Uncategorized

होली की राख के 10 मजेदार फायदे जान लें

holi rakh ke fayde – होली हमारे लिए एक प्रमुख त्यौहार होता है। वैसे तो होली के कई सारे टोटके होते हैं। होली के दिन वशीकरण जैसे कई सारे उपाय किये जाते हैं। जिसके बारे मे हम आपको बताने वाले हैं। यहां पर हम आपको होली की राख के कुछ उपाय बताने वाले है।यह टोटके होते हैं , जोकि जन मानस के अंदर प्रचलित हैं। आप इनका प्रयोग कर सकते हैं। और इनकी मदद से अच्छा फायदा उठा सकते हैं।

होली की राख को काफी फायदेमंद माना जाता है। और यह माना जाता है , कि इसकी मदद से आप वशीकरण कर सकते हैं। और अपने बुरे भाग्य को दूर करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

holi rakh ke fayde होली की राख से दूर होती है बीमारी

यदि आपके घर के अंदर कोई इस तरह का सदस्य है , जोकि अक्सर बीमार रहता है , तो उसके लिए होली की राख काफी अधिक फायदेमंद होती है। तो उस इंसान को एक महिने तक होली के अगले दिन तक पूर्णिमा तक रोजाना अपने माथे पर इस राख का टिका करना चाहिए । ऐसा माना जाता है , कि ऐसा करने से चाहे किसी भी तरह की बीमारी क्योंना हो , वह बीमारी दूर हो जाती हैं । तो आप यह उपाय कर सकते हैं। काफी फायदेमंद होगा ।

नजर दोष को दूर करती है होली की राख

आजकल नजर दोष काफी आम होता है। यदि किसी बड़े या छोटे बच्चे को नजर लग गई है , तो उसके लिए होली की राख काफी उपयोगी होती है।नजर को उतारने के लिए शनिवार के दिन होली की राख को सिर पर 7 बार उतारें और उसके बाद उसको किसी चौराहे के उपर फेंक देना चाहिए । ऐसा करने का फायदा यह होता है , कि आपके यहां पर नजर दोष की समस्या काफी हद तक दूर हो जाएगी । कुल मिलाकर यह एक प्रकार का टोटका है।

class="wp-block-heading">होली की राख बुरी ताकतों से बचाती है

बुरी ताकते हमारे चारों तरफ होती हैं। भले ही वे हमें सीधी आंखों से दिखाई नहीं देती हैं । मगर बुरी ताकते इतनी अधिक होती हैं , कि हम इसके बारे मे सोच नहीं सकते हैं। होलिका दहन के अगले दिन सुबह ये राख घर ले आए. इसमें नमक और राई मिलाकर घर में गुप्त स्थान पर आपको रख देना चाहिए । यदि आपके घर के अंदर बुरी उर्जा है , तो उस राख को रोजाना अपने घर के अंदर छिड़कें ऐसा करने से यदि किसी भी तरह की बुरी उर्जा है , तो वह दूर हो जाएगी ।

घर मे बरकत को बढ़ाने के उपाय

आपको बतादें कि  यदि घर के अंदर धन आदि की समस्या होती है , तो होली की राख काफी अधिक फायदेमंद होती है। इसके लिए आपको  चाहिए कि आप होली की राख को तांबे के 7 छेद वाले सिक्के के साथ एक लाल कपड़े के अंदर बांध लेना चाहिए ।उसके बाद इसको तिजोरी के अंदर रख देना चाहिए । माना जाता है , कि ऐसा करने से आपके घर मे बरकत होगी । और धन की जो समस्या है , वह भी दूर हो जाएगी ।

इस उपाय के बारे मे यह कहा जाता है , कि इससे मां लक्ष्मी काफी मेहरबान हो जाती है। यदि आपके घर के अंदर समस्या चल रही है , तो आप यह उपाय एक बार करके देखें । आपको जरूर ही इससे फायदा होगा ।

घर की कलह को दूर करती है होली की राख

दोस्तों यदि आपके घर के अंदर काफी अधिक कलह हो रही है , और घर मे किसी तरह का प्रेम नहीं रहा है। तो फिर आप होली की राख का प्रयोग कर सकते हैं। इसके लिए होली के दूसरे दिन सुबह राख को लेकर आएं । और सुबह जल्दी ही उस राख को घर के हर कोने के अंदर गिरा दें । ऐसा माना जाता है , कि ऐसा करने से घर के सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ जाता है। और कलह अपने आप ही समाप्त हो जाती है।

बिजनेस को उपर ले जाने के लिए होली के राख के फायदे

दोस्तों होली की राख आपके बेकार हो चुके बिजनेस को उपर ले जाने के लिए भी काम मे आती है। इसका मतलब यह है , कि यदि आपका कोई बिजनेस चल नहीं रहा है , आप कोशिश करके थक चुके हैं , तो यह उपाय कर सकते हैं। होली की राख को एक पोटली के अंदर बांधें और उसके बाद बिजनेस के आगे लटकादें । ऐसा करने से आपका बिजनेस चल निकलेगा ।

तनाव और डिप्रेशन को कम करता है

यदि आपको तनाव और डिप्रेशन की समस्या है , तो फिर इस राख को अपने माथे पर तिलक करना चाहिए । क्योंकि इसको पवित्र राख माना जाता है। ऐसा करने से तनाव और डिप्रेशन को कम करने मे काफी हद तक मदद मिलती है ।वैसे भी आजकल आप देख ही रहे हैं , कि हर इंसान ​तनाव और डिप्रेशन का​ शिकार हो चुका है। आपको इन चीजों को समझना होगा । वैसे तनाव और डिप्रेशन का कारण वर्तमान के अंदर इतना अधिक वर्क प्रेसर का होना है।

होली की राख का प्रयोग वशीकरण मे

दोस्तों तंत्र के अंदर होली की राख के कई सारे प्रयोग होते हैं। तांत्रिक यदि किसी को वश मे करना चाहते हैं , तो उसके लिए होली की राख का प्रयोग किया जाता है। इसके लिए कई सारी विधियां होती हैं।

तांत्रिक क्रियाओं को बेअसर करने के लिए

यहां पर कुछ लोग इस तरह के होते हैं , जोकि आपकी तरक्की से जलते हैं। इसकी वजह से वे आपकी तरक्की को प्रभावित करने के लिए तांत्रिक क्रियाएं आपके उपर करवा देते हैं। जिससे कि समस्या होने लग जाती है।

आप होलीका दहन के लिए देशी घी के अंदर दो लौंग , एक पान का पत्ता ,और एक पताशा और थोड़ी सी मिश्री होली जलाने वाली आग के अंदर डाल देना चाहिए ।उसके बाद अगले दिन होली दहन के बाद उसकी राख को चांदी की ताबीज के अंदर भरकर गले के अंदर धारण करें । ऐसा करने से आपकी सभी तरह की समस्या दूर हो जाएंगी । खास कर आपके उपर जो क्रिया हुई है , वह दूर हो जाएगी ।

उधार धन को वापस लाने के लिए टोटका

यदि आपने किसी को उधार धन को दिया और वह अब वापस नहीं कर रहा है , तो यह उपाय आप कर सकते हैं। आप होली जलने वाले स्थान पर अनार की कलम से उस स्थान पर उस इंसान का नाम लिखें जोकि पैसा नहीं दे रहा है। उसके बाद उसके उपर गुलाल आपको छिड़कना होगा ।जब होलिका जल जाए , तो उसकी राख को बहते जल के अंदर बहा दें । ऐसा करने से आपको फायदा मिलेगा ।इस तरह से होली की राख के कुछ उपाय हैं  , जिसका प्रयोग आप कर सकते हैं। और इससे आपको फायदा जरूर ही मिलेगा ।

Recent Posts

  • Uncategorized

चारपाई का टूटना शुभ या अशुभ जाने खास बातें

दोस्तों हम बात कर रहे हैं घर मे चारपाई के टूटने के बारे मे ।…

2 days ago
  • Uncategorized

मरे हुए लोगों के कपड़ों का क्या करें जाने सच

मौत तो हर घर मे होती है। और जो इंसान मर जाता है , ​वह…

3 days ago
  • Uncategorized

motaka vilom shabd मोटा का विलोम क्या है?

Mota ka vilom shabd मोटा का विलोम शब्द, मोटा शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, मोटा का उल्टा mota…

3 days ago
  • Uncategorized

नफ़रत  का विलोम शब्द क्या है nafrat  ka vilom shabd kya hai ?

नफ़रत  का विलोम शब्द या नफ़रत  का विलोम , नफ़रत  का उल्टा क्या होता है…

3 days ago
  • Uncategorized

divas ka vilom shabd  दिवस का विलोम शब्द ?

दिवस का विलोम शब्द या दिवस का विलोम , दिवस का क्या होता है ? divas ka…

3 days ago
  • Uncategorized

sadachari  ka vilom shabd  सदाचारी का विलोम शब्द ?

सदाचारी का विलोम शब्द या सदाचारी का विलोम , सदाचारी का क्या होता है ? sadachari  ka…

3 days ago