घर मे तलवार रखने के फायदे और नुकसान के बारे मे जानिए

ghar me talwar rakhna chahiye ya nahi घर मे तलवार रखने के फायदे के बारे मे हम आपको बताएंगे।दोस्तों कुछ लोग अपने घर के अंदर तलवार आदि को रखते हैं। असल मे यह कुछ लोग शौक के लिए रखते हैं , तो कुछ लोग अपनी सुरक्षा के लिए रखते हैं। आज हम जानने का प्रयास करेंगे कि घर के अंदर तलवार रखने से क्या क्या फायदा हो सकता है ? तलवार को घर मे रखना चाहिए या फिर नहीं ? हालांकि घर मे तलवार को रखने के लिए कोई मनाही नहीं है। बहुत से लोग रखते हैं। मगर हम यहां पर बात करने वाले हैं कि वास्तुशास्त्र के अनुसार तलवार घर मे रखने से क्या होता है ?

ghar me talwar rakhna chahiye ya nahi सकारात्मक उर्जा का प्रतीक

दोस्तों तलवार को घर के अंदर सकारात्मक उर्जा का प्रतीक माना जाता है। यह माना जाता है , कि इसकी वजह से बुरी उर्जा का प्रवाह रूकता है। और घर के अंदर अच्छी उर्जा का संचार होता है। तो आप अपने घर के अंदर तलवार को लगा सकते हैं। यह आपके लिए फायदेमंद होगी ।

शक्ति और साहस का प्रतीक

ghar me talwar rakhna chahiye ya nahi

दोस्तो तलवार को शक्ति और साहस का प्रतीक माना जाता है। इसका मतलब यह है कि जब यह घर के अंदर रखी होती है। तो इसकी वजह से घर मे शक्ति और साहस के अंदर बढ़ोतरी होती है। इसलिए भी घर के अंदर तलवार को रखा जाता है।

धन के अंदर होती है बढ़ोतरी

वास्तुशास्त्र के अंदर तलवार को घर के अंदर रखना धन और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि यदि आप अपने घर के अंदर तलवार को रखते हैं। तो इससे आपके घर मे धन की कमी नहीं होती है। कुछ जगहों पर तो तलवार को पूजा भी जाता है।

class="wp-block-heading">विजय का प्रतीक माना जाता है

तलवार को एक तरह से विजय का प्रतीक माना जाता है। इसका मतलब यह है , कि यह आपको इस बात की प्रेरणा देती है , कि आपको जीवन की समस्याओं से लड़ना चाहिए । और उनको परास्त करना चाहिए । ताकि आप जीवन के अंदर बड़ी विजय को प्राप्त कर सकें ।यह आपके सफलता का प्रतीक माना जा सकता है।

आपकी सुरक्षा के लिए जरूर  है तलवार को घर मे रखना

आपको पता ही है , कि किसी भी तरह की समस्या होने पर आपको खुद को ही बचाव करना होता है। पुलिस नहीं आती है। तो ऐसी स्थिति के अंदर आपको अपनी सुरक्षा के लिए भी तलवार को अपने घर के अंदर रखना चाहिए।  मुश्बित के अंदर जीवन को बचाने के लिए घर मे तलवार रखना काफी अधिक फायदेमंद होता है। आप समझ सकते हैं।

प्राचीन तलवार को बुरी उर्जा को दूर करने वाला माना जाता है

दोस्तों यदि बात करें प्राचीन तलवार की तो चीन के अंदर यह माना जाता है , कि हर किसी को प्रचीन तलवार को अपने घर के अंदर रखना चाहिए । यह बुरी उर्जा को भगाने का काम करती है। इसलिए कुछ लोग तलवार को अपने घर मे रखते हैं।

क्यों होता है तलवार को घर मे रखना अशुभ

ghar me talwar rakhna chahiye ya nahi

दोस्तों बहुत से ऐसे फायदे हैं , जिसकी वजह से आप तलवार को घर के अंदर रख सकते हैं। मगर इसके कुछ नुकसान भी होते हैं। तो यहां पर हम आपको कुछ नुकसान के बारे मे बताने वाले हैं। जिसकी वजह से आपको तलवार को अपने घर मे नहीं रखना चाहिए । आइए जानते हैं। इन नुकसान के बारे मे ।

दोस्तों जैसे कि आप अपने घर के अंदर तलवार रखे हुए हैं । और आपको किसी बात पर गुस्सा आ सकता है , और आप तलवार को उठा सकते हैं। गुस्से के अंदर कुछ भी उल्टा सीधा कर सकते हैं। इसकी वजह से भी अधिकतर लोग तलवार को अपने घर मे रखने से बचते हैं।

इसके अलावा यह भी कहा जाता है , कि तलवार मौत और विनाश का प्रतीक होता है। इसलिए कभी भी इसको अपने घर मे नहीं रखना चाहिए । यदि आप इसको अपने घर मे रखते हैं , तो यह बस विनाश करती है। इसलिए भी इससे दूरी बनाकर रखी जाती है।

बच्चों के लिए भी तलवार काफी डेंजर हो सकती है। वे इसके साथ खेल सकते हैं। जिसकी वजह से उनको चोट लग सकती है। यदि आप अपने घर मे तलवार को रखते भी हैं , तो उनको इस तरह से रखना चाहिए कि बच्चों को किसी तरह की चोट ना लगे ।

इसके अलावा यह भी माना जाता है , कि यदि आप तलवार को अपने घर मे रखते हैं। और सही दिशा के अंदर नहीं रखते हैं। तो इससे घर के सदस्यों को स्वास्थ्य हानि का सामना करना पड़ सकता है।

घर मे तलवार किस दिशा मे रखना चाहिए ।

तलवार को कभी भी अधिक आवाजाही वाले क्षेत्र में न रखें। आपकी तलवार की मूठ घर की ओर रखना जरूरी होता है , बाहर की ओर नहीं । तलवार को अपने बगल या फिर पीछे की तरफ रखना चाहिए ।और एक धारी तलवार का मुख धरती की तरफ नहीं होना चाहिए । अधिक आवाजाही वाले स्थानों पर आपको तलवार को नहीं रखना चाहिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *