काली माता को नींबू की माला क्यों पहनाई जाती है जाने रहस्य

काली माता को नींबू की माला क्यों पहनाई जाती है – जब भगवान शिव की कृपा से माता पार्वती को अपनी शक्तियों का आभास हुआ , तो उसके बाद माता पार्वती ने दुष्टों का संहार करने के लिए काली का रूप धारण किया था ।और मां काली का रौद्र रूप संसार के कल्याण के लिए ही था । मां काली के रौद्र रूप को आप अलग अलग तस्वीरों के माध्यम से देख सकते हैं। वहीं यदि आप मां काली की पूजा करते हैं , तो आपको अनेक तरह के फायदे होते हैं। इसकी मदद से आप अपनी मनोकामनाओं को पूर्ण कर सकते हैं। और जीवन के अंदर सुख और शांति को प्राप्त कर सकते हैं।

काली माता को नींबू की माला क्यों पहनाई जाती है

दोस्तों अक्सर आपने देखा होगा कि मां काली को नींबू की माला पहनाई जाती है। तो इसके पीछे भी एक प्रकार की तंत्र क्रिया होती है। इसके बारे मे हम आपको यहां पर बता रहे हैं।शनिवार के दिन नींबू की माला बनाई जाती है। इसके लिए सूई और धागे का प्रयोग किया जाता है। इसके लिए 108 नींबू का प्रयो​ग किया जाता है। और मां को पहनाई जाती है। इसके कई सारे फायदे होते हैं। खास कर शत्रुता से जुड़ी हुई क्रिया होती है। इसकी वजह से मां काली को नींबू की माला पहनाई जाती है।

ॐ जयंती मंगला काली भद्रकाली कपालिनी दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा नमोस्तुते।।

मां काली को नींबू का माला पहनाने के फायदे

दोस्तों यदि आप मां काली को नींबू की माला पहनाई जाती है , तो इसके कई सारे फायदे होते हैं। तो आइए जानते हैं मां काली को नींबू की माला पहनाने के फायदों के बारे मे

शत्रु से छूटकारा मिलता है

काली माता को नींबू की माला क्यों पहनाई जाती है जाने रहस्य

दोस्तों यदि आप मां काली को नींबू की माला को पहनाते हैं , तो सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि आपके शत्रु से आपको छूटकारा मिलता है। यदि आपके पीछे शत्रु पड़े हुए हैं। और वे आपको काफी अधिक परेशान कर रहे हैं , तो आपको यह उपाय करना चाहिए । इस उपाय से आपको काफी ​अधिक फायदा मिलता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

गुप्त शत्रु से छूटकारा मिलता है

आपको बतादें कि गुप्त शत्रु वे होते हैं , जोकि आपके सामने नहीं आते हैं , वरन वे आपके पीछे से वार करते हैं। इस तरह के शत्रु आपको निरंतर नुकसान पहुंचाते रहते हैं। और इनके नुकसान की वजह से आप काफी अधिक परेशान हो जाते हैं। इस तरह के गुप्त शत्रु से छूटकारा पाने के लिए भी मां काली को नींबू की माला पहनाई जाती है। हर इंसान के जीवन के अंदर गुप्त शत्रु होते हैं , कुछ गुप्त शत्रु काफी शक्तिशाली होते हैं , तो कुछ गुप्त शत्रु कमजोर होते हैं। वे अपनी ताकत के हिसाब से लाभ और हानि देते हैं।

दुश्मनों से लड़ने की शक्ति प्रदान करने के लिए

यदि आप अपने दुश्मनों को परास्त करना चाहते हैं , तो उसकी शक्ति प्राप्त करने के लिए भी नींबू की माला प्रयोग मे ली जाती है। कई बार क्या होता है , कि हमें अपने दुश्मनों का मुकाबला करने की जरूरत पड़ जाती है। ऐसी स्थिति के अंदर माता काली की आराधना की जाती है , ताकि माता काली दुश्मनों को नेस्तनाबूद करने मे मदद कर सके । इसके लिए कई तरह की तंत्र क्रियाएं भी की जाती हैं।

शुत्र को कमजोर करने के लिए

दोस्तों माना जाता है , कि जब शत्रु कमजोर होता है , तभी तो हम उसके उपर विजय प्राप्त करते हैं। इसलिए यह नींबू की माला और दूसरी तांत्रिक क्रिया की मदद से शत्रु को कमजोर किया जाता है। ताकि उसके उपर विजय प्राप्त किया जा सके । शत्रु को कमजोर करने के लिए अनेक प्रकार की तांत्रिक क्रियाएं होती हैं। जिसकी मदद से शत्रु को कमजोर किया जा सकता है।

देह रक्षा तंत्र के अंदर प्रयोग

यदि किसी को अपने शत्रु से काफी अधिक खतरा होता है , तो मां काली का देह रक्षा मंत्र होता है। उस मंत्र का जाप किया जाता है। और फिर ​मां काली को नींबू की माला पहनाई जाती है। देह रक्षा मंत्र आमतौर पर आपके शरीर की रक्षा के लिए काम करता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । उसके बाद यदि शत्रु कितना भी ताकतवर क्यों ना हो । वह आपके शरीर को नुकसान नहीं पहुंचा सकता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

देह रक्षा मंत्र का हर कोई प्रयोग नहीं करता है। इसके बारे मे आपको सबसे पहले बुरी जानकारी होनी चाहिए । यदि आपको इसके बारे मे पूरी जानकारी नहीं है। तो उसके बाद आप इस मंत्र का प्रयोग नहीं कर सकते हैं।

युद्ध मे विजय के लिए

दोस्तों प्राचीन काल के अंदर सभी लोग युद्ध के अंदर भाग लेते थे । और इसकी वजह से सामूहिक मां काली की पूजा आयोजित की जाती थी। और उसके अंदर नींबू की बलि दी जाती थी। यह सब इसलिए किया जाता था कि युद्ध के अंदर विजय हाशिल किया जा सके ।

मां काली के लिए मंत्र

दोस्तों यहां पर हम आपको मां काली से जुड़े कुछ मंत्र के बारे मे बता रहे हैं। यदि आपको यह मंत्र पसंद आते हैं , तो आप हमें बता सकते हैं।

ॐ क्रीं कालिकायै नमः।

मां काली का उपाय शत्रु पर विजय के लिए

काली माता को नींबू की माला क्यों पहनाई जाती है जाने रहस्य

दोस्तों यदि आप शत्रु पर विजय प्राप्त करना चाहते हैं , तो आपको मां काली का यह उपाय प्रयोग मे लेना चाहिए । इसके अंदर आपको करना यह है कि 127 लौंग की जुड़े लेकर उनके सिर पर सिंदूर लगाकर इन्हें सरसों के तेल के पात्र में डुबो दें। और उसके बाद इस पात्र को किसी पीपल के पेड़ के नीचे रखदे ।उसके बाद आपको मां काली का ध्यान करना होगा । इस तरह से यदि आप करते हैं , तो आपको विजय प्राप्त होगी ।

काली माता को नींबू की माला क्यों पहनाई जाती है ? लेख के अंदर हमने जान ही लिया है। उम्मीद करते हैं , कि आपको यह सब पसंद आयेगा । यदि आपके मन मे कोई सवाल है , तो आप हमें बता सकते हैं।

जब आप काली माता की पूजा करते हैं , तो इसकी वजह से मां काफी अधिक प्रसन्न होती है , और आपकी हर मनोकामना को पूर्ण करने का काम करती है। अब हम यह जानने का प्रयास करते हैं , कि काली माता की पूजा करने के क्या क्या फायदे हो सकते हैं ? ताकि आप इन चीजों को अच्छी तरह से समझ सकें ।दक्षिणा काली, शमशान काली, मातृ काली और महाकाली यह चार रूप काली माता के माने गए हैं। लेकिन आम इंसान को मां का​ली की सात्विक साधना ही करनी चाहिए ।

यदि आप मां की पूजा पूरे विश्वास के साथ करते हैं , तो इसकी मदद से आपका जीवन बदल सकता है। और यदि मां आपके पूजा पाठ से प्रसन्न हो जाती है , तो इसकी वजह से आपका पूरा जीवन बदल सकता है।

काली मां की पूजा पाठ से इंसान निर्भय बनता है

दोस्तों यदि आपके मन मे यदि किसी भी तरह का भय समाया रहता है। अक्सर आप डरते रहते हैं। डर चाहे किसी भी तरह का क्योंना हो भूत प्रेत का डर हो या फिर किसी और चीज का डर सब तरह के डर मां काली के पूजा पाठ की मदद से दूर हो जाते हैं।

रोग दूर हो जाते हैं

दोस्तों ऐसा माना जाता है , कि यदि आप काली मां की पूजा करते हैं , तो इसकी वजह से पुराना रोग दूर हो जाता है। यदि कोई ऐसा रोग है , जोकि आपका पीछा नहीं छोड़ रहा है , तो आपको मां काली की पूजा करनी चाहिए । ऐसा करने से आपको उस रोग से जल्दी ही छूटकारा मिल जाएगा ।

टोने टोटके का असर नहीं होता है

आजकल किया किराये वाले बहुत अधिक हो चुके हैं। बहुत से लोग इस तरह के होते हैं , जोकि आपकी तरक्की से जलते हैं। यदि ऐसे लोग आपके उपर जादू टोना कर रहे हैं , तो फिर आपको मां काली की पूजा करनी चाहिए । ऐसा करने से किसी भी तरह के टोने टोटके का असर आपके उपर नहीं होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं।

यदि आप टोने टोटके की वजह से काफी अधिक परेशान हैं , तो आपको मां काली की पूजा करनी चाहिए । आपकी सभी तरह की परेशानी आसानी से दूर हो जाएगी ।

बुरी आत्माओं से मुक्ति मिलती है

आपको पता ही है , कि बुरी आत्माएं हर जगह पर होती हैं। यदि आपको भी बुरी आत्माओं ने काफी अधिक परेशान कर रखा है , तो आपको रोजाना मां काली की पूजा करनी चाहिए । मां काली की पूजा करने से बुरी आत्माएं दूर हो जाती हैं , और वे आपको सताना बंद कर देती हैं। इस तरह से आप यह उपाय कर सकती हैं। आपको काफी अधिक फायदा होगा ।

आपके धंधे की समस्याएं दूर हो जाती हैं

यदि आप कोई काम धंधा कर रहे हैं , और वह काम धंधा ठीक तरह से नहीं चल रहा है , तो फिर रोजाना मां काली की पूजा करनी चाहिए । ऐसा करने से आपके बिजनेस के अंदर जो भी रूकावट आ रही है , वह अपने आप ही दूर हो जाती है।

कर्ज से मुक्ति मिलती है

बहुत से लोग इस तरह के होते हैं , कि उनके घर मे कमाई आना बंद हो जाती है। और कमाई आना बंद हो जाने की वजह से घर को चलाने के लिए कर्ज लेना पड़ता है। और कर्ज लेते लेते वे बहुत अधिक कर्ज के अंदर डूब जाते हैं , यदि आपकी हालत भी कर्ज की वजह से काफी अधिक खराब है , तो आपको मां काली की पूजा करनी चाहिए । यदि आप मां काली की पूजा करते हैं , तो आपको कुछ ही दिनों के अंदर फर्क नजर आने लग जाएगा ।

पितर दोष दूर होता है

दोस्तों पितर वे लोग होते हैं , जोकि मर चुके होते हैं। और अपने बुरे कर्मों की वजह से प्रेत योनी के अंदर चले गए होते हैं। तो यदि आपके घर के अंदर पितर दोष होता है , तो इसकी वजह से घर मे कुछ भी ठीक नहीं चलता है। ऐसी स्थिति के अंदर माता काली की पूजा करना काफी अधिक अच्छा माना जाता है। यदि आपको कोई पितर दोष होने की बात कहता है , तो फिर आपको अपने घर के अंदर माता काली की पूजा करना शूरू कर देना चाहिए । ऐसा करने से पितर दोष दूर हो जाता है।

राहु और शनि महादशा दूर होती है

यदि आपकी कुंडली के अंदर राहु या फिर शनि महादशा चल रही है , तो फिर इसके लिए भी आपको मां काली की पूजा करनी चाहिए । मां काली की पूजा करने से राहू और शनि महादशा को दूर करने मे काफी हद तक मदद मिलती है।

बाकि आप राहु और शनि महादशा को दूर करने के जो उपाय होते हैं , आप उन उपायों को भी कर सकते हैं , जिससे कि राहु और शनि महादशा दूर हो जाएगी । इसके लिए छोटे छोटे उपाय आप कर सकते हैं।

मां काली को खुश करने का उपाय

दोस्तों यदि आप मां काली को खुश करना चाहते हैं , तो इसके लिए कई सारे उपाय हैं , जिसके बारे मे हम आपको यहां पर बता रहे हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले नीचे दिये गए मंत्र का रोजाना 108 बार जाप करना होगा । और माता काली को मिठाई और पान का भोग लगाना है। ऐसा करने से मां काली प्रसन्न होगी । और आपके उपर मां काली की कृपा रहेगी ।

  सुंदर मुख वाली Om नमो काली कनकली महाकाली,

  चार वीर भैरों चौरासी, चार बत्ती पूजा पान एक मिठाई,

  अब काली की पुकार बोलो।

कर्ज की समस्या का उपाय

यदि आपको कर्ज की समस्या हो । कर्ज उतर नहीं रहा है , तो फिर आपको यह उपाय करना चाहिए । इसके लिए आपको करना यह है कि रोजाना देवी के सामने आपको गूगल धूप को जलाना होगा । और नवरात्रों के अंदर दीपक जलाएं । ऐसा करने से आपकी समस्या दूर हो जाएगी ।

घर मे लक्ष्मी के बंधन को दूर करने का उपाय

दोस्तों यदि आपको यह पता चल गया है , कि आपके घर मे लक्ष्मी के आगमन को रोक दिया गया है , तो आप यह छोटा सा उपाय कर सकते हैं। इसके लिए दो अगरबती देवी के मंदिर के अंदर जाकर जलाएं ।और हर शुक्रवार को मां काली की पूजा करें । ऐसा करने से हर तरह के बंधन बहुत ही आसानी से दूर हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *