रात में कपड़े बाहर क्यों नहीं डालना चाहिए 12 नुकसान जाने

raat ko kapde bahar kyon nahin sukhane chahie इसके बारे मे जानेंगे । रात मे कपड़े बाहर क्यों नहीं डालना चाहिए । यह बहुत से लोगों का सवाल होता है। अक्सर कुछ लोग शाम होने पर नहाते हैं। और उसके बाद सूरज डूब जाता है , तो फिर कपड़े सूखते नहीं हैं। ऐसी स्थिति के अंदर रात मे कपड़े बाहर ही रह जाते हैं। वास्तु शास्त्र के अंदर यह कहा गया है , कि रात के अंदर कपड़ों को बाहर नहीं सुखाना चाहिए । यह एक तरह से अशुभ होता है। असल मे रात के अंदर कपड़ों को बाहर क्यों नहीं सुखाना चाहिए  ? इसके क्या क्या नुकसान हो सकते हैं। इसके बारे मे हम जानने का प्रयास करते हैं। और कई बार हम रात को कपड़ों को बाहर सुखाकर भूल भी जाते हैं। तो रात होते हैं ​, आपको अपने कपड़ों को अंदर लाकर रखना होता है। यदि वे नहीं सुखें हैं , तो उसके बाद उनको अगले दिन सुखा सकते हैं।

रात मे बाहर कपड़े क्यों नहीं सुखाना चाहिए ?

तो वास्तु शास्त्र यह कहता है कि रात के अंदर अक्सर बाहर बुरी उर्जा घूमती है। और यदि आप रात के अंदर कपड़ों को बाहर सुखाती हैं। तो उसके बाद बुरी उर्जा का असर आपके कपड़ों पर होता है , जिसकी वजह से आपको नुकसान होता है। इसलिए रात को कपड़े भूलकर भी बाहर नहीं सुखाने चाहिए ।

तंत्र मंत्र किये जाने का खतरा

रात मे कपड़े बाहर क्यों नहीं डालना चाहिए

रात को बाहर कपड़े को सूखाने का जो दूसरा बड़ा नुकसान यह है कि आपके दुश्मन आपके कपड़ों को चुरा कर लेकर जा सकते हैं। और उसके बाद उनके उपर जादू टोना कर सकते हैं। इसलिए कहीं आपके कपड़े आपके दुश्मनों के हाथ नहीं लग जाएं । इसलिए भी आपको रात के अंदर कपड़ों को बाहर नहीं सुखाना चाहिए ।

अक्सर जादू टोना करने वाले कपड़ों की तलास मे रहते हैं। उनको यदि किसी तरह से पहना हुआ कपड़ा मिल जाता है , तो उसके बाद उनकी चांदी हो जाती है।

आपकेे स्वास्थ पर बुरा असर पड़ सकता है

यदि आप मान लें कि किसी के कपड़े को बाहर सुखाती हैं ,तो इसकी वजह से जिसके कपड़ों को बाहर सुखाया गया है , यदि वह उन कपड़ों को पहनता है , तो इसकी वजह से उसके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है। क्योंकि नकारात्मक उर्जा उनको बीमार कर सकती है। इसलिए रात मे कपड़ों को बाहर नहीं सूखाना चाहिए ।

बाहर कपड़े सूखाने के नुकसान धन हानि होती है

दोस्तों यदि आप रात के अंदर बाहर कपड़ों को सूखाते हैं , तो उसकी वजह से धन हानि होने के चांस काफी अधिक बढ़ जाते हैं। यदि आपके घर के अंदर पहले से ही यदि कपड़े चोरी हो चुके हैं , और धन हानि हो रही है , तो आपको बाहर कपड़ों को सूखाना बंद कर देना चाहिए । नहीं तो समस्या और अधिक गम्भीर हो सकती है।

घर मे कलह होने का खतरा

यदि आप रात के अंदर बाहर कपड़े सुखाते हैं , तो इसका एक नुकसान यह भी होता है , कि घर के अंदर कलह होने के चांस काफी अधिक बढ़ जाते हैं। यदि आप नहीं चाहते हैं कि आपके घर के अंदर कलह हो तो उसके बाद आपको भूलकर भी बाहर कपड़े नहीं सूखाने चाहिए । वरना ऐसा करने से आपके घर की शांति भंग हो सकती है। और आपके लिए यह सब बड़ी समस्या पैदा कर सकता है।

बैक्टीरिया आपके कपड़ों मे पनप सकते हैं

यदि आप रात के अंदर कपड़ों को बाहर सुखाते हैं , तो इसका एक नुकसान यह भी होता है , कि इसकी वजह से बैक्टीरिया आपके कपड़ों के अंदर पनप सकते हैं। और आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। क्योंकि बैक्टीरिया अक्सर नम चीजों के अंदर पनप जाते हैं। इसलिए रात के अंदर कपड़े नहीं सूखाना चाहिए ।और यह सभी आपकी त्वचा के अंदर संक्रमण का कारण बन सकते हैं।

रात मे कपड़े सूखाने के नुकसान फफूंदी

दोस्तों यदि आप रात के अंदर कपड़े सूखा देते हैं , तो उनके अंदर फफूंदी लगने का खतरा होता है। और यदि आपको किसी वजह से रात के अंदर कपड़े सूखाने हैं , तो अपने घर मे आप सूखा सकते हैं। कमरे के अंदर । और जब दिन उग जाता है , तो उसके बाद उनको आप बाहर सूखा सकते हैं।

घर की सुख समुद्धि को होता है नुकसान

यदि आप रात के अंदर बाहर कपड़ों को सुखाते हैं , तो इसकी वजह से यह माना जाता है , कि आपके घर की सुख और समृद्धि चली जाती है। इसलिए आपको रात मे बाहर कपड़े नहीं सूखाना चाहिए । यदि आपके जीवन के अंदर पहले से ही सुख और समृद्धि की कमी है , तो उसके बाद तो यह गलती आपको भूलकर भी नहीं करनी चाहिए ।

धूप मे कपड़े सूखाने के होते हैं अपने फायदे

रात मे कपड़े बाहर क्यों नहीं डालना चाहिए

दोस्तों धूप मे यदि आप यदि कपड़े सूखाते हैं , तो इसके अपने फायदे होते हैं। यह तो है ही की धूप के अंदर कपड़े काफी जल्दी ही सूख जाते हैं। मगर कपड़ों के गर्म होने की वजह से इनके अंदर किसी भी तरह का बैक्टिरिया या फिर वायरस नहीं रह पाता है।

घर मे रहने वाले लोगों की प्रतिष्ठा को नुकसान होता है

आपको बतादें कि चीनी लोग रात के अंदर कपड़ों को बाहर सुखाना अच्छा नहीं मानते हैं। उनका मानना होता है , कि ऐसा करने से घर मे रहने वाले लोगों की प्रतिष्ठा को नुकसान होता है। इसलिए रात मे कपड़ों को बाहर नहीं रखना चाहिए । वरन घर के अंदर रखना चाहिए ।

रात मे कपड़े बाहर सुखाना बुरी किस्मत का संकेत

दोस्तों यह माना जाता है। कि यदि आप रात के अंदर बाहर कपड़े सूखाते हैं , तो यह बुरी किस्मत का संकेत होता है। इसका मतलब यह होता है , कि आपके यहां पर बुरी किस्मत आ सकती है। आपके घर मे बुरा भाग्य आने के बारे मे संकेत देता है।

आपके कपड़ों को चुड़ैले चुरा सकती हैं

दोस्तों कपड़ों के संदर्भ मे यह मान्यताएं मौजूद हैं। कि यदि आप रात के अंदर कपड़ों को बाहर रखते हैं , तो इसकी वजह से चुड़ैलें आपके कपड़ों को चुरा सकती हैं। और उनको पहन सकती है। जिसकी वजह से आप बीमार पड़ सकते हैं। इ​लिए आपको रात के अंदर कपड़े बाहर नहीं सूखाने चाहिए ।

रात मे बाहर कपड़े सूखाने से हो सकती है मौत

दोस्तों दक्षिण अफ्रीका में, कई लोग मानते हैं कि रात में बाहर कपड़े सूखने से मरे हुए लोगों की आत्माएं कपड़ों में प्रवेश कर सकती हैं।जिसकी वजह से कपड़े पहनने वाले लोगों की मौत भी हो सकती है। इसलिए भी रात के अंदर कपड़ों को बाहर नहीं सूखाना चाहिए ।

अमेरिका मे कपड़ो बाहर रखने से जुड़ी मान्यताएं

दोस्तों यह मान्यताएं भारत के अंदर ही मौजूद नहीं हैं । असल मे यदि हम बात करें अमेरिका की तो यहां पर भी कपड़े को रात के अंदर बाहर  ना रखने की मान्यताएं मौजूद हैं। इनका भी मानना है कि रात को चुड़ैलें आती हैं । और उनके कपड़ों को पहनकर दूषित कर सकती हैं।

इसके अलावा यहां पर भूत प्रेत की मान्यताएं भी मौजूद हैं कि रात को भूत प्रेत आ सकते हैं। और उसके बाद कपड़ों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इलिए रात को कपड़ों को बाहर नहीं रखना चाहिए ।

इसके अलावा कुछ लोग यह भी मानते हैं , कि बुरी आत्माएं कपड़ों के अंदर प्रवेश कर सकती है। इसलिए भी बाहर कपड़े कम से कम रात को नहीं रखना चाहिए ।

कुल मिलाकर हम यह कह सकते हैं कि दुनियाभर के अंदर यह मान्यताएं मौजूद हैं कि रात को कपड़ों को बाहर नहीं रखना चाहिए । यदि आप ऐसा करते हैं तो कोई बुरी उर्जा आपके कपड़ों पर चिपक सकती है। रात को यदि गिले कपड़ें हैं  , तो उनको भी बस अंदर रख देना चाहिए ।और उसके बाद जब दूसरा दिन आता है , तो उन कपड़ों को आप धूप मे सूखा सकते हैं।

रात में कपड़े बाहर क्यों नहीं डालना चाहिए ? लेख आपको पसंद आया होगा । यदि आपके मन के अंदर कोई सवाल है , तो आप हमें बता सकते हैं। हम आपके सवाल का जवाब देने की कोशिश करेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *