‌‌‌सपने में काली मछली देखने के 17 मतलब sapne mein kali machli dekhna

सपने में काली मछली देखना , sapne mein kali machli dekhna मछली जल में रहने वाला एक प्राणी होता है । जीसके शरीर पर शल्क पाई जाती है । अधिकतर मछली मीठे पानी के स्त्रोतों और समुद्रों में देखने को मिल सकती है । मछली की अनेक तरह की प्रजातियां होती है जो की अपने अलग अलग शरीर के आधार पर जानी जाती है । कुछ मछली ऐसी होती है ‌‌‌जिनके‌‌‌शरीर पर अधिक मात्रा में शल्क लिए हुए होती है । तो कुछ मछली ‌‌‌कोशरीर के रंग के आधार पर भी अलग माना जाता है । जैसे की कुछ मछलियो का शरीर सफेद होता है कुछ का भूरा होता है और ऐसी भी मछली होती है जिसके शरीर का रंग काला होता है ।

‌‌‌एक सपने में जब सफेद रंग की मछली को देखा जाता है तो सपना शुभ माना जाता है । और उसी तरह से काले रंग की मछली को देखने का एक अलग अर्थ होता है जो की सफेद मछली के सपनो के अर्थ से भिन्न होता है ।

‌‌‌sapne mein kali machli dekhna  सपने में काली मछली देखना शुभ या अशुभ

सपने में सफेद मछली को देखना शुभ माना जाता है । मगर वही मछली का रंग काला होता है तो यह सपना नकारात्मक अर्थ देता है जिसके कारण से सपने को अशुभ कहा जाता है ।

अगर सपने में दिखाई देने वाले मछली के काले रंग की बात करे तो अधिकतर सपने में काला रंग द्वेष या भय,उजाड़, परेशानिया और समस्याओ से जुड़े अर्थ देते रहते है ।

और इसी कारण से काले रंग की मछली को देखने के अनेक तरह के मतलब होते है जैसे परिस्थितिया आपके अनुकूल नही होगी, आपका भाग्य सही नही है, दुखद घटना, या दुखद समाचार का मिलना, परेशानिया, बाधाएं आदी तरह के अर्थ दिए जाते है । ‌‌‌मगर इसका मतलब यह नही की यह सपना किसी भी तरह से शुभ अर्थ नही देता है । बल्की बहुत सारे शुभ अर्थ भी होते है जीनके बारे में हम निचे बात करेगे ।

तो दोस्तो एक काली‌‌‌‌‌‌मछलीके सपने के अलग अलग अर्थ होते है तो आइए जानते है इन अर्थों के बारे में –

>>>सपने में काली मछली देखने के विभिन्न मतलब

‌‌‌1. बुरी खबर प्राप्त होना

सपने में काली मछली देखना

दोस्तो सपने में काली मछली को देखना कभी भी अच्छा नही माना जाता है । और इसका ‌‌‌कारणकेवल मछली का काला रंग ही माना जाता है । और यही कारण है की यह सपना किसी बुरी खबर के बारे में सकेंत करता है ।

सपना कहता है की आपको किसी तरह की खबर मिलने वाली है जो की एक बुरी खबर होगी ।‌‌‌यह बुरी खबर किसी भी तरह की हो सकती है । यह हो सकता है की आप जिस तरह का काम करते हो उससे जुड़ी यह बूरी खबर हो । तो इस परिस्थिती से निकलने के लिए आपको इस बुरी खबर का सामना करना होगा ।

‌‌‌2. बुराई का दूर होना

दोस्तो अगर आपने सपने में काली मछली को देखा है तो इसका एक मतलब यह भी होगा की आपके जीवन से कुछ बुरा है जो की दूर होने वाला है । मगर इस स्थिति में मछली जीवित नही होती है ।

यह जो जीवन से बुरा दूर होने वाला है वह किसी भी तरह का हो सकता है । जैसे की आपके आस पास के ऐसे लोग है जो‌‌‌की आपके लिए बुरे है तो ये लोग आपके जीवन से दूर हो सकते है । यह भी हो सकता है की आपके जो साथी है वे आपके लिए अच्छे नही होते है बल्की आपका बुरा चाहते है तो ये बुरे साथी भी आपकेजीवन से दूर हो सकते है । अत सपना अच्छा होगा ।

3. भाग्य और धन

दोस्तो सपने में काली मछली को देखने का यह मतलब नही की यह सपना किसी भी तरह का अच्छा अर्थ देता है नही‌‌‌बल्की सपना अच्छा अर्थ भीदेता है । और उन्ही अर्थों मे एक अर्थ यह भी होता है की आपको भाग्य और धन की प्राप्ती होगी । मगर दोस्तो यह जान कर खुश नही होना चाहिए । क्योकी यह भाग्य और धन हासिल करने से पहले आपको काफी अधिक समस्याओ या फिर परेशानियो से गुजरना पड़ सकता है । अगर आप किसी तरह की‌‌‌परेशानी का सामना करेगे तो फिर आपको यह धन और भाग्य मिलने वाला है । और इस तरह से आपको काफी दर्द से गुजरना पड़ेगा ।

‌‌‌4. छोटे कार्यों को करना

दोस्तो मानव हमेशा से ही अधिक धन कमाने के लालच में रहता है । और इस कारण से वह बड़े बड़े कार्य करता है ताकी उसे अधिक धन मिले । मगर ऐसा करने से आपके साथ नुकसान होने वाला है । क्योकी काली मछली का सपना यह बताता है की आपको बड़े कार्यो से नुकसान होगा और इस कारण से आप पहले छोटे‌‌‌छोटे कार्य करे फिर बड़े कार्य करे । ऐसा करने से आप जीवन में जल्द सफलता की और जा सकते है । और किसी तरह का नुकसान भी नही देखने को मिलेगा ।

‌‌‌5. जीवन में नई शुरूआत

सपने में दिखाई देने वाली काली मछली का एक मतलब यह भी होता है की आप अपने जीवन में किसी तरह की नई शुरूआत करने वाले हो । हालाकी यह हो सकता है की यह जो नई शुरूआत है वह आपके जीवन को सफल बानाने की हो सकती है । क्योकी मनुष्य अपने जीवन को सही बनाने के लिए समय समय पर नई शुरूआता करता‌‌‌रहता है ।

6. स्वस्थ संतान का जन्म

दोस्तो सपने में अगर काले रंग की मछली को देखा जाता है तो इसका एक मतलब आपके घर में जन्म लेने वाली संतान के साथ होता है ।यानि सपने का मलतब होता है की आपका जो बच्चा है वह स्वस्थ होगा । उसे किसी तरह का रोग या बीमारी नही होगी । और यह अच्छा होता है । हालाकी यह‌‌‌सपना यह भी कहता है की आपका बच्चा स्वस्थ होने के साथ साथ धन लेकर भी आने वाला है । अत यह सपना अच्छा है ।

7. बाधाओं का सामना करना

दोस्तो काले रंग की मछली को अपने सपने में नही देखना चाहिए । क्योकी यह जीवन मे आने वाले विभिन्न तरह की बाधाओ को दर्शाने का काम करती है । जिसका मतलब यह होता है की आपके जीवन में विभिन्न तरह की बाधाए आने वाली है । और आपको इन बाधाओ का सामना करना होगा ।

>>>अलग अलग सपनो के आधार पर काली मछली को देखने के अलग मतलब

1. सपने में एक मृत काली मछली को देखना

अगर काली मछली किसी को सपने में मरी हुई नजर आ जाती है तो यह सपना सबसे अच्छा होता है । क्योकी आपको मालूम होगा की काली मछली बुराई से जुड़ी होती है । और काली मछली के मर जाने का मतलब है की बुराई मर गई है ।

और इस तरह का सपना‌‌‌भी कुछ इसी तरह का सकेंत देता है ।

असल में सपना सकेंत करता है की आप कुछ बुरा खोने वाले हो मगर यह बुरा खोने के कारण से भी आपको दुख होगा । यानि आप बुरा खोने के बाद में उदास होने वाले हो ।

सपना यह बताता है की आप जो बुरा खोने वाले हो वह आपके बुरे दोस्त, बुरा साथी, बुरा सोदा या फिर आपके आस पास  ‌‌‌रहने वाले बुरे लोग हो सकते है । जिन्हे आप खोने वाले हो । मगर इनको खोने के कारण से आप खुश नही होते हो बल्की आप दुखी होते हो आपको लगता है की आपने इनको खो दिया है जो की आपके साथ अच्छा नही हुआ है और इस कारण से आप दर्द में हो सकते हो ।

शायद आप समझ नही पा रहे हो की आपने जो कुछ खोया था वह आपके लिए‌‌‌बुरा था और बुरा आपके लिए नुकसानदायक होता है । इस कारण से आपको उदास नही होना चाहिए यानि दुख नही होना चाहिए क्योकी आपने जो खोया है या फिर जो खोने वाले हो वह आपके लिए बुरा है । और बुरा आपके जीवन से दूर चला जाता है तो यह अच्छा होता है । जिसके कारण से आपको खुश होना चाहिए ।

‌‌‌हालाकी आप यह जल्द ही समझ जाओगे की आपने जो कुछ खोया है वह आपके लिए गलत था । और आपके जीवन मे से कुछ बुरा दूर हो गया है । और फिर आप जो उदासी या दुखी हो रहे थे वह भी दूर हो जाएगा ।

‌‌‌2. सपने में एक गर्भवती महिला काली मछली देखती है

sapne mein kali machli dekhna

अगर कोई गर्भवती महिला अपने सपने में काले रंग की मछली देखती है तो उसके लिए यह सपना नकारात्मक अर्थ नही देता है । बल्की गर्भवती महिला के लिए‌‌‌यह सपना सकारात्मक होता है ।

अगर आप भी एक गर्भवती महिला है तो इस सपने का मतलब यह होगा की आपके गर्भ से एक संतान का जन्म होगा । जो की पूरी तरह से स्वस्थ होगी । इसके साथ ही यह जो संतान होगी वह धन लेकर आने वाली है । जिसका मतलब यह हो सकता है की संतान के जन्म लेते ही आपके घर में धन आने की शुरूआत‌‌‌हो जाए ।

ऐसा बहुत से लोगो के साथ होता भी है । जब उनके घर किसी संतान का जन्म होता है तो संतान के जन्म के साथ ही उनके घर में धन आना शुरू हो जाता है । हालाकी यह धन किसी तरह की नोकरी से आ सकता है । या फिर रूका हुआ धन आ सकता है ।

अत: यह सपना एक स्वस्थ और धन के साथ जन्म लेने वाली संतान की और‌‌‌सकेंत करता है । जो की अच्छा होता है ।

3. sapne mein kali machli dekhna सपने में बड़ी काली मछली देखना

दोस्तो जैसा की आपको पता है की मछली की अनेक तरह की प्रजाति होती है । और उन्ही मछलियो की प्रजातियों से कुछ मछली ऐसी होती है जो की छोटी होती है तो कुछ मछली बड़ी होती है । और इस तरह से छोटी काली मछली भी होती है और बड़ी काली मछली भी होती है ।

और आपने सपने में सामान्य‌‌‌आकार की मछलियो की तुलना में बड़ी काली मछली को देखा है तो यह सपना आपके लिए नकारात्मक अर्थ देता है ।

दरसल सपना किसी दुखद घटना की और सकेंत करता है । जिसका मतलब यह होगा की आपके जीवन में कोई ऐसी घटना घटने वाली है जो की आपके लिए दुख लेकर आने वाली है । यानि आपको अपने जीवन में दुखी होना होगा‌‌‌। मगर आपको इस दुख का सामना करना होगा । अगर आप इस दुख का सामना करोगे तो आप इस परिस्थति को एक सकारात्मक परिस्थिति  में बदल सकते हो । और जो आपके लिए दुख होता है वह सुख में बदल सकता है । मगर आपको इस दुखद घटना के कारण से सभले रहना होगा ।

‌‌‌4. एक पुरूष सपने में काली मछली देखता है

दोस्तो महिलओ और पूरूष के लिए इस तरह के सपनो का अलग अलग मतलब होता है । अगर आप एक पुरूष हो और आप सपने में काली मछली को देखते हो तो यह सपना आपके करियर से जुड़ा अर्थ देता है ।

सपना कहता है की आपका करियर अभी तक सही तरह से चल रहा है । आप अपने करियर से जुड़े कार्य‌‌‌को आसानी के साथ पूरा करने में सक्षम हो और आपको पता है की किस तरह से कार्य को सही तरह से करना चाहिए । हालाकी जो काम आपने सही तरह से पूरा नही किया है वह भी अब पूरा होने वाले है । और उन कार्यों में आपको मदद मिलने वाली है ।

यह हो सकता है की आपके आस पास रहने वालो में से ही आपके करियर से जुड़े इस‌‌‌काम में आपकी मदद कर दे । अब आपको जीवन में सफल बनने के लिए इसी तरह से काम करते रहना है। और अपने काम में मन लगाते हुए उसे मेहनत के साथ करते रहना है ।

5. सपने में काली मछली का पानी में कूदना

आपने कभी न कभी देखा होगा की जो मछली होती है वे पानी में डूबकी लगाती है । यानि पानी से बाहर उछलती हुई आती है और फिर से पानी में ‌‌‌कुदतीहै । अक्सर मछली‌‌‌इस तरह से करती है । अगर आपने इस तरह का असल जीवन में नही बल्की सपने में देख लिया है तो यह सपना आपके लिए अच्छा होने वाला है ।

क्योकी सपने का मतलब है की आप अपने गलत व्यवाहर से भी सकारात्मक लाभ उठाने वाले हो । यानि सपने का मतलब है की आप अपने किसी व्यवसाय से किसी तरह का लाभ उठा सकते हो ।‌‌‌भले ही अभी आपका काम सही नही हो । मगर फिर भी आप इसी काम में किसी तरह का सकारात्मक बदलाव देखने वाले हो जो की आपके लिए किसी न किसी तरह का लाभ होगा ।

‌‌‌अत: इस तरह का सपना अच्छा होता है ।

‌‌‌6. सपने में काली मछली को काटना

जब आप सपने में देखते हो की एक मछली है जिसे कोई है जो की काट रहा है । साथ ही आपको यह भी देखने को मिल जाता है की यह मछली विशेष रूप से काले रंग की है ।

तो इस तरह का सपना दर्शाता है की आपका मूड खराब रहने वाला है । शायद आपके साथ कुछ ऐसा हो जाए जो की आपको पसंद न हो और‌‌‌इसी कारण से आपका मुड खराब हो सकता है । यह भी हो सकता है की दिन रात किए जाने वाले कार्यों के कारण से आपका मुड खराब हो जाए । अक्सर लोग जब अपनी नोकरी करकर घर आते है तो दिन भर किए गए काम के कारण से मुड खराब हो जाता है तो ऐसा भी आपके साथ हो सकता है ।

‌‌‌हालाकी कभी कभार यह हो जाता है की मुड खराब होने के कारण से हम अपने करीबी लोगो को भला बूरा कह देते है तो आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा । और जल्द से जल्द अपने मुड को ठिक करना चाहिए ।

7. sapne mein kali machli dekhna  एक विवाहित महिला सपने में काली मछली देखती है

अगर आप एक महिला हो जिसका विवाह हो चुका है तो यह सपना आपके लिए है । विवाहित महिलाए अगर अपने में सपने में किसी मछली को देखती है जो की विशेष रूप से काले रंग की होती है तो यह उनके लिए अच्छा माना गया है ।

क्योकी विवाहित महिलाओ के लिए इस तरह के‌‌‌सपने का मतलब होता है की महिला का संबंध उसके पति के साथ बेहतर बनता जा रहा है । और समय के साथ साथ आपका और आपके पति का रिश्ता और अधिक गहरा होगा और अधिक प्रेम बनता जाएगा ।‌‌‌एक विवाहित महिला की प्रथम इच्छा यही होती है की उसका और उसके पति का जो संबंध है वह बेहतर हो और आपकी यह इच्छा पूरी हो जाएगी । अत: आपको खुश होना चाहिए ।

‌‌‌8. सपने में काली मछली ‌‌‌पानी मेंआसानी से तैरती है

जब आप देखते है की एक काली मछली है जो की आपको किसी तालाब या फिर समुंद्र में नजर आ सकती है । इसके साथ ही आपको देखने को मिलता है की यह जो मछली है वह पानी में तैर रही है और यह तैरने में किसी तरह की कठिनाई का सामना नही करती है । यानि यह आसानी से पानी में तैर‌‌‌रही है ।

‌‌‌तो इस ‌‌‌सपनेका मतलब होता है की आपके जीवन में एक नई शुरूआत होने वाली है ।

जिसका मतलब यह होता है की शायद आप अपने जीवन में किसी तरह की शुरूआत करने जा रहे हो जो की आपके लिए नई होगी । मगर आपके लिए यह शुरूआत सही हो सकती है क्योकी मछली आराम से पानी में तैर पाती है ।

9. सपने में काली मछली पकड़ने की तस्वीर देखना

दोस्तो आज मानव अपना पेट भरने के लिए मछली को पका कर खाता है । और इसके लिए सबसे पहले मछली को पकड़ा जाता है । और इस दुनिया में बहुत से लोगो को मछली पकड़ने का शोक होता है और वे अपने शोक के कारण से ही मछली को पड़ते है । और इसी शोक को पूरा करते हुए वे ‌‌‌मछली को पकड़ते हुए अपने आप की तस्वीर भी लेते है और अपने घर में बड़ी ही सुंदरता से सजाकर रखते है । हालाकी आप ऐसा नही होगे तो भी कोई बात नही है ।

मगर आप सपने में ऐसा देखते है जिसमें आप मछली को पकड़ नही रहे है बल्की एक तस्वीर दिखाई देती है जिसमें कोई व्यक्ति है जो की मछली को पकड़ रहा है इसके‌‌‌साथ ही जो यह मछली है वह काले रंग की होती है । तो इस तरह का सपना आपको एक तरह की राय देता है ।

सपना कहता है की अगर आप अपने जीवन में सफल बनना चाहते हो तो आपको अधिक से अधिक ऐसे प्रोग्रामो में सामिल होना चाहिए जो की किसी व्यावसायिक हो । क्योकी व्यावसायिक प्रोग्रामो में सामिल होने से व्यावसायिक‌‌‌अनुभव हासिल होता है जो की जीवन में सफल बनने के लिए जरूरी होता है । इसके साथ ही ऐसे बहुत से नए नए लोग मिलते है जो की आपके लिए किसी तरह की अच्छी राय दे सकते है । इससे क्या होगा की आपको एक मार्ग मिल सकता है और आप एक उचित व्यवासय की और अपने कदम बढा सकते है ।

‌‌‌जो की आपको सफलता की और लेकर जाएगा । अत: इस तरह का सपना आपके लिए अच्छा होता है ।

10. सपने में मर रही एक काली मछली देखना

अगर आप अपने सपने में देखते हो की एक काली मछली है जो की अभी जीवित अवस्था में है मगर वह ज्यादा समय तक जीवित नही रहने वाली है । बल्की वह अभी मरने की कगार पर है । यानि मछली मर रही है तो इस तरह का सपना अशुभ माना जाता है ।

क्योकी यह सपना दुर्भाग्य का प्रतिनिधि‌‌‌त्व करता है ।

जिसका मतलब यह है की आने वाला समय आपके लिए अच्छा नही होगा । क्योकी इसमें आपको अपने दुर्भाग्य को देखने को मिलेगा । इसके अलावा यह सपना आपकी ऐसी भावनाओ की और भी सकेंत करता है जो की अभी दबी हुई है ।

‌‌‌अत: दुर्भाग्य का जीवन में आने का मतलब है की समय आपके लिए शुभ नही होगा और इसमें आपको कुछ अशुभ देखने को मिलने वाला है । अत: आपका सावधान रहना चाहिए । इसके अलावा आपको अपने दुर्भाग्य का सामना करना होगा । तभी आप भविष्य में एक अच्छा भाग्य बना सकते हो ।

‌‌‌11. मरी हुई काली मछली पानी में तैरती है

अगर आपको सपना आता है तो आप यह जरूर देखते हो की उस सपने में क्या है । और जब उस सपने में एक काली मछली होती है जो की अभी मर चुकी है । मगर हैरानी की बात है की वह अभी पानी के उपर आपको तैरती हुई नजर आती है । तो इस तरह का सपना अच्छा नही माना जाता है ।

हालाकी यह‌‌‌सपना बुरा अर्थ भी नही देता है । बल्की सपना कहता है की आपके व्यक्तित्व में अनेक तरह के नकारात्मक पहलू थे । जिनका आने वाले समय में खात्मा हो जाएगा । यानि आपके व्यक्तित्व के नाकारात्मक पहलू मरने वाले है । इसके साथ ही यह सपना कुछ छोड़ने की और सकेंत भी करता है । शायद यह सपना जो कुछ छोड़ने के बारे‌‌‌में बता रहा है वह आपके व्यक्तित्व का नाकारात्मक पहलू ही होगा ।

12. समुद्र में काली मछली देखना

समुद्र में काली मछली देखना

अगर आप अपने सपने मे किसी समुद्र को देखते हो जिसमें आपको नजर आता है की एक मछली है जो की काले रंग की है । तो इस तरह का सपना शुभ और अशुभ दोनो तरह के अर्थ देता है।

दरसल इस सपने के अशुभ अर्थ में आपके साथ कुछ बुरा हो सकता है । इस कारण से सपना आपको पहले ही सावधान कर रहा है ।‌‌‌और आपको बता रहा है की आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है । हालाकी यह बुरा आपके दैनिक जीवन के अंदर हो सकता है । यह भी हो सकता है की आप जो कार्य करते हो उसमें यह बुरा होने वाला है ।

सकारात्मक मतलब में यह सपना किसी तरह की खुशखबरी से जुड़ा होता है । जिसका मतलब यह होता है की आपको किसी तरह की खुशखबरी‌‌‌मिलने वाली है । हालाकी यह खुशखबरी किस तरह की होगी यह नही बताया जाता है । बस केवल खुशखबरी मिलने के बारे में सपता बताता है ।

सकारात्मक और नकारात्मक दोनो तरह के अर्थ देने के कारण से सपने के बारे में यह नही कहा जाता है की सपना शुभ है या अशुभ ।

13. सपने में काली मछली के साथ स्वयं का तैरना

जब मानव मछली को पानी में तैरता देखता है तो उसका भी तैरने का मन करता है । और जो लोग तैराक होते है वे चाहते है की वे मछली के साथ तैरे और मछली के साथ एक तरह की प्रतियोगिता करे ।

मगर जब आप सपने में ऐसा कुछ देखते हो जिसमें आपको पानी में मछली दिखाई देती है जो‌‌‌की काले रंग की होती है । और वह पानी में तैर रही है इसके साथ ही सपने में आपको देखने को मिलता है की मछली के साथ कोई व्यक्ति है जो की तैर रहा है और ध्यान से देखने पर आपको पता चलता है की आप स्वयं हो जो की मछली के साथ तैर रहे हो । तो इस तरह का सपना शुभ होने वाला है ।

क्योकी यह सपना धन प्राप्ती‌‌‌का प्रतिनिधित्व करता है जिसका मतलब यह होता है की आपको धन मिलने वाला है । शायद आप जो कार्य करते हो आपको उस कार्य से धन मिलने वाला है । यह भी हो सकता है की आपको कोई नया काम मिल जाए और उस काम को पूरा करने के कारण से आपको धन मिले । कहने का अर्थ है की आपको किसी न किसी तरह से धन मिलेगा । अत:‌‌‌आपके लिए यह सपना अच्छा है ।

‌‌‌14. सपने में काली मछली को पकड़ना

दोस्तो अगर आप अपने सपने में देखते हो की आप किसी मछली को पकड़ने की बार बार कोशिश कर रहे हो और आप अंत में काली मछली को पकड़ लेते हो तो इस तरह का सपना आपके लिए अच्छा होता है ।

सपना बताता है की आपने किसी तरह की योजना बना रखी है । शायद यह योजना जीवन में सफल होने की‌‌‌हो सकती है या फिर किसी अन्य तरह की भी हो सकती है । और आप इस योजना को साकार करने के लिए किसी अवसर की तलाश कर रहे हो । तो आपके लिए यह सपना इसी अवसर के बारे में बताता है ।

सपना कहता है की आपको अपनी योजना पूरा करने का एक अवसर मिलने वाला है । और इस अवसर के चलते आप अपनी इस योजना को पूरा कर सकते‌‌‌हो । अत: आपको यह अवसर गवाना नही चाहिए बल्की इसका उपयोग करते हुए अपनी योजना को साकार कर लेना चाहिए । क्योकी ऐसे अवसर बार बार नही मिलेगे । ‌‌‌तोआपको इस अवसर का इंतजार करते रहना चाहिए ताकी जब भी आपको अवसर मिले आप योजना पूरी कर सके

‌‌‌15. सपने में काली मछली को मारना

जब आप देखते हो की आप एक काली मछली को पानी से बाहर निकाल कर मार रहे हो तो इस तरह का सपना अच्छा होता है । क्योकी आपको पता ही होगा की काली मछली बाधाओ की और सकेंत करती है और जब आप इस मछली को मार देते हो तो इसका मतलब यह होता है की आप अपने जीवन की बाधाओ पर विजय प्राप्त‌‌‌करने वाले हो ।

यानि आप अभी तक बाधाओ का सामना कर रहे थे और आने वाले समय में आप जल्द ही इन आधाओ को अपने जीवन से दूर करने में सफल हो जाओगे । आप इन आधाओ पर विजय होने वाले हो और बाधाओ का जीवन से दूर होना एक अच्छा सपना माना जाता है ।

‌‌‌16. सपने में काली मछलियो का झुंड देखना

अगर आप सपने मे देखते हो की बहुत सारी काली मछली है जो की एक झुंड में नजर आती है तो इस तरह का सपना कभी भी अच्छा नही माना जाता है । क्योकी आपको मालूम होगा की एक काली मछली का मतलब है कुछ बुरा या बाधाए । और इस तरह से जब बहुत सारी काली मछली झुंडमें होती है तो ‌‌‌इसका मतलब है की बहुत सारी बाधाएं या बहुत अधिक बुरा होना । जिसका मतलब यह होता है की आने वाला समय आपके लिए नकारात्मक होगा ।

क्योकी आपको आने वाले समय में बहुत अधिक बुरा देखने को मिलने वाला है । यह आपके दुश्मनो की शाजिस भी हो सकती है या फिर आपके जीवन में आने वाली बाधाए भी हो सकती है । मगर‌‌‌आपकी जानकारी के लिए बता दे की यह जो बाधाए होगी यह बहुत सारी बाधाए होने वाली है ।

अत: आपको इन बाधाओ का सामना करना होगा और इसके लिए आप  किसी दूसरे की मदद भी ले सकते है । तभी यह बाधाए आपके जीवन से दूर होगी ।

17. सपने में काली मछली साफ पानी में तैरती है

जब आप देखते हो की एक काले रंग की मछली पानी में तैर रही है और यह जो पानी है वह पूरा‌‌‌का पूरा साफ होता है । तो इस तरह का सपना सकारात्मक और नकारात्मक दोनो तरह के अर्थ देता है ।

यानि सपना बताता है की आपको अपने जीवन में हाथ को गंदा करना पड़ सकता है । और हाथ को गंदा करने का मतलब है की आपको कुछ गलत करना पड़ सकता है । मगर जीवन में जो भी चलता है उसका सामना करते रहने के कारण से आपको‌‌‌अंत में किसी तरह का सकारात्मक बदलावा भीदेखने ‌‌‌को मिलेगा । जिसके कारण से सपना अच्छा होता है ।

क्योकी सपना कहता है की आपको अंत में किसी तरह की सफलता मिल सकती है । या फिर किसी तरह की महान शक्ति प्राप्त हो सकती है । हालाकी यह बात जरूर होगी की आपको पहले कुछ गलत करना पड़ेगा । मगर अंत में‌‌‌अच्छा होने वाला है । जिसके कारण से आपको अंत में खुशी देखने को मिलेगी और सपना अच्छा माना जाएगा ।

इस तरह से दोस्तो सपने में काली मछली को देखने के अनेक तरह के मतलब होते है । जिनमे से बहुत‌‌‌सारे ऐसे मतलब होते है जो की बुरे होते है और यही कारण है की काली मछली का सपना बुरा माना जाता है । मगर इसका मतलब यह नही की इस सपने के अच्छे मतलब भी नही है । बल्की हमने जैसा की आपको सपनो के बारे में बताया उनमें बहुत से सपने ऐसे है जो की अच्छे मतलब भी देते है । जिसका मतलब यह होता है की काली मछली‌‌‌अच्छे और बुरे दोनो तरह के मतलब देती है ।

आप यह बताना न भूले की आपका सपना क्या था । क्योकी जब आपको सपने का उत्तर मिलेगा तो यह दूसरे यूजर की मदद कर सकता है ।

सपने में बड़ा चूहा देखने के 18 मतलब sapne mein bada chuha dekhna

‌‌‌सपने में सफेद खरगोश ‌‌‌देखने के 17 मतलब sapne me safed khargosh dekhna

‌‌‌सपने में काली सूअर देखने के 19 मतलब sapne mein kala suar dekhna

‌‌‌सपने में सफेद भेड़ देखने के 13 मतलब sapne me safed bhed dekhna

एक सपने में सफेद भेड़िया देखने के 23 अर्थ sapne me bhediya dekhna

‌‌‌सपने में सफेद सुअर देखने के कुल 18 मतलब sapne mein safed suar dekhna

‌‌‌सपने में 15 तरह से सफेद शेर देखने का मतलब sapne me safed lion dekhna

‌‌‌सपने में काला शेर देखने के 13 मतलब sapne mein kala sher dekhna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *