पीपल की लकड़ी जलाने से होते हैं यह 7 भयंकर नुकसान

पीपल की लकड़ी जलाने से क्या होता है – दोस्तों पीपल की लकड़ी को बहुत अधिक पवित्र माना जाता है। पीपल के पेड़ की पूजा भी की जाती है। और यह माना जाता है , कि पीपल के पेड़ के अंदर सभी तरह के देवताओं का निवास होता है। और यदि कोई पीपल के पेड़ को काटता है , तो उसको पाप लगता है। इसलिए पीपल के पेड़ को कभी भी नहीं काटना चाहिए ।

देवता रूष्ट हो सकते हैं

यदि आप पीपल की लकड़ी को जलाते हैं , तो उसकी वजह से देवता रूष्ट हो सकते हैं। क्योंकि पीपल के पेड़ के उपर देवताओं का निवास माना जाता है। तो यदि आप देवताओं को नाराज नहीं करना चाहते हैं , तो फिर आपको पीपल की लकड़ी को नहीं जलाना चाहिए । जिस इंसान से देवता रूष्ट हो जाते हैं। उसका कल्याण कभी भी नहीं हो सकता है। आप समझ सकते हैं।

संतान से जुड़ी समस्याएं होना

दोस्तों पीपल के पेड़ की लकड़ी को जलाने से संतान से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं। जैसे कि संतान गलत रस्ते पर चल सकती है। या फिर संतान की तरफ से आपको सुख नहीं मिलेगा । इसकी वजह यह है कि बृहस्पति ग्रह आपसे नाराज हो सकते हैं। इसकी वजह से यह समस्या देखने को मिल जाती है। तो यदि आप नहीं चाहते हैं , कि आपकी संतान को कष्ट हो तो पीपल के पेड़ को आपको नहीं काटना चाहिए ।और ना ही उसकी लकड़ी को जलाना चाहिए ।

जीवन मे धन की कमी हो जाएगी

पीपल की लकड़ी को जलाने से घर मे गरीबी आती है। दोस्तों यदि आपके घर के अंदर पहले से ही आर्थिक तंगी हो चुकी है , तो आपको भूलकर भी पीपल की लकड़ी को नहीं जलाना चाहिए । धन की समस्याएं आजकल बहुत अधिक घरों के अंदर देखने को मिलती है। तो इसके लिए भी ज्योतिष मे कई सारे उपाय बताए गए हैं।

class="wp-block-heading">शिक्षा के अंदर बाधा पैदा होती है
पीपल की लकड़ी जलाने से क्या होता है

पीपल के पेड़ को बृहस्पति ग्रह  से जोड़कर देखा जाता है। और बृहस्पति ग्रह यदि कुद्र होता है , तो इसकी वजह से आपकी शिक्षा के अंदर बाधा आती है। यदि आपको लगता है , कि आपकी शिक्षा मे तरक्की नहीं हो रही है , तो भी आप पीपल की पूजा कर सकते हैं। उसको काटना तो कभी चाहिए ही नहीं ।

पितर दोष होने का खतरा

यदि आप पीपल के पेड़ को काटते हैं। या फिर पीपल की लकड़ी को जलाते हैं , तो फिर आपको पितर दोष होने के चांस काफी अधिक हो सकते है।  पितृ दोष यदि लग जाता है , तो उस इंसान के घर के अंदर कभी भी शांति नहीं मिल सकती है। और उस घर की तरक्की के अंदर बाधाएं आने लग जाती हैं। और घर मे कलह होने लग जाती है। इन सबके लिए आपको पीपल की पूजा करने के बारे मे कहा जा सकता है। या फिर और भी बहुत सारे उपाय हैं , जिसकी मदद से आप पितर दोष को शांत कर सकते हैं।

नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव

पीपल की लकड़ी को जलाने से बुरी उर्जा का प्रभाव हो सकता है। आपको बुरी उर्जा प्रभावित कर सकती है। जिसकी वजह से व्यक्ति के जीवन में अशांति आदि हो सकती है। कुछ लोगों ने इस तरह की चीजों का अनुभव किया है। उन्होंने पीपल के पेड़ को काटा था , और उसके बाद से ही उनके जीवन के अंदर अशांति शूरू हो गई । पीपल के पेड़ को काट कर उसकी लकड़ी को जलाने से हमेशा ही बचना चाहिए । वरना तो इसका बुरा असर आपके जीवन के अंदर साफ साफ देखने को मिल जाएगा ।

ऑक्सीजन को नुकसान होता है

पीपल के पेड़ के बारे मे यह कहा जाता है , कि यह वातावरण के अंदर सबसे अधिक ऑक्सीजन को छोड़ता है। और यदि आप पीपल के पेड़ को काटते हैं , तो इससे ऑक्सीजन को नुकसान होता है। इसलिए पीपल के पेड़ को काटने  से हमेशा बचा जाता है।

सामाजिक प्रतिष्ठा में गिरावट होती है

ऐसा माना जाता है , कि पीपल के पेड़ को काटने से या फिर उसको जलाने से इंसान की सामाजिक प्रतिष्ठा को नुकसान होता है। या फिर हम कहें कि उसके मान सम्मान के अंदर कमी आती है। हालांकि इसके पीछे का क्या कारण हो सकता है ? इसके बारे मे जानकारी नहीं है।

पीपल की लकड़ी को कब जलाया जाता है।

दोस्तों ऐसे तो पीपल की लकड़ी को नहीं जलाया जाता है। मगर आपको बतादें कि धार्मिक कार्यों के अंदर पीपल की लकड़ी को जलाया जा सकता है। आप धार्मिक कार्यों मे पीपल की लड़की को हवन करने या फिर यज्ञ करने के रूप मे जला सकते हैं। संतान प्राप्त करने के बारे मे यह कहा जाता है , कि पीपल की लकड़ी का हवन करने से संतान जल्दी ही मिल जाती है।

हालांकि आप  यदि सोच रहे हैं , कि पीपल की लकड़ी को जलाकर खाना बनाएंगे , तो यह अशुभ होता है। आप किसी दूसरे पेड़ की लकड़ी को जला सकते हैं। और उसकी मदद से खाना बना सकते हैं। उम्मीद करते हैं , कि आपको हमारा प्रयास पसंद आएगा । यदि आपके मन मे कोई सवाल है , तो आप पूछ सकते हैं। हम यथा संभव आपके प्रश्न का उत्तर देने का प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *