Uncategorized

नहीं टिक रहा है पैसा तो अपनाएं 35 उपाय जिदंगी मे हो जाएंगे माला माल

पैसा टिकने के उपाय paisa tikne ka upay के बारे मे हम बात करेंगे ।दोस्तों आप सभी को यह पता ही है , कि आज के समय के अंदर पैसा काफी अधिक महत्वपूर्ण होता है। बिना पैसा के कुछ भी नहीं होता है। यदि आपके पास पैसा है , तो हर तरफ आपकी इज्जत होती है। वहीं यदि आपके पास पैसा नहीं है , तो फिर आपको कोई भी पूछने वाला नहीं है। बहुत सारे लोगों के साथ यह समस्या होती है। कि उनके पास पैसा तो बहुत आता है , मगर वह टिकता नहीं है। पता नहीं कहां कहां पर वह खर्च हो जाता है। , जोकि एक तरह से बड़ी समस्या के तौर पर हम देख सकते हैं। पैसा टिकना बहुत ही जरूरी होता है। क्योंकि पैसा और सच्चा मित्र दो ऐसी चीज होती हैं , जोकि बुरे वक्त के अंदर सबसे अधिक काम आती हैं। और बिना पैसों के तो आज के समय के अंदर कुछ भी नहीं होता है। यदि आप भी कमाते तो बहुत हैं , मगर आपके हाथों मे पैसा नहीं टिक पा रहा है , तो हम आपको कुछ उपाय के बारे मे बता रहे हैं , जोकि आपकी पैसा टिकने मे मदद जरूर ही करेंगे।

नागकेसर का प्रयोग paisa tikne ka upay

गुरूपुष्य नक्षत्र मे चांदी की एक छोटी सी ढक्कन वाली डिबिया को आपको ले लेना होगा । उसके उपर तक नागकेसर तथा शहद को भर देना है। फिर उसको बंद कर देना है। फिर इसको तिजोरी के अंदर बंद करके रख देना है। और इसको हर दीपावली को बदलते रहना होगा । ऐसा करने से आपके घर के अंदर पैसा टिकने लग जाएगा । और आपके यहां पर फालतू के अंदर पैसा खर्च होना भी बंद हो जाएगा ।

class="wp-block-heading">तीन टांगों वाले मेंढक का प्रयोग paisa tikne ka upay

दोस्तों आपके घर के अंदर यदि पैसा नहीं टिकता है , तो इसका प्रयोग भी कर सकते हैं। तीन टांगों वाले मेंढक को धन का प्रतीक माना जाता है। इसको घर मे मुख्य द्धार के निकट इस तरह से रखना चाहिए कि इसके उपर किसी की नजर नहीं पड़े । और इसका मुंह घर के अंदर की तरफ रखना है। घर से निकते समय मेंढक का मुंह बाहर की तरफ करें और इसके अंदर से एक सिक्के को निकाल कर अपने साथ ले जाएं । और घर मे आते समय इसके अंदर से एक सिक्का निकालें । और इसका मुंह अंदर की तरफ करदें । ऐसा करने से आपके घर के अंदर पैसा रूकने लग जाएगा ।

घर मे लगाएं मनी प्लांट

दोस्तों मनी प्लांट को काफी अधिक शुभ माना जाता है। और यह माना जाता है , कि यदि आप इसको अपने घर मे लगाते हैं , तो आपके घर के अंदर पैसा टिकने लग जाता है। यह एक बहुत ही शुभ पौधा होता है। इसको घर मे किस तरह से लगाना है। इसके बारे मे आप गूगल पर सर्च कर सकते हैं। जैसे कि इसको लगाने के नियम आदि ।

हिरण के मुख का प्रयोग

यदि आपके घर के अंदर पैसा नहीं टिकता है , तो आप यह प्रयोग कर सकते हैं। इसके लिए हिरण के कृत्रिम मुख को आप लेकर आएं । और इसको ड्राइंगरूम के अंदर लगा दें ।ऐसा करने से भी आपके घर के अंदर पैसों मे बचत होने लग जाती है।

भूखों को भोजन देने से होगा फायदा

यह भी एक प्रकार का टोटका होता है। यदि आपके घर मे पैसों की काफी अधिक तंगी चल रही है , तो शनिवार के दिन आपको कुछ भूखे लोगों को भोजन देना होता है। ऐसा करने से भी आपके घर के अंदर की तंगी दूर हो जाती है।

अशोक पेड़ को अपने घर मे लगाएं

माना जाता है , कि जिस घर के द्धार पर अशोक का पेड़ होता है , वहां पर पैसों की कोई कमी नहीं होती है। इसलिए अशोक के पेड़ को आपको अपने घर की द्धार पर लगाना चाहिए । ऐसा करने से आपको बहुत अधिक फायदा देखने को मिलेगा ।और आपके घर के अंदर पैसों की कभी भी कमी महसूस नहीं होगी ।

घर मे पैसा टिकने के उपाय जामुन की जड़ का प्रयोग

जामुन की जड़ को यदि आप विधिवत ग्रहण करते हैं और ऐसा करने से धन की बचत होती है। आपके घर के अंदर बेकार मे पैसा खर्च होना बंद हो जाता है। इसके अलावा सिर पर इस जड़ को रखें । और उसके बाद अपने पास रखें ।धन आपके पास आने लग जाएगा ।

विष्णूकांता का प्रयोग

यदि आपके पास धन नहीं टिकता है , तो यह प्रयोग आपको करना चाहिए।  विष्णूकान्ता के फूल  को पीस लेना होगा । और उसके बाद शहद मिलाकर यदि आप ग्रहण करते हैं , तो ऐसा करने से कभी भी आपके यहां पर ​दरिद्रता नहीं आती है। और देवी लक्ष्मी की पूजा भी आपको करनी चाहिए । इससे बहुत अधिक फायदा होगा ।

मोर की मिट्टी का प्रयोग

दोस्तों यदि आप कहीं पर मोर को नाचता हुआ देखते हैं , तो उसके पैरों की मिट्टी को लेकर आएं । और उसको धूप दीप दें । और फिर इसको अपने पास रखलें । ऐसा करने से आपके घर के अंदर बरकत होने लग जाएगी । और आपके पास पैसा टिकने लग जाएगा ।

पीपल के पेड़ का प्रयोग

दोस्तों पीपल के पेड़ की जड़ मे तेल का दीपक आपको जलाना होगा । और फिर वापस आ जाएं पीछे मुड़कर आपको नहीं देखना है। और सुबह पीपल के पेड़ के नीचे आपको जल चढ़ाना होगा । ऐसा करने से आपके धन की समस्याएं दूर हो जाएंगी ।

पारस पीपल के फल को रखना

दोस्तों पारस पीपल के फल को सिंदूर के अंदर सहेज कर रखने से धन के अंदर बढ़ोतरी होती है। यह एक अच्छा उपाय हो सकता है। और आपको इससे फायदा जरूर ही होगा ।

तुलसी का प्रयोग करना

दोस्तों तुलसी के पौधे को अपने घर के दरवाजे की दोनों तरफ रखना होगा । और ऐसा करने से घर के अंदर आने वाली बुरी उर्जा वहीं पर रह जाएगी । मतलब इसकी वजह से आपके घर के अंदर किसी तरह की बुरी उर्जा नहीं आएगी , तो धन की भी कमी नहीं होगी ।

हत्थाजोड़ी का प्रयोग करना

यदि आप अपने धन को नहीं बचा पा रहे हैं , तो यह उपाय कर सकते हैं। किसी भी शुभ दिन रेशमी लाल रूमाल मे हत्था जोड़ी बांधकर अपने घर के पूजा स्थल पर पूर्व दिशा के अंदर रखदें । ऐसा करने से आपके घर मे धन आने लग जाएगा ।

मौली का प्रयोग

दोस्तों मौली की मदद से भी अपने घर मे बरकत कर सकते हैं। इसके लिए शनिवार के दिर अभिजित महूर्त मे अपनी लंबाई से  5 गुना लें । और फिर नारियल के उपर लपेटकर नदी के अंदर प्रवाहित कर देना चाहिए । ऐसा करने से आपको काफी फायदा होगा । और आपकी हर समस्या हल हो जाएगी ।

लक्ष्मी जी मूर्ति का प्रयोग

यदि आपके घर मे बरकत नहीं हो रही है , तो आपको लक्ष्मीजी की मूर्ति के सामने मौली की बत्ती का दीपक जलाएं । ऐसा करने से आपको काफी अधिक फायदा होगा । और ऐसा करने से आपकी सारी समस्याएं हल हो जाएंगी ।

नवरात्रा का प्रयोग

धन की बरकत करने के लिए आप यह उपाय कर सकते हैं। नवरात्रि के दिनों मे घर का मुखिया अष्टमी के दिन माता के सवा मीटर लाल कपड़े मे 11 रूपये 11 रूपये एक नारियल पर मौली बांधकर पूजा करके धन रखने वाले स्थान पर आपको रखना होगा । आगामी नवरात्रि पर आपको उसको बदल देना होगा । ऐसा करने से आपको बहुत सारे लाभ मिलने वाले हैं।

दीपावली पूजन का प्रयोग

दीपावली के पूजन के समय आप 100 ग्राम सूखे छुआरों एक चांदी का गणेश और लक्ष्मी को बना लें । सिक्का एक नग कमलगट्टा का पूजा करें । उसके अगले दिन उनको लाल कपड़े मे बांधकर अपने धन रखने वाले स्थान पर रखें।  उसके बाद 51 दिन तक लगातार एक रूपया का दान किसी मंदिर के अंदर करें । ऐसा करने से आपके घर मे धन मे आने की समस्या दूर हो जाएगी ।

सफेद पुष्प का प्रयोग

दोस्तों 11 सफेद पुष्प आपको लेकर सुबह सुबह चौराहे के मध्य पूरब की ओर मुख करके रखें व शुक्रवार के दिन चौराहे पर मध्य मे इत्र डालकर शीशी वहीं छोड़कर आएं ।ऐसा करने से भी आपकी समस्याएं दूर हो जाएंगी ।

दीपावली को छोटा सा टोटका

दोस्तों यदि आपको दीपावली के दिन मार्ग के अंदर कोई सिक्का पड़ा मिले , तो उसको आपको उठाकर लेकर आना होगा । उसके बाद 7 कुंओं का पानी आपको उसके उपर छिड़कना होगा । उसके बाद सिक्के का पंपोचार कर पूजन करें । एवं दीप देकर एक श्वेत पकड़े मे थोड़े से चावल रोली लाल  पुष्प एवं पांच लौंग के साथ सिक्के को ले​कर तिजोरी मे रख देना होगा । उसके बाद शुक्रवार को धपू दीप करें । और घर मे धीरे धीरे सारी समस्या दूर हो जाएगी ।

हालांकि हर शुक्रवार को आपको इसको धूप दीप करना होगा । वरना यह तरीका काम नहीं करेगा ।

गणेश जी की पूजा से होगा फायदा

किसी भी शुभ दिन आपको गणेशजी की पूजा करनी होगी । और 108 दुर्वादल अर्पित करना होगा । यह रोजाना करना होगा । जब भी धन कमाने के लिए कहीं पर जा रहे हैं ख् तो 8 दल प्रसाद रूप मे अपने जेब मे रखकर जाने से आपको बहुत अधिक फायदा होगा ।

बहीखाता पूजन

दीपावली की रात बहीखाता तिजोरी कलम दवात के पूजन के लिए जाने से पहले शुद्ध केसर मिला मीठा दही खा लें । और उसके बाद प्रस्थान करने से भी आपको लाभ होगा ।

वीराने मे कलश का प्रयोग

भाद्रपंद मांस के कृष्ण पक्ष मे भरणी नक्षत्र मे चार जल से भरे हुए कलश वीराने के अंदर आपको रखकर आ जाना होगा । उसके बाद दूसरे दिन जो कलश खाली मिले उसको घर पर लेकर आ जाना होगा । बाकी तीनों का जल वहीं पर खाली करके वहां पर छोड़कर आ जाना है। खाली कलश को पूजा ग्रह के अंदर रखकर पूजा करनी होगी । इससे भी आपके घर के अंदर बरकत होने लग जाएगी ।

कामियां सिंदूर का प्रयोग

दोस्तों नारियल पर कामियां सिंदूर मौली अक्षत अर्पित कर पूजन करें । फिर हनुमानजी के मंदिर मे आपको चढ़ाकर आना होगा । ऐसा करने से आपका फायदा यह होगा कि आपकी हर समस्या दूर हो जाएगी ।

नारियल और पत्थर का प्रयोग

दोस्तों दीपावली को सुबह एक नारियल को पत्थर से बांधकर नदी तालाब मे डुबोएं व प्रार्थना करें कि मैं शाम को आपको लक्ष्मी के साथे लेने आउंगा । सुर्यास्त के बाद नारियल को निकालकर लक्ष्मी पूजा करें । उसके बाद उसको भंडार घर मे आपको रख देना होगा । ऐसा करने से आपके यहां पर धन मे बढ़ोतरी होने लग जाएगी । आप इस बात को समझ सकते हैं।

भगवान को चढ़ाएं फूल

दोस्तों किसी खास समय जाते समय आपको भगवान को फूल चढ़ाना चाहिए । और एक फूल को अपने साथ लेकर जाना चाहिए।  ऐसा करने से आपका काम सिद्ध होने के चांस काफी अधिक हो जाता है।

चने का प्रयोग

शुक्रवार की रात को सवा किलो चने को भिगो देना है। और उन्हें सरसों के तेल मे बना लें । प्रथम भाग शनिवार को भैंस को खिला दें । दूसरा भाग कुछ रोगी को दें । और तीसरा भाग अपने उपर से वार करके चौराहे पर रखकर आ जाएं ।  यह प्रयोग  7 दिन तक करना होगा । ऐसा करने से आपको धन लाभ होगा ।

पीली सरसों का टोटका

घर मे पीले वस्त्र के अंदर पीली सरसों को बांधकर ईशान कोण के अंदर आपको रख देना होगा । ऐसा करने से आपके घर के अंदर समृद्धि मे बढ़ोतरी होती है। यह एक छोटा सा उपाय है। आप कर सकते हैं।

उड़द के दाने का प्रयोग

शनिवार को सायंकाल 2 उड़द के दाने लेकर उस पर दही व सिंदूर छिड़के उसे पीपल के पेड़ के नीचे रखकर आयें । ऐसा आपको 21 दिन तक करना होगा । और यह प्रयोग करने से दौरान आपको पलट कर नहीं देखना होगा । ऐसा करने से आपको बहुत अधिक धन लाभ होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं।

नमक को इस तरह से रखना होगा

दोस्तों नमक कभी भी शौचालय के अलावा कहीं पर भी खुला नहीं छोड़ना चाहिए । माना जाता है , कि ऐसा करने से धन नष्ट हो जाता है। इस बात का आपको खास तौर पर ध्यान रखना चाहिए ।

पैसा टिकने के उपाय paisa tikne ka upay के बारे मे हमने विस्तार से जाना उम्मीद करते हैं , कि आपको यह लेख पसंद आया होगा । यदि आपके मन के अंदर कोई सवाल है , तो आप हमें बता सकते हैं। हम आपके सवाल का जवाब देने का प्रयास करेंगे।

Recent Posts

  • Uncategorized

चारपाई का टूटना शुभ या अशुभ जाने खास बातें

दोस्तों हम बात कर रहे हैं घर मे चारपाई के टूटने के बारे मे ।…

2 days ago
  • Uncategorized

मरे हुए लोगों के कपड़ों का क्या करें जाने सच

मौत तो हर घर मे होती है। और जो इंसान मर जाता है , ​वह…

3 days ago
  • Uncategorized

motaka vilom shabd मोटा का विलोम क्या है?

Mota ka vilom shabd मोटा का विलोम शब्द, मोटा शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, मोटा का उल्टा mota…

3 days ago
  • Uncategorized

नफ़रत  का विलोम शब्द क्या है nafrat  ka vilom shabd kya hai ?

नफ़रत  का विलोम शब्द या नफ़रत  का विलोम , नफ़रत  का उल्टा क्या होता है…

3 days ago
  • Uncategorized

divas ka vilom shabd  दिवस का विलोम शब्द ?

दिवस का विलोम शब्द या दिवस का विलोम , दिवस का क्या होता है ? divas ka…

3 days ago
  • Uncategorized

sadachari  ka vilom shabd  सदाचारी का विलोम शब्द ?

सदाचारी का विलोम शब्द या सदाचारी का विलोम , सदाचारी का क्या होता है ? sadachari  ka…

3 days ago