Uncategorized

चंद्रशेखर रावण के मोबाइल नंबर और परिचय

चंद्रशेखर रावण के मोबाइल नंबर chandrashekhar ravan ka mobile number ,चंद्रशेखर आज़ाद रावण के बारे मे तो आप अच्छी तरह से जानते ही हैं। चंद्रशेखर रावण को दलितों का नेता माना जाता है। चंद्रशेखर रावण का जन्म 3 दिसंबर 1986 को हुआ था। वे बाद मे अंबेडकरवादी बन गए थे ।February 2021 मे टाइम पत्रिका ने उनको भविष्य के लिए महत्वपूर्ण 100 नेताओं मे से एक माना ।

आजाद का जन्म  दलित जाति Chhutmalpur में सहारनपुर जिले में उत्तर प्रदेश मे हुआ था । उनके पिता गोवर्धन दास एक सरकारी स्कूल के सेवानिवृत्त प्रिंसिपल थे।चंद्रशेखर रावण होर्डिंग के सिलसिले के बाद रावण अधिक सुर्खियों मे आ गए ।

चंद्रशेखर रावण के मोबाइल नंबर chandrashekhar ravan mobile number

‌‌‌वैसे चंद्रशेखर रावण के पर्सनल नंबर नहीं मिलेंगे । लेकिन इनके एक ब्लॉग पर कुछ नंबर दिये हुए हैं। 91 90812 48100 / 99250 65303 । आप इन नंबर पर संपर्क करके चंद्रशेखर रावण के बारे मे जान सकते हैं। हालांकि यह कितना काम करता है। इस बारे मे हमे नहीं पता है।

‌‌‌चंद्रशेखर आजाद से फेसबुक पेज पर संपर्क करें

चंद्रशेखर रावण

दोस्तों चंद्रशेखर आजाद का फेसबुक पेज भी है। और आप इस पेज पर संपर्क कर सकते हैं। यहां पर जाकर आजाद को फोलो कर सकते हैं। और यहां पर आजाद कई तरीके की चीजों को भी शैयर करते रहते हैं । जैसे कि कब किस इवेंट के अंदर जाना है। ‌‌‌इससे आपको यह पता लगता रहेगा कि अब भीम आर्मी क्या कर रही है ?

https://www.facebook.com/OFFICIALPAGEBHIMARMYBHARATEKTAMISSON/?ref=page_internal

‌‌‌चंद्रशेखर आजाद का Email ID detail

दोस्तों यदि आप चंद्रशेखर आजाद से संपर्क करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। इसके लिए आप नीचे दिये गए ईमेल पर मैल करें । और यदि आपकी बात मे दम होगा तो हो सकता है कि आपको रिप्लाई दिया जाए । लेकिन यदि आप अपनी बात को चंद्रशेखर तक पहुंचाना चाहते हैं तो यह तरीका ‌‌‌ भी आजमा सकते हैं।

aazadsamajpartyk@gmail.com

‌‌‌चंद्रशेखर रावण को टविटर पर फोलो करें

दोस्तों आप चंद्रशेखर रावण को टविटर पर फोलो कर सकते हैं।यह टविटर पर काफी एक्टीव रहते हैं। ‌‌‌और जो कुछ भी वे करते हैं उनके बारे मे सारी की सारी जानकारी वो टविटर पर शैयर करते रहते हैं । जिससे कि उनके फोलोवर को यह पता चलता रहता है कि वे क्या कर रहे हैं। टविटर पर आप चंद्रशेखर को आप फोलो कर सकते हैं।

https://twitter.com/bhimarmychief?lang=en

‌‌‌वेबसाइट पर संपर्क करें

https://www.jaybhimgroup.com/ एक ब्लॉग है। जिसको भीम आर्मी के नाम से चलाया जा रहा है।इस पोर्टल के उपर भीम आर्मी से जुड़ी चीजों को शैयर किया जाता है।आप इससे जुड़कर देख सकते हैं। इसके अलावा संपर्क करने के लिए एड्रस भी दिया हुआ है।

‌‌‌कैसे पैदा हुई भीम आर्मी

साल 2017 में सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव में दलितों और सवर्णों के बीच हिंसा की एक घटना हुई।जिसके बाद भीम आर्मी संगठन पैदा हुआ था।‌‌‌इसका पूरा नाम भारत एकता मिशन भीम आर्मी है।चंद्रशेखर रावण पैसे से वकील हैं और इनकी दो बहिने हैं।और इनके दो भाई हैं। चंद्रशेखर का उप नाम रावण है।

शब्बीरपुर में हुई हिंसा के बाद ‘रावण’ ने 9 मई 2017 को सहारनपुर के रामनगर में महापंचायत बुलाई और इसको पुलिस ने अनुमति नहीं प्रदान की तो इसकी सूचना सोसल मिडिया और दूसरे तरीकों से दी गई। उसके बाद बड़ी संख्या मे लोग इस महापंचायत के अंदर शामिल होने पहुंचे ।

‌‌‌इसके अंदर शामिल होने वाले लोगों को रोकने के लिए पुलिस पहुंची ने रोकने की कोशिश की और चंद्रशेखर रावण को पुलिस ने पकड़ लिया ।उसके बाद 2011 में गांव के कुछ युवाओं के साथ मिलकर चंद्रशेखर ने ‘भारत एकता मिशन भीम आर्मी’ का गठन किया था।

‌‌‌सोसल मिडिया पर भी इस संगठन से कई सारे लोग जुड़े हैं। पंजाब हरियाणा से सीख भी इससे जुड़े हुए हैं।और काफी अच्छा यह संगठन चलता है।

‌‌‌आपको बतादें कि भीम आर्मी का गठन दलित समाज की सेवा के लिए किया गया था।इसका प्रमुख उदेश्य दलितों की सेवा करना था और वह गरीब लड़कियों की शादी करवाके धन जुटाना चाहता था।

‌‌‌चंद्रशेखर ने अपने बयान मे कहा की दलितों की कोई सुनवाई नहीं करता है। हर जगह पर हमारे लोगों पर अत्याचार किया जाता है। और नेताओं को सभी लोगों के वोट की आवश्यकता होती है। यह भीम सेना दलितों की मदद करने के लिए बनाई गई है।

गुजरात के उना में दलितों की पिटाई और हैदराबाद में रोहित वेमुला की आत्महत्या ऐसे मामले हैं जिनके अंदर दलितों की किसी ने नहीं सुनी है।भीम सेना एक ऐसा मंच है जहां पर दलितों की सुनी जाती है और अंबेडकर वादी विचार धारा को प्रमोट करने का प्रयास किया जाता है।

‌‌‌सही मानते हैं रावण को

दोस्तों चंद्रशेखर रावण को रावण कहलाना अधिक पसंद है। क्योंकि उनको रावण काफी अधिक प्रिय होता है। उनके अनुसार जब लक्ष्मण रावण की बहन का नाक काट लेते हैं तो रावण राम की स्त्री को छल पूर्वक उठा ले आता है और उसके बाद उसको भी सम्मान से रखता है।‌‌‌रावण का भले ही नकली चित्रण किया गया हो लेकिन जो अपने सम्मान के लिए लड़ता है और मर मिट जाता है वह गलत कैसे हो सकता है।

‌‌‌जब वायरल हो गया  थी चंद्रशेखर से जुड़ी न्यूज

कुछ समय पहले यह न्यूज काफी वायरल हो गई थी कि चंद्रशेखर रावण हिंदु नहीं मुस्लिम है और उसका असली नाम नसीमूदिन खान है। उसके बाद चंद्रशेखर ने इस खबर का खंडन कर बताया कि यह झूठ है। हालांकि उन्होंने यह भी लिखा कि यह नाम भी बुरा नहीं है। ‌‌‌असल मे इस प्रकार की खबरें तेजी से वायरल हो जाती हैं।जो बाद मे झूंठी साबित होती हैं।

‌‌‌वैसे आजकल दलितों के बीच चंद्रशेखर रावण का बहुत अधिक क्रेज है।यदि आप कुछ खास इलाकों मे जाएंगे तो वहां पर चंद्रशेखर को भीम की तरह माना जाता है। जिस प्रकार से कुछ लोग भीम की पूजा करते हैं ।उसी प्रकार चंद्रशेखर को काफी महत्व दिया जाता है।

‌‌‌जब से चंद्रशेखर रावण ने भीम आर्मी को चलाया है तब से दलितों का पूरा सिस्टम ही अलग हो गया है। और दलित खुद को अलग भी समझने लगें हैं। एक तरह से अब आप दलितों के संस्थानों मे देखेंगे तो आपको वहां पर भीमराम अंबेडकर की फोटो देखने को मिलेगी ।

‌‌‌कुछ दिन पहले मे ऐसी ही एक बारात मे गया था।वहां पर हमने देखा कि एक बड़ी भीम की मूर्ति बनी हुई है। जिसका अनावरण किया जाना था। और भारत के कई शहरों मे भीम की मूर्तियां बन रही हैं।

घड़कौली कांड से मसहूर हुई भीम आर्मी

‌‌‌यह सब भारत के अंदर आज भी होता है। भले ही कोई माने या ना माने मनोहर नामक एक व्यक्ति ने बताया कि वह अपने गांव के ठाकुरों के यहां पर काम करता था । लेकिन उसको किसी भी चीज के हाथ लगाने नहीं दिया जाता था।

‌‌‌भीम आर्मी तो इससे पहले की थी लेकिन सहारनपुर रोड एक घड़कौली नाम का गांव है। वहां पर एक कांड हुआ । जिसके बाद भीम आर्मी काफी मशहूर हो गई। यहां पर दलितों ने एक बोर्ड लगा दिया । जिसके उपर लिख दिया द ग्रेट चमार । यह बात वहां के द ग्रेट राजपूतों को रास नहीं आया और उन्होंने उस बोर्ड को गिरा दिया ‌‌‌फिर क्या था वहां पर काफी दंगा हुआ ।उसके बाद राजपूतों को पीछे हटना पड़ा ।

‌‌‌आज भी दलितों को छोटी जाति का माना जाता है।कुछ समय पहले एक व्यक्ति ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि जब वह एक दिन गांव मे किसी के घर से पानी पीने लगा तो उसे घड़े को छूने से मना कर दिया । ‌‌‌यह सब इसलिए हुआ क्योंकि वह छोटी जाति का है।

सहारनपुर में जातीय हिंसा मे जेल मे बंद रहे थे रावण

सहारनपुर हिंसा हुई तो चंद्रशेखर रावण को जेल मे बंदर कर दिया गया और उनके उपर हिंसा को भड़काने का आरोप लगा दिया गया । इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उनको 4 मामले मे जमानत देदी ।जेल मे मिलने वाले घटिया खाने की वजह से ‌‌‌उनको टाइफाइड हो गया और उसके बाद अस्पताल मे भर्ति होना पड़ा । ‌‌‌सहारनपुर के अंदर हिंसा मे दलित और ठाकुरों का नाम आया था और इसका आरोप चंद्रशेखर के उपर मंड दिया गया था।

‌‌‌वैसे भीम आर्मी के बारे मे आप अच्छी तरह से जान ही चुके हैं। भीम आर्मी से आप कई तरीके से जुड़ सकते हैं। लेकिन आपको बतादें कि भीम आर्मी मे कई  मुस्लमानों को शामिल कर लिया गया है। और आपने सुना ही होगा कि औवेसी ने भी कई बार जय भीम बोला था। ‌‌‌औवेसी और दूसरे मुस्लिम संगठन भी भीम आर्मी को स्पोर्ट करते हुए दिखाई देते हैं।

‌‌‌चंद्रशेखर के विचार

दोस्तों चंद्रशेखर रावण अपने विचार को समय समय पर अनेक वेब पोर्टल पर शैयर करते रहते हैं।

  • चन्द्रशेखर आजाद एक व्यक्ती नही है एक विचारधारा है उसे कैद करना मुश्किल नही नामुम्किन है।
  • आत्मसम्मान के लिए विद्रोह की प्रतीक एवं महिलाओं की प्रेरणास्रोत महान वीरांगना फूलन देवी जी की जयंती पर उन्हें शत शत नमन।
  • सामाजिक संघर्षो से ही हमारी पहचान है,समाज के लिए तब तक लड़ेंगे जब तक जान है।
  • देश की बेटी वंदना कटारिया ने ओलंपिक में वह कर दिखाया, जो आज तक कभी नहीं हुआ। उनकी हैट्रिक के कारण भारतीय टीम मेडल के इतने क़रीब पहुँची। लेकिन हरिद्वार में उनके घर पर जातिवादियों ने कपड़े उतारकर भारत की हार का जश्न मनाया और वंदना को जातिवादी गालियाँ दीं।भारत की हार पर पटाखे जलाकर जश्न मनाने वालो देशद्रोहियों के खिलाफ उत्तराखंड सरकार राष्ट्रद्रोह और SC/ST एक्ट के तहत मुक़दमा क़ायम करे
  • जलियांवाला बाग नरसंहार में सैकड़ों निर्दोष भारतीयों के बलिदान के प्रतिशोध स्वरूप माइकल ओडवायर को लंदन जाकर गोली मारने वाले महान क्रांतिवीर शहीद उधम सिंह जी के शहादत दिवस पर उन्हें शत शत नमन।

एक अलग ही पहचान बनाने की आदत है मेरी,तकलीफों में भी मुस्कुराने की आदत है मेरी….जय भीम।

राकेश टिकैत मोबाइल नंबर और जीवन परिचय

मुकेश अंबानी का मोबाइल नंबर

तेजस्वी यादव का मोबाइल नंबर चाहिए

सचिन पायलट का मोबाइल नंबर और जीवन परिचय

शिवांगी जोशी का मोबाइल नंबर और जीवन परिचय

Recent Posts

  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

47 mins ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

47 mins ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

47 mins ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

47 mins ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

47 mins ago
  • Uncategorized

Rogi ka vilom shabd रोगी का विलोम शब्द ?

रोगी का विलोम शब्द, रोगी शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, रोगी का उल्टा Rogi ka…

47 mins ago