love birds घर मे रखने के 9 कमाल के फायदे

love birds ghar me rakhne ke fayde के बारे मे हम जानेंगे ।फेंगशुई के बारे मे आपने कई बार सुना ही होगा । फेंगशुई एक प्रकार की चीनी वास्तुशास्त्र होता है। इसके अंदर घर के अंदर रखी जाने वाली अच्छी चीजों का वर्णन मिलता है। और  यह उसी तरह से है , जिस तरह से भारतिय वास्तुशास्त्र होता है , यह भी ठीक उसी तरह से होता है। खैर मोर.मोरनी मेंडेरियन डक्स या तोता.मैना  आदि के बारे मे इसके अंदर वर्णन मिलता है। यहां पर हम बात करने वाले हैं , कि यदि आप अपने घर के अंदर लव बर्ड को रखते हैं , तो इससे आपको क्या क्या फायदे हो सकते हैं ? वैसे बहुत सारे लोग हैं , जो पहले से ही लव बर्ड को अपने घर के अंदर रखते हैं।

पति और पत्नी के प्रेम को बढ़ाते हैं

दोस्तों कुछ लोग लव बर्ड को अपने घर के बैडरूम के अंदर रखते हैं। इसको घर मे रखने से यह पति और पत्नी के प्रेम को बढ़ाने का काम करते हैं। यदि पति और पत्नी के बीच प्रेम नहीं है , तो उनको चाहिए कि वे लव बर्ड को अपने यहां पर रखें । उनके बीच नाराजगी दूर होगी । और रिलेशन के अंदर मजबूती आएगी ।जिन पति पत्नी की बनती नहीं है , उनके लिए यह एक अच्छा उपाय हो सकता है।

घर मे खुशी का माहौल आता है कलह दूर होती है

दोस्तों यह भी कहा जाता है , कि यदि आप लव बर्ड को अपने घर के अंदर रखते हैं , तो ऐसा करने से आपके घर मे खुशी का माहौल आता है। और कलह दूर होती है। घर के सदस्यों के बीच प्रेम भाव के अंदर बढ़ोतरी होती है। यदि आपके घर के अंदर कलह होती रहती है , तो आप लव बर्ड को अपने घर मे रख सकते हैं , जिससे कि आपको जरूर ही फायदा देखने को मिल सकता है।

class="wp-block-heading">जल्दी विवाह के योग बनते हैं

जिन लोगों का विवाह नहीं हो रहा है , उनको अपने बैडरूम के अंदर लव बर्ड को रखना चाहिए । माना जाता है , कि ऐसा करने से उनके विवाह के योग बनते हैं। और जल्दी विवाह हो जाता है। अपने यहां पर बहुत सारे लोग इस तरह के हैं , जिनका विवाह नहीं हो रहा है या फिर विवाह के अंदर किसी वजह से देरी हो रही है , तो उनको चाहिए कि वे लव बर्ड को अपने घर के अंदर रखें । और टेस्ट करें कि यह काम करता है या फिर नहीं करता है ? बाकि कमेंट के अंदर अपनी राय जरूर बताएं ।

सुख और समृद्धि आती है

लव बर्ड के घर के अंदर रखने से सुख समृद्धि आती है। मतलब जिन घरों कें अंदर लव बर्ड को रखा जाता है , वहां पर कभी भी धन वैगरह की कमी नहीं होती है , इसलिए लव बर्ड को जरूर ही अपने घर के अंदर रखना चाहिए । और यह आपके लिए अच्छा है। आजकल वैसे भी समृद्धि हर किसी को चाहिए होती है , बिना धन के कुछ होता नहीं है।

वास्तुदोष दूर होता है

लव बर्ड यदि आप अपने घर के अंदर रखते हैं , तो इससे आपका वास्तुदोष दूर होता है। यदि आपके घर के अंदर वास्तुदोष है , तो यह आप करके देखें । पहले यह पता करलें , कि आपके घर के अंदर वास्तुदोष है या फिर नहीं है ? इसके लिए किसी जानकार से आपको संपर्क करना होगा । और वह जो उपाय बताते हैं , उनको भी आप फोलो कर सकते हैं।

घर मे सकारात्मकता आती है

लव बर्ड के बारे मे यह भी कहा जाता है , कि यदि आप इसको अपने घर के अंदर रखते हैं , तो इससे आपके घर के अंदर सकारात्मकता आती है। और बुरी उर्जा दूर करने मे यह आपकी मदद करते हैं। जिस घर के अंदर सकारात्मकता होती है , वहां पर सभी तरह की खुशियां रहती हैं। और घर के सदस्यों के बीच अच्छा प्रेम भाव होने की वजह से लड़ाई झगड़ा काफी कम होता है।

व्यावसायिक संबंधों में सुधार होता है

आप लव बर्ड को बिजनेस स्थल पर भी रख सकते हैं। यदि आपके बिजनेस स्थल पर अक्सर तनाव का माहौल रहता है , तो आप इसका प्रयोग कर सकते हैं। यह कर्मचारियों के आपसी रिलेशन के अदंर सुधार करता है , और उनके बीच प्रेम भाव को बढ़ाने का काम करता है।

प्रेमी प्रेमिका के बीच प्रेम बढ़ाने के लिए

दोस्तों लव बर्ड का प्रयोग प्रेमी और प्रेमिका के बीच प्रेम को बढ़ाने मे किया जा सकता है। यदि आप लव बर्ड को अपनी प्रेमिका को उपहार मे देना चाहते हैं , तो उसको अच्छे से पैक करें , और उसके बाद अपनी प्रेमिका को दे सकते हैं। माना जाता है , कि इससे दोनों के बीच प्रेम के अंदर बढ़ोतरी होती है।

यह आपके तनाव को दूर करता है

लव बर्ड को अपने घर के अंदर रखना काफी अधिक फायदेमंद होता है , यह आपके तनाव को दूर करने का काम करता है। जैसे कि आप तनाव के अंदर हैं , और काफी अधिक डिप्रेशन मे हैं , अचानक से आपकी नजर लव बर्ड पर पड़ती है , तो अचानक से आपका दिमाग शांत हो जाता है। यह एक तरह से बहुत ही अच्छी खूबी है। दिमाग को रिफ्रेश करने के लिए आप इसका प्रयोग कर सकते हैं ।

लव बर्ड को किस तरह से रखना चाहिए ?

यदि आप लव बर्ड को घर के अंदर रख रहे हैं , तो इससे जुड़े नियम आपको अच्छी तरह से पता होना चाहिए । यहां पर हम आपको कुछ बातों के बारे मे बता रहे हैं। आप उनको फोलो कर सकते हैं।

लव बर्ड का कलर और बेकग्राउंड कुछ इस तरह का होना चाहिए कि यह आपके मन को सकून दे । इस तरह का कलर नहीं लेना चाहिए , जोकि बेकार हो ।

यह आपको शुक्रवार के दिन रखना चाहिए । आप इसको उत्तर दिशा के अंदर रख सकते हैं ।

 फोटो जोकि आप चुन रहे हैं , वह मध्यम आकार की होनी चाहिए । और फोटो को आपको हमेशा साफ सुथरा रखना जरूरी होगा । नहीं तो यह बुरी उर्जा को आकर्षित करने लग सकती है।

लव बर्ड की कौनसी फोटो घर मे रखी जा सकती हैं

  • दो लव बर्ड एक साथ बैठे हुए: यह सबसे आम प्रकार की लव बर्ड फोटो है। यह प्रेम और बंधन का प्रतीक है।
  • दो लव बर्ड एक दूसरे की ओर मुंह करके: यह प्रेम और समझ का प्रतीक है।
  • दो लव बर्ड एक साथ गाते हुए: यह खुशी और उल्लास का प्रतीक है।
  • दो लव बर्ड एक साथ उड़ते हुए: यह स्वतंत्रता और नए अवसरों का प्रतीक है।

लव बर्ड की फोटो घर मे रखने के नुकसान

यदि आप लव बर्ड को घर मे रख रहे हैं , तो आपको कभी भी पिंजरे के अंदर बंद पक्षी को अपने घर के अंदर नहीं रखना चाहिए । यदि आप ऐसा करते हैं , तो इसको अशुभ माना जाता है।

इसके अलावा इस तरह के पक्षी की फोटो को घर के अंदर नहीं रखना चाहिए , जिसके अंदर वे एक दूसरे से अलग हो रहे हैं , क्योंकि इस तरह की फोटो आपके घर मे कलह का कारण बनती हैं। इसके अलावा  यदि आप घायल और बीमार पक्षी की तस्वीर को यदि अपने घर के अंदर रखते हैं , तो उसको भी अशुभ माना जाता है , इसलिए कभी भी आपको ऐसा नहीं करना चाहिए ।

Recent Posts

  • Uncategorized

चारपाई का टूटना शुभ या अशुभ जाने खास बातें

दोस्तों हम बात कर रहे हैं घर मे चारपाई के टूटने के बारे मे ।…

1 day ago
  • Uncategorized

मरे हुए लोगों के कपड़ों का क्या करें जाने सच

मौत तो हर घर मे होती है। और जो इंसान मर जाता है , ​वह…

2 days ago
  • Uncategorized

motaka vilom shabd मोटा का विलोम क्या है?

Mota ka vilom shabd मोटा का विलोम शब्द, मोटा शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, मोटा का उल्टा mota…

3 days ago
  • Uncategorized

नफ़रत  का विलोम शब्द क्या है nafrat  ka vilom shabd kya hai ?

नफ़रत  का विलोम शब्द या नफ़रत  का विलोम , नफ़रत  का उल्टा क्या होता है…

3 days ago
  • Uncategorized

divas ka vilom shabd  दिवस का विलोम शब्द ?

दिवस का विलोम शब्द या दिवस का विलोम , दिवस का क्या होता है ? divas ka…

3 days ago
  • Uncategorized

sadachari  ka vilom shabd  सदाचारी का विलोम शब्द ?

सदाचारी का विलोम शब्द या सदाचारी का विलोम , सदाचारी का क्या होता है ? sadachari  ka…

3 days ago