से नाम की राशि क्या है s name ki rashi

से नाम की राशि क्या है ? s name ki rashi  , से नाम की राशि क्या है , दोस्तों से नाम से नाम से कई सारे नाम होते हैं। से अक्षर से कई सारे नाम ऐसे हैं जोकि फेमस लोगों के हैं जिनके बारे मे हम नीचे आपको बताने वाले हैं। यदि आपका नाम भी से से है तो आपको यह लेख पूरा पढ़ना चाहिए । यह स्वाभाव के बारे मे और भी कई उपयोगी चीजों के बारे मे आपको जानकारी ‌‌‌प्रदान करेगा ।

से नाम की राशि क्या है  s name ki rashi

‌‌‌दोस्तों से नाम वालों की राशी कुंभ होती है।कुंभ राशी के स्वामी शनि देव होते हैं इनको शनिदेव की पूजा करनी चाहिए और साथ ही हनुमानजी की पूजा भी करनी चाहिए । इनके लिए मंगलवार और शनिवार शुभ दिन के रूप मे आते हैं।

से नाम की राशि क्या है
धर्महिंदु
‌‌‌शुभअंक8
‌‌‌राशीकुंभ
‌‌‌स्वामीग्रहशनि
‌‌‌शुभरंगकाला, बैंगनी और गहरा नीला रंग
‌‌‌शुभदिन‌‌‌शनिवार और मंगलवार
‌‌‌शुभरत्ननीलम
‌‌‌सामान्यरोगऐंठन, एलर्जी, हडियो के रोग और सांस से जुड़े रोग

‌‌‌से नाम के लोगों के रिश्ते

दोस्तों से नाम के लोगों की राशी कुंभ होती है।और इनके स्वामी शनिदेव होते हैं। यह देखने मे काफी गम्भीर होते हैं। और कई बार यह दूसरों को बहुत अधिक साधारण दिखते हैं लेकिन यह काफी गहरे इंसान होते हैं। इनको समझना हर किसी के बस की बात नहीं होती है। ‌‌‌से नाम के लोगों को दोगली बात करने वाले लोग पसंद नहीं आते हैं और यह हर किसी से अधिक बातें करना पसंद नहीं करते हैं।लेकिन यदि कोई इनके काफी करीब होता है तो यह उससे बातें करना काफी पसंद करते हैं।

‌‌‌और जिसके उपर यह विश्वास करते हैं। उससे मिलजुलकर रहना पसंद करते हैं।से नाम के लोग यदि किसी से प्यार करते हैं तो यह प्यार को अच्छी तरह से और पूरी ईमानदारी से निभाने का प्रयास करते हैं प्यार मे धोखा देना इनको पसंद नहीं आता है।

‌‌‌से नाम के लोगों के अंदर समझ भी काफी गहरी होती है।इनके अंदर रिश्तों की भी काफी अच्छी समझ होती है।यदि रिश्तों मे कोई समस्याएं आती हैं तो यह उनको आसानी से सुलझा लेते हैं। इनका जीवन भी काफी सुलझा हुआ होता है। उलझा हुआ जीवन जीना इनको पसंद नहीं होता है।

‌‌‌से नाम के लोगों मे गुण

‌‌‌से नाम के लोगों मे गुण के गुणों के बारे मे भी आपको जानने की जरूरत है। ताकि आप से नाम वाले लोगों को अच्छी तरह से समझ सकें तो आइए जानते हैं से नाम के लोगों के गुणों के बारे मे

‌‌‌कल्पनाशील होते हैं से नाम के लोग

दोस्तों से नाम के लोग कल्पनाशील होते हैं। इसका मतलब यह है कि इनके अंदर कल्पना करने की अच्छी क्षमता होती है। और यह अपनी कल्पनाशक्ति की मदद से काफी कुछ अच्छा कार्य करते हैं। ‌‌‌हालांकि यह अपनी कल्पना शक्ति का प्रयोग कई बार अधिक सोचने मे भी करते हैं।

‌‌‌से नाम के लोग मैत्री स्वाभाव के होते हैं

दोस्तों से नाम के लोग मैत्री स्वाभाव के होते हैं।हालांकि यह अनजान लोगों से मित्रता करने से बचते हैं। लेकिन यह हर किसी के लिए अपने दिल मे अच्छी भावनाएं रखने वाले होते हैं। यही इनकी सबसे अच्छी खास बात होती है।

‌‌‌से नाम के लोग काफी मजाकिया भी होते हैं

दोस्तों इनको बाहर से देखकर कोई भी नहीं कह सकता है कि यह मजाकिया होते हैं लेकिन असल मे से नाम के लोग काफी मजाकिया होते हैं। अपने साथियों के साथ काफी मजाक करते हैं।  ‌‌‌यह बोरिंग इंसान तो बिल्कुल भी नहीं होते हैं।

‌‌‌स्पष्टवादी होते हैं से नाम के लोग

दोस्तों से नाम के लोग स्पष्टवादी होते हैं।इसका मतलब यह है कि यह जो कुछ भी कहते हैं काफी स्पष्ट तरीके से कहते हैं। यही वजह है कि कुछ लोगों तो इनको इस वजह से पसंद करते हैं तो कुछ ना पसंद थी करते हैं।

‌‌‌से नाम के लोग होते हैं काफी ईमानदार

दोस्तों से नाम के लोग काफी ईमानदार होते हैं।इसका मतलब यह है कि इनको जो भी कार्य दिया जाता है उसको काफी ईमानदारी पूर्ण तरीके से करते हैं। इनके इसी गुण के कारण काफी लोग इनको पसंद करते हैं।

‌‌‌से नाम के लोगों मे प्रगतिशीलता का गुण होता है

दोस्तों से नाम के लोगों मे प्रगतिशीलता का गुण होता है। यह अपनी गलतियों से सीखने वाले होते हैं यह जो भी गलती करते हैं उससे कुछ ना कुछ सीख ही लेते हैं। और यही वजह है कि यह जल्दी ही उपर भी उठ जाते हैं।

‌‌‌उर्जावान होते हैं से नाम के लोग

से नाम की राशि क्या है

दोस्तों से नाम के लोग काफी उर्जावान होते हैं। इसका मतलब यह है कि यह जल्दी से थकने वाले नहीं होते हैं। और कार्य के अंदर काफी लंबे समय से बने रहते हैं। अपनी इसी आदत की वजह से काफी बड़ी सफलताएं अर्जित करते हैं।

‌‌‌संवेदनशील होते हैं से नाम के लोग

दोस्तों से नाम के लोग काफी संवेदनशील होते हैं।इसका मतलब यह है कि यह जल्दी ही किसी के दुख दर्द की मदद से प्रभावित हो जाते हैं।और इसकी वजह से दूसरों की मदद भी करते हैं। क्योंकि दूसरों की मदद करने से इनके दिल को सकून मिलता है।

‌‌‌दूरदर्शिता के गुण

दोस्तों से नाम के लोगों मे दूरदर्शिता के गुण होते हैं। और यह जो कुछ भी कार्य करते हैं उसके परिणाम को ही देखकर करते हैं। यदि भविष्य मे नुकसान हो तो यह वैसा कार्य करना पसंद नहीं करते हैं।

‌‌‌फिजुल खर्च करना पसंद नहीं

दोस्तों से नाम के लोगों को फिजुल खर्च करना पसंद नहीं होता है। यह बस उतना ही खर्च करते हैं जितना की इनको जरूरी होता है। जरूरत पड़ने पर यह पैसा भी उधार लेते हैं लेकिन जल्दी ही वापस लौटाने मे विश्वास रखते हैं।।

‌‌‌सादा जीवन उच्च विचार

दोस्तों से नाम के लोग दिखावा पसंद नहीं करते हैं। कारण यह है कि दिखावा को यह बेकार मानते हैं । इनका मानना होता है कि इंसान के विचार उच्च होने चाहिए । अच्छा इंसान विचारों से जाना जाता है कपड़ों से नहीं ।

‌‌‌खुद को नियंत्रित करने मे सक्षम होते हैं से नाम के लोग

दोस्तों से नाम के लोग खुद को नियंत्रित करने मे सक्षम होते हैं इसका मतलब यह है कि जब भी कोई विकट परिस्थिति होती है यह उस परिस्थिति को झेलने मे सक्षम होते हैं।

‌‌‌धैर्यवान होते हैं से नाम के लोग

दोस्तों से नाम के लोग धैर्यवान होते हैं। इसका मतलब यह है कि यह जो भी कार्य करते हैं पूरे धेर्य से करते हैं। इनको जल्दबाजी करना पसंद नहीं होता है। यही कारण है कि यह धीरे धीरे करते हुए ही पूरे काम के अंदर सफल हो जाते हैं। और अपने धेर्य से कई बार बड़ी बड़ी सफलताएं ‌‌‌अर्जित कर लेते हैं।

‌‌‌से नाम के लोगों मे रोग

‌‌‌से नाम के लोगों मे कई प्रकार की बीमारियां होती हैं।सके अंदर मानसिक रोग, ऐंठन, गर्मी, जलोद आदि रोग हो सकते हैं। इसके अलावा सुरेंद्र नाम के जातकों को सांस से संबंधित रोग और रक्त संचार की समस्याएं हो सकती हैं।संचार प्रणाली, ऐंठन, एलर्जी, अप्रत्याशित बीमारी और दुर्घटनाओं का शिकार बना सकता है।‌‌‌इनको दिल की बीमारी होने का खतरा भी अधिक होता है।

‌‌‌से नाम के लोगों की दोस्ती

दोस्ती हमेशा ही सोच समझकर ही करनी चाहिए ।यदि आप सही लोगों से दोस्ती नहीं करते हैं तो आपको नुकसान हो सकता है।से नाम के लोगों की वृषभ, मिथुन, कन्या, तुला व मकर आदि कुछ ऐसी राशी हैं जिनके साथ सुरेश नाम के लोगों की अच्छी बनती है। इसी प्रकार से मेष, कर्क, सिंह व वृश्चिक कुछ ऐसी राशियां हैं जिनके साथ कम बनती है।

‌‌‌से नाम के लोगों के लिए शुभ अंक

इनके लिए  शुभ रंग  काला, बैंगनी और गहरा नीला होता है। और इनको इसी रंग के कपड़े पहनने चाहिए । मंगलवार और शनिवार के दिन इनके लिए काफी शुभ होते हैं।

‌‌‌से नाम से फेमस लोग

यदि आपका नाम से से शूरू होता है जो यह आपके लिए यह जानना जरूरी होता है कि इस नाम से कितने फेमस लोग हुए हैं ? तो हम इसकी चर्चा भी यहां पर कर रहे हैं।

शेरा बॉडीगार्ड

‌‌‌शेरा सलमान खान का बॉडी गार्ड है।शेर अक्सर सलमान खान के साथ ही दिखाई देता है।शेर काफी लंबे समय से सलमान खान की सुरक्षा कर रहा है।सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा का असली नाम है गुरमीत सिंह जॉली। वो सिलेब्रिटी बॉडीगार्ड हैं। उसने 1987 में मिस्टर जूनियर मुंबई बॉडीबिल्डिंग कॉम्पटीशन जीता लिए था।

‌‌‌शेरा ने एक इंटरव्यू के अंदर बताया कि उनकी मुलाकात सलमान खान से एक शो मे हुए थी। शेरा एक फेमस बॉडी गार्ड हैं। यह कई फिल्मी हस्तियों जैसे अभिताबच्चन और माइकल जैक्सन आदि की सिक्योरिटी रख चुके हैं।

‌‌‌यदि हम शेरा की इनकम की बात करें तो यह 15 लाख प्रतिमहिना है।शेरा ने बताया कि वे सलमान खान के साथ ही रहना पसंद करते हैं। और जब तक जिंदा है सलमान खान के साथ ही रहेंगे ।

सेल्मिरा लुजार्डो

Celmira Luzardo Montenegro (31 मार्च 1952 – 12 मार्च 2014) टेलीविजन और सिनेमा की एक कोलंबियाई अभिनेत्री थीं। उन्हें सोप ओपेरा ला त्रेगुआ (1980), ला पोत्रा ज़ैना (1994), यो सोय बेट्टी, ला फी (1999) में काम किया था।

लुजार्डो का जन्म 31 मार्च 1952 को कोलंबिया के बोगोटा में हुआ था । वह सिनेमैटोग्राफर जूलियो लुजार्डो और अभिनेत्री कॉन्सुएलो लुजार्डो की छोटी बहन थीं।पहले वे इंजिनियरिंग की पढ़ाई करने की इच्छुक थी लेकिन बाद मे उनके अंदर मंच पर अभिनय करने का जनून छा गया ।

टेलीविज़न पर उनकी पहली उपस्थिति 1971 के कोलम्बियाई टेलीनोवेला वॉल्वरस ए मिस ब्रेज़ोस में थी ।  छह साल बाद, उन्होंने एस्पोसॉस एन वेकैसिओनेस श्रृंखला में भाग लिया ।

  • ‌‌‌इनके द्धारा की गई फिल्मे कुछ इस प्रकार से हैं।
  • आई एम बेट्टी, द बदसूरत (1999)
  • फ्रांसिस्को गणितज्ञ (1999)
  • प्यार मजबूत है (1998)
  • राष्ट्रपति की पत्नी (1997)
  • शिकार (1996)
  • ला पोत्रा ज़ैना (1993)
  • तिपतिया घास का पाँचवाँ पत्ता (1992)
  • शापित विरासत (1990)
  • द क्रोज़ (1984-1986)
  • एक और की छाया (1988)
  • कोलम्बियाई कनेक्शन (1979)
  • छुट्टी पर पति (1977)
  • तुम मेरी बाहों में लौट आओगे (1971)

Cemal Gürsel

एक तुर्की सेना के जनरल थे जो तख्तापलट के बाद तुर्की के चौथे राष्ट्रपति बने ।इनका जन्म एर्ज़ुरम शहर में एक तुर्क सेना अधिकारी, आबिदीन बे,  और इब्राहिम के पोते (1820-1895) और हासी अहमद (1790-1860) के परपोते के रूप में हुआ था।

 प्राथमिक विद्यालय और एर्ज़िनकैन में सैन्य माध्यमिक विद्यालय के बाद , उन्होंने इस्तांबुल में कुलेली सैन्य हाई स्कूल से स्नातक किया । और यह एक काफी लोकप्रिय व्यक्ति थे ।गुरसेल ने सेना में 45 साल तक सेवा की। प्रथम विश्व युद्ध के दौरान, उन्होंने कनक्कल की लड़ाई में भाग लिया था।

1961 के अंदर एक पक्षघात इनको आया था।सन 1966 ई के अंदर यह काफी गम्भीर हो गया और बाद मे इनको वाशिंगटन लाया गया लेकिन उपचार से ठीक नहीं हुए और बाद मे कोमा मे चले गए ।

‌‌‌कई वर्षों तक इनकी यह बीमारी चली और और उसके बाद 14 सितंबर 1966 को इनका निधन हो गया । उनकी कोई भी अंतिम इच्छा नहीं थी। और इनका राष्ट्रपति पद तो पहले ही समाप्त कर दिया था। उनके शरीर को 27 अगस्त 1988 को नवनिर्मित तुर्की राज्य कब्रिस्तान में एक स्थायी दफन स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया था ।

तुर्की के चौथे राष्ट्रपति
कार्यालय में
27 मई 1960 – 28 मार्च 1966
प्राइम मिनिस्टरसेमल गर्सेल
एमिन Özdilek
इस्मत इनोनू
इससे पहलेसेलाल बयारी
इसके द्वारा सफ़लसेवडेट सुनय
तुर्की के 10वें प्रधानमंत्री
कार्यालय में
27 मई 1960 – 27 अक्टूबर 1961
अध्यक्षसेमल गुरसेली
इससे पहलेअदनान मेंडेरेस
इसके द्वारा सफ़लएमिन ओज़्डिलेक
तुर्की सेना के कमांडर
कार्यालय में
21 अगस्त 1958 – 2 जून 1960 2
इससे पहलेमुस्तफा रुस्तू एर्देलहुन
इसके द्वारा सफ़लसेवडेट सुनय
व्यक्तिगत विवरण
उत्पन्न होने वाली13 October 1895
एर्ज़ुरम , ओटोमन साम्राज्य
death14 September 1966
अंकारा , तुर्की
मौत का कारणमिरगी
शांत स्थानतुर्की राज्य कब्रिस्तान
राष्ट्रीयतातुर्की
राजनीतिक दलस्वतंत्र
जीवनसाथीमेलाहत गुरसेली   ​ ( मीटर।  1927)
बच्चे1

से नाम की राशि क्या है ? लेख के अंदर हमने से नाम के लोगों के बारे मे विस्तार से जाना । वैसे से से बहुत ही कम लोगों के नाम है। हालांकि आपको स से काफी नाम मिल सकते हैं। उम्मीद करते हैं कि आपको यह लेख पसंद आया होगा । यदि आपका कोई विचार है तो हमे नीचे लिखकर बतायें ।

स नाम की राशि क्या है s naam se rashi

संतोष नाम की राशि santosh naam ki rashi

सलोनी नाम की राशि saloni naam ki rashi

सुमित्रा नाम की राशि Sumitra naam ka rashi

सूरज नाम की राशि व सूरज का अर्थ मतलब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *