Uncategorized

रात मे कौआ बोलना कैसा होता है जाने पूरा सच

रात मे कौआ बोलना कैसा होता है । इसके बारे मे जानेंगे। दोस्तों कौआ को लेकर कई सारे शुभ अशुभ संकेत होते हैं। कौआ काला रंग का होने की वजह से अक्सर इसको बुराई से जोड़कर देखा जाता है। मगर आपको बतादें कि हमेशा ही कौआ बोलना अशुभ नहीं होता है। कौआ को यमराज का वाहन भी माना जाता है। आज हम बात करने वाले हैं , कि रात के अंदर कौआ बोलना कैसा होता है ? हालांकि रात मे आपने भी कई बार सुना होगा , कि एक कौआ या बहुत सारे कौआ बोलते हैं। तो इसके अनेक अर्थ लगाये जाते हैं। यहां पर हम इसके बारे मे विस्तार से बात करने वाले हैं।

प्रथम  प्रहर मे कौआ बोलना raat mein kauwa ka bolna kaisa hai

दोस्तों रात मे यदि पहले प्रहर के अंदर कौआ बोलता है। तो इसको अच्छा संकेत माना जाता है। यह माना जाता है , कि जल्दी ही धन लाभ हो सकता है। आपका रूका हुआ धन मिल सकता है। रात का प्रथम प्रहर रात 8 बजे से 10 बजे तक होता है।

रात को दूसरे प्रहर मे कौआ का बोलना

दोस्तों रात को यदि दूसरे प्रहर मे कौआ बोलता है , तो यह आपके शत्रु पर विजय होने का संकेत हो सकता है। इसका मतलब यह है , कि आपको जल्दी ही शत्रु पर विजय मिल सकती है। आपसे जो  भी इंसान शत्रुता रखते हैं। जल्दी ही उनको अपने कदम पीछे लेने पड़ सकते हैं। 10 बजे से 12 बजे तक रात के दूसरे प्रहर के अंदर गिना जाता है।

रात के तीसरे प्रहर मे कौआ का बोलना

दोस्तों यदि आप रात को तीसरे प्रहर के अंदर कौआ को बोलता हुआ सुनते हैं। तो इसको अशुभ संकेत माना जाता है। यह माना जाता है , कि आपके जीवन के अंदर परेशानी आ सकती है। और यह चिंता का सबब हो सकता है।रात के तीसरे प्रहर का समय 12 बजे से 2 बजे तक होता है।

रात के चौथे प्रहर के अंदर कौआ का बोलना

दोस्तों यदि आपको रात को 2 बजे से 4 बजे तक कौआ बोलता हुआ सुनाई देता है। तो यह बहुत ही अशुभ संकेत होता है। इसका मतलब यह है , कि मौत हो सकती है। घर के अंदर कोई ना कोई बड़ी समस्या आ सकती है। इसके लिए आपको पहले से ही तैयार रहना होगा । नहीं तो आप इन समस्याओं का मुकाबला कैसे कर पाएंगे ।

रात मे बहुत सारे कौआ का बोलना

दोस्तों यदि खेती का समय हो रहा है। और रात के अंदर बहुत सारे कौआ अक्सर बोलते हुए सुनाई दे रहे हैं। तो आपको समझ जाना चाहिए कि यह अकाल पड़ने का संकेत हो सकता है। हम अपने यहां पर यही मानते हैं। किसानों को रात मे कौआ बोलता हुआ सुनाई दे तो फसल खराब होनें  का संकेत है।

आने वाले खतरे की चेतावनी देता है , कौआ का रात मे बोलना

यदि कौआ बहुत सारे हैं। और रात के अंदर बोल रहे हैं। तो यह आने वाले खतरे की चेतावनी देने के बारे मे संकेत देते हैं। यह संकेत देते हैं , कि आने वाले समय के अंदर भारी बारिश हो सकती है या फिर भूकंप आ सकता है । या फिर कोई बड़ी त्रास्दी हो सकती है। इसलिए सभी को सतर्क हो जाना चाहिए।

उत्तर या पूर्व दिशा मे कौआ का बोलना

दोस्तों यदि कौआ उत्तर या पूर्व दिशा के अंदर बोलता है , तो यह माना जाता है कि धन लाभ होगा । और शुभ समाचार मिलने वाला है।

दक्षिण या पश्चिम दिशा के अंदर कौआ का बोलना

यदि कौआ दक्षिण या पश्चिम दिशा के दिर बोलता है। तो यह अशुभ माना जाता है। यह माना जाता है , कि घर के अंदर धन हानि हो सकती है। और  अशुभ समाचार मिल सकता है।

चीन मे रात मे कौआ बोलना शुभ या अशुभ

दोस्तों चीन मे रात मे कौआ बोलने के बारे मे यदि हम बात करें । तो आपको बतादें कि यहां पर भी रात मे कौआ बोलना अशुभ माना जाता है। यह माना जाता है , कि यदि रात के अंदर घर मे आकर कौआ बोल रहा है , तो यह बुरी किस्मत का संकेत होता है।

वहीं यह भी माना जाता है , कि किसी मर चुके इंसान के घर मे आकर कौआ रात या फिर दिन के अंदर बोल रहा है , तो यह संकेत दे रहा है , कि मरने वाली की आत्मा को शांति नहीं मिली है। उसकी शांति के लिए कुछ उपाय करने की जरूरत हो सकती है।

अफ्रिका में रात मे कौआ बोलना अशुभ  माना जाता है ।

दोस्तों यदि हम बात करें अफ्रिका की तो यहां पर भी रात के अंदर कौआ को बोलना अशुभ माना जाता है। यह माना जाता है , कि यह बुरी आत्माओं के आगमन की वजह से होता है। बुरी आत्माएं आती हैं , तो रात के अंदर कौआ बोलता है।

इसके अलावा अफ्रिका के अंदर यह भी माना जाता है , कि यदि रात के अंदर कौआ बोलता है। तो इसका मतलब यह है , कि घर के अंदर चोरी होने का डर हो सकता है। चोर घर मे आ सकते हैं। और कोई सामान या फिर पैसा चुरा सकते हैं।अफ्रीका के कई देशों में, कौवे को मृत्यु और अपशकुन का प्रतीक माना जाता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कौवे अक्सर शवों के आसपास देखे जाते हैं

खुद पर खतरे का संकेत

दोस्तों कौआ सिर्फ शकुन अपशकुन ही नहीं देता है। कई बार कोई शिकारी पक्षी उनके आस पास होता है , तो इसकी वजह से भी कांव कांव करने लग सकते हैं। जैसे कि कोई उल्लू या बिल्ली उनको नुकसान पहुंचाने का प्रयास करती है। तो फिर वे बोलना शूरू कर सकते हैं। ऐसा करके वे अपने पास के दूसरे कौओं को तैयार करते हैं , कि खतरा है , सभी को सतर्क हो जाना चाहिए ।

कौआ अकेले होने पर बोल सकते हैं

यदि कोई कौआ अकेला है , तो इसकी वजह से भी वह आवाज कर सकता है। उसकी यह आवाज इस बात का संकेत देती है , कि वह अकेला है। वह अपनी आवाज से दूसरे साथी को बुलाने की कोशिश करता है।

स्ट्रीट लाइट की वजह से हो सकता है

कौआ का रात मे बोलना स्ट्रीट लाइट भी एक बड़ा कारण हो सकता है । क्योंकि स्ट्रीट लाइट की वजह से उनको यह पता नहीं चल पाता है , कि दिन है  या फिर रात है। वे दिन जैसा ही महसूस करते हैं। जिसकी वजह से वे बोलना शूरू कर देते हैं। कौआ की कांव कांव उन स्थानों पर अधिक देखी जाती है। जंहा पर रोशनी रहती है।

Recent Posts

  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

6 hours ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

6 hours ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

6 hours ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

6 hours ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

6 hours ago
  • Uncategorized

Rogi ka vilom shabd रोगी का विलोम शब्द ?

रोगी का विलोम शब्द, रोगी शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, रोगी का उल्टा Rogi ka…

6 hours ago