मान सम्मान पाने के 22 चमत्किारी उपाय अभी जाने देर ना करें

maan samman pane ke upay  मान सम्मान पाने के उपाय के बारे मे हम आपको बताने वाले हैं , तो आइए जानते हैं। इसके बारे मे विस्तार से जानकारी।इस जीवन के अंदर मान सम्मान तो हर कोई प्राप्त करना चाहता है , लेकिन मान सम्मान प्राप्त करना हर किसी के बस की बात नहीं है। क्योंकि अक्सर कुछ लोग गलतियों की वजह से अपने मान सम्मान को खो देते हैं। यदि आपके जीवन के अंदर भी कोई ऐसी गलती हुई है , जिसकी वजह से आपने अपने मान सम्मान को खो दिया है , तो यहां पर हम आपको कुछ टोटकों के बारे मे बताने वाले हैं। जिसकी मदद से आप अपने खोए हुए मान सम्मान को फिर से प्राप्त कर सकते हैं। या समाज की नजर के अंदर आप फिर से उपर उठ सकते हैं। हर किसी के लिए जीवन के अंदर मान सम्मान और यश काफी अधिक महत्वपूर्ण होता है , तो आपके लिए प्रस्तुत हैं , कुछ सरल उपाय जिनको आप अपने रिस्क पर आजमा सकते हैं। और फायदा उठा सकते हैं।

मान सम्मान पाने के उपाय काले धागे का प्रयोग करें  maan samman pane ke upay

maan samman pane ke upay 

दोस्तों यदि आपको समाज के अंदर मान सम्मान को प्राप्त करना है , तो आपको काले धागे का प्रयोग करना होगा । आप अपने हाथ या पैर के अंदर काले धागे को बांध सकते हैं। और ऐसा करने से आप बुरी नजर से तो बचे ही रहेंगे । इसके अलावा आपको समाज के अंदर और परिवार के अंदर काफी अधिक मान सम्मान भी मिलेगा । हालांकि अधिकतर लोग काले धागे को नजर लगने से बचाने के लिए प्रयोग करते हैं ।

जानवरों को डालें दाना

दोस्तों यदि आप समाज के अंदर मान सम्मान प्राप्त करना चाहते हैं , तो यह उपाय भी कर सकते हैं। इसके लिए कई तरह के अनाज को आपस मे मिक्स करें , और कबूतरों को डालें । रोजाना आप शुक्रवार के दिन यह प्रयोग कर सकते हैं नहीं तो आप शनिवार के दिन भी यह प्रयोग कर सकते हैं। ऐसा करने से आपका मान सम्मान भी बढ़ता है। और आपको बहुत अधिक पुण्य प्राप्त होता है। तो आप यह उपाय कर सकते हैं।

भगवान कृष्ण के मंत्रों का करें जाप

दोस्तों यदि आप मान सम्मान प्राप्त करना चाहते हैं , तो आपको भगवान कृष्ण के मंत्रों का जाप रोजाना करना चाहिए । आप उनके कोई भी बीज मंत्र को चुन सकते हैं । और उनका पूजा पाठ करें । ऐसा करने से आपको धीरे धीरे समाज के अंदर मान सम्मान मिलने लग जाएगा । यह एक बहुत ही सरल उपाय है , जिसको करने से आपको काफी अधिक फायदा होगा ।

“ॐ कृष्णाय नमः” (Om Krishnaaya Namah):

“ॐ नमो भगवते वासुदेवाय” (Om Namo Bhagavate Vasudevaya):

“हरे कृष्ण, हरे कृष्ण, कृष्ण कृष्ण, हरे हरे। हरे राम, हरे राम, राम राम, हरे हरे।” (Hare Krishna Maha Mantra):

“ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं गोविंदाय नमः” (Om Shreem Hreem Kleem Govindaya Namah)

यदि आपकी भक्ति से भगवान प्रसन्न हो जाते हैं , तो फिर आपको अन्य किसी भी तरह के उपाय को करने की कोई जरूरत नहीं है। बस इसी एक ही उपाय की मदद से आपके सारे काम हो जाएंगे ।

बच्चे के दूध के दांत का उपाय maan samman pane ke upay

दोस्तों मान सम्मान के अंदर बच्चे के दूध का दांत काफी अधिक उपयोगी माना जाता है। यह एक प्रकार का टोटका होता है। जब बच्चे के दूध के दांत गिर जाते हैं , तो उनको आपको उठा लेना है , और साफ सुथरा करने के बाद चांदी के अंदर आपको उसको मंढ़वाना होगा । फिर इसको अपने गले के अंदर धारण करना होगा । यदि आप ऐसा करते हैं , तो धीरे धीरे आपको मान सम्मान प्राप्त होने लग जाएगा ।

यदि आपके लिए यह उपाय करना संभव नहीं है , तो आप कोई दूसरा उपाय कर सकते हैं। जोकि आपको ठीक लगे या फिर सरल लगे ।

दुर्गा सप्तशती के द्वादश (12वें) अध्याय का रोजाना करें पाठ

मार्कण्डेय पुराण के आधार पर, दुर्गा सप्तशती के द्वादश अध्याय नामक अध्याय को “त्रिदशोऽध्यायः” कहा जाता है और यह दुर्गा सप्तशती का अंतिम अध्याय होता है। इस अध्याय में माँ दुर्गा का महाकाली रूप का वर्णन किया गया है और यदि आप इसका पाठ करते हैं , तो इसकी वजह से आपको मां दुर्गा की कृपा प्राप्त होती है। और आपको मान सम्मान भी मिलता है। तो आप समाज या घर के अंदर मान सम्मान प्राप्त करने के लिए यह उपाय भी कर सकते हैं।

समाज के अंदर मान सम्मान पाने के लिए पानी का उपाय

दोस्तों समाज के अंदर मान सम्मान को प्राप्त करने के लिए आप पानी का उपाय भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको करना यह है , कि रात को सोते समय पानी को एक बर्तन के अंदर रखें । और उसके बाद उसको अपने सिराहने रखलें । फिर आप उस पानी को सुबह उठने के बाद घर से बाहर फेंक देना चाहिए । ऐसा करने से आपके उपर जो भी कष्ट होगा । वह समाप्त हो जाएगा । यह उपाय आपको शनिवार के दिन करना चाहिए । ऐसा करने से आपको घर और बाहर भी मान सम्मान मिलेगा ।यकीन नहीं आता है , तो आप खुद ट्राई करके देख सकते हैं।

किया कराया के बारे मे पता करें

कई बार क्या होता है , कि आपका दुश्मन आपकी तरक्की रोकने के लिए आपके उपर कुछ भी उल्टा सीधा जादु टोना कर देता है। जिसका असर होने की वजह से आपका मान सम्मान चला जाता है। तो इस तरह की चीजें यदि आपको लगती हैं , तो आपको इसके बारे मे सबसे पहले किसी ज्योतिषी से पता करना होगा । और एक बार यदि आपको इसके बारे मे पता चल जाता है , तो आपको इसका उपाय करवाना चाहिए । ऐसा करने से आपका मान सम्मान वापस लौट आएगा ।

वैसे भी आजकल एक दूसरे की तरक्की से जलने वाले लोग बहुत होते हैं। उनका और कुछ तो बस चलता नहीं है , तो वे जादु टोने की मदद से आपकी तरक्की को रोकने की कोशिश करने लग जाते हैं।

करें सूर्य की पूजा

यदि आपको मान सम्मान प्राप्त करना है , तो सूर्य की पूजा करनी चाहिए । सूर्य की पूजा करना सबसे अधिक महत्वपूर्ण माना गया है। यह माना जाता है , कि सूर्य की पूजा करने से मान सम्मान प्राप्त होता है। सूर्य को संसार की आत्मा माना जाता है। भगवान राम के बारे मे यह कहा जाता है , कि भगवान राम भी सूर्य की पूजा करते थे । और सूर्य को अर्घ देने का कार्य भी करते थे ।

गाय की पूजा करने से होगा लाभ

दोस्तों हमारे यहां पर गाय को माता माना जाता है। और यदि आप गाय की पूजा करते हैं , तो इससे भी लाभ होता है। रोजाना गाय की पूजा करनी चाहिए ।और उसको रोटी खिलानी चाहिए । ऐसा करने से आपके बिगड़े काम बनने लग जाएंगे । और आपका मान सम्मान भी बढ़ेगा । यह एक बहुत ही आसान उपाय है , जिसको आप कर सकते हैं।

बरगद के पेड़ की करें पूजा

बरगद के पेड़ की पूजा करने से भी मान सम्मान की प्राप्ति होती है। बरगद के पेड़ के नीचे जल और कुमकुम को डालकर उसकी पूजा करने से काफी अधिक फायदा होता है।

रविवार के दिन करें चंदन ​का तिलक

यदि आप रविवार के दिन बाहर जा रहे हैं , तो आपको चंदन का तिलक करके घर से बाहर निकलना चाहिए । ऐसा यदि आप करते हैं , तो इससे आपका मान सम्मान बढ़ता है , और आपके बिगड़े काम भी बनने लग जाते हैं। यह एक छोटा सा उपाय है , जिसका प्रयोग आप कर सकते हैं।

मछलियों को आटा डालें

यदि किसी की कुंडली के अंदर सूर्य कमजोर होता है , तो उसको मान सम्मान नहीं मिलता है। यदि आपके साथ ऐसा हो रहा है , तो आपको रोजाना मछलियों को आटा डालना चाहिए । यदि आप रोजाना ऐसा करते हैं , तो इससे आपको मान सम्मान मिलेगा । और समाज के अंदर आपकी बहुत अधिक इज्जत होगी ।

गौरी शंकर रूद्राक्ष का प्रयोग

​यदि आपको मान सम्मान चाहिए , तो यह छोटा सा उपाय कर सकते हैं। आपको प्राप्त काल गौरी शंकर रूद्राक्ष को शिवजी के मंदिर के अंदर चढ़ा देना चाहिए । और अपनी मनोकामना को भगवान को कहना चाहिए । ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूर्ण हो जाती है। यह एक छोटा सा उपाय है , जिसका प्रयोग करके आप समाज के अंदर मान सम्मान को प्राप्त कर सकते हैं।

हनुमानजी को लाल फूल अर्पित करें

सबसे पहले मंगलवार के दिन को चुनें । और लाल फूल को लेकर आएं । 5 फूल आप चुन सकते हैं , उसके बाद उनको हनुमानजी को अर्पित कर देना चाहिए । ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूर्ण होती है। और जो भी मांग आप भगवान हनुमान से करते हैं , वह पूरी हो जाती है।

बहते जल का प्रयोग

दोस्तों यदि आपको मान सम्मान नहीं मिल रहा है , तो यह उपाय आप कर सकते हैं। सबसे पहले आपको सूती वस्त्र मे जटायुक्त नारियल बांधकर अपनी मनोकामना को कहते हुए जल के अंदर बहा देना होगा । यदि आप ऐसा करते हैं , तो इससे आपकी मनोकामना पूर्ण हो जाती है।

सफेद चंदन का प्रयोग

यदि आपको समाज मे मान सम्मान नहीं मिल रहा है , तो आप सफेद चंदन का प्रयोग कर सकते हैं। इसके लिए बिल्वपत्र पर सफेद चंदन की बिंदी को आपको लगा देना होगा । उसके बाद अपनी मनोकामना को बोलते हुए शिवलिंग पर चढ़ा देना होगा । ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूर्ण हो जाएगी। ध्यान दें । इसके अंदर आप जो बेलपत्र का प्रयोग कर रहे हैं , वह कहीं से कटा फटा नहीं होना चाहिए । साफ सुथरा होना चाहिए , नहीं तो यह काम नहीं करेगा ।

गणेश जी का प्रयोग

यदि आप अपनी मनोकामना को पूर्ण करना चाहते हैं , तो यह प्रयोग भी कर सकते हैं। इसके लिए ​रविवार के दिन पुष्य नक्षत्र के अंदर सफेद आक की जड़ लाकर उससे गणेश जी की प्रतिमा को बना लेना चाहिए । फिर हवष्य खीर खाकर लाल कनेर के पुष्प और चंदन से गणेश जी की पूजा करें । उसके बाद गणेश जी के बीज मंत्र का 108 बार जाप करें । ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूर्ण हो जाएगी ।

नमक डालकर करें स्नान होगा फायदा

यदि आप मान सम्मान को प्राप्त करना चाहते हैं , तो नहाने के पानी के अंदर या तो थोड़ी सी हल्दी को डाल दें । या फिर नमक को डालकर आपको स्नान करना चाहिए । ऐसा यदि आप रोजाना करते हैं , तो इससे भी आपको मान सम्मान की प्रप्ति होगी ।

धन आगमन के करें उपाय

आजकल आपको पता ही है  , कि धन ही सब कुछ हो चुका है। धन के बिना कुछ भी नहीं होता है। धन के आगमन के लिए अमावस्या को पूरे घर की सफाई करें । और उसके बाद मंदिर मे धूप दीप देकर पूजा करें । माना जाता है , कि ऐसा करने से आपके घर मे धन का आगमन होता है।

इसके अलावा भी धन के आगमन के बहुत सारे उपाय है , आप उनको कर सकते हैं। धन का आगमन घर के अंदर काफी अधिक जरूरी होता है। इसका कारण यह है कि आपने देखा होगा कि जिन इंसानों के पास अधिक पैसा होता है , उनको सबसे अधिक मान सम्मान दिया जाता है , और जिन इंसानों के पास कोई भी पैसा नहीं होता है , उनको कोई पूछता भी नहीं है  , तो आपके पास मान सम्मान पाने के लिए अधिक पैसा का होना काफी अधिक जरूरी हो जाता है।

मान सम्मान के लिए करें वशीकरण के उपाय

दोस्तों मान सम्मान के लिए आकर्षण और वशीकरण के उपाय भी कर सकते हैं। आकर्षण के उपाय करने से हर कोई आपकी तरफ मंत्रमुग्ध हो जाता है , तो ऐसे बहुत सारे उपाय हैं , जिनका प्रयोग आप कर सकते हैं , और उन उपायों के बारे मे हमने आपको यहां पर बताया है। आप उनको प्रयोग कर सकते हैं।

इस वेब पर हमने बहुत सारे उपाय बताए हुए हैं। सर्च कर सकते हैं , और उसके बाद उन उपायों को आप पढ़ सकते हैं , ताकि आपको चीजें अच्छी तरह से समझ मे आ सकें ।

यदि आपको यह लेख पसंद आया है , तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं । और यदि आपका कोई सवाल है , तो भी आप कमेंट करके बताएं । हम आपके सवाल का जवाब देने की कोशिश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *