घर में सूअर का आना कैसा होता है जानकर बेहोश हो जाएंगे।

घर में सूअर का आना सूअर के बारे मे आप जानते ही हैं। असल मे सूअर को काफी बुरा माना जाता है। क्योंकि आपने देखा होगा कि सूअर आस पास की गदंगी खाने का काम करते हैं। और  जब हम उनको देखते हैं , तो वे गदंगी ही खाते रहते हैं। वैसे यदि देखा जाए तो सूअर नेचर के लिए काफी अधिक फायदेमंद होते हैं। क्योंकि यह​ गदंगी को साफ करने का काम करते हैं।हालांकि कुछ जगहों पर घर के अंदर सूअर का आना शुभ माना जाता है। मगर हम यहां पर आपको विस्तार से बताने वाले हैं। कि घर के अंदर यदि सूअर आता है , तो इसका मतलब क्या हो सकता है।

वैसे कुछ लोग सूअर को घर मे आने को एक सामान्य घटना भी मानते हैं। उनका मानना होता है कि कई बार सूअर  अपने भोजन की तलास मे घर मे आ जाता है। यदि आपके घर के अंदर सूअर आ जाता है , तो आप उसको भगा सकते हैं।

घर से निकलते ही सूअर का दिखना शुभ संकेत

जैसे कि आप कहीं पर जा रहे हैं। और आपको घर से निकलते ही सूअर दिखाई देता है। तो यह बहुत ही अच्छा संकेत माना जाता है। और यह माना जाता है कि आप जिस भी कार्य के लिए जा रहे हैं। आपका वह कार्य सफल होने वाला है। इसलिए आपको खुश हो जाना चाहिए।

घर मे सूअर का आना धन मे बढ़ोतरी का संकेत

घर में सूअर का आना

दोस्तों यदि आपके घर के अंदर सूअर आता है , तो आपको बतादें कि यह धन के अंदर बढ़ोतरी का संकेत है। इसका मतलब यह है कि आपके घर के अंदर धन आने वाला है। यदि आपका कोई अटका हुआ धन है , तो वह आपको जल्दी ही मिल सकता है। यदि आप अबतक धन की कमी से काफी अधिक परेशान हो रहे थे , तो आपकी मनोकामना पूर्ण होने वाली है। और इसलिए आपको खुशी हो सकती है।

class="wp-block-heading">किचड़ मे सना सूअर देखना माना जाता है शुभ

दोस्तों यदि आप कहीं पर जा रहे हैं , और आपको किचड़ मे सना हुआ सूअर दिखाई देता है , तो इसको शुभ माना जाता है। और यह माना जाता है कि आपके साथ सब कुछ अच्छा ही अच्छा होने वाला है। वहीं यदि किचड़ सूखा हो तो यह अशुभ माना जाता है।

अच्छे भाग्य का संकेत

दोस्तो अफ्रिका के अंदर यह माना जाता है कि यदि आपके घर के अंदर सूअर आता है। तो यह अच्छे भाग्य का संकेत है। मतलब यही है कि आपका भाग्य बदलने वाला है। इसलिए आपको खुश हो जाने की जरूरत है। यदि अब तक के वर्क के अंदर आपके भाग्य ने आपका साथ नहीं दिया तो अब सब कुछ बदल सकता है। हालांकि यह बस मान्यताएं हैं यह कितना सही हैं , और कितना गलत हैं ? इसके बारे मे जानकारी नहीं है।

घर मे बच्चे के जन्म का संकेत

दोस्तों यदि आपके घर के अंदर सूअर आता है , तो यह बच्चे के जन्म होने के बारे मे संकेत दे सकता है। मतलब यही है कि आपके घर मे बच्चा हो सकता है। और आपको इसकी वजह से खुशी मिल सकती है। संभव है कि यदि आप बच्चे की चाह काफी दिनों से रख रहे थे , तो आपके बच्चे के जन्म होने की चाह पूरी हो सकती है।

सूअर का घर मे आना नई शूरूआत का संकेत

सूअर का घर मे आना एक तरह से नई शूरूआत का संकेत हो सकता है। मतलब यही है कि आपके जीवन के अंदर कुछ नई चीजें घटित हो सकती हैं। जिसके बारे मे शायद आप नहीं जानते होंगे । जैसे कि आप कोई नया काम शूरू कर सकते हैं। या आपको नई जगहों पर दौरा करना पड़ सकता है।

आपके जीवन मे खुशी आने का संकेत

दोस्तों सूअर का घर मे आना खुशी आने के बारे मे संकेत देता है। इसका अर्थ यह है कि आपके जीवन के अंदर बहार आ सकती है। जिस खुशी के लिए आप काफी समय से तरस रहे थे वह खुशी के पल आपके पूरे हो सकते हैं। वैसे भी हम जो कुछ भी करते हैं , वे खुशी के लिए ही तो करते हैं।

घर मे सूअर आने के अशुभ मतलब

दोस्तों ऐसा नहीं है कि घर के अंदर सूअर का आना हमेशा ही शुभ माना जाता है। असल मे घर के अंदर सूअर का आना अशुभ भी माना जाता है। कुछ जगहों पर इस तरह की मान्यताएं हैं कि घर मे यदि सूअर आ जाता है , तो यह अशुभता का प्रतीक होता है। यहां पर हम बता रहे हैं कि घर मे सूअर का आना अशुभ के अंदर क्या क्या होता है।

घर मे सूअर का आना बीमारी का प्रतीक

घर में सूअर का आना

यदि आपके घर के अंदर सूअर आता है , तो इसको बीमारी का प्रतीक भी माना जाता है। मतलब यह है कि आपके घर मे सूअर बीमारी लेकर आ सकता है। इसलिए यदि घर के अंदर सूअर आ जाता है , तो उसको भगा देना चाहिए ।चीन के अंदर इसी तरह की एक मान्यता प्रचलित है। हालांकि जैस हम आपको पहले ही बता चुके हैं। कि इस तरह की मान्यताएं सच नहीं होती हैं।

बुरे भाग्य को लेकर आता है सूअर

दोस्तों चीन के अंदर ही कुछ लोग यह मानते हैं कि यदि सूअर घर के अंदर आता है , तो वह बुरे भाग्य को लेकर आता है। क्योंकि वह अपवित्र होता है। इसकी वजह से घर के अंदर बुराई आती है। और बुराई के बारे मे आप जानते ही हैं। कि यह आपको खराब करने का काम करती है। आपके दिमाग को भटकाने का कार्य करती है।

सूअर मौत लेकर आता है

दोस्तों सूअर के बारे मे अफ्रिका के अंदर एक अन्य तरह की मान्यता भी प्रचलित है। इस मान्यता के अनुसार सूअर मौत लेकर आता है। मतलब जिस घर के अंदर सूअर आता है , वहां पर बुरा समय लेकर आता है। अफ्रिका के अंदर इसी तरह की एक मान्यता प्रचलित है।

घर मे सूअर आने पर क्या करे

यदि आपके घर के अंदर सूअर आ जाता है , तो आपको कुछ सावधानी बरतनी चाहिए । जिनके बारे मे हम आपको बता रहे हैं ।

वैसे सूअर एक प्रकार का जंगल जानवर होता है। और यदि यह किसी वजह से घर मे आ जाए तो उसको पत्थर आदि से दूर भगाने का उपाय करना चाहिए । उसके पास जाने से बचना चाहिए । संभव है कि वह आक्रमक हो सकता है।

यदि आपके घर के अंदर सूअर आ चुका है। और आप उसको भगाने मे सक्षम नहीं हो पा रहे हैं तो आपको चाहिए कि आप किसी पेशेवर से मदद लें । वह आपके घर से सूअर को काफी आसानी से बाहर निकाल देगा ।

इसके अलावा आप घर के दरवाजे और खिड़की को अच्छी तरह से बंद करदें । ताकि सूअर अंदर ना आ सके । असल मे सूअर घर के बाहर घूमते रहते हैं। उनसे बचने के लिए आपको चाहिए कि आप अपने घर के चारो तरफ कांटेदार बाड़ को लगाएं । जिससे कि सूअर अंदर नहीं आ पाएंगे ।

घर के दरवाजे और खिड़कियों को बंद रखें ताकि सूअर अंदर न आ सके।

यदि आपके घर के आसपास सूअर अक्सर आते हैं, तो आप एक बाड़ लगाकर उन्हें रोक सकते हैं।

घर के आसपास खाना या अन्य आकर्षक वस्तुएं न छोड़ें।

सूअर के आपके घर मे आने के कारण

दोस्तों वैसे तो कोई खास कारण नहीं होता है। मगर कुछ वजह हो सकती है। जिसकी वजह से सूअर आपके घर के अंदर आ सकते हैं। जिसके बारे मे हम आपको एक बार बता देते हैं।

कई बार यदि सूअर को बाहर भोजन नहीं मिलता है। तो वह भोजन और पानी की तलास के लिए आपके घर के अंदर धुस सकता है।

यदि आपके घर के आस पास किसी तरह की गदंगी रहती है  , तो उसकी वजह से भी सूअर आपके घर मे आ सकते हैं। क्योंकि सूअरों को गदंगी के अंदर रहना काफी अधिक पसंद आता है।

सूअर को भगाने के तरीके

दोस्तों यदि आपको सूअर काफी अधिक परेशान कर रहे हैं। या फिर सूअर आपके घर के अंदर आ रहे हैं , तो आपको कुछ उपाय करने चाहिए । और उसकी मदद से आप सूअर को अपने घर से भगा सकते हैं। यहां पर हम इसके उपायों के बारे मे बताने वाले हैं।

सबसे पहला उपाय यह है कि आप दूसरे सूअर का गोबर लेकर आएं । और जिन स्थानों पर सूअर आते हैं। उन स्थानों पर आपको उस गोबर को बिखरा देना होगा । ऐसा करने का फायदा यह होगा कि सूअरों को यह पता चल जाएगा कि यहां पर उनके अलावा भी कोई दूसरे सूअर रहते हैं। तो ऐसा करने से वे धीरे धीरे  भाग जाएंगे ।

इसके अलावा सूअर को भगाने के लिए आप एक दूसरा तरीका भी प्रयोग मे ले सकते हैं। और इसके अंदर आपको करना यह है कि आप इंसान के बालों को नाई की दुकान पर से लेकर आएं । और फिर उसको जिन स्थानों पर सूअर आते हैं। उनको वहां पर बिखरा देना होगा । जब सूअर आएंगे तो उनकी नाक के अंदर बाल जाएंगे । जिससे कि उनको सांस लेने मे काफी अधिक परेशानी होगी ।

सूअर के गोबर का एक अन्य प्रयोग भी आप कर सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले करना यह है कि सूअर के गोबर के उपलों को आग के अंदर जलाकर रखदें । और जब यह जलेंगे तो इनके अंदर से एक अलग ही प्रकार की गंध आएगी । जिससे कि सूअरों को खतरे का एहसास होगा । और वे डर जाएंगे । इस तरह से आप सूअरों को अपने घर से भगा सकते हैं।

रंगीन साड़ी का प्रयोग करना भी काफी अधिक फायदेमंद होता है। रंगीन साड़ी को आपको अपने खेत या फिर घर के चारों ओर से लगा देना होगा । और ऐसा करने से सूअरों को यह लगेगा कि यहां पर कोई ना कोई रहता है। और इसकी वजह से सूअर भाग जाएंगे ।

सूअर को भगाने के लिए एक कुत्ता पाल सकते हैं। यह काफी अधिक फायदेमंद होता है। जब भी सूअर आपके घर के अंदर प्रवेश करेगा । तो उसके बाद आपका कुत्ता उस सूअर को भौंकने लग जाएगा । और इसकी वजह से सूअर भाग जाएगा । सूअर को भगाने का इससे अच्छा उपाय नहीं हो सकता है। अधिकतर केस के अंदर फसल को बचाने के लिए किसान एक कुत्ते को अपने खेत मे रखते हैं। जोकि फसल की रक्षा करने का काम करते हैं।

यह लेख आपको कैसा लगा ? ​यदि आपके मन मे कोई सवाल है , तो आप हमें बता सकते हैं। हम आपके सवाल को हल करने का प्रयास करेंगे । तो यदि  आपको यह लेख पसंद आया तो कमेंट करके बताएं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *