कुश्ती जीतने का डेंजर मंत्र जान लें कभी नहीं हारेंगे।

kusti jitane ka mantra – कुश्ती का नाम तो आपने सुना ही होगा । भारत के अंदर आज भी कुश्ती कई जगहों पर होती है। और खास कर मेलों के अंदर कुश्ती का आयोजन किया जाता है। और वहां पर काफी बड़े बड़े पहलवान भी आते हैं। कई लोग कुश्ती के अंदर जीत भी जाते हैं। हम खुद कई बार कुश्ती को देखने गए हैं। हालांकि हमारे अंदर इतना दम नहीं था कि हम कुश्ती लड़ सकें । लेकिन देखने मे कौनसी समस्या भला हो सकती है।

मलयुद्ध का नाम तो आपने सुना ही होगा । मलयुद्ध  प्राचीन काल के अंदर काफी अधिक लोकप्रिय हुआ करता था । यहां तक की भारत के अंदर कई सारे प्राचीन राजाओं ने मलयुद्ध किया है। और कई बार दो राजा एक राज्य को ​जीतने के लिए मलयुद्ध  का सहारा लेते थे । और यदि कोई राजा हार जाता था तो उसके बाद वह अपना राज्य दूसरे राजा को देदिया करता था ।

मलयुद्ध के अंदर जो लोग काफी अधिक ताकतवर होते थे वे तो वैसे ही जीत जाते थे । लेकिन जो लोग ताकतवर नहीं होते थे । वे कई तरह की दैवीय ताकतों का सहारा लेते थे । और उसके बाद मलयुद्ध   के अंदर जीत को दर्ज करते थे ।  श्री कृष्ण  जब कंस को मारने के लिए आए तो उनके सामने कंस ने  मलयुद्ध के लिए कुछ पहलवानों को उतारा । और कृष्ण ने उन पहलवानों को मलयुद्ध के अंदर हरा दिया था । यहां तक कि भीम जिसके बारे मे आप जानते ही हैं कि वह एक महाभारत का पात्र था ने भी जरासंध के साथ मलयुद्ध किया और उसको बीच मे से चीर दिया था ।

मलयुद्ध का वर्तमान दौर कुश्ती आप कह सकते हैं। कुश्ती भी कोई एक प्रकार की नहीं होती है। आम कुश्ती के अंदर यदि कोई हार जाता है , तो उसको पेट के बल जमीन पर लेटना होता है। और जीतने वाले के हाथ को खड़ा कर दिया जाता है। इसके अलावा कुछ कुश्ती के अंदर इंसान को खूब पीटा भी जा सकता है। कई बार पहलवान काफी अग्रेसिव हो जाता है। जिसकी वजह से सामने वाले कमजोर पहलवान को चोट लग सकती है।

खैर प्राचीन काल के ग्रं​थों के अंदर कुश्ती के बारे मे बहुत कुछ दिया हुआ है। और कुश्ती जीतने के मंत्र के बारे मे भी बताया गया है। इस लेख के अंदर हम आपको कुश्ति जीतने के मंत्र के बारे मे विस्तार से बताने वाले हैं

हालांकि इन मंत्रों का प्रयोग करने से पहले आपको एक बार अपने गुरू से परामर्श लेना चाहिए । यदि आप बिना गुरू के प्रयोग करते हैं , तो उसके बाद आपको नुकसान हो सकता है। इसलिए बिना गुरू के आपको यह सब नहीं करना चाहिए ।

kusti jitane ka mantra

वैसे तो मुझे यह​ तरीका पसंद नहीं आया पर आपको बता रहे हैं। यदि किसी के कुश्ती जीतने के चांस काफी कम हैं। या फिर नहीं के बराबर हैं तो आपको यह प्रयोग करना चाहिए । इसके लिए किसी कौवे को मार कर उसकी चर्बी को निकाल लें । और उसके बाद उस चर्बी को अपने दोनों हाथों और पैरों के तलवों पर मल लें । उसके बाद अखाड़े के अंदर ओम गुरू गोरखनाथ नम मंत्र का जाप करते हुए जाएं । यदि आप ऐसा करते हैं । तो उसके बाद जीत आपकी ही होगी ।

वैसे आपको बतादें कि यह प्रयोग कितना काबिल हो सकता है ? इसके बारे मे हमें जानकारी नहीं है। क्योंकि इस प्रयोग को हमने कभी प्रयोग करके देखा नहीं है। इसके अलावा आप तभी कुश्ति करने के लिए जाएं । यदि आपको कुश्ती करने का जरा भी अनुभव है। वरना तो फिर आपकी हार होना तय है।

कुश्ती को जीतने के लिए साबर मंत्र

दोस्तों आपको बतादें कि कुश्ती को जीतने के लिए यह एक प्रकार का साबर मंत्र है। जिसको हनुमानजी का साबर मंत्र के नाम से जाना जाता है।  40 दिन गेरु का चौका लगा कर लाल  लंगोट पहनकर हनुमान जी की मूर्ति के आगे बैठ जाएं । और आपको लडडू का भोग लगाना होगा । और रोजाना 1000 बार मंत्र का जाप करना होगा ।

ब्रम्हचर्य का इस समय आपको पालन करना होगा । बिना ब्रम्हचर्य  के पालन के आप यह प्रयोग नहीं कर सकते हैं इसके अलावा आपको मांस मदिरा से दूर रहना होगा । तभी आपको यह प्रयोग काम करेगा । और 41 दिन तक आपको यह प्रयोग करना होगा । उसके बाद मंत्र सिद्ध हो जाएगा । और आपके अंदर अपार बल आ जाएगा ।

आपको 41 दिन रोजाना हनुमानजी की पूजा करनी होगी । और उनको भोग लगाना होगा । यदि आप ऐसा करते हैं , तो काफी अधिक फायदा होगा । और आपकी समस्या हल हो जाएगी ।

मँत्र :ॐ नमो आदेश कामरु कामाक्षा देवी। अडग पहरू भुजग पहरू लोहे।आवत हाथ तोडु पाँव तोडु।सहारा वीर हनुमंत उठ अबनरसिह।  वीर तेरी सोलह सौ  श्रृंगार मेरी पीठ।लगे नही तो वीर हनुमंत लगाने तू।  लेहु पुजा पान सुपारी नारियल ।सिदुर अपनी देह सबल मोही पर ।देहु मेरी भक्ति गूरु कि शक्ति ।फूरो मँत्र ईशवरो वाचा।

कुश्ती जीतने का हनुमान मंत्र

दोस्तों यह अलग कुश्ती जीतने का मंत्र है। जिसका प्रयोग आपको अपने गुरू से परामर्श करने के बाद ही करना चाहिए । वरना यह काम नहीं करेगा । और आपको प्रयोग करने से पहले इसको सिद्ध कर लेना है। उसके बाद आपको प्रयोग करना होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं।

ॐ नमो आदेश गुरु कामरू कामाक्षा देवी को।

अंग लगाऊं भुजंग पहनूं।

पहन लो लोह सीन।

आनते के हाथ तोडू।

चलते के पाँव तोडू।

सहाय हो हनुमान वीर।

उठ अब नरसिंह वीर।

टेरो सोलह सो वक्र।

मैरी स्पीच लागे न वार।

हो मेरी हार तो हनुमंत वीर लज्जाने।

तूं लेहु पूजा पान सुपारी नारियल सिंदूर।

अपनी बे।

सकल मोहि कर देहु।

मेरी भक्ति।

गुरु कि शक्ति।

फुरो मंत्र ईश्वरोवाचा।

सबसे पहले हनुमानजी के आगे सरसों के तेल का दीपक आपको जलना होगा । और लंगोट को अभिमंत्रित करें । और 108 बार मंत्र का जाप करके सरसों के तेल को अपने शरीर पर लगाएं । यदि आप फिर वहीं लंगोट पहनकर अखाड़े मे उतरते हैं , तो उसके बाद आपकी जीत होना तय है। लेकिन आपको बतादें कि आपकी जीत तभी होगी । जब आप मंत्र का सही तरह से प्रयोग करेंगे । यदि आप मंत्र का सही तरह से प्रयोग नहीं करते हैं , तो आपकी जीत होने की कोई गारंटी नहीं है।

कुश्ती जीतने के बारे मे टिप्स

दोस्तों यदि आपको हम कुश्ति जीतने के टिप्स के बारे मे बात करें तो आपको उनका पता होना चाहिए । आप यदि किसी भी मंत्र का प्रयोग करते हैं , तो आप पूरी तरह से मंत्र पर निर्भर नहीं हो सकते हैं। क्योंकि कोई बड़ा तंत्र मंत्र का ज्ञाता तो यह कर सकता है। उसके लिए यह सब आम होता है। लेकिन यदि आपको तंत्र मंत्र के बारे मे कुछ भी पता नहीं है , तो फिर आप चीजों को सही तरह से नहीं कर सकते हैं।

यदि आप कुश्ति जीतना चाहते हैं , तो फिर आपको कुछ चीजों को फोलो करना होगा । तभी आप कुश्ति को जीत सकते हैं। यदि आप कुछ चीजों को फोलो नहीं करते हैं , तो उसके बाद आप कुश्ती को नहीं जीत सकते हैं। तो आइए जानते हैं।

कुश्ती के दाव पेंच को ध्यान से देखें

दोस्तों कुश्ती के अंदर जीतने के लिए आपको सबसे पहले इसके बारे मे ठीक तरह से सीखना जरूरी होता है।यदि आप सीखते नहीं हैं , तो फिर आप नहीं जीत पाएंगे । तो इसका पहला कदम यह होगा कि आपको सबसे पहले कुश्ती को ध्यान से देखना होगा । यदि आप कुश्ती को ध्यान से देखते हैं , तो आपको धीरे धीरे दाव पेंच के बारे मे ठीक तरह से समझ आने लग जाएगा ।

कुछ समय तक आपको यही सब करना होगा । और कौन पहलवान क्या करता है ? इसके बारे मे आपको गौर से देखना होगा । तभी आप सीख सकते हैं।

एक कुश्ती खिलाड़ी से प्रशिक्षण लेना

दूसरा यह होता है , कि आपको किसी ऐसे कुश्ती कर्ता के पास जाना चाहिए । जिसको कुश्ती के बारे मे सारी जानकारी हो । और आप उस इंसान से प्रशीक्षण ले सकते हैं। इसके अंदर काफी अधिक समय लग सकता है। लेकिन यदि आप प्रशीक्षण लेते हैं , तो आपको काफी अधिक फायदा होगा । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

इसकी मदद से आपको कुश्ती के दाव पेंच के बारे मे ठीक से पता चल जाएगा । कुछ समय प्रशीक्षण लेने के बाद आपको अपने अंदर आत्मविश्वास महसूस होगा । और फिर आप आगे बढ़ सकते हैं।

कुश्ती मे जीतने की लिए जरूरत है ​रूचि की

दोस्तों यदि आपके अंदर कुश्ती को सीखने की रूचि है , तभी आप कुछ बेहतर ढंग से कर सकती हैं। यदि आपकी कुश्ती के अंदर जीतने की कोई रूचि नहीं है , तो फिर आप इस काम को नहीं कर सकते हैं। किसी की देखा देखी आपको नहीं करनी चाहिए ।

क्योंकि कोई भी काम के अंदर सफलता सिर्फ देखा देखी के अंदर नहीं मिलती है। आपको काम के अंदर सफलता तब मिलती है , जब आपकी उस काम मे रूचि होती है। यह कोई सरकारी नौकरी नहीं है कि पैसा दिया और लग गए । आपको अपने टैलेंट दिखाना होता है। तभी आपको इनाम मिलता है। तो कुश्ती मे जीतने के लिए उसके अंदर रूचि का होना सबसे अधिक जरूरी होता है।

कुश्ती के लिए शरीर को बनाना होता है

दोस्तों यदि आपने किसी भी पहलवान को देखा होगा तो आपको पता होगा कि उनका शरीर कितना फिट और भारी होता है। यदि शरीर फिट और भारी होगा तभी तो कुश्ति के अंदर आप कुछ कर पाएंगे । आपके अंदर किसी भी पहलवान को पटखनी देने के लिए जान तो होनी ही चाहिए । माना कि ट्रिक काम करता है। लेकिन जान बिना ट्रिक कोई काम नहीं करती है।

और अपने शरीर की पॉवर को बढ़ाने के लिए आपको काफी अधिक मेहनत करनी होगी । इसके लिए आपको चाहिए कि आप अच्छा खान पान करें । जिससे कि आपका शरीर भी बना रहेगा । और आपके शरीर की उर्जा केि अंदर अच्छी खासी बढ़ोतरी होगी । आप इस बात को समझ सकते हैं।

यदि आपके शरीर मे जान ही नहीं है। और उसके बाद आप यह सोच रहे हैं , कि आप कुश्ति जीत जाएंगे तो आप गलत सोच रहे हैं। बिना जान के आपके लिए कुश्ति का जीतना काफी असंभव होता है।निरंतर एक्सरसाइज और अच्छा खान पान आपके शरीर के अंदर जान को लेकर आता है। आप इस बात को समझ सकते हैं।

कुश्ती को जीतने के लिए पहले छोटे स्तर पर करें

दोस्तों यदि आप अभी भी कुश्ति को सीख रहे हैं , तो सबसे पहले आपको इसको छोटे स्तर से शूरू करना होगा । यदि आप इसको छोटे स्तर से शूरू करते हैं , तो फिर आप इसको धीरे धीरे सीख सकते हैं । यदि आप सोच रहे हैं , कि आप पहले ही बड़े स्तर पर लड़ेंगे तो आपकी सोच गलत है। और आपको कामयाबी नहीं मिल सकती है।

इसलिए बेहतर यही होगा कि सबसे पहले आपको अपने आस पास के एरिया के अंदर कुश्ती को लड़ना होगा । और यदि आप वहां पर सफल हो जाते हैं , तो फिर आप आगे इसको जारी रख सकते हैं। लेकिन यदि आप वहां पर सफल नहीं होते हैं , तो आपको खुद के अंदर सुधार करना होगा ।

कुश्ती मे आप अपना कैरियर भी बना सकते हैं

दोस्तों यदि आपको अच्छी कुश्ती करना आता है , तो आप इसके अंदर अपने कैरियर को बना सकते हैं। और बड़े बड़े देशों के अंदर जाकर कुश्ती लड़ सकते हैं। और यदि वहां पर आप जीत जाते हैं , तो फिर आपको इसका काफी अच्छा ईनाम मिलता है। आप इस बात को समझ सकते हैं।

विडियो देखना भी जरूरी है

यदि आप कुश्ती को सीख रहे हैं , तो आजकल आपको कई तरह के चैनल भी इस तरह के मिल जाएंगे जोकि आपको आनलाइन कुश्ती को सीखाने का काम करते हैं। तो आप उन चैनल पर जा सकते हैं। और उसके बाद आप कुश्ती को सीख सकते हैं। यह एक अच्छा तरीका है ,कुश्ती को सीखने का आप इस बात को समझ सकते हैं।

जैसा विडियों के अंदर बताया गया है आपको बस उस तरह से अभियास करना होगा । और यदि आप लगातार अभियास करते हैं , तो फिर धीरे धीरे चीजें आपके समझ मे आने लग जाएंगी । और आप आगे बढ़ते हुए जा सकते हैं।         

kusti jitane ka mantra लेख के अंदर हमने कुश्ती जीतने के मंत्र के बारे मे जाना और उम्मीद करते हैं कि आपको यह सब पसंद आएगा । यदि आपका कोई सवाल है तो आप हमें बता सकते हैं।

Recent Posts

  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

18 hours ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

18 hours ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

18 hours ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

18 hours ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

18 hours ago
  • Uncategorized

Rogi ka vilom shabd रोगी का विलोम शब्द ?

रोगी का विलोम शब्द, रोगी शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, रोगी का उल्टा Rogi ka…

18 hours ago