रात मे सीटी बजाने से होते हैं यह 9 भयंकर नुकसान

रात में सीटी बजाने से क्या होता है दोस्तों अक्सर हम दिन मे सीटी बजाते रहते हैं । और खास कर कुछ लोग लड़कियों को इम्प्रेश करने के लिए भी सीटी बजाते हैं। दिन मे सीटी बजाना भले ही फायदेमंद होता है। और जानकार यह बताते हैं , कि फेफड़ों के लिए भी सीटी बजाना काफी अधिक फायदेमंद होता है। वहीं यदि बात करें रात की तो रात के अंदर सीटी नहीं बजानी चाहिए । ऐसा माना जाता है। आपने भी कई बार रात के अंदर सीटी बजाई होगी , तो आपको भी इसके लिए डांट पड़ी होगी । यहां पर हम बात करने वाले हैं , कि रात के अंदर सीटी बजाने से क्या क्या नुकसान हो सकते हैं ?

हालांकि यह मान्यताएं हैं । और इनका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है। कुछ लोग इस तरह की मान्यताओं पर भरोशा करते हैं , तो कुछ लोग इनके उपर भरोशा नहीं करते हैं। यदि आप भी इनके उपर भरोशा करते हैं , तो आपको भी इनके बारे मे जानना चाहिए ।

रात मे सीटी बजाने से होती है धन हानि

दोस्तों ऐसा माना जाता है , कि यदि आप रात मे सीटी बजाते हैं , तो उसकी वजह से आपको धन हानि का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए रात मे सीटी नहीं बजानी चाहिए । यदि आपकी कंडिशन पहले से ही खराब चल रही है , तो भूलकर भी रात के अंदर सीटी ना बजाएं । इससे धन हानि की समस्या और अधिक हो सकती है।

बुरी आत्माएं आपकी तरफ आ सकती हैं

रात में सीटी बजाने से क्या होता है

इसके अलावा यह भी एक मान्यता है , कि यदि आप रात के अंदर सीटी बाजते हैं , तो बुरी आत्माएं आपकी तरफ आकर्षित हो सकती हैं। और आपको पता ही है , कि बुरी आत्माएं यदि आपके पीछे लग जाती हैं , तो उसकी वजह से नुकसान ही नुकसान होता है। और आपको सब तरफ से परेशानी आना शूरू हो जाती है। आपके घर मे कलह पैदा हो सकती है।

class="wp-block-heading">रात मे सीटी बजाने से सांप आ सकता है

दोस्तों यह भी माना जाता है , कि रात के अंदर सीटी बजाने से सांप आपके घर मे आ सकता है। इसलिए भूलकर भी सीटी नहीं बजानी चाहिए । सांप का  घर मे आना काफी डेंजर हो सकता है। क्योंकि यह घर के सदस्यों को काट सकता है , और उनकी मौत हो सकती है। वैसे भी जब कभी हमारे घर मे सांप आता है , तो हम सभी लोग काफी परेशान हो जाते हैं। और काफी डरे हुए रहते हैं।

भैरव और शनिदेव रूष्ट हो सकते हैं

रात के अंदर सीटी बजाने का एक नुकसान यह भी है , कि इसकी वजह से भैरव और शनिदेव रूष्ट हो सकते हैं। और आपको पता ही है , कि जिस इंसान से शनिदेव रूष्ट हो जाते हैं। उस इंसान के जीवन के अंदर फिर कष्ट ही कष्ट आना शूरू हो जाते हैं। शनि की साढ़े साती यदि आपके उपर चल रही है , तो फिर यह काम तो कम से कम आपको नहीं करना चाहिए । और शनि को खुश करने के उपाय करने चाहिए ।

मृत्यु और दुर्भाग्य

दोस्तों चीन के अंदर भी रात के अंदर सीटी बजाने को अशुभ माना जाता है।  प्राचीन चीन के अंदर सीटी बजाकर मरे हुए लोगों को बुलाया जाता था । तो यह माना जाता है , कि यदि आप रात मे सीटी बजाते हैं  , तो इससे आपकी बुरी किस्मत आती है। इसलिए भूलकर भी रात के अंदर सीटी को नहीं बजाया जाना चाहिए ।

बिच्छू आ सकते हैं रात मे सीटी बजाने से

चीन मे यह भी माना जाता है , कि यदि आप रात के अंदर सीटी बजाते हैं , तो आपके पास बिच्छू आ सकते हैं। और उसके बाद आपको काट सकते हैं। इसलिए रात मे सीटी नहीं बजाना चाहिए । यदि आप बिच्छू से बहुत अधिक डरते हैं , तो कम से कम आपको यह नहीं करना चाहिए ।

मानसिक शांति को भंग करता है रात मे सीटी बजाना

दोस्तों रात मे सीटी बजाना मानसिक शांति को भंग करने का काम करता है। क्योंकि रात के अंदर बहुत सारे लोग सो रहे होते हैं। और यदि आप रात मे शौर करते हैं , तो उनकी नींद मे खलल पड़ता है। जिससे कि उनको काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए भी रात मे सीटी बजाने से मना किया जाता है।

खतरे के संकेत के तौर पर बजाई जाती है सीटी

अफ्रिका के अंदर रात को सीटी बजाने की वैसे तो मनाही होती है। लेकिन यहां पर जंगली जानवरों को दूर भगाने और खतरे का संकेत देने के लिए सीटी बजाई जाती है। यदि किसी को किसी दुश्मन से खतरा होता है , तो अपने लोगों को बुलाने के लिए वे सीटी का इस्तेमाल करते हैं।

जानवरों को डरा सकती है रात मे सीटी का बजाना

कुछ जगहों पर यह भी माना जाता है , कि रात मे जानवरों के पास कभी भी सीटी नहीं बजाना चाहिए । खास कर घरेलू जानवरों के पास । क्योंकि यह उनको काफी डरा सकता है। और इसकी वजह से कई जानवर आक्रमक हो सकते हैं। और हमला भी कर सकते हैं।

परिवार मे अशांति पैदा करता है रात मे सीटी बजाना

दोस्तों रात मे सीटी बजाने को लेकर एक और मान्यता प्रचलित है , कि यह परिवार के अंदर अशांति पैदा करने का काम करती है। आपके परिवार के अंदर इसकी वजह से कलह हो सकती है। इसलिए बेहतर यही होगा , कि आप रात मे सीटी बजाने से बचें ।

रात मे सीटी बजाना लेख आपको कैसा लगा , आपको इससे यह पता चल गया होगा , कि हमें रात मे सीटी क्यों नहीं बजानी चाहिए । हालांकि यदि आप इन धारणाओं पर भरोशा नहीं करते हैं , तो रात मे सीटी बजा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *