Uncategorized

घर में बार बार सांप निकलने का मतलब जानकर दंग रह जाएंगे

घर में बार बार सांप निकलना ghar me bar bar saap ka nikalna दोस्तों सांप का नाम सुनते ही हमें डर लगने लग जाता है। क्योंकि​ यह काफी अधिक जहरीला होता है।और यदि किसी को काट लेता है , तो उस इंसान की मौत होना तय माना जाता है। हालांकि कुछ इस तरह के केस भी होते हैं। जिसके अंदर सांप के काटने के बाद भी इंसान जिंदा बच जाता है। और यदि घर के अंदर सांप आ जाता है तो और भी बहुत ही बड़ी समस्या हो जाती है।और यदि घर के किसी सदस्य को सांप काट लेता है। तो और भी समस्या हो जाती है। हालांकि आप घर मे आने वाले सांप को कई तरह से भगा सकते हैं। या फिर सांप  को रेस्क्यू करने वाले को बुला सकते हैं।

एक ​दो सांप तो घर के अंदर निकलना काफी आम होता है। मगर गई बार क्या होता है कि घर के अंदर बार बार सांप निकलने लग जाते हैं। ऐसी स्थिति के अंदर यह काफी गम्भीर समस्या हो सकती है। खैर यदि आपके घर के अंदर बार बार सांप निकलते हैं , तो इसका कुछ ना कुछ मतलब जरूर होता है। यह किस तरह का संकेत है ? यह सवाल बहुत से लोगों के मन मे होता है , तो आइए जानते हैं कि घर मे बार बार सांप निकलने का मतलब क्या होता है।

घर मे सांप निकलना कामयाबी का संकेत ghar me bar bar saap ka nikalna

दोस्तों ऐसा माना जाता है। कि यदि आपके घर के अंदर काला सांप निकलता है , तो इसको अच्छा संकेत माना जाता है। और यह माना जाता है कि आपको कामयाबी मिल सकती है। आप जो भी कार्य कर रहे हैं। उसके अंदर आपको सफलता मिलने के चांस काफी अधिक हो जाते हैं।

यदि आपको काफी समय से कामयाबी नहीं मिल रही थी , तो यह एक तरह से अच्छा संकेत आपके लिए हो सकता है। इसको लेकर आपको खुश हो जाने की जरूरत हो सकती है।

class="wp-block-heading">अधूरी इच्छा पूरी होने का संकेत

दोस्तों यदि आपके घर के अंदर काला सांप निकलता है , तो यह इस बात का भी संकेत है कि आपकी कोई ना कोई अधूरी इच्छा पूरी हो सकती है। इसको लेकर आपको खुश हो जाने की जरूरत हो सकती है। अधूरी इच्छा का मतलब यही है कि आप काफी समय से जिस वर्क को पूरा होने के बारे मे सोच रहे थे । वह अब पूरा हो सकता है।

व्‍यापार के आगे बढ़ने का संकेत

दोस्तों यदि हम घर मे सांप निकलने के बारे मे बात करें , तो आपको बतादें कि घर मे सांप का निकलना आपके बिजनेस के अंदर बढ़ोतरी होने के बारे मे संकेत देता है। यह संकेत देता है। कि जल्दी ही आपके बिजनेस के अंदर बढ़ोतरी होने वाली है।या आप जो बिजनेस कर रहे हैं। उसके आगे बढ़ने के बारे मे यह संकेत देता है।

काले सांप को भगवान का आशीर्वाद माना जाता है

दोस्तों यदि आपके घर के अंदर काला सांप निकल रहे हैं , तो इसको आशीर्वाद माना जाता है। और यह माना गया है कि काले सांप भगवान शिव के सांप होते हैं। इसलिए इनको मारना नहीं चाहिए । तो यदि आपके घर के अंदर काले सांप निकलते हैं , तो उनको आपको घर के बाहर जंगल के अंदर छोड़कर आ जाना चाहिए । आपको यह काम खुद नहीं करना चाहिए ।वरन किसी पैसेवर से मदद लेना चाहिए । नहीं तो काला सांप आपको नुकसान पहुंचा सकता है।

घर मे काले सांप का आना सौभाग्य मे बढ़ोतरी

दोस्तों यदि आपके घर मे काला सांप आता है , तो यह सौभाग्य के बारे मे भी संकेत देता है। इसका मतलब यह है कि आपका बुरा भाग्य दूर होने वाला है। और अब तक आपके जो बुरे दिन चल रहे थे । वे सही होने वाले हैं। कुल मिलाकर आपके जीवन के अंदर सब कुछ अच्छा होने के बारे मे संकेत देता है।

सांप के बच्चे का घर से निकलना

दोस्तों यदि आपके घर से सांप के बच्चे निकलते हैं , तो यह एक बहुत ही अच्छा संकेत देता है। यह संकेत देता है , कि आप जो भी कार्य कर रहे हैं। उसके अंदर आपको सफलता मिलने वाली है। और आपके लिए यह एक बहुत ही अच्छा संकेत हम कह सकते है।

संतान प्राप्ति का संकेत

दोस्तों यदि आपके घर के अंदर सांप निकलता है , तो यह संतान प्राप्त होने के बारे मे संकेत देता है। इसका मतलब यह है कि आपको जल्दी ही कोई ना कोई संतान प्राप्त हो सकती है। यदि आपकी कोई कामना है , तो वह कामना भी पूरी हो सकती है। बहुत से लोगों की संतान प्राप्त करने की कामना होती है। ऐसी स्थिति के अंदर उनके लिए यह बहुत ही अच्छा संकेत है।

सफेद सांप का घर मे निकलना

दोस्तों यदि आपके घर मे कोई सफेद सांप निकलता है , तो यह एक बहुत ही अच्छा संकेत होता है। इसका मतलब यह है कि आपकी सभी तरह की मनोकामना पूर्ण होने वाली है। और आपके जीवन के अंदर सब कुछ बढ़िया ही बढ़िया होने वाला है। मगर हर किसी के घर के अंदर सफेद सांप नहीं निकलता है। यह बहुत ही दुर्लभ घटना होती है।

पति पत्नी के प्रेम मे बढ़ोतरी का संकेत

यदि आपके घर मे से सांप निकलता है , तो यह पति और पत्नी के प्रेम के अंदर बढ़ोतरी के बारे मे संकेत देता है। और यह संकेत देता है , कि आपके घर के अंदर रिश्तों मे सुधार होने वाला है। और सब कुछ अच्छा होने वाला है।

घर मे जहरीला सांप को देखना

दोस्तों यदि आप घर के अंदर जहरीले सांप निकलते हैं , तो याद रखें यह जरा भी अच्छा संकेत नहीं है। और घर के अंदर अधिक सांप का निकलना भी अच्छा संकेत नहीं है। यह आपके लिए काफी बड़ा खतरा पैदा कर सकते हैं। इसलिए आपको सावधान रहने की जरूरत हो सकती है।

यदि आपके घर के अंदर जहरीला सांप निकलता है , तो यह दुर्भाग्य लेकर आ सकता है। इसलिए इस तरह के सांपों को आपको अपने घर से भगा देना चाहिए ।

किसी को सांप के द्धारा काट लेना

यदि आपके घर के अंदर कोई जहरीला सांप किसी को काट लेता है , तो यह एक तरह से बुरे भाग्य के बारे मे संकेत देता है। और संकेत देता है , कि आपके जीवन के अंदर समस्याएं आने वाली हैं। घर मे मौत का होना और बुरा समय शूरू होने का संकेत है।

घर मे मरे हुए सांप का निकलना

दोस्तों यदि आपके घर के अंदर मरे हुए सांप निकलते हैं , तो यह भी एक तरह से बुरा ही संकेत होता है। इसका मतलब यह है कि आपके घर और परिवार के अंदर किसी ना किसी तरह की बड़ी समस्या आ सकती है। इसलिए आपको उस समस्या से लड़ने के लिए सतर्क रहने की जरूरत हो सकती है।

घर मे बार बार सांप का निकलना

दोस्तों यदि आपके घर मे बार बार सांप निकल रहे हैं , तो ​भी आपको सतर्क होने की जरूरत हो सकती है। क्योंकि यह सब आपके घर के लिए बड़ी समस्या पैदा कर सकते हैं। भले ही यह शुभ हो या अशुभ हो । मगर यदि सांप घर के किसी सदस्य को काट लेते हैं , तो फिर समस्या होगी । और मौत तक हो सकती है।

यदि हम अपनी बात करें , तो हमारे घर के अंदर भी बहुत सारे सांप निकलने लगे थे । हमें समझ नहीं आ रहा था कि हमें क्या करना चाहिए ? उसके बाद हमको पता चला कि यहां पर तो सांप के बच्चे मौजूद हैं। तो किसी तरह से उनको भगाया गया । इसलिए आप अधिकतर केस के अंदर यह कर सकते हैं। कि सांपों के देवता गोगाजी को एक नारियल चढ़ा कर आएं । ऐसा करने से आपके घर मे बार बार सांप निकलने की समस्या नहीं होगी ।

दूसरा काम आप यह कर सकते हैं कि आप किसी सांप पकड़ने वाले को बुलाकर लेकर आएं । उसके बाद उनको कहें कि आपके घर मे बहुत अधिक सांप निकल रहे हैं। अब यदि आपके घर के अंदर और अधिक सांप होंगे , तो वे इसका बहुत ही आसानी से पता लगा लेंगे । और उन सांपों को अपने साथ लेकर चले जाएंगे । फिर जंगल के अंदर छोड़ देंगे।

पीले रंग का सांप घर मे आना

यदि आपके घर के अंदर पीले रंग का सांप आता है , तो यह काफी अच्छा संकेत माना जाता है। और यह माना जाता है कि अब आपके घर के अंदर अचानक धन आने वाला है।आपका रूका हुआ धन आने के बारे मे संकेत देता है।

घर मे हरे रंग के सांप का निकलना

दोस्तों यदि आपके घर के अंदर से हरे रंग का सांप निकलता है , तो यह काफी अच्छा संकेत माना जाता है। और यह माना जाता है कि यह आपके जीवन से सारी परेशानियों के खत्म होने का संकेत होता है। उसके बाद परेशानियां चाहे किसी भी तरह की क्योंना हो हर तरह की परेशानियों को जल्दी ही खत्म होने का यह संकेत होता है।

घर मे सांप प्रवेश करने के बाद बाहर चला जाना

यदि आपके घर मे सांप निकलता है। और उसके बाद यह बाहर चला जाता है। तो यह एक तरह से काफी अच्छा संकेत होता है। इसका मतलब यह है कि आपके घर से सारी बुरी आत्माएं भाग चुकी हैं। चीन के अंदर इसी तरह की मान्यता प्रचलित है।

घर मे सांप के अंडे का मिलना

यदि आपके घर के अंदर सांप के अंडे मिलते हैं।तो इसको अच्छा संकेत माना जाता है। और यह माना जाता है कि आपके घर मे सुख और समृद्धि आने वाली है। आपके यहा  पर खुशियों की बरसात होने वाली है।

घर में सांप के अंडे मिलने के कुछ शुभ संकेत निम्नलिखित हैं:

घर में धन और समृद्धि में वृद्धि होती है।

परिवार में सुख-शांति और खुशहाली रहती है।

घर के सदस्यों की सेहत अच्छी रहती है।

परिवार में संतान प्राप्ति की संभावना बढ़ जाती है।

हालांकि आपको बतादें कि कुछ लोग सांप के अंडों को अशुभ मानते हैं। इसके पीछे की वजह यह है कि सांप जहरीले जीव होते हैं। और यदि आपके घर के अंदर सांप हैं , तो फिर यह आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसलिए सांप के अंडों को घर मे नहीं रखना चाहिए । और उनको किसी सुरक्षित स्थान पर पहुंचा देना चाहिए ।

घर में बार बार सांप निकलना कैसा होता है। लेख आपको समझ मे आया होगा । यदि आपके मन मे इससे जुड़ा हुआ कोई सवाल है , तो आप हमें बता सकते हैं। हम आपके सवाल का जवाब देने की कोशिश करेंगे।

Recent Posts

  • Uncategorized

‌‌‌हँसना का विलोम शब्द क्या Hansana ka vilom shabd kya hai ?

‌‌‌हँसना का विलोम शब्द या ‌‌‌हँसना का विलोम , ‌‌‌हँसना का उल्टा क्या होता है…

22 hours ago
  • Uncategorized

ईमान का विलोम शब्द क्या‌‌‌ है  iman  ka vilom shabd kya hai ?

ईमान का विलोम शब्द या ईमान का विलोम , योग्यता का उल्टा क्या होता है…

22 hours ago
  • Uncategorized

साक्षर का विलोम शब्द ‌‌‌क्या होगा ? Sakshar ka vilom shabd

साक्षर का विलोम शब्द या साक्षर का विलोम शब्द, साक्षर का उल्टा क्या होता है ? Sakshar ka vilom shabd Sakshar ka vilom shabd…

22 hours ago
  • Uncategorized

‌‌‌परिवार का विलोम शब्द क्या है parivar ka vilom shabd kya hai ?

‌‌‌परिवार का विलोम शब्द या ‌‌‌परिवार का विलोम , ‌‌‌परिवार का उल्टा क्या होता है…

22 hours ago
  • Uncategorized

भूमि का विलोम शब्द क्या है bhoomi ka vilom shabd kya hai ?

भूमि का विलोम शब्द या भूमि का विलोम , भूमि का क्या होता है ? bhoomi ka vilom shabd ,bhoomi ka vilom shabd…

22 hours ago
  • Uncategorized

बुद्धि का विलोम शब्द क्या है buddhi ka vilom shabd kya hai ?

बुद्धि का विलोम शब्द या बुद्धि का विलोम , बुद्धि का उल्टा क्या होता है…

22 hours ago