रात मे झाडू लगाने के 8 भयंकर नुकसान जानकर पागल हो जाएंगे

रात में झाड़ू लगाने से क्या होता है दोस्तों शास्त्रों के अंदर कई तरह के नियम मिलते हैं। और इसी तरह का एक नियम यह भी है कि रात के अंदर झाड़ू नहीं लगाना चाहिए । माना जाता है। कि इसके नुकसान होते हैं।पुराने समय से ही यह मान्यता चली आ रही है। हालांकि हम भले ही इस तरह की मान्यताओं को नहीं मानते हैं। लेकिन यह मान्यताएं वास्तुशास्त्र के अनुसार सही होती है।और झाड़ू को यदि आप सही समय पर नहीं लगाते हैं , तो आपको नुकसान का सामना करना पड़ता है। यहां पर हम आपको बताने वाले हैं कि आपको झाड़ू को कब लगाना चाहिए । ? और कब झाड़ू को नहीं लगाना चाहिए ? इसके बारे मे विस्तार से जानने का प्रयास करते हैं।

रात मे झाड़ू लगाने का नुकसान धन हानि का होना

रात के अंदर यदि आप झाड़ू लगाने से कहा जाता है कि इससे धन हानि हो सकती है। इसलिए रात को कभी भी झाड़ू नहीं लगाना चाहिए ।यदि आपको पहले से ही धंधे के अंदर फायदा नहीं हो रहा है , तो आपको कभी भी रात मे झाड़ू नहीं लगाना चाहिए । ऐसा करने से आपको नुकसान ही होगा ।

पॉजिटिव एनर्जी  बाहर चली जाती है

रात में झाड़ू लगाने से क्या होता है

यह भी कहा जाता है कि रात के अंदर झाड़ू को लगाने से पॉजिटिव एनर्जी बाहर चली जाती है। और आपको पता ही है कि घर के अंदर पॉजिटिव एनर्जी का रोल काफी अधिक महत्वपूर्ण होता है। यदि घर मे पॉजिटिव एनर्जी नहीं होगी तो आपका कोई भी काम सफल नहीं होगा । और घर के अंदर सब कुछ बुरा ही बुरा होने लग जाएगा । इसलिए भी रात के अंदर झाड़ू लगाना अच्छा नहीं माना जाता है। 

class="wp-block-heading">घर मे बुरी उर्जा का संचार होता है

यदि आप रात के अंदर झाड़ू को लगाते हैं। तो इसकी वजह से आपके घर के अंदर बुरी उर्जा का संचार होता है। इसलिए यदि आप नहीं चाहते हैं। कि आपके घर के अंदर बुरी उर्जा का संचार हो तो उसके बाद आपको रात के अंदर झाड़ू कभी भी नहीं लगानी चाहिए ।

माता लक्ष्मी घर छोड़कर चली जाती है

यह भी कहा जाता है कि यदि आप रात के अंदर झाड़ू को लगाते हैं। तो इसकी वजह से माता लक्ष्मी घर छोड़कर चली जाती है। इसलिए रात के अंदर झाड़ू को लगाना अच्छा नहीं माना जाता है। जिस घर के अंदर से लक्ष्मी चली जाती है। वहां पर कभी भी पैसो का आगमन नहीं होता है।

कुछ बुरा हो सकता है

यह भी कुछ जगहों पर मान्यता प्रचलित है। कि यदि आप रात के अंदर झाड़ू को लगाते हैं। तो आपके साथ कुछ बुरा हो सकता है।इसलिए आपको कभी भी रात के अंदर झाड़ू नहीं लगानी चाहिए । रात को झाड़ू लगाने से आपको हमेशा बचना चाहिए ।

रात मे झाड़ू लगाने से बीमारी घर मे आ सकती है।

दोस्तों यदि चीनी लोगों के बारे मे बात करें तो वहां पर इस तरह की मान्यता प्रचलित है कि रात के अंदर यदि आप झाड़ू लगाते हैं। तो इसकी वजह से बीमारी घर मे आ सकती है। इसलिए भूलकर भी वहां पर रात मे झाड़ू नहीं लगाई जाती है। यदि आपको झाडू लगाना है , तो आप दिन मे झाड़ू लगा सकते हैं।

आप उपयोगी चीजों को बाहर फेंक सकते हैं

रात में झाड़ू लगाने से क्या होता है

रात के अंदर झाड़ू लगाने का एक नुकसान यह भी होता है। कि जब आप झाड़ू लगाते हैं , तो कई बार कचरे के अंदर घर की उपयोगी चीजें भी आ जाती हैं। ऐसी स्थिति के अंदर यदि आप ठीक ढंग से चीजों को नहीं देख रहे हैं , तो फिर आप उपयोगी चीजों को बाहर फेंक सकते हैं। और यह आपके लिए नुकसान का सौदा हो सकता है। मगर दिन मे आप चीजों को अच्छी तरह से देख सकते हैं।

रात मे झाडू लगाने से देवता नाराज हो सकते हैं

दोस्तों कुछ जगहों पर यह भी मान्यता प्रचलित है कि यदि आप रात मे झाड़ू लगाते हैं , तो उसकी वजह से देवता नाराज हो सकते हैं। इसलिए आपको भूलकर भी रात मे झाड़ू नहीं लगाना चाहिए । क्योंकि जब देवता नाराज हो जाते हैं। तो बुरी शक्तियों के द्धारा आपका अनिष्ट होने के चांस काफी अधिक बढ़ जाते हैं।

अफ्रिका मे भी मनाही है रात मे झाडू लगाने की

दोस्तों सिर्फ भारत और चीनी की ही नहीं असल मे अफ्रिका के अंदर भी रात मे झाड़ू लगाने को मना किया जाता है। वहां पर भी इस तरह की मान्यताएं मौजूद हैं। कि यदि आप रात मे झाड़ू लगाते हैं , तो इसकी वजह से बुरी उर्जा जैसे कि प्रेत आत्मा वैगरह आपके घर के अंदर आ सकती हैं। और वे आपको नुकसान पहुंचाना शूरू कर सकती हैं।और वहां पर यह कहा जाता है कि रात मे झाड़ू लगाने की बजाय दिन मे झाड़ू लगाना काफी अच्छा रहता है।

रात मे झाड़ू लगाने के पीछे कोरियाई मान्यताएं

दोस्तों रात मे झाडू लगाने के पीछे कोरियाई मान्यताएं भी कुछ इसी तरह से कहती हैं कि रात के अंदर झाड़ू को लगाना अच्छा नहीं होता है।कोरिया में एक लोकप्रिय कहावत है कि “रात में झाड़ू लगाने से धन बाहर निकल जाता है।” इस कहावत के पीछे का तर्क यह है कि झाड़ू का उपयोग घर की अशुद्धियों को बाहर निकालने के लिए किया जाता है। जब आप रात में झाड़ू लगाते हैं, तो आप घर की धन और समृद्धि को भी बाहर निकाल रहे होते हैं।

इसके अलावा वहां पर यह भी कहा जाता है कि आप अपने घर के अंदर बुरी उर्जा को आमत्रंण दे रहे हैं। इसलिए भी रात मे आपको झाड़ू नहीं लगाना चाहिए ।

झाड़ू को कब लगाना अच्छा रहता है ?

दोस्तों आप सुबह दिन उगने के बाद अपने घर मे झाड़ू को लगा सकते हैं। यह काफी अच्छा माना जाता है। इसके अलावा आप दिन मे भी झाड़ू लगा सकते हैं। और यदि आपको शाम को झाड़ू को लगाना है , तो फिर आप सूर्य के डूबने से पहले पहले झाड़ू को लगा सकते हैं। इसके अलावा हमारे यहां पर यह भी प्रचलित है कि घर की बेटी यदि अपने ससुराल गई है , तो उसके जाने के बाद कभी भी घर के अंदर झाड़ू नहीं लगाई जाती है। इसको भी अशुभ माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *