काली चींटी अंडा लेकर निकलती है तो क्या होता है जाने पूरा रहस्य

काली चींटी अंडा लेकर आना दोस्तों काली चींटी हमारे घर के अंदर कई बार आ जाती हैं। काली चींट के घर मे आने की वजह से हम काफी अधिक परेशान भी हो जाते हैं। और जब बारिश का मौसम होता है , तो यह घर के अंदर अंडे भी देदेती हैं। काली चींटी के अंडे सफेद रंग के और लगभग 1 मिलीमीटर लंबे होते हैं। ये अंडे चींटियों के घोंसले में एक साथ एकत्रित होकर रखे जाते हैं। चींटियों की मादा चींटी ही अंडे देती है। और यह अपने अंडों को बाद मे मुंह के अंदर लेकर जाती हैं। और उसके बाद उन अंडों को एक सुरक्षित स्थान पर रख देती हैं।लगभग दो सप्ताह के बाद यह अंडे फूट जाते हैं , और उनसे लार्वा निकलता है। यह अंडे मादा चींटी के द्धारा दिये जाते हैं। खैर कई बार जब हम इन अंडों को देखते हैं तो चींटियां इनको लेकर कहीं पर जा रही होती हैं। दोस्तों काली चींटी का अंडे लेकर जाने के मतलब की यदि हम बात करें , तो इसके कई सारे मतलब होते हैं।

चावल से काली चींटी के अंडे का ले जाना

दोस्तों यदि आप यह देखते हैं कि काली चींटी चावल रखे बर्तन के पास से अंडे लेकर जा रही हैं  , तो इसको बहुत ही शुभ माना जाता है। और यह माना जाता है कि जल्दी ही आपके यहां पर मंगल कार्य होने वाला है। मतलब आपके यहां पर कोई ना कोई शुभ कार्य हो सकता है। इसलिए आपको खुश हो जाने की जरूरत है।

आपकी आर्थिक दशा सुधरने का संकेत

काली चींटियां यदि अंडे लेकर जाती हैं । तो इसका एक मतलब यह भी होता है , कि जल्दी ही आपके घर की आ​थिक दशा के अंदर सुधार होने वाला है। यदि आप दरिद्रता के अंदर जी रहे थे , तो वह समय अब समाप्त हो चुका है। और जल्दी ही सब कुछ सही होने वाला है। आप इस बात को समझ लें ।

class="wp-block-heading">चमक सकता है आपका भाग्य

यदि  काली चींटी अंडे लेकर आती है। तो यह इस बात का भी संकेत होता है , कि जल्दी ही आपका भाग्य चमकने वाला है। और आपके जीवन के अंदर बहार आने वाली है। यदि अब तक आपका बुरा भाग्य चल रहा था , तो वह बुरा भाग्य दूर हो सकता है। इसलिए आपको इसको देखकर खुश हो जाना चाहिए ।

धन के आस पास से काली चींटियों के अंडे लेकर जाना

मान लें आपने कहीं पर धन रखा हुआ है। और वहां से काली चींटियां निकलती हैं। और उसके बाद अपने अंडों को लेकर जाती हैं। तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा संकेत हो सकता है। इसका मतलब यह है कि आने वाले दिनों मे आपके जीवन के अंदर काफी कुछ अच्छा होने वाला है। खास कर आपको धन मिलने की उम्मीद काफी अधिक बढ़ सकती है।यह आपके घर के अंदर धन आगमन का संकेत होता है।

आपके कार्य मे सफलता के संकेत

दोस्तों यदि काली चींटी अंडे लेकर जा रही है , तो एक संकेत यह भी है कि जल्दी ही आपको अपने काम के अंदर सफलता मिलने वाली है। और आपको इसको लेकर खुश हो जाना चाहिए । आप जिस भी काम को काफी लंबे समय से करने के बारे मे सोच रहे थे । वह काम अब पूरा हो सकता है।

यह नए जीवन और विकास का प्रतिनिधित्व करता है।

चीन जैसे देशों के अंदर भी यदि काली चींटी अंडे लेकर जाती है। तो इसको शुभ माना जाता है। और यह माना जाता है कि यह विकास का संकेत है। आपकी तरक्की होने वाली है। और आपके जीवन के अंदर सकारात्मक बदलाव को सकते हैं।

बुरी आत्मा से बचाता है काली चींटी का अंडा

यदि हम बात करें अफ्रिका की तो यहां पर कुछ लोग काली चींटी के अंडे को ताबीज के रूप मे धारण करते हैं। क्योंकि उनका मानना होता है कि काली चींटी के अंडे उनको बुरी आत्माओं से बचाने का काम करते हैं। हालांकि इसके अंदर कितनी सच्चाई है ? इसके बारे मे जानकारी नहीं है।

दुर्भाग्य को दूर करने मे

दोस्तों काली चींटी के अंडे की मदद से एक ताबीज को बनाया जाता है। और उसके बाद उसको गले के अंदर धारण किया जाता है। ऐसा माना जाता है कि इसको गले मे धारण करने से दुर्भाग्य दूर करने मे काफी हद तक मदद मिलती है।

आपको खुशी मिलने का संकेत हैं

काली चींटी  के अंडों को यदि आप देखते हैं , तो यह संकेत देता है कि आपको किसी ना किसी तरह की खुशी मिलने वाली है। इसलिए आपको खुश हो जाना चाहिए । कुल मिलाकर काली चींटी के अंडे लेकर जाना शुभ संकेत ही होता है। बात भले ही भारत की हो या दुनियाभर की ।

कुछ जगहों पर काली चींटी के अंडो को माना जाता है बुरा

देखिए वैसे तो अपवाद आपको हर कहीं पर मिल जाएंगे । इसी तरह से काली चींटी के अंडों के बारे मे यह कहा जाता है कि यदि घर मे काली चींटी के अंडे लेकर जाना अशुभ होता है। और इसकी वजह से बीमारी आती है। मगर यदि मेजर तौर पर हम देखेंगे तो पता चलेगा कि काली चींटी के अंडों को लेकर जाते हुए देखना शुभ ही माना जाता है।

पश्चिम दिशा से चिंटियों का जाना

यदि चींटियां पश्चिम दिशा से जा रही हैं। तो आपको बतादें कि यह एक तरह से शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब यह है कि आप जल्दी ही किसी ना किसी तरह की यात्रा पर जा सकते हैं। और आपकी यह यात्रा काफी हद तक सफल हो सकती है।

इस तरह से काली चींटियों के द्धारा अंडे लेकर जाना काफी अधिक शुभ होता है। यदि आपके घर मे आप यह देखते हैं , तो फिर आपको खुश हो जाना चाहिए । उम्मीद करते हैं कि आपको यह लेख पसंद आएगा । यदि आपके मन के अंदर किसी तरह का कोई सवाल है , तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।और हम आपके सवाल का जवाब देने की कोशिश करेंगे ।

तो आपको काली चींटी के अंडे लेकर जाने का मतलब पता चल ही गया होगा । बाकि हम समय समय पर लेख को अपडेट करते रहेंगे।

Recent Posts

  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

2 hours ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

2 hours ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

2 hours ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

2 hours ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

2 hours ago
  • Uncategorized

Rogi ka vilom shabd रोगी का विलोम शब्द ?

रोगी का विलोम शब्द, रोगी शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, रोगी का उल्टा Rogi ka…

2 hours ago