सिंदूर से वशीकरण करने के 7 डेंजरस तरीके भी जानिए

सिंदूर के वशीकरण टोटके लेख के अंदर हम सिंदूर के वशीकरण टोटके के सरल रूप के बारे मे जो बेहद ही आसान है।

‌‌‌सिंदूर के बारे मे हम सभी जानते हैं।सिंदूर एक चमकिला चूर्ण जैसा होता है और इसको विवाहित स्त्री अपनी मांग के अंदर भरती हैं और इससे ऐसा माना जाता है कि उनके पति की उम्र लंबी होती है। ‌‌‌हिंदु देवी देवताओं को सिंदूर चढ़ाया जाता है।हनुमानजी को सिंदूर चढ़ाया जाता है।हनुमान मंदिरों के अंदर सिंदूर मिलता ही है और जो भगत वहां पर जाते हैं वे सिंदूर का तिलक करके आते हैं।

‌‌‌आपको बतादें कि सिंदूर कमीला जतन नामक एक पौधे से निकलता है।इस पौधे के उपर फली लगती हैं जिनका आकार मटर के जितना होता है और इन फली के अंदर सिंदूर के जैसे रंग के दाने होते हैं। उनकी मदद से सिंदूर बनाया जाता है।

‌‌‌सिंदूर के कई सारे टोटके आपको देखने को मिलते हैं।इनमे से बहुत सारे के बारे मे आप जानते ही होंगे ।

घर के दरवाजे के उपर सिंदूर और तेल लगाने से घर मे नकारात्मक उर्जा प्रवेश नहीं कर पाती है।

गणेश की प्रतिमा को सिंदूर से रंग कर दरवाजे पर लगाएं । ऐसा करने से माता लक्ष्मी की क्रपा हमेशा बनी रहती ‌‌‌है।

‌‌‌यदि आप कर्ज से परेशान हैं तो सियार सिंगी को एक डिब्बी के अंदर रख देना चाहिए और हर पुष्य नक्षत्र के अंदर इसके उपर सिंदूर चढ़ाते रहना चाहिए । ऐसा होने की वजह से ‌‌‌ कर्ज से छूटकारा मिलता है।

‌‌‌एक नारियल आपको लेना है और उसके उपर बासमाती चावल और सिंदूर चढ़ाएं और मौली बांध कर विधि पूर्वक पूजा करें । उसके बाद इसको किसी भी हनुमानजी के मंदिर के अंदर चढ़ा कर आ जाएं । ऐसा करने से धन और दौलत मे बढ़ोतरी होती है।

 sindur se vashikaran totke
By
McKay Savage from Chennai, India – India – Colours of India – 019 – Red tikka powder, CC BY 2.0,
wiki

‌‌‌यदि आपके सूर्य और मंगल ग्रह शुभ फल नहीं दे रहे हैं तो आप यह  प्रयोग कर सकते हैं।सिंदूर को बहते हुए जल के अंदर प्रवाहित करें । ऐसा करने से ग्रह शुभ फल देने लग जाते हैं।

1.सिंदूर के वशीकरण टोटके sindur se vashikaran totke

दोस्तों यह प्रयोग आपको मंगलवार को करना होगा । आपको सबसे पहले मंगलवार के दिन किसी भी हनुमान मंदिर के अंदर जाना है। और वहां पर कुछ सिंदूर लेकर आना है। उसके बाद अमरबेल लेकर आएं और उसे छाया के अंदर सुखा लें फिर बारिकी से पीस लेना है।

 ‌‌‌अब इसके अंदर काली हल्दी और गोरोचन को अच्छी से मिलाकर तांबे के ताबीज के अंदर भर लेना है।अब इसको गले के अंदर धारण कर लेना है। उसके बाद जब आपको किसी का वशीकरण करना हो तो सिंदूर का तिलक करके और गले मे ताबीज को धारण करके जाएंगे तो वशीकरण होगा ।

काली हल्दी से वशीकरण टोटके चमत्कारी प्रयोग जानिए

मुस्लिम 19 उपयोगी वशीकरण टोटके muslim vashikaran totke

जड़ी बूटी से वशीकरण करने के 12 अमोघ तरीके जानिए

‌‌‌2.सिंदूर से तिलक वशीकरण

सिंदूर और कुमकुम व गोरोचन इन तीनो को आपस मे मिला लें और उसके बाद भगवान के सामने जाकर इनको रखदें । फिर अगले दिन इसका तिलक करके जिस किसी के सामने जाएंगे । वह अपने आप ही मोहित हो जाएगा ।

‌‌‌3.भंग्रराज वशीकरण टोटका

किसी हनुमान मंदिर से लाई हुई सिंदूर का तिलक करें और ‌‌‌भंग्रराज की जड़ का टुकड़ा यदि आप अपने मुंह के अंदर रखकर अपने प्रेमी या पति से बात करती हैं तो वह आपके वश मे हो जाएगा । ‌‌‌इस प्रयोग को केवल महिलाएं ही कर सकती हैं।

‌‌‌4.पान के रस से वशीकरण

यदि आप किसी को मोहित करना चाहते हैं तो यह प्रयोग बहुत अधिक प्रभावी है।सिंदूर और सफेद वच को पान के रस मे पीसे और उसके बाद उसका तिलक रोजाना करें । ऐसा करने से भी मोहित हो जाते हैं।

‌‌‌5.हनुमान वशीकरण टोटका

किसी भी मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर मे जाएं और हनुमानजी को भोग लगाएं और सिंदूर का तिलक करें ।उसके बाद प्रार्थना करें कि आप का वशीकरण सफल हो उसके बाद । घर आ जाएं । अब जैसे ही अगला मंगलवार आए व्रत रखें और हनुमान मंदिर मे प्रसाद चढ़ाएं । 7 मंगलवार लगातार व्रत करें । ऐसा ‌‌‌करने से आपका विवाहित रिश्ता सुधर सकता है।लेकिन इस प्रयोग को गलत कार्या के लिए उपयोग करेंगे तो यह सफल नहीं होगा ।

‌‌‌6.सूखे हुए सिंदूर से वशीकरण

किसी भी शुक्रवार की रात को हनुमानजी के मंदिर मे जाएं और उसके बाद आपको करना यह है कि हनुमानजी के चरणों मे सूखा हुआ सिंदूर चढ़ाएं और फिर एक नारियल चढ़ावें जिसके उपर कलावा बांधा गया हो फिर प्रार्थना करें ।‌‌‌उसके बाद शनिवार के रात उसी हनुमानजी के मंदिर मे जाएं और सिंदूर को लेकर आएं और रात को ही हनुमानजी का चित्र घर मे चिपकाएं और हनुमान चालिसा का  बार पाठ करें । और जिसको वश मे करना हो उसका उसका चित्र हनुमानजी के चरणों मे रखें और लाल आसन पर बैठें और उत्तर दिशा की ओर मुख करके बैठें ।‌‌‌हनुमानजी को फूल को हार गुलाब का इत्र चढ़ाएं । और चेमेली के तेल का दीपक जलाएं ।‌‌‌और फोटो पर सिंदूर चढ़ाएं और 7 दिन तक यह प्रयोग आपको करना है। और साधना कक्ष मे किसी का प्रवेश नहीं करने देना है। और काम होने  पर प्रसाद चढ़ाएं ।

ओम नमो महावीर, हनुमन्त वीर, धाय-धाय चलो, अपनी मोहिनी चलाओ। अमुक के नैन बाँध, मन बाँध, काया बाँध, घर बाँध, द्वार बाँध मेरे लिये। ना बाँधे तो मेरी आण, मेरे गुरू की आण, छु वाचापुरी

‌‌‌7.ध्यान से वशीकरण

Photo by NISHIT DEY from Pexels
Photo by NISHIT DEY from Pexels

आपको यह प्रयोग शनिवार के शाम को शूरू करना है। सबसे पहले सिंदूर से अपने माथे पर एक तिलक लगाएं । और उसके बाद आप जिसको वश मे करना चाहते हैं। उसकी फोटो को अपने सीने से चिपका लें । स्त्री या पुरूष कोई भी कर सकते हैं। उसके बाद आंखें बंद करके बैठ जाएं और उस व्यक्ति का ध्यान  ‌‌‌करना होगा ।आपको रोजाना कम से कम 1 घंटे ध्यान करना है। 7 दिन के अंदर आपको यह लगातार करना होगा और फिर ‌‌‌आप उस महिला या पुरूष के सामने जाएंगे तो वह आपके वश मे हो जाएगा ।

‌‌‌8.पुतली वशीकरण

यदि आप किसी महिला को अपने वश मे करना चाहते हो तो शनिवार के दिन सुंदर आकृति वाली एक पुतली बनाएं और उसके उपर सिंदूर का तिलक करें । उसके बाद इस पुतिल की विधि पूर्वक पूजा करें ।उसके बाद इस पुतली को लेजाकर उस स्त्री को दिखाएं जिसको आप अपने वश मे करना चाहते हो ।‌‌‌और इसको अपनी छाती से चिपकाए ।ऐसा करने से वशीकरण होता है।

‌‌‌सिंदूर से वशीकरण टोटके लेख के अंदर हमने आपको कई सारे वशीकरण टोटके बताएं हैं।आप अपनी सुविधा के अनुसार इन टोटकों का प्रयोग कर सकते हैं। लेकिन गुरू के परामर्श से ही इन टोटकों का प्रयोग करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *