रात में बालों में कंघी करने से क्या होता है जाने नुकसान

दोस्तों हमारे शास्त्रों के अंदर कई सारे नियम दिये गए हैं। हालांकि हम बार बार कह चुके हैं , कि चीजें हमेशा सच नहीं होती हैं। जैसे रात के अंदर नाखून काटने के बारे मे मना किया जाता है। रात मे इत्र लगाकर घर से नहीं निकलना चाहिए । बहुत से लोग इन चीजों को मानते भी हैं। और जो नहीं मानते हैं , कई बार मुश्बित के अंदर फंस जाते हैं। इसी तरह से यह भी कहा जाता है , कि रात के अंदर कभी भी कंघी नहीं करना चाहिए । ऐसा करना अशुभ माना जाता है। खास तौर पर महिलाओं को रात मे कंघी नहीं करनी चाहिए । इसके पीछे कई सारे कारण मौजूद होते हैं। जिसके अंदर कुछ वैज्ञानिक कारण होते हैं। तो कुछ ज्योतिषी कारण ।

रात मे कंघी करने से माता लक्ष्मी नाराज हो सकती है ।

ऐसा माना जाता है , कि यदि आप रात मे कंघी करते हैं , तो माता लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती है। और इसकी वजह से आपके यहां पर धन की कमी हो सकती है। शाम के समय कंघी करने के बजाय लक्ष्मी पूजन करना चाहिए । यदि आप पूजा पाठ कर रही हैं। तो अपने बालों को बांधकर ही पूजा पाठ करना चाहिए ।

रात मे कंघी करने से गिरे बालों से नकारात्मकता फैल सकती है ।

असल मे रात मे कंघी करने से इसलिए भी मना किया जाता है। क्योंकि बाल तो कंघी करने से टूटकर गिरते ही हैं। ऐसी स्थिति के अंदर वे इधर उधर बिखर सकते हैं। ठीक तरह से दिखाई नहीं देंगे । जिससे कि समस्या होगी । और नकारात्मकता फैल् सकती है।

बालों पर तंत्र क्रिया होने का खतरा अधिक होता है।

रात मे यदि आप कंघी करते हैं , तो आपके टूटे हुए बाल इधर उधर उड़ सकते हैं। और जो इंसान आपके उपर जलते हैं। वे आपके बालों को चुरा सकते हैं। और आपके उपर तंत्र क्रिया कर सकते हैं। इसलिए दिन मे ही कंघी करना चाहिए । और अपने टूटे हुए बालों को सुरक्षित स्थानों पर रखना काफी जरूरी होता है।

चंद्रमा का अपमान माना जाता है।

पूर्णिमा  की रात को यदि कोई महिला कंघी करती है। तो इसकी वजह से चंद्रमा का अपमान माना जाता है। और इसकी वजह से आपके उपर बुरी उर्जा हावी हो सकती है। इसलिए भी रात को कंघी करने से मना किया जाता है।

रात मे कंघी का करना दुख शौक पैदा करता है।

जब आप कंघी रात को करते हैं। तो ऐसी दशा के अंदर आपको रात मे बालों को खोलना होता है। रात मे बालों को खोलना जरा भी अच्छा नहीं माना जाता है। यह माना जाता है , कि ऐसा करने से आपके जीवन के अंदर सुख समाप्त हो जाता है। और दुख और शौक पैदा होते हैं। तो आपको ऐसा करने से बचना चाहिए ।

नकारात्मक ऊर्जा आपके उपर हावी हो सकती है ।

रात मे कंघी करने का एक नुकसान यह भी होता है , कि रात मे अक्सर बुरी उर्जा काफी अधिक ताकतवर हो जाती है। ऐसी स्थिति के अंदर वह  खुले बाल होने की वजह से आकर्षित हो सकती है। और महिलाओं को अपना शिकार बना सकती है। कम से कम रात को खुले बाल करके घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए । नहीं तो खतरा और अधिक बढ़ जाता है।

रात मे कंघी करने से परिवार मे कलह होती है ।

ऐसा भी माना जाता है , कि यदि कोई महिला रात को रोज कंघी करती है , तो उसकी वजह से उसके परिवार के अंदर कभी भी कोई शांति नहीं रहती है। बस कलह ही होती रहती है। यदि आप भी ऐसा कर रही हैं। आपके घर मे बार बार लड़ाई झगड़ा हो रहा है , तो आपको अपनी इस आदत को छोड़ देना चाहिए ।

खाने मे बाल आने की समस्या ।

रात मे यदि आप कंघी करती हैं। तो इसकी वजह से आपके अनेक बाल टूट सकते हैं। आज की तरह पहले लाइट की व्यवस्था नहीं होती थी , ऐसी स्थिति के अंदर खाने मे बाल चले जाया करते थे । इसलिए भी रात को महिलाओं को कंघी करने से अक्सर मना किया जाता था ।

रात मे कंघी करना शनि दोष का कारण बन सकता है।

यदि आप रात मे अपने बालों को खुला रखते हैं। और कंघी करते हैं। तो ऐसा करने से यह शनिदोष का कारण बन सकता है। जिसकी वजह से आपके जीवन के अंदर और अधिक परेशानियां आ सकती हैं।

रात मे कंघी करने से आता है दुर्भाग्य ।

चीन के अंदर लोग यह मानते हैं , कि रात मे कभी भी भूलकर भी कंघी नहीं करनी चाहिए । यदि आप ऐसा करते हैं। तो इससे दुर्भाग्य आता है , और चीजें आपके लिए काफी कठिन हो सकती हैं।

बीमारी आती है रात मे कंघी करने से ।

चीन के अंदर लोग यह भी मानते हैं , कि यदि आप रात मे कंघी करते हैं , तो इसकी वजह से आपके घर के अंदर बीमारियां आने का खतरा रहता है। इसकी वजह यह हो सकती है । कोई ना कोई बुरी उर्जा आपको पकड़ लेगी और फिर आपकी परेशानी शूरू हो जाएगी ।

तो यह थे कुछ ऐसे कारण जिसकी वजह से आपको रात के अंदर कंघी भूल कर भी नहीं करनी चाहिए । नहीं तो समस्याएं और अधिक बढ़ जाएंगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *