यह बुरी शक्तियां आपके घर के अंदर  प्रवेश कर जाती हैं तो फिर यह आसानी से वापस नहीं जाती हैं। तो इनका सही तरह से इलाज किया जाना काफी अधिक जरूरी होता है आप इस बात को समझ सकते हैं नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है।

इस तर​ह से दोस्तों आप कुछ उपाय कर सकते हैं जिसकी मदद से आप अपने सिर भारी होने की समस्या को दूर कर सकते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *