तकिए के नीचे मोर पंख रखने से क्या होता है जाने सच

दोस्तों वास्तुशास्त्र के अंदर मोर पंख के बहुत सारे उपायों के बारे मे भी बताया गया है। इसी के अंदर मोर पंख के भी कई सारे उपायों के बारे मे बताया गया है। आज हम बात करने वाले हैं कि तकिये के नीचे यदि आप मोर पंख को रखते हैं , तो इससे आपको क्या क्या फायदा होगा ?

हालांकि यदि आप एक तकिये के अंदर मोर पंख रख रहे हैं , तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना भी जरूरी होता है। जैसे कि आप जो मोर पंख चुनते हैं , वह कटा या फिर खराब नहीं होना चाहिए । और अपने आप ही गिरा हुआ मोर पंख होना चाहिए।  साफ सुथरा मोर पंख का चुनाव आप कर सकते हैं।

तकिये के अंदर मोर पंख रखने से धन की कमी दूर होती है

दोस्तों यदि आप तकिये के अंदर मोर पंख को रखते हैं। तो ऐसा करने से आपके घर की धन की समस्या दूर हो जाती है। आपके यहां पर आय से अधिक खर्च हो रहा है , तो यह उपाय कर सकते हैं। आपको काफी फायदा मिलेगा ।

नकारात्मक उर्जा को दूर करता है

मोर पंख के बारे मे यह कहा जाता है , कि यह नकारात्मक उर्जा को दूर करता है। यदि आप इसको अपने तकिये के नीचे रखकर सो जाते हैं , तो किसी भी तरह की कोई बुरी उर्जा आपके पास नहीं आती है। बस आपको किसी मंदिर मे रखे मोर पंख को लेकर आना है , और फिर तकिये के नीचे रखकर सो जाना है।

बुरे सपनों से बचाव होता है

इसके अलावा यह भी माना जाता है , कि मोर पंख को तकिये के नीचे रखने से बुरे सपनों से बचाव होता है। आपको रात को सोने के बाद बहुत अधिक बुरे सपने आते हैं। जैसे कि मरे हुए इंसानों का दिखना या फिर कुछ बुरा होना , तो इस तरह के बेकार के सपने बंद हो जाएंगे।

class="wp-block-heading">अच्छी नींद आती है

तकिये के नीचे मोर पंख को रखने से अच्छी नींद आती है। यदि आपको रात को नींद नहीं आती है , तो यह उपाय कर सकते हैं। बार बार रात मे आंख खुलने की जो समस्या होती है , वह दूर हो जाती है। तो आप यह कर सकते हैं। काम करता है। इससे आपको गहरी नींद आएगी ।

मन को शांत रखता है , और तनाव कम होता है

मोर पंख को तकिये के नीचे रखने का फायदा यह होता है , कि यह तनाव को कम करने का काम करता है। यदि आपके मन पर भार है , उथल पुथल मची हुई है , तो सब कुछ शांत हो जाएगा । आप काफी हल्का महसूस करेंगे।

यह सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करने में भी मदद कर सकता है।

इन सबके अलावा यह भी माना जाता है , कि यह अच्छी उर्जा को आकर्षित करने का काम करता है। जब आपके पास कोई अच्छी उर्जा होती है , तो आपको नींद अच्छी आती है। और इस तरह की नींद आती है , कि पता ही नहीं चल पाता है , कि दिन कब उग गया ।

व्यापार मे सफलता और नौकरी मे तरक्की दिला सकता है

मोर पंख को तकिये के नीचे रखने पर यह भी माना जाता है , कि इससे आपको नौकरी के अंदर सफलता मिलती है। और नौकरी मे आ रही समस्या को दूर करने मे मदद मिलती है। और यदि बिजनेस नहीं चल रहा है , तो भी यह काफी फायदेमंद होता है।

मन को शुद्ध करने का कार्य करता है

​तकिये के नीचे मोर पंख को रखना मन को शुद्ध करने का कार्य करता है। असल मे हमारे मन के अंदर कई सारी विषगंतियां होती हैं। और जब हम अच्छे और धार्मिक कार्य करते हैं , तो इससे धीरे धीरे हमारा मन शुद्ध होने लग जाता है। और बुराई हमारे मन से हटने लग जाती है। उसके स्थान पर अच्छाई हमारे मन मे प्रवेश करने लग जाती है।

तकिये के नीचे मोर पंख को रखने के कई सारे फायदे हमने जाना । हालांकि यह सब मान्यताएं होती हैं। जरूरी नहीं है , कि यह सच ही हो । यह असल मे कभी लागू भी नहीं होती हैं। फिर भी कुछ लोग मानते हैं , कि यह सब सही होता है। यदि आप भी इस तरह की धारणाओं पर भरोशा करते हैं , तो ठीक है। नहीं तो आपके लिए यह लेख नहीं है।

यह लेख आपको कैस लगा ? नीचे कमेंट करके बताएं । हम आपके सवाल का जवाब देने का प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *