सी नाम की राशि क्या है सी नाम के लोगों का व्यवहार

सी नाम की राशि क्या है ,सी नाम से कई तरह के नाम होते हैं जैसे की सीमरन । सी नाम वाले लोग काफी मेहनती होती हैं और इनकी विचार धारा काफी सुंदर होती है। देखने मे यह काफी आकर्षक लग सकते हैं। इस वजह से हर कोई इनकी तरफ आसानी से अट्रेक्ट हो जाता है।

‌‌‌सी नाम की राशी

दोस्तों सी नाम की राशी कुंभ होती है। ‌‌‌और इनका स्वामी शनिदेव होता है।इस राशी वाले लोगों को हनुमानजी की पूजा करनी चाहिए और यदि यह लोग कोई शुभ कार्य कर रहे हैं तो उसे मंगलवार या फिर शनिवार के दिन ही करना चाहिए । ‌‌‌क्योंकि यह इस दिन जो भी कार्य करते हैं वह काफी सफल रहता है।

सी नाम की राशी
धर्महिंदु
‌‌‌शुभअंक8
‌‌‌राशीकुंभ
‌‌‌स्वामीग्रहशनि
‌‌‌शुभरंगकाला, बैंगनी और गहरा नीला रंग
‌‌‌शुभदिन‌‌‌शनिवार और मंगलवार
‌‌‌शुभरत्ननीलम
‌‌‌सामान्यरोगऐंठन, एलर्जी, हडियो के रोग और सांस से जुड़े रोग

‌‌‌सी नाम के लोगों के रिश्ते

दोस्तों सी नाम के लोगों की राशी कुंभ होती है।इनके स्वामी शनिदेव होने की वजह से इनका स्वाभाव देखने मे काफी कठोर लग सकता है। लेकिन असल मे यह अंदर से पूरी तरह से नरम ही होते हैं। इनके स्वाभाव के बारे मे कोई भी सही सही नहीं जान सकता है।‌‌‌वैसे सी नाम के लोगों को समझ पाना हर किसी के लिए इतना आसान नहीं होता है। कारण यह है कि जो इनसे अधिक जुड़ जाता है यह उसके ही समझ मे आते हैं।

‌‌‌वै सी नाम के लोग अधिक नहीं बोलते हैं लेकिन यदि कोई इनसे काफी जुड़ा हुआ होता है तो यह उससे बहुत अधिक बातें भी करते हैं।इसके अलावा सी नाम के लोगों की एक खास बात यह भी होती है कि यह जिससे प्यार करते हैं उससे पूरी ईमानदारी से निभाते हैं। इनको प्यार के अंदर धोखा देना पसंद नहीं होता है।

‌‌‌यदि इनको कोई प्यार मे धोखा देता है तो पहले यह उसे चेतावनी देते हैं और उसके बाद भी यदि नहीं सुधरता है तो उससे किनारा करने मे ही अपनी भलाई समझते हैं।

‌‌‌सी नाम के लोगों के गुण

दोस्तों सी नाम के लोगों के गुणों की भी हम यहां बात करेंगे । यदि आपके आस पास कोई सी नाम का इंसान रहता है तो इन गुणों की मदद से आप उसे आसानी से समझ सकते हैं। यह एक दूसरे को समझने मे भी काफी मदद करते हैं।

‌‌‌अच्छी कल्पना शक्ति वाले होते हैं सी नाम के लोग

दोस्तों सी नाम के लोगों की खास बात यह होती है कि यह अच्छी कल्पना शक्तिवाले होते हैं।यह चीजों को अच्छी तरह से कल्पना कर सकते हैं। और उसके बाद कल्पना की मदद से ही समस्याओं को हल भी कर सकते हैं।

‌‌‌मैत्री स्वाभाव वाले होते हैं सी नाम के लोग

दोस्तों सी नाम के लोग काफी मैत्री स्वाभाव के होते हैं।इसका अर्थ यह है कि यह कठोर स्वाभाव के नहीं होते हैं और हर किसी से लड़ना नहीं चाहते हैं। वरन इनको प्यार से रहना काफी पसंद होता है।

‌‌‌सी नाम के लोग होते हैं काफी मजाकिया

दोस्तों सी नाम के लोगों की एक और खास बात यह होती है कि यह काफी मजाकिया होते हैं। इसका मतलब यह है कि यह मजाक करना पसंद करते हैं। लेकिन यह हर किसी के साथ मजाक करना पसंद नहीं करते हैं। केवल उन लोगों के साथ यह खुलकर मजाक करते हैं हर किसी के साथ यह संबंध ‌‌‌नहीं जोड़ पाते हैं।

‌‌‌स्पष्टवादी होते हैं सी नाम के लोग

दोस्तों सी नाम के लोग काफी स्पष्टवादी होते हैं।इसका मतलब यह है कि यह बातों को घुमा फिराकर कहना पसंद नहीं करते हैं वरन यह काफी स्पष्टवादी होते हैं और इस वजह से कई लोग इनके शत्रु भी बन जाते हैं।

‌‌‌ईमानदार होते हैं सी नाम के लोग

दोस्तों सी नाम के लोगों की एक एक खास बात यह होती है कि यह अपने कार्यके प्रति काफी ईमानदार होते हैं। इसका अर्थ यह है कि इनकों जो भी कार्य दिया जाता है। वह पूरी ईमानदारी से ही करते हैं।

‌‌‌काफी उर्जावान होते हैं सी नाम के लोग

दोस्तों सी नाम के लोग काफी उर्जावान होते हैं।इसका मतलब यह है कि यह जो भी कार्य करते हैं पूरी ताकत और शक्ति के साथ करते हैं। इनकी कार्य के अंदर जो उर्जा होती है वह काफी देखने लायक होती है।

‌‌‌संवेदनशील होते हैं सी नाम के लोग

दोस्तों सी नाम के लोग काफी संवेदनशील होते हैं।इसका मतलब यह है कि जब भी किसी दूसरे को पीड़ा होती है तो यह आसानी से ही उसकी पीड़ा मे सहायक बन जाते हैं। या उनकी मदद करने मे इनको काफी सकून मिलता है।

‌‌‌दूर की सोच कर चलते हैं सी नाम के लोग

सी नाम की राशी

दोस्तों सी नाम के लोग दूर की सोच कर चलने वाले होते हैं।इसका मतलब यह है कि यह जो भी कार्य करते हैं पहले यह देखते हैं कि इसका प्रभाव क्या होगा ? यदि इस कार्य का बुरा असर पड़ता है तो यह इस प्रकार के कार्य को करना पंसद नहीं करते हैं।

‌‌‌फिजुल खर्च करना अच्छा नहीं लगता है

दोस्तों सी नाम के लोगों को फिजुल खर्च करना संभव नहीं होता है।कारण यह है कि इनका मानना होता है कि इंसान को उतना ही खर्च करना चाहिए जितना की संभव हो फालतू के खर्च से परेशानियां ही बढ़ेंगी ।

‌‌‌सादा जीवन उच्च विचार

सी नाम के लोगों की एक खास बात यह भी होती है कि यह सादा जीवन रखने वाले होते हैं। इसका अर्थ यह है कि यह दिखावा करना पसंद नहीं करते हैं। दिखावा करना इनके सिद्धांतों के खिलाफ होता है। इनका मानना है कि इंसान को वैसे ही रहना चाहिए जैसा वो रियल मे है।

‌‌‌खुद पर कंट्रोल होता है

सी नाम के लोगों का खुद पर कंट्रोल होता है।ऐसी बात नहीं है कि इनको गुस्सा नहीं आता है। इनको गुस्सा आता है लेकिन यह सिर्फ गुस्से के अंदर ही कुछ उल्टा सुलटा कदम नहीं उठाते हैं। वरन यह पहले सोचते हैं और फिर विवेक से काम मे लेते हैं।

‌‌‌धैर्यवान होते हैं सी नाम के लोग

दोस्तों सु नाम के लोग काफी धैर्य रखने वाले होते हैं।इसका अर्थ यह है कि यह जो भी कार्य करते हैं उसे पूरे धैर्य से करते हैं। तभी कई बार ऐसी सफलताएं प्राप्त कर लेते हैं जो आमजन नहीं कर पाते हैं।

‌‌‌सी नाम के लोगों की दोस्ती

दोस्तों सी नाम के लोगों को भी सोच समझ कर ही दोस्ती करनी चाहिए । यदि आप हर किसी को अपना दोस्त बना लेते हैं तो फिर आपको नुकसान हो सकता है। षभ, मिथुन, कन्या, तुला व मकर आदि कुछ ऐसी राशी हैं जिनके साथ ‌‌‌सी नाम के लोगों की अच्छी बनती है। इसी प्रकार से मेष, कर्क, सिंह व वृश्चिक कुछ ऐसी राशियां हैं जिनके साथ कम बनती है।‌‌‌

‌‌‌सी नाम के लोगों मे रोग

दोस्तों सी नाम की राशी कुंभ होती है और कुंभ राशी के लोगों को कुछ खास प्रकार के रोग हो सकते हैं। जिसको लेकर इनको काफी सचेत रहने की आवश्यकता होती है।

‌‌‌सी नाम के लोगों को मानसिक रोग, ऐंठन, गर्मी, जलोद आदि रोग हो सकते हैं।इसके अलावा सी नाम के लोगों को सांस से संबंधित रोग और रक्त संचार की समस्याएं हो सकती हैं।संचार प्रणाली, ऐंठन, एलर्जी, अप्रत्याशित बीमारी और दुर्घटनाओं का शिकार बना सकता है।‌‌‌इनको दिल की बीमारी होने का खतरा भी अधिक होता है।

सी  नाम के लोगों के लिए शुभ रंग

 सी  नाम के लोगों के लिए शुभ रंग  काला, बैंगनी और गहरा नीला होता है। और इनको इसी रंग के कपड़े पहनने चाहिए । मंगलवार और शनिवार के दिन इनके लिए काफी शुभ होते हैं

‌‌‌सिमरन ‌‌‌एक्टर

सिमरन , एक भारतीय अभिनेत्री, निर्माता और नर्तकी है। यह हिंदी फिल्मों के अलावा तेलुगु और तमिल फिल्मों के अंदर भी दिखाई देती हैं। फिल्मी करियर में, उन्होंने दक्षिण में तीन फिल्मफेयर पुरस्कार , सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए एक तमिलनाडु राज्य फिल्म पुरस्कार , चार सिनेमा एक्सप्रेस पुरस्कार , दो कलैमामणि पुरस्कार और कई अन्य क्षेत्रीय पुरस्कार अपने नाम किये हैं।

सिमरन का जन्म 4 अप्रैल 1976 को मुंबई में पंजाबी माता-पिता के लिए ऋषिबाला नवल के रूप में हुआ था ; उनके पिता अशोक नवल और माता शारदा नवल हैं। सिमरन की दो छोटी बहनें, मोनाल और ज्योति आनंद और एक छोटा भाई सुमीत नवल है। स्कूली शिक्षा सेंट एंथोनी के हाई स्कूल, वर्सोवा से की और 12 वीं की थी। जब वे कॉलेज और स्कूल के अंदर थी तब भी वे नाटक और दूसरे कार्यक्रमों के अंदर भाग लेती थी।

सिमरन ने सावन कुमार द्वारा निर्देशित 1995 की हिंदी भाषा की फिल्म सनम हरजाई से शूरू किया था। यह न्यूज लैंड के अंदर सूट की जाने वाली फिल्म थी।उसके बाद इन्होंने 1966 ई के अंदर तेरे मेरे सपने फिल्म मे भी काम किया था।

मलयालम फिल्म से इन्होंने दक्षिण भारत के अंदर काम करना शूरू किया था।उनकी तमिल सिनेमा की शुरुआत 1997 में वन्स मोर और वीआईपी फिल्मों के साथ हुई थी।

मार्च 2002 में, सिमरन को कोका-कोला के तीखे नारंगी-स्वाद वाले पेय की ब्रांड एंबेसडर भी बनाया गया था।

1999 में, उनकी सभी फिल्में अत्यधिक सफल उद्यम बन गईं। वर्ष के लिए उनकी पहली तमिल रिलीज़ विजय के विपरीत थुल्लाधा मनमुम थुल्लम थी । फिल्म ने तमिलनाडु के सिनेमाघरों में 200 से अधिक दिनों तक नाटकीय प्रदर्शन किया। एक नेत्रहीन महिला के रूप में, उन्हें फिल्म में उनके प्रदर्शन के लिए काफी सराहा गया। महेश बाबू के साथ उनकी तेलुगु फिल्में युवराजु और बालकृष्ण के साथ गोपिंती अल्लुडु एक ही वर्ष में रिलीज़ हुईं थी। जिन्होंने औसतन कमाई की थी।

Sidhu Moose Wala

Sidhu Moose Wala एक भारतिय गायक रैंपर और अभिनेता हैं।यह एक पंजाबी गीतकार हैं। इन्होंने निजा द्धारा लिखे गए गीतों को सबसे पहले गाया था।उन्होंने अपना पहला एल्बम PBX 1 जारी किया , जो बिलबोर्ड कनाडाई एल्बम चार्ट पर 66 वें स्थान पर था।

सिद्धू पंजाब के मानसा जिले के मूसा गांव के रहने वाले हैं ।  उनका जन्म एक सिख परिवार में पिता भोला सिंह और माता चरण कौर के घर हुआ था।उन्होंने बताया कि उनके पिता सेना के अंदर थे ।एक युद्ध के अंदर वे घायल भी हुए थे ।

‌‌‌इन्होंने गुरू नानक देव लुधियाना कॉलेज से अध्ययन किया है। और सन 2016 ई के अंदर इलेक्टि्रक इंजिनियरिंग से स्नातक भी किया था।न्होंनेछठी कक्षा से हिप-हॉप संगीत सुनना शुरू कियाऔर लुधियाना में हरविंदर बिट्टू से संगीत कौशल सीखा था।

स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद सिद्धू मूस वाला कनाडा चले गए और वहां उन्होंने अपना पहला गाना जी वैगन गाया । इसके अलावा कनाड़ा के अंदर कई तरह के सफल शो किये ।

मूस वाला की करण औजला के साथ प्रतिद्वंद्विता है , दोनों अपने गीतों, सोशल मीडिया हैंडल और लाइव प्रदर्शन के माध्यम से एक-दूसरे को जवाब देते रहे हैं। इन दोनों के बीच विवाद तब हो गया जब एक विडियों लीक हो गया था। उसके बाद सिद्धू  को मारने की धमकी भी दी गई।‌‌‌सन 2019 मे उनकी प्रतिद्वंद्विता सबसे अधिक सक्रिय थी क्योंकि दोनों गायक भारत दौरे पर थे, और लगभग हर प्रदर्शन में एक-दूसरे को निशाना बनाया।

4 May 2020, के अंदर मूसावाला के दो विडियो वायरल हुए जिसके अंदर वह पांच पुलिस अधिकारियों के साथ एके47 का प्रशीक्षण ले रहा था। इन विडियो के वायरल होने के बाद पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया ।‌‌‌मूस वाला के उपर इंडिया आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया ।और गिरफतारी से बचने के लिए भूमिगत हो गए । उसके बाद कोर्ट ने भी उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया था।‌‌‌उसके बाद उन्होंने पुलिस के साथ सहयोग किया और उनको जमानत मिल गई। 6 जून को, नाभा में उनकी कार के काले रंग के कांच के लिए उन पर जुर्माना लगाया गया था , और तलाशी के बावजूद रिहा कर दिया गया था

दिसंबर 2020 में फिर से, मूस वाला ने 2020 के भारतीय कृषि अधिनियमों के विरोध में एक एकल, पंजाब जारी किया , जिसमें उन्होंने कश्मीर पर भारत के दावे पर भी सवाल उठाया था।

सिद्धू अपनी प्रोडक्शन कंपनी जाट लाइफ स्टूडियो के तहत यस आई एम स्टूडेंट नाम की फिल्म से पंजाबी सिनेमा में डेब्यू कर रहे हैं । यह फिल्म तरनवीर सिंह जगपाल द्वारा निर्देशित और गिल रौंटा द्वारा लिखित है।

सिला (गायक)

‌‌‌इनका जन्म 17 June 1980 को हुआ था।एक तुर्की गायक-गीतकार हैं। वह एकिपयम , डेनिज़ली में पैदा हुई थी , और बाद में अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए इज़मिर और फिर इस्तांबुल चली गई। उसने हाई स्कूल में प्रदर्शन कला सीखना शुरू किया। इस्तांबुल बिल्गी विश्वविद्यालय में जैज़ का अध्ययन करने के बाद , वह केनान डोज़ुलु के लिए एक सहायक गायिका बन गईं । 2010 और 2014 में तुर्की में सबसे अधिक बिकने वाली कलाकार बन गईं। उसने चार गोल्डन बटरफ्लाई पुरस्कार और सात तुर्की संगीत पुरस्कार जीते हैं

2007 में, सिला ने अपना स्व-शीर्षक वाला पहला एल्बम जारी किया जिसमें कई कलाकार शामिल थे, जिनमें सेज़ेन अक्सू, केनान डोज़ुलु, ओज़ान डोज़ुलु, येलिन और एफे बहादुर शामिल थे

Shilabhattarika

‌‌‌यह भारत के 9वीं शताब्दी के संस्कृत कवि थे। उनके छंद अधिकांश प्रमुख संस्कृत संकलनों में दिखाई देते हैं, और उनके काव्य कौशल की मध्यकालीन संस्कृत साहित्यिक आलोचकों द्वारा प्रशंसा की गई है।

‌‌‌इनकी कविता नर्मदा नदी काफी फेमस हुई थी। एक युवा महिला के रूप में, वह नर्मदा नदी के किनारे, विंध्य के पास रहती थी। मैसूर विश्वविद्यालय की एक विद्वान एमबी पद्मा का अनुमान है कि वह 8 वीं शताब्दी के राष्ट्रकूट शासक ध्रुव की रानी शिला-महादेवी के समान माना गया है।

Sheela

‌‌‌शीला का जन्म 22 March 1946 को हुआ था।एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और निर्देशक हैं, जो मुख्य रूप से मलयालम सिनेमा में दिखाई देती हैं। और इन्होंने 130 से अधिक फिल्मों के अंदर अभिनय किया है। ‌‌‌सन 2005 ई के अंदर मलयालम फिल्म अकाले में अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता  था। यह अपने समय की सबसे प्रसिद्ध अभिनैत्री रह चुकी हैं।और कई पुरस्कारों को इन्होंने जीता है।

शीला का जन्म एक सीरियाई ईसाई परिवार में रेलवे अधिकारी कनिमंगलम एंटनी और ग्रेसी के त्रिशूर , कोचीन साम्राज्य में हुआ था। उनका पालन- पोषण ऊटी में हुआ था।

‌‌‌इनका पालन पोषण भी कई जगहों पर हुआ है। बाद मे इन्होंने रिपोर्टर जेवियर से शादी की थी, जो तलाक में समाप्त हो गया।  बाद में उन्होंने अभिनेता रविचंद्रन से शादी की, जिन्होंने कई फिल्मों में उनके साथ सह-अभिनय किया और इस शादी में उनका एक बेटा जॉर्ज है, जिन्होंने टेलीविजन के अलावा कुछ तमिल, मलयालम और तेलुगु फिल्मों में काम किया है।

शीला को 13 साल की उम्र में तमिल अभिनेता एसएस राजेंद्रन ने थिएटर में पेश किया था।और इन्होंने मात्र 17 साल की उम्र मे तमिल फिल्म पासम के अंदर काम किया था।इनको मिले फिल्मी पुरस्कार कुछ इस प्रकार से थे ।

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार

  • 2005 सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री – अकाले
  • केरल राज्य फिल्म पुरस्कार
  • 1969 – केरल राज्य फिल्म सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए
  • 1971 – केरल राज्य फिल्म पुरस्कार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री
  • 1976 – केरल राज्य फिल्म सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए
  • 2004 – अकाली के लिए दूसरी सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री

फिल्मफेयर अवार्ड्स साउथ

  • 1977 – सर्वश्रेष्ठ मलयालम अभिनेत्री  – लक्ष्मी
  • 2000 – फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड – साउथ

अन्य पुरस्कार

  • 2007 लक्स लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड
  • अमृता टीवी लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड
  • 2019 जेसी डेनियल अवार्ड
  • 2019 जयन रागमालिका पुरस्कार

‌‌‌इनके द्धारा की जाने वाली फिल्में इस प्रकार से थी।

‌‌‌इनके द्धारा किये जाने वाले टीवी शो इस प्रकार से हैं

  • Bhava Nayika
  • निंगलक्कुम आकम कोडेश्वरन
  • जेबी जंक्शन
  • ओन्नम ओन्नम मुन्नू
  • लाफिंग विला
  • नज़दीकी मुठभेड़
  • नम्मुदे स्वांथम करुथममायुडे ओणम
  • बदायी बंगलावु
  • कॉमेडी सुपर नाइट
  • एक अभिनेत्री का पोर्ट्रेट
  • नेरे चोवे
  • इतिहासा नयिकक्क्कोप्पम
  • सिनेमा मिलन स्थल
  • थारा राजा थारा रानी
  • लाइम लाइट
  • हैलो यूरोप
  • स्टार चैट
  • मेरी शीला
  • Varikalkkidayil
  • पुरस्कार निरविल नित्य हरिता नायिका
  • मीडिया वन ऑनलाइन
  • मातृभूमि ऑनलाइन
  • सिनेमा डायरी
  • डीडी साक्षात्कार
  • Aashwasaganga
  • मै मै और सिर्फ मै
  • यूरोप मलयाली जर्नल
  • शीलायुदे वर्थमानम

‌‌‌इनकी फिल्मों की लिस्ट के नाम

  • 2021- आरत्तु
  • 2019 – अम्माचिकुत्तिले प्राणायाकलाम
  • 2019 – Apple के लिए Lekshmy के रूप में
  • 2019 – थंका भस्म कुरियित्ता थंबुरट्टी स्वयं के रूप में
  • 2017 – उम्मुमा के रूप में बशीरिंते प्रेमलेखानम
  • 2014 – उल्सा समिति रोज़मेरी के रूप में
  • 2012 – मि. Marumakan राजा कोकिला के रूप में
  • 2012 – लुमियर ब्रदर्स खुद के रूप में (पुरालेख फुटेज/अनक्रेडिटेड कैमियो)
  • 2011 – कोट्टाराथिल कुट्टी भूतम दादी के रूप में
  • 2011 – स्नेहवीदु अम्मुकुट्टी अम्मा के रूप में
  • 2011 – नायिका खुद के रूप में (पुरालेख फुटेज / बिना श्रेय के कैमियो)
  • 2008 – ट्वेंटी:20 स्वयं के रूप में (पुरालेख फ़ुटेज/अनक्रेडिटेड कैमियो)
  • 2005 – पाठक एलिजाबेथ मम्मन के रूप में
  • 2005 – सुभद्रम्मा के रूप में पोनमुदिपुझायोरथु
  • 2005 – मीनाक्षी के रूप में थस्कर वीरन
  • 2004 – मार्गरेट डी’कोस्टा के रूप में अकाले
  • , 2003, – Manassinakkare Kochu Thresia के रूप में
  • 1982 – आशा
  • 1982 – मद्रासाइल मोना
  • 1982 – सह्यंते मकान
  • 1981 – थालम मनसिंते थलम
  • 1981 – थाकिलु कोट्टमपुरम मृदुला के रूप में
  • 1981 – देवकी के रूप में स्पोदानम
  • 1981 – उरुक्कु मुश्त्तिकाली
  • 1981 – आदिमचंगला
  • 1980 – पप्पू खुद के रूप में
  • 1980 – अकालंगलिल अभयं
  • 1980 – इथिले वन्नावर देवी मेनन के रूप में
  • 1980 – नट्टुचक्किरुत्तु
  • 1980 – कालिका कालिका के रूप में
  • 1980 – अवन ओरु अहंकारी
  • 1980 – थीनलंगल देवम्मा / लीलम्मा के रूप में
  • 1980 – यक्षिपारु पारु के रूप में
  • 1979 – पिचथिकुट्टप्पन
  • 1979 – Sikharangal as Savithri
  • 1979 – पथिव्रुथा
  • 1979 – Breakfastcharam Soudamini के रूप में
  • 1979 – अविशम सुशीला के रूप में
  • 1978 – अहिल्या
  • 1978 – विलक्कुम वेलिचावुम
  • 1978 – कदथनट्टू मक्कम मक्कमी के रूप में
  • 1978 – एथो ओरु स्वप्नम कौसल्या के रूप में
  • 1978 – गीता के रूप में कन्याक
  • 1978 – टाइगर सलीम
  • 1978 – अनप्पचन सुंदरी के रूप में
  • 1978 – इथा ओरु मनुश्यन राधा के रूप में
  • 1978 – अमरशमी
  • 1978 – जयक्कनयी जनिचवन लक्ष्मी के रूप में
  • 1978 – अन्नाम्मा के रूप में एटा
  • 1978 – Jalatharangam as Lakshmi
  • 1978 – भारय्युम कामुकियुम
  • 1977 – अवल ओरु देवालयम जमीला के रूप में
  • 1977 – नीतिपीड़ाम
  • 1977 – इवानेंटे प्रियापुथ्रान
  • 1977 – मोहवम मुक्तियुम
  • 1977 – इन्नाले इनु तुलसी के रूप में
  • 1977 – निरापरयम निलाविलक्कुम
  • 1977 – अपराधी सुशीला के रूप में
  • 1977 – यतीम कुंजिवराची के रूप में
  • 1977 – पूजाकेदुकथा पुक्कल शारदा के रूप में
  • 1977 – कविलम्मा
  • 1977 – लक्ष्मी
  • 1977 – वीदोरु स्वर्गमwar
  • 1977 – आ निमिशामी
  • 1977 – Aashirvadam
  • 1977 – आचारम अम्मिनी ओशाराम ओमाना … ओमना, अम्मिनी (डबल रोल)
  • 1977 – समुद्रम ओमान के रूप में
  • 1977 – पोन्निक के रूप में कन्नप्पनुन्नी
  • 1976 – रोमियो
  • 1976 – Yakshagaanam सावित्री के रूप में
  • 1976 – मल्लनम मथेवनुम
  • 1976 – राजनकानामी
  • 1976 – अनुभवम वलसाल के रूप में
  • 1976 – पालकदल गौरी के रूप में
  • १९७५ – उल्सयत्र
  • 1975 – मत्तोरू सीता सीता की बहन के रूप में
  • १९७५ – ओडाकुझाली
  • 1975 – ओमानकुंजू गौरी के रूप में
  • 1974 – अतिथि के रूप में रमणी
  • 1974 – अश्वथी
  • 1974 – विष्णुविजयम लीला के रूप में
  • 1974 – Shapamoksham
  • 1974 – मान्यश्री विश्वामित्रन कुसुमामी के रूप में
  • 1974 – थंबोलर्चा के रूप में थंबोलर्चा
  • 1993 – जीविकान मारनु पोया श्रीत्री
  • 1973 – छाया
  • 1973 – कापालिका रोसम्मा / कापालिका के रूप में
  • 1973 – चुक्कू मौली के रूप में
  • 1973 – इथु मनुश्यानानो
  • 1972 – देवी –
  • 1972 – सुधा के रूप में मानुष्य बंदंगल
  • 1972 – अरोमालुन्नी मक्कामो के रूप में
  • 1972 – पुत्रकामेष्टी रूपा के रूप में
  • 1972 – Anandashayanam
  • 1972 – मालूस के रूप में नादन प्रेमम
  • 1972 – डॉ. जयंती के रूप में अरादिमानाइट जन्मी
  • 1972 – प्रीति
  • 1972 – शक्ति –
  • 1972 – बाल्या पृथ्वींजा कुसुमा के रूप में
  • 1972 – ओमाना ओमाना के रूप में
  • 1971 – अवलप्पम वैकिपोयिक
  • 1971 – कालिथोझी अम्मिनि के रूप में
  • 1971 – थापस्विनी
  • 1971 – विथुकल सरोजिनी के रूप में
  • 1971 – भानुमति के रूप में अग्निमृगम
  • 1971 – मालती / बेबी के रूप में कारिनिज़हल
  • 1971 – मकान निनाकु वेंडी चिन्नम्मा के रूप में
  • 1971 – सावित्री / गायत्रीदेवी के रूप में ओरु पेनिन्टे कड़ा
  • 1971 – मुथस्सी सूसी / गीता के रूप में
  • 1971 – शिक्षा शोभा के रूप में
  • 1971 – मुन्नुपुक्कल शोभा के रूप में
  • 1971 – Panchavankaadu Kochu Thankachi के रूप में
  • 1971 – इंकलाब सिंदाबाद राजम्मा के रूप में
  • 1971 – अनुभवंगल पालीचकल भवानी के रूप में
  • 1971 – सरसय्या सरोजमी के रूप में
  • 1971 – सुमंगली वसंती के रूप में
  • 1971 – पुथेनवीदु
  • 1971 – थेट्टू बेबी के रूप में
  • 1971 – उम्माचु उम्माचु के रूप में
  • 1971 – विवाह सम्मान गौरीकुट्टी के रूप में
  • 1971 – पलुंकु पथरामो
  • 1970 – अनाधा राधा के रूप में
  • 1970 – मूडलमंजू गीता, उषा के रूप में
  • 1970 – कल्पना के रूप में सुषमा, सुशीला, कल्पना
  • 1970 – नाज़िकाकल्लू
  • 1970 – इंदिरा के रूप में आ चित्रशालाबम परानोट
  • 1970 – सुमामो के रूप में निंगलेने कम्यूनिस्टाकी
  • 1970 – निज़ालट्टम शांता के रूप में
  • 1970 – एज़ुथाथा कड़ा कायमकुलम कमलम्मा के रूप में
  • 1970 – ओथेनांटे माकन उन्नीमाथु के रूप में
  • 1970 – अभयम सेतुलक्ष्मी के रूप में
  • 1970 – भीकरा निमिषंगल सावित्री के रूप में
  • 1970 – दाथुपुत्रन ग्रेसी के रूप में
  • 1970 – लॉटरी टिकट मालथी के रूप में
  • 1970 – मिंडापेंनु कमलाम के रूप में
  • 1970 – अंबालाप्रवु शरद के रूप में
  • 1970 – शांतम्मा के रूप में अरनाज़िका नेरम
  • 1970 – विवाहम स्वर्गथिली
  • 1970 – कुरुक्षेत्रम सेतुलक्ष्मी के रूप में
  • 1970 – सरला की बेटी सरला के रूप में वाज़वे मयम (दोहरी भूमिका)
  • 1969 – अश्वथी के रूप में डेंजर बिस्किट
  • 1969 – रहसायम अम्मिनी के रूप में
  • 1969 – पूजा पुष्पम Push
  • 1969 – कुरुथिकलाम
  • 1969 – ज्वाला राजम्मा के रूप में
  • 1969 – कन्नूर डीलक्स जयश्री के रूप में
  • 1969 – अलमाराम कुसुमामी के रूप में
  • , 1969 – थंकम्मा के रूप में कुट्टुकुदुंबम
  • 1969 – लीला के रूप में विश्राम गृह
  • 1969 – मिस्टर केरल
  • 1969 – आदिमकल सरस्वतीम्मा के रूप में
  • 1969 – कदलपालम सरला के रूप में
  • 1969 – विरुणुकारी राधा के रूप में
  • 1969 – कालीचेल्लम्मा चेल्लम्मा के रूप में
  • 1968 – रमानी के रूप में थिरिचाडी
  • 1968 – Anachadanam
  • 1968 – भार्यामार सूक्शिक्कुका शोभा के रूप में
  • 1968 – Lakshaprabhu
  • 1968 – कयालकरायिली
  • 1968 – विद्यार्थी
  • 1968 – वेलुथा कैथरीना कैथरीन के रूप में
  • 1968 – पदुन्ना पूजा राजलक्ष्मी के रूप में
  • 1968 – केरल में मलाई के रूप में प्यार
  • 1968 – पुन्नप्रा वायलर चेल्लम्मा के रूप में
  • 1968 – अग्निपरीक्षा हेमा के रूप में
  • 1968 – वलसाला के रूप में तुलाबारम
  • 1967 – कुदुंबम निर्मला के रूप में
  • 1967 – Ashwamedham Sarojam के रूप में
  • 1967 – अचम्मा के रूप में नादान पेन्नू
  • 1967 – ओलाथुमथि
  • 1967 – आनंदमी के रूप में पूजा
  • 1967 – Ramanan चंद्रिका के रूप में
  • 1967 – बाल्यकालसखी सुहारा . के रूप में
  • 1967 – अग्निपुत्री सिंधु के रूप में
  • 1967 – चित्रमेला
  • 1967 – सैनिक की पत्नी के रूप में पथिरपट्टू
  • 1967 – कोट्टायम कोलाकेस
  • 1967 – स्वप्नभूमि श्रीदेवी के रूप में
  • 1967 – कोचीन एक्सप्रेस गीता के रूप में
  • 1967 – मैनाथेरुवी कोलाकेस मैरीकुट्टी के रूप में
  • 1967 – खादीजा
  • 1967 – कनाथा वेशंगली
  • 1967 – कलेक्टर मलाथी मालथी के रूप में
  • 1967 – लेडी डॉक्टर लिली के रूप में
  • 1966 – Koottukar राधा के रूप में
  • 1966 – कालिथोज़ान राधा के रूप में
  • 1966 – स्थानार्थी सरम्मा सरम्मा के रूप में
  • 1966 – Kanakachilanka
  • 1966 – थरवट्टम्मा राधा के रूप में
  • 1966 – प्रियतम P
  • 1966 – पेनमक्कल पद्मा के रूप में
  • 1966 – राउडी देवयानी के रूप में
  • 1965 – पट्टुथुवाला सेलीन के रूप में
  • 1965 – लैला के रूप में कथिरुन्ना निकाह
  • 1965 – Kadathukaran as Madhuri
  • 1965 – दाहम लता के रूप में
  • 1965 – करुथम्मा के रूप में चेम्मीन
  • 1965 – Muthalali as Devaki
  • 1965 – राधा के रूप में जीवित यात्रा
  • 1965 – मैरीकुट्टी के रूप में थॉमांटे मक्कल
  • 1965 – मायावी वसंती के रूप में
  • 1965 – आमीन के रूप में पोर्टर कुंजलि
  • 1965 – श्रीदेवी के रूप में काव्यमेला
  • 1965 – कबीर की पत्नी के रूप में थंककुदम
  • 1964 – ओरल कूडी कल्लनायी आयशा के रूप में
  • 1964 – जानू के रूप में कुदुम्बिनी
  • 1964 – भरतवु सुमति के रूप में
  • 1964 – लता के रूप में करुथा काई
  • 1964 – कुट्टीकुप्पयम सफिया के रूप में
  • 1964 – अल्थारा रेबेका के रूप में
  • 1964 – आयशा अमीना के रूप में
  • 1963 – मुदुपदम अम्मुकुट्टी के रूप में
  • 1963 – सुशीला हेमा के रूप में
  • 1963 – जयश्री के रूप में डॉक्टर
  • 1963 – निनामनिंजा कल्पदुकल अम्मिनिक के रूप में
  • 1963 – नीलिक के रूप में कट्टुमैना
  • 1962 – बग्याजथकम राधा के रूप में

Sheela Basrur

‌‌‌इनका जन्म और मृत्यु 17 अक्टूबर, 1956 – 2 जून, 2008 को हुए थे ।यह कनाडाई चिकित्सक और ओंटारियो के स्वास्थ्य के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और सार्वजनिक स्वास्थ्य के सहायक उप मंत्री थे। उन्होंने कैंसर के इलाज के लिए 2006 के अंदर अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

उनकी माँ, पार्वती बसरूर, पशु चिकित्सा आनुवंशिकी की प्रोफेसर थीं और उनके पिता, वसंत बसरूर, एक विकिरण ऑन्कोलॉजिस्ट थे

1998 में पूर्वी यॉर्क के टोरंटो शहर में विलय होने तक , बसरूर ईस्ट यॉर्क हेल्थ यूनिट के लिए स्वास्थ्य के चिकित्सा अधिकारी बने, जब वह नए समामेलित शहर के लिए स्वास्थ्य की पहली चिकित्सा अधिकारी बनीं । 2003 में टोरंटो में सीवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम (SARS) के प्रकोप के दौरान उनके काम के लिए उनका व्यापक रूप से स्वागत किया गया।

Sheela Gautam

‌‌‌शीला गौतम एक भारतिय अरबपति व्यवसायी थी।वह अपने बेटे राहुल गौतम द्वारा संचालित शीला फोम लिमिटेड की संस्थापक और मालिक थीं, जो स्लीपवेल ब्रांड के तहत गद्दे बेचती है।इसके अलावा वह भारतिय जनता पार्टी की सदस्य भी हर चुकी थी।उन्होंने जून 1991 से मई 2004 तक लगातार 13 वर्षों तक उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया ।

शीला गौतम का जन्म जिले के गभाना अलीगढ़ में हुआ था । उनके माता-पिता भारतीय स्वतंत्रता कार्यकर्ता पं मोहन लाल गौतम और श्रीमती। द्रौपदी गौतम थी।उस समय भारत पर ब्रिटिश सरकार का कब्जा था । ऐसी स्थिति के अंदर इन्होंने बीए और बिएड के अंदर डिप्लोमा किया था।

‌‌‌इन्होंने लेफ्टिनेंट कर्नल एचएस गौतम से शादी की जिनकी कैंसर से मृत्यु हो गई।

उत्पन्न होने वाली15 नवंबर 1931
अलीगढ़ , उत्तर प्रदेश , भारत
मर गए8 जून 2019 (उम्र 87)
नई दिल्ली , भारत Delhi
सिटिज़नशिपभारतीय
राष्ट्रीयताभारतीय
राजनीतिक दलभारतीय जनता पार्टी
जीवनसाथीस्वर्गीय लेफ्टिनेंट कर्नल एचएस गौतम
बच्चेएक बेटा और एक बेटी
रहने का स्थानअलीगढ़ , उत्तर प्रदेश और नई दिल्ली
अल्मा मेटरलखनऊ विश्वविद्यालय
व्यवसायराजनीतिज्ञ , व्यवसायी

Sheela Gowda

शीला गौड़ा का जन्म सन 1957 के अंदर हुआ था।यह एक एक समकालीन कलाकार हैं, जो बैंगलोर में रहती हैं और काम करती हैं । गौड़ा ने केन स्कूल ऑफ आर्ट, बैंगलोर , भारत (1979) में पेंटिंग का अध्ययन किया , विश्व भारती विश्वविद्यालय , शांतिनिकेतन , भारत (1982) में स्नातकोत्तर डिप्लोमा किया और 1986 में लंदन में रॉयल कॉलेज ऑफ आर्ट से पेंटिंग में एमए किया ‌‌‌ है।

गौड़ा ने मानव बाल, गाय के गोबर, धूप और कुमकुम जैसी विविध सामग्री की मदद से मूर्तिकला के अंदर अपनी जानकारी हाशिल की । अपने पिता के कारण यह शहर और गांव दोनों के अंदर पली बढ़ी हैं।

‌‌‌इनके पिता ने लोक वस्तुओं का संग्रह किया था। गौड़ा की कला स्कूली शिक्षा बैंगलोर के केन में शुरू हुई , जो आरएम हडपद द्वारा स्थापित एक छोटा कॉलेज है। बाद मे वे प्रोफेसर केजी सुब्रमण्यन के अधीन अध्ययन करने के लिए बड़ौदा चली गईं थी।‌‌‌गौड़ा ने अपने काम को कई प्रदर्शनियां  के अंदर प्रदर्शित किया था।

Sheela Kaur

शीला कौर एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं, जिन्होंने कुछ मलयालम और कन्नड़ फिल्मों के साथ-साथ कई तेलुगु और तमिल फिल्मों में अभिनय किया है। और वे 20 सें अधिक फिल्मों के अंदर बाल कलाकारों के रूप मे दिखाई दी है।

सालफ़िल्मभूमिकाभाषा: हिन्दी
1996आयुध पूजाईसुमतितामिल
1996पूव उनक्कागामीनातामिल
1998गोलमालऐश्वर्या की भतीजीतामिल
1999मायाजयसूर्यातामिल
2001नंदाChitraतामिल
Dheenaप्रियातामिल
मूर्ख मूर्ख मूर्खगंगा की बहनतामिल
2002उन्नाई निनैथुराधा की बहनतामिल
2003इलावट्टमलक्ष्मीतामिल
सीताकोका चिलुकालक्ष्मीतेलुगू
2006वीरसाम्यसेंथमिज़्हतामिल
Raju Bhaiअंजलितेलुगू
चीना थाना 001प्रियातामिल
हैलो प्रेमिस्टारनंदिनीतेलुगू
कन्नौAnnapooranii Raghunathanतामिल
2008वेधावेधातामिल
परुगुमीनाक्षी नीलकांतमतेलुगू
Mayabazarमायामलयालम
2009मुखौटामंजू सिंहाचलमतेलुगू
Prem Kahaniसंध्याकन्नड़
2010AdhursNandhuतेलुगू
थान्थोनिहेलेनमलयालम
मेकअप मैनसूर्यमलयालम
2011परम वीर चक्रशीलातेलुगू
2018हाइपरभानुमतिकन्नड़

Sheela Patel

‌‌‌शीला पेटल का जन्म 1952 ई के अंदर हुआ था।एक कार्यकर्ता और शिक्षाविद हैं, जो झुग्गी – झोपड़ियों और झोंपड़ियों में रहने वाले लोगों से जुड़ी हैं ।

1974 में, पटेल ने मुंबई में टाटा सामाजिक विज्ञान संस्थान से सामाजिक कार्य में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की । वह तब नागपाड़ा नेबरहुड हाउस नामक एक सामुदायिक केंद्र से जुड़ी हुई थी

‌‌‌इनको कई तरह के पुरस्कार और सम्मान भी मिले हैं

  • 2011: पद्म श्री पुरस्कार, भारत का चौथा सर्वोच्च नागरिक सम्मान।
  • 2009: डेविड रॉकफेलर ब्रिजिंग लीडरशिप अवार्ड
  • 2000: यूएन-हैबिटेट स्क्रॉल ऑफ ऑनर अवार्ड

            Sheela Murthy

‌‌‌इनका जन्म 12 अक्टूबर 1961 को हुआ था। ओविंग्स मिल्स , मैरीलैंड स्थित मूर्ति लॉ फर्म के संस्थापक और अध्यक्ष के रूप में जाना जाता है ।मूर्ति का जन्म बड़ौदा के अंदर हुआ था यह तीन बहनें थी।नके पिता, एचएमएस  मूर्ति, भारतीय रक्षा बलों में एक अधिकारी थे ।  परिवार मामूली परिस्थितियों में रहता था, विशेष रूप से उसके शुरुआती वर्षों में।

मूर्ति को चेन्नई के स्टेला मैरिस कॉलेज में एडमिशन लिया,  जहां उन्होंने इतिहास में पढ़ाई की और राजनीति विज्ञान में पढ़ाई की।  उन्होंने 1982 में स्नातक की उपाधि प्राप्त की थी।

सामाजिक न्याय में उनकी रुचि ने उन्हें दहेज विरोधी मार्च और महिलाओं और लड़कियों के अधिकारों को सुरक्षित  करने मे इनकी हमेशा से ही रूचि रही ।मूर्ति ने बैंगलोर विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी लॉ कॉलेज में बैचलर ऑफ लॉ प्रोग्राम में दाखिला लिया  था।

मूर्ति को हार्वर्ड में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने अपने जीवन यापन के खर्च को कवर करने उन्होंने एक सुरक्षा गार्ड के रूप मे रात मे काम भी किया था। 1987 में हार्वर्ड के एलएलएम कार्यक्रम से स्नातक की उपाधि प्राप्त की

शीला लैम्बर्ट

लैम्बर्ट ने बेलोइट कॉलेज में पढ़ाई की । उन्होंने 1989 में एम्पायर स्टेट कॉलेज से मनोविज्ञान में बीएस की डिग्री प्राप्त की और हाकोमी संस्थान के दो वर्षीय मनोचिकित्सा प्रशिक्षण कार्यक्रम से स्नातक हैं।  उन्हें न्यूयॉर्क शहर और न्यूयॉर्क राज्य द्वारा एचआईवी परामर्शदाता के रूप में प्रमाणित किया गया है।शीला लैम्बर्ट  एक अमेरिकी नागरिक अधिकार कार्यकर्ता और लेखिका हैं।वह खुले तौर पर उभयलिंगी हैं ।

सु नाम लिस्ट सु नाम लिस्ट बॉय

सु नाम की राशी su naam ki rashi

से नाम की राशि क्या है s name ki rashi

स नाम की राशि क्या है s naam se rashi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *