किन्नर के आशीर्वाद के 12 दमदार फायदे जाने

किन्नर के आशीर्वाद से क्या होता है – दोस्तों वैसे तो दुनिया भर के अंदर दो ही लिंग होते हैं। एक पुरूष होते हैं। और दूसरा मादा । लेकिन किन्नर को तीसरा लिंग माना जाता है। यह ना तो पूरी तरह से पुरूष होते हैं। और ना ही पूरी तरह से नर ही होते हैं। अधिकतर किन्नर महिलाओं की वेश भूषा के अंदर रहते हैं। किन्नरों को समाज के अंदर उतना अधिक सम्मान नहीं दिया  जाता है। यही कारण है कि किन्नर अपने अलग ही समाज के अंदर रहते हैं। और किन्नर अधिकतर किसी भी शुभ काम के अंदर आते हैं , और पैसा मांगते हैं । किन्नर के बारे मे कई तरह की धार्मिक मान्यताएं मौजूद हैं।

दोस्तों किन्नर के आशीर्वाद को बहुत ही अच्छा माना जाता है। इसलिए हर कोई किन्नर से आशीर्वाद के बारे मे बात करता है। किन्नर से यदि आप आशीर्वाद लेते हैं , तो इससे क्या क्या फायदे हो सकते हैं ? इसके बारे मे हम आपको यहां पर बताने वाले हैं। किन्नरों के बारे मे यह मान्यता प्रचलित है , कि किन्नरों का आशीर्वाद और शाप काफी जल्दी ही लग जाता है। इसलिए सदैव किन्नरों का आशीर्वाद लेने का प्रयास किया जाना चाहिए ।

किन्नर के आशीर्वाद से बुरा भाग्य दूर होता है

किन्नर के आशीर्वाद से क्या होता है
By Ted Eytan – https://www.flickr.com/photos/taedc/34519692261/, CC BY-SA 2.0,

दोस्तों यदि आपका बुरा भाग्य चल रहा है , तो फिर आपको किन्नर का आशीर्वाद लेना चाहिए । माना जाता है कि किन्नर के आशीर्वाद से बुरा भाग्य दूर होता है। जैसे कि आप कोई भी काम करने का प्रयास करते हैं , और वह काम सफल नहीं हो रहा है , या फिर सब कुछ उल्ट फुल्ट हो रहा है , तो यह आपके बुरे भाग्य के बारे मे संकेत देता है। आप यदि किन्नर का आशीर्वाद लेते हैं , तो इससे आपके अच्छे दिन आने के चांस काफी अधिक बढ़ जाते हैं।

class="wp-block-heading">किन्नर के आशीर्वाद के फायदे धन की बढ़ोतरी

दोस्तों आपके बिजनेस और काम के अंदर सफलता नहीं मिल रही है। आपके घर मे धन की बरकत नहीं हो रही है , तो कुछ पैसे किन्नरों को दान दें और उनका आशीर्वाद आपको लेना चाहिए । इस तरह का टोटका भी है कि किसी खास दिन आप किन्नरों को कुछ पैसा दान मे देते हैं , तो ऐसा करने से आपके घर के अंदर धन की बरकत के अंदर बढ़ोतरी हो जाएगी ।

कुछ लोग जिनका सब कुछ अच्छा चल रहा होता है। उसके बाद भी घर के अंदर पैसा टिकता नहीं है , तो किन्नरों को कुछ ना कुछ दान करें । कुछ ही दिनों के अंदर देखेंगे कि आपके घर से व्यर्थ का खर्च अपने आप ही बंद हो जाएगा ।

कर्ज की समस्याएं दूर होती हैं

दोस्तों यदि आपके यहां पर कर्ज की समस्याएं काफी अधिक हो चुकी हैं। मतलब आपको कर्ज काफी अधिक परेशान कर रहा है , तो फिर आपके लिए किन्नरों का आशीर्वाद काफी अधिक फायदेमंद होता है। आपको इसके लिए करना यह है कि किन्नरों को कुछ पैसा देना होगा । और फिर आशीर्वाद लेना है। यदि आप ऐसा करते हैं , तो धीरे धीरे आपके कर्ज की जो समस्या है वह दूर हो जाती है। यह उपाय आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होता है। और कई लोग इस उपाय को करते भी हैं।

स्वास्थ्य समस्याएं दूर हो जाती हैं

दोस्तों आपको बतादें कि यदि आपके घर के अंदर स्वास्थ्य समस्याएं काफी अधिक रहती हैं , तो किन्नर को दान करना चाहिए । और उनका आशीर्वाद लेना चाहिए । ऐसा करने से स्वास्थ्य समस्याएं दूर हो जाती हैं। यदि आपके घर के अंदर कोई सदस्य बीमार होते हैं , तो उनको चाहिए कि वे किन्नर को कुछ पैसा दान करें । और उनसे आशीर्वाद लें । ऐसा करने से काफी अधिक फायदा होगा । और समस्याओं को दूर करने मे मदद मिलेगी ।

बुध की स्थिति मजबूत होती है।

दोस्तों यदि आपकी कुंडली के अंदर बुध की स्थिति कुछ अच्छी नहीं चल रही है , तो आपको यह उपाय करना चाहिए कि किन्नर को वस्त पैसा आदि दान देना चाहिए । और उनका आशीर्वाद लेना चाहिए । यदि आप ऐसा करते हैं , तो आपकी कंडली मे बुध की स्थिति के अंदर काफी हद तक सुधार होता है।

आपकी कुंडली के अंदर बुध की स्थिति किस तरह की चल रही है , इसके बारे मे जानने के लिए आपको एक बार अपने  ज्योतिषी से परामर्श करना चाहिए । और आपका ज्योतिषी आपको जो निर्देश देता है , आपको उसका पालन करना चाहिए ।

इसके अलावा कुंडली के अंदर बुध के कमजोर होने के और भी बहुत सारे लक्षण होते हैं जिसकी मदद से आप यह पहचान सकते हैं कि आपकी कुंडली के अंदर बुध की स्थिति किस तरह की है।

व्यापार मे बढ़ोतरी के लिए  किन्नरों को ढोलक दान करें

दोस्तों यदि आपका व्यापार कुछ अच्छा नहीं चल रहा है , तो आप यह उपाय कर सकते हैं। इसके अंदर आपको करना यह है कि आप उनको ढोलक दान करें । इसके अलावा कुछ पैसा दान करें । ऐसा करने से आपका ​जो भी बिजनेस नहीं चल रहा है  , वह चलने लग जाएगा । कुछ लोगों के साथ यह समस्या होती है , कि उनका बिजनेस चलता नहीं है। ऐसी स्थिति के अंदर उनको यह टोटका करने से काफी अधिक लाभ मिल सकता है।

किन्नर का रूपया देना माना जाता है अच्छा

दोस्तों यदि आपको किन्नर रूपया देते हैं , तो यह बहुत ही अच्छा माना जाता है। और यह माना जाता है कि यदि किसी को किन्नर एक रूपया देदेते हैं , तो उसका बेड़ा पार हो जाता है। उस इंसान की तरक्की को कोई भी नहीं रोक सकता है। मगर किन्नर हर किसी को पैसा नहीं देते हैं। यदि उनके मन को कोई भा जाता है , तो वे अपने आप ही उसको पैसा देदेते हैं।

किन्नरों का आशीर्वाद शुभ अवसर का संकेत माना जाता है

दोस्तों आपको पता ही है कि किन्नरों का आशीर्वाद शुभ संकेत माना जाता है। और यह माना जाता है।भगवान शिव ने एक बार अर्धनारीश्वर (आधा पुरुष आधी स्त्री)रूप धारण किया था । और तभी से ही किन्नरों की उपस्थिति को शुभ माना जाता है। और उनके आशीर्वाद को काफी अच्छा माना जाता है।

किन्नरों को भगवान राम ने दिया था वरदान

दोस्तों किन्नरों के संबंध मे एक कहानी प्रचलित है।कहा जाता है कि भगवान राम जब अयोध्या छोड़ कर जाने लगे तो प्रजा और किन्नर समाज उनके पीछे पीछे चलने लगा । तो भगवान राम ने उनको लौटने के लिए कहा । उसके बाद जब राम लंका पर विजय प्राप्त किये  और फिर से 14 साल बाद अपने राज्य के अंदर आये तो देखा कि और तो सारे लोग जा चुके थे । लेकिन किन्नर आज भी वहीं थे और भगवान राम का इंतजार कर  रहे थे । उसके बाद भगवान राम ने उनकी भक्ति से प्रसन्न होकर उनको आशीर्वाद दिया कि आप जिस भी किसी को दिल से आशीर्वाद देंगे आपका आशीर्वाद ​फलित होगा । इसलिए कहा जाता है कि किन्नरों  का आशीर्वाछ कभी भी बेकार नहीं जाता है।

कभी नहीं लेनी चाहिए किन्नरों की बददुआ

दोस्तों किन्नरों की बददुआ किसी को भी नहीं लेनी चाहिए । यदि कोई किन्नरों की बददुआ लेता है , तो उसके साथ बहुत अधिक बुरा हो सकता है।कहा जाता है कि यदि कोई इंसान किन्नरों का मजाक उड़ाता है या फिर उनका अपमान करता है , तो उसको अगले जन्म के अंदर किन्नर बनना पड़ता है।

किन्नरों से आशीर्वाद किस दिन लेना चाहिए

देखिए आशीर्वाद को लेकर किसी तरह का कोई समय नहीं है। आप किसी भी दिन किन्नरों से आशीर्वाद ले सकते हैं। इसके अंदर कोई शक नहीं है। लेकिन इसके लिए आपको किन्नरों को प्रसन्न करना होगा । तभी आपको आशीर्वाद मिलेगा ।

आशीर्वाद देने से बच्चा पढ़ाई मे तेज बनता है

अक्सर आपने देखा होगा कि जब किसी के घर के अंदर बच्चे का जन्म होता है , तो किन्नर आते हैं , और उसके बाद आशीर्वाद देकर और पैसा लेकर चले जाते हैं। यह माना जाता है कि यदि किसी बच्चे को किन्नर आशीर्वाद देते हैं , तो उसकी वजह से बच्चा पढ़ाई के अंदर तेज बनता है। इसलिए बच्चे को किन्नर का आशीर्वाद मिलने पर काफी अधिक फायदा देखने को मिलता है।

हालांकि आपने देखा होगा कि कुछ किन्नर अलग ही किस्म के होते हैं। वे आपसे पैसा मांगते हैं और यदि आप उनको अधिक पैसा नहीं दे पाते हैं , तो वे इसके उपर अड़ जाते हैं। तो आपको अधिक पैसा देना ही पड़ता है। हालांकि बहुत सारे किन्नर अच्छे भी होते हैं। एक अखबार के अंदर प्रकाशित न्यूज के अनुसार एक बार किन्नर शादी के अंदर पैसा मांगने के लिए आए । मगर बाद मे किन्नरों को यह पता चला कि लड़कियों की शादी है , और लड़की के पिता की मौत हो गई है। जिसके बाद किन्नरों ने कुछ भी नहीं लिया और लड़की की शादी के अंदर अपना योगदान दिया । असल मे जिनके पास पैसा होता है , उनको जरूर ही किन्नरों को दान देना चाहिए ।

हालांकि इसका पता लगाना उनके लिए कोई आसान काम नहीं है , कि किसके पास पैसा है ? और किसके पास पैसा नहीं है ? वे इसके हिसाब से ही मांग करते हैं। तो यदि आप कुछ भी किन्नर को दान करते हैं , तो यह आपके जीवन के लिए काफी अधिक​ हितकारी होता है।

किन्नर के आशीर्वाद देने के फायदे के बारे मे हमने इस लेख के अंदर जाना अबकी बार यदि आपको किन्नर दिखे तो उनको पैसा दें और आशीर्वाद लें । हो सकता है कि उनके आशीर्वाद से आपके किस्मत के ताले भी खुल जाएं। तो ट्राई करने मे क्या जाता है। अक्सर जब इंसान काफी अधिक परेशान होता है , तो यही चीजें काम आती हैं। यदि आपके मन मे कोई सवाल है , तो आप हमें बता सकते हैं। हम आपके सवाल का जवाब देने की कोशिश करेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *