श्रद्धा कपूर का मोबाइल नंबर और जीवन परिचय

श्रद्धा कपूर का मोबाइल नंबर shraddha kapoor ka mobile number

श्रद्धा कपूर का  जन्म 3 मार्च 1987 को हुआ था।एक भारतीय अभिनेत्री और गायिका हैं जो हिंदी भाषा की फिल्मों में काम करती हैं।और भारत के अंदर सबसे अधिक फीस लेने वाली अभिनेत्रियों मे से एक हैं। इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फॉलो की जाने वाली भारतीय अभिनेत्रियों में से एक हैं । Forbes India ने  उनको 2014 मे टॉप 100 लोगों के अंदर शामिल किया था।

अभिनेता शक्ति कपूर की बेटी , उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2010 की डकैती फिल्म तीन पत्ती में एक संक्षिप्त भूमिका के साथ की , और इसके बाद किशोर नाटक लव का द एंड (2011) में अपनी पहली प्रमुख भूमिका निभाई । व्यावसायिक रूप से सफल रोमांटिक ड्रामा आशिकी 2 (2013) में एक गायिका की भूमिका निभाने के लिए कपूर को व्यापक पहचान मिली ।

श्रद्धा कपूर का मोबाइल नंबर shraddha kapoor ka mobile number

कपूर ने फिल्मों में अभिनय के अलावा अपने कई फिल्मी गाने भी गाए हैं। वह कई ब्रांडों और उत्पादों के लिए सेलिब्रिटी एंडोर्सर हैं।

‌‌‌श्रद्धा कपूर का प्रारम्भिक जीवन shraddha kapoor ka mobile number

‌‌‌कपूर का जन्म और पालन पोषण बुंबई के अंदर हुआ था।यह पंजाबी मूल की है।और वह मराठी और कोकणी वंश की है।उनके नाना पंढरीनाथ कोल्हापुरे, कोल्हापुर के थे और उनकी नानी पणजी , गोवा की रहने वाली थीं ।उन्होंने अपनी परवरिश के बारे मे बताया कि वे एक मराठी के रूप मे पली और बढ़ी हैं।

उनके पिता शक्ति कपूर और मां शिवांगी कपूर, उनके बड़े भाई सिद्धांत कपूर, उनकी दो चाची पद्मिनी कोल्हापुरे और तेजस्विनी कोल्हापुरे शामिल हैं, जो भारतीय सिनेमा में सभी अभिनेता हैं। वह लता मंगेशकर, आशा भोंसले, मीना खादीकर, उषा मंगेशकर और हृदयनाथ मंगेशकर की भतीजी हैं।

‌‌‌श्रद्धा कपूर के माता पिता का फिल्मी बेगग्राउंड होने की वजह से वह जन्म से ही एक अभिनेत्री बनना चाहती थी।और इसलिए बचपन से ही गाने को गाकर वह अभियास करती थी।‌‌‌इसके अलावा कपूर अपने पिता के साथ भी शूटिंग पर जाती थी । और वहां पर एक्टींग के बारे मे भी शिखती थी। इसके अलावा श्रद्धा कपूर ने वरूण धवन के साथ भी मित्रता की थी।

कपूर ने अपनी स्कूली शिक्षा जमनाबाई नरसी स्कूल में की और 15 साल की उम्र में, वह अमेरिकन स्कूल ऑफ़ बॉम्बे में स्थानांतरित हो गईं, जहाँ वह अभिनेत्री अथिया शेट्टी और अभिनेता टाइगर श्रॉफ के साथ सहपाठी थीं । इसके अलावा कपूर सभी तरह की नृत्य प्रतियोगिता के अंदर भाग लेती थी।फुटबॉल और हैंडबॉल भी वे 19 साल की उम्र मे खेला करती थी।

कपूर ने इसके बाद बोस्टन विश्वविद्यालय में मनोविज्ञान में दाखिला लिया , लेकिन निर्माता अंबिका हिंदुजा द्वारा उन्हें फेसबुक पर देखे जाने के बाद उन्होंने अपनी पहली फिल्म में आने के लिए न्यौता दिया था।

कपूर ने अमिताभ बच्चन , बेन किंग्सले और आर माधवन के साथ 2010 के नाटक तीन पत्ती में अभिनय की शुरुआत की । उन्होंने एक कॉलेज गर्ल की भूमिका निभाई थी।

  • 2013 में, कपूर ने मोहित सूरी की रोमांटिक संगीतमय ड्रामा आशिकी 2 में अपनी सफल भूमिका पाई , जो 1990 की फिल्म आशिकी की अगली कड़ी थी ।
  • कपूर ने अगली बार सूरी के साथ थ्रिलर एक विलेन (2014) के लिए पुनर्मिलन किया , जिसके लिए उन्होंने “गलियां” गीत भी गाया।
  • 2015 में, कपूर ने एबीसीडी 2 नामक नृत्य फिल्म एबीसीडी: एनी बॉडी कैन डांस की अगली कड़ी में अभिनय किया।
  • कपूर ने 2016 की शुरुआत एक्शन ड्रामा बाघी में स्टार टाइगर श्रॉफ की प्रेम रुचि के रूप में की , जो एक मार्शल आर्ट स्कूल की पृष्ठभूमि के खिलाफ विद्रोही प्रेमियों की एक जोड़ी के बारे में है।
  • 2016 में कपूर की अंतिम रिलीज़ रॉक म्यूज़िकल ड्रामा रॉक ऑन 2 थी , जो 2008 की रॉक ऑन की अगली कड़ी थी।
  • कपूर ने अगली बार कॉमेडी हॉरर फिल्म स्त्री (2018) में राजकुमार राव के साथ अभिनय किया ।
  • कपूर ने डांस फिल्म स्ट्रीट डांसर 3 डी (2020) में धवन के साथ फिर से जुड़कर नए दशक की शुरुआत की।
  • कपूर अगली बार रणबीर कपूर के साथ लव रंजन की अभी तक बिना शीर्षक वाली परियोजना  और निखिल द्विवेदी की त्रयी फिल्म में दिखाई देंगी।

‌‌‌श्रद्धा कपूर का अफेयर

‌‌‌श्रद्धा कपूर ने करियर की शुरुआत 2010 में अमिताभ बच्चन की फिल्म तीन पत्ती से की थी।उनको पहचान आशकी 2 से मिली थी।फरहान अख्तर के साथ श्रद्धा कपूर का नाम जुड़ा और वह फरहान अख्तर के घर मे रात मे भी जुड़ी लेकिन उसके बाद उनके पिता शक्ति कपूर को यह बात पता चली तो उसके बाद वे उसे लेकर आ गए ।

श्रद्धा का नाम शाहिद कपूर के साथ भी काफी जुड़ा. साल 2014 में दोनों ने फिल्म हैदर काम किया था। और यह जोड़ी काफी हिट रही और इनके अफेयर की काफी चर्चा मे रहा ।

‌‌‌श्रद्धा कपूर की फिल्म की लिस्ट

वर्षफ़िल्मभूमिका
2010तीन पत्तीअपर्णा खन्ना
2011लव का द एंडरिया डायलदास
2013Aashiqui 2Arohi Keshav Shirke
2013Gori Tere Pyaar Meinवसुधा नटराजन
2014Ek Villainआयशा वर्मा
2014हैदरअर्शिया लोन
2014Ungliबसंती
2015एबीसीडी 2विनीता “विन्नी” शर्मा
2016बागीवह खुराना है
2017ए फ्लाइंग जट्टस्वयं
2018रॉक ऑन 2जिया शर्मा |
2017ठीक है जानूतारा अग्निहोत्री
2017हाफ गर्लफ्रेंडRiya Somani
2017Haseena ParkarHaseena Parkar
2018नवाबज़ादेस्वयं
2018स्त्रीअज्ञात
2018बत्ती गुल मीटर चालूललिता “नौति” नौटियाली
2019Saahoअमृता “अमु” नैरो
2019Chhichhoreमाया पाठक (एन शर्मा शर्मा)
2020स्ट्रीट डांसर 3डीइनायत नाज़िक
2020बागी 3वह नंदनी है
2022अनटाइटल्ड लव रंजन फिल्मटीबीए
वर्षसंकरा रास्ताएल्बम
2014” गलियान “Ek Villain
“दो जहान”हैदर
2015“Bezubaan Phir Se”एबीसीडी 2
2016“सब तेरा”बागी
“तेरे मेरे दिल”रॉक ऑन 2
“उड़जा रे”
“वो जहान”
“रॉक ऑन-रिविजिटेड”
2017“Phir Bhi Tumko Chaahungi”हाफ गर्लफ्रेंड
2021“हम हिंदुस्तानी”हम हिंदुस्तानी (अकेला)

‌‌‌श्रद्धा कपूर का मोबाइल नंबर

श्रद्धा कपूर का मोबाइल नंबर shraddha kapoor ka mobile number

‌‌‌श्रद्धा कपूर का मोबाइल नंबर हर किसी को नहीं मिल सकता है। क्योंकि वे एक फेमस सुपर स्टार हैं। यदि उनका मोबाइल नंबर हर किसी को मिल जाएगा तो बहुत अधिक डिस्टर्ब हो जाएगा । वे अपना मोबाइल नंबर अपने पर्सनल रिश्तेदारों को ही देती हैं। सर्वाजनिक रूप मे सांझा ‌‌‌ नहीं किया जाता है।

Shraddha_Kapoor on facebook

‌‌‌इनके फेसबुक अकाउंट पर 4.1 करोड़ फ़ॉलोअर हैं। यदि आप श्रद्धा कपूर को पसंद करते हैं तो उनको फेसबुक पर फोलो कर सकते हैं। और फेसबुक पर यह समय समय पर नई नई चीजों को पोस्ट करती रहती हैं तो यदि आप इनके बारे मे अच्छी तरह से जानना चाहते हैं तो फेसबुक पर इनको फोलो करें ।

‌‌‌वैसे इनका रिप्लाई देना मुमकिन नहीं है।लेकिन आप इनके फेसबुक अकाउंट से जुड़कर इनके बारे मे बहुत कुछ जान सकते हैं।

https://www.facebook.com/ShraddhaKapoor

Shraddha_Kapoor on twitter

मुझे ड्रम और कई अन्य वाद्ययंत्र बजाना पसंद है। मैं जस्टिन बीबर को सबसे ज्यादा प्यार करता हूं। मैं एक मॉडल और एक एयरहोस्टेस बनना चाहता हूं। मुझे आइससेटिंग और डांसिंग करना पसंद है :)

‌‌‌यदि आप श्रद्धा कपूर को पसंद करते हैं तो उनको टविटर पर फोलो कर सकते हैं। इसके अलावा वे समय समय पर वे अपने जीवन के बारे मे भी टविटर पर पोस्ट करती रहती हैं तो आप यदि इनके जीवन के बारे मे अच्छी तरह से जानना चाहते हैं तो फिर   ‌‌‌ आप इनके टविटर अकांउट से जुड़ सकते हैं।

     Shraddha_Kapoor email address                                

Shraddha_Kapoor email address की बात करें तो यह गुप्त रखा गया है। श्रद्धा कपूर का ईमेल किसी के पास नहीं है। यदि आपके पास श्रद्धा कपूर का ईमेल है तो आप बता सकते हैं। स्टार अपने मेल को भी गुप्त रखते हैं क्योंकि यदि जनता के सामने उनका मेल आ जाएगा तो ‌‌‌ जनता उनको तरह तरह के मैल भेजकर परेशान कर सकती है।

shraddha kapoor whatsapp no

shraddha kapoor whatsapp नंबर भी गुप्त रखा गया है। यह नंबर किसी को बताए नहीं जाते हैं। हालांकि बॉलिवुड वालों का एक ग्रुप होता है जिसके अंदर यह सारे एक साथ जुड़े होते हैं। हालांकि इस ग्रुप के अंदर अनेक इनके राज दबे होते हैं। और कई बार जनता के सामने भी यह राज आ जाते हैं।

‌‌‌यदि आप श्रद्धा कपूर से संपर्क करना चाहते हैं तो आप उनकी फिल्म के परमोशन के मौकों पर उनसे संपर्क कर सकते हैं। अक्सर कई फैन उनसे उनकी फिल्म के परमोशन करने के वक्त मिलते हैं तो आप भी ऐसा कर सकते हैं।

शिल्पा शेट्टी का मोबाइल नंबर और जीवन परिचय

सनी देओल मोबाइल नंबर और जीवन परिचय

गोविंदा का मोबाइल नंबर of life history

चूहे की आवाज कैसी होती है mouse noise

वरूण धवन का मोबाइल नंबर और परिचय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *