पर्स मे इलाइची रखने से होते हैं यह 10 फायदे कमाल करदेंगे

पर्स में इलायची रखने के फायदे elaichi ko purse me rakhne ke fayde जानेंगे । इस लेख मे । दोस्तों आपको पता ही है कि भारत के अंदर हो या फिर विदेशों के अंदर सब जगह टोने टोटके चलते हैं। फिर पर्स मे इलाइची रखने का टोना टोटका हो या फिर नमक बिखने का टोटका । और भी बहुत सारे टोटके होते हैं। याद रखें इस तरह की मान्यताएं दुनियाभर मे मौजूद हैं , तो खुद को यह ना कहें कि यह अंधविश्वास है ।भले ही कुछ भी है , लेकिन मान्यता है। और यदि आप भी इस तरह की मान्यताओं के अंदर भरोशा करते हैं , तो फिर आपको पर्स के अंदर इलाइची रखनी चाहिए । और यही आपके लिए सही होगा । मगर यदि आप इस तरह की मान्यताओं के अंदर भरोशा नहीं करते हैं , तो फिर यह आपके लिए नहीं है।

अब यदि हम इलाइची की बात करें , तो आपको पता ही है कि इलाइची हमारे यहां पर आसानी से मिल जाती है। हम अपने घरों मे इलाइची रखते हैं। और चाय वैगरह के अंदर इलाइची को डालकर पीते हैं। वहीं इलाइची का तंत्र के अंदर अलग ही तरह का प्रयोग होता है। हम यहां पर आपको बताने वाले हैं कि पर्स मे इलाइची रखने से आपको क्या क्या फायदा मिलता है।

पर्स में इलायची रखने के फायदे elaichi ko purse me rakhne ke fayde

वैसे आपको बतादें कि पर्स के अंदर इलाइची रखने के कई सारे फायदे होते हैं। यदि आप भी इसको करना चाहते हैं , तो सबसे पहले आपको पांच हरी इलाइची को लेना होगा । और उन इलाइची को अपने पर्स के एक अलग कौने के अंदर रखदें । और रखा रहने दें । ऐसा करने से यह मान्यता है , कि आपको कई तरह के फायदे मिलते है। तो इन फायदों के बारे मे भी हम एक बार जान लेते हैं।

class="wp-block-heading">elaichi ko purse me rakhne ke fayde  पर्स मे इलाइची बढ़ने से धन आता है

दोस्तों जब आप पर्स के अंदर इलाइची रखते हैं , तो ऐसा करने का पहला फायदा यह होता है कि आपके घर के अंदर धन आने लगता है। आपकी आमदनी बढ़ जाती है। यदि आप बहुत अधिक काम कर रहे हैं लेकिन उसके बाद भी आपके यहां पर धन नहीं आ रहा है , तो 5 इलाइची को पर्स के अंदर रखदें । और उसके बाद देखें की यह टोटका काम करता है , या फिर नहीं करता है। हो सकता है कि इसकी मदद से आपको काफी बड़ा फायदा मिल जाए ।

आपके खर्चों मे कमी लाता है पर्स मे इलाइची रखना

दोस्तों पर्स मे इलाइची रखने का एक फायदा यह भी है , कि यह आपके खर्चों के अंदर कमी लाने का काम करता है। यदि आपके खर्चे काफी अधिक हो रहे हैं , तो आपको अपने पर्स के अंदर 5 इलाइची को रखना होगा । ऐसा करने से आपके खर्चे के अंदर कमी आएगी । और आप जो फिजुल खर्च कर रहे हैं , वह काफी कम हो जाएगा । इस तरह से आप पर्स के अंदर इलाइची रख सकते हैं। और ऐसा करने से आपके लिए चीजें बहुत अधिक फायदेमंद होगी। आप इस बात को समझ सकते हैं।

बहुत से लोग इस तरह​ के होते हैं , जिनसे अपना खर्च कंट्रोल नहीं होता है , तो ऐसी स्थति के अंदर पर्स मे इलाइची रखना काफी अधिक फायदेमंद होता है।

पर्स मे हरी इलाइची रखने से आपकी गरीबी दूर हो सकती है

दोस्तों यदि आप गरीबी के अंदर जिदंगी जी रहे हैं , और काफी अधिक मेहनत करने के बाद भी आपको कोई खास फायदा नहीं मिल रहा है , तो पर्स के अंदर आपको हरी इलाइची रखकर देखना होगा । माना जाता है कि पर्स मे हरी इलाइची रखने से काफी अधिक फायदा होता है। इसके अलावा आप किसी को एक सिक्का दान कर सकते हैं , और साथ मे हरी इलाइची खिला सकते हैं। ऐसा करे से भी दरिद्रता दूर होती है।

घर मे खुशी आती है

दोस्तों आपको बतादें कि पर्स मे इलाइची रखने और ,खुशी या सुख का डायरेक्ट संबंध नहीं होता है। लेकिन जब आपके घर मे पैसा आना शूरू होता है , तो आप के घर मे सुख अपने आप ही आ जाता है। आपको जीवन मे संघर्ष कम करना पड़ता है। अपने जीवन को चलाना काफी आसान हो सकता है। इसलिए सुख तो अपने आप आ ही जाता है , तो हम कह सकते हैं कि यदि आप पर्स मे इलाइची रखते हैं , तो यह आपके जीवन को खुशी और सुख की तरफ लेकर जाता है , जोकि एक अच्छा उपाय है।

पर्स मे इलाइची रखना आप अपने शौक को पूरा कर सकते हैं

यदि आप पर्स मे इलाइची रखते हैं , तो यह टोटका आपके शौक को पूरा करने मे भी मदद करने का काम करता है। जैसा कि आपको पता ही होगा कि हर इंसान को महंगी चीजों को खरीदने और अपने शौक को पूरा करने का सपना होता है। लेकिन आपको पता ही है कि यह आसानी से पूरा नहीं किया जा सकता है। इसके लिए पैसा चाहिए । तो ऐसी स्थिति के अंदर पैसा यदि आपके घर मे आता है। कम खर्च होता है ,और बचा रहता है , तो फिर आप इसकी मदद से अपने शौक को पूरा कर सकते हैं , जोकि अपने आप मे बहुत ही अच्छी बात होती है।

आपके बिगड़े काम बनने लगेंगे ?

यदि आप कोई भी काम कर रहे हैं , और वह सही दिशा के अंदर नहीं जाकर बिगड़ रहा है , तो यह एक बहुत ही बड़ी समस्या है , तो इससे बचने के लिए भी पर्स के अंदर इलाइची रखी जाती है। ऐसा करने से आपके जो बिगड़े काम होते हैं , वे बनने लग जाते हैं। इस तरह से आप चीजों को समझ सकते हैं।

यदि आपको भी लगता है , कि आपके काम अच्छे नहीं हैं , तो फिर आपको अपने पर्स मे इलाइची को एक बार रख देना चाहिए । और उसके बाद आपको चीजों को करना चाहिए । हो सकता है ऐसा करने से आपके सारे काम सफल हो जाएं ।

वैसे भी इस तरह का काम करने मे आपका कुछ जाता नहीं है। घर के अंदर इलाइची ऐसे ही पड़ी हैं , तो आप उनको पर्स मे रखकर देख सकते हैं।

इलाइची के दूसरे टोटके

दोस्तों अब तक हमने यह जाना कि इलाइची को पर्स मे रखने से क्या क्या फायदे हो सकते हैं , अब हम आपको यहां पर यह बताने का प्रयास करते हैं कि इलाइची से जुड़े और कौनसे टोटके हैं , जिसकी मदद से आप काफी फायदा उठा सकते हैं , तो इसके बारे मे भी हम आपको बताने का प्रयास करते हैं।

रहती है आपकी जेब खाली तो करें यह उपाय

यदि आपका पर्स अक्सर खाली रहता है , तो आपको यह उपाय करना चाहिए । इसके अंदर आपको करना यह है कि आप शुक्रवार की शाम को मां लक्ष्मी को पांच छोटी इलायची चढ़ाएं। उसके बाद पूजा करें । और फिर इन पांच इलाइची को किसी लाल रंग के कपड़े के अंदर आपको बांध लेना होगा । फिर क्या है ? ऐसा करने के बाद आपको इनको अपने पर्स मे रख लेना होगा । पर्स मे रख लेने के बाद आप देखेंगे कि ​आपकी जो जेब खाली होने की समस्या थी , वह दूर हो जाएगी । मतलब आपके पास धन आना शूरू हो जाएगा ।

सिक्का और इलाइची का दान होगा फायदेमंद

यदि आपके घर के अंदर धन की काफी अधिक समस्या रहती है , तो आप यह उपाय कर सकते हैं। इसके अंदर आपको करना यह है कि आप एक रूपये का सिक्का लें और उसके साथ कुछ इलाइची को लेकर किसी भी शनिवार के दिन या फिर अन्य शुभ दिन आपको किसी किन्नर को दान कर सकते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं , तो काफी अधिक फायदा होगा । और आपके घर के अंदर जो अर्थ की समस्या है , वह भी दूर हो जाएगी । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

सुंदर जीवन साथी के लिए उपाय

दोस्तों आपको पता ही है कि हर इंसान को सुंदर और अच्छा जीवनसाथी चाहिए होता है , यदि आप भी सुंदर और अच्छा जीवन साथी चाहते हैं , तो आप यह उपाय कर सकते हैं। इससे आपको काफी अधिक फायदा मिलेगा ।इसके लिए आपको करना यह है कि आप 5 इलाइची को किसी लाल कपड़े के अंदर बांधे और किसी गरीब को दान मे देदे। ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूर्ण हो जाएगी । और आपको सुंदर जीवनसाथी मिलने के चांस काफी अधिक बढ़ जाएंगे ।

शुक्र की कमजोरी को दूर करने के लिए टोटका

दोस्तों आपको पता ही है कि ​कुंडली के अंदर कई तरह के ग्रह होते हैं। यदि आपकी कुडली के अंदर शुक्र कमजोर है , तो आप यह उपाय कर सकते हैं। इसके अंदर आपको करना यह है कि एक जग पानी लें । और उसके अंदर दो इलाइची को अच्छी तरह से उबाल लें । उसके बाद रोजाना इस पानी से स्नान करें । माना जाता है कि ऐसा करने से शुक्र की कमजोरी दूर हो जाती है। यह एक अच्छा उपाय है , जिसका प्रयोग आप कर सकते हैं। और इससे आपको काफी अधिक फायदा मिलेगा ।

नौकरी या बिजनेस को उपर ले जाने का टोटका

दोस्तों इलाइची नौकरी या फिर बिजनेस को उपर ले जाने के लिए भी मदद करती है। इसका भी एक टोटका होता है।यदि आपकी नौकरी मे तरक्की नहीं हो रही है या फिर आपका बिजनेस नहीं चल रहा है , तो फिर आपको यह उपाय करना चाहिए ।इसके लिए रात को सोने से पहले एक हरे रंग की इलाइची को कपड़े के अंदर बांध लेना होगा । और फिर सोने वाले तकिया के नीचे आपको इसको रख देना है। सुबह उठने के बाद इस इलाइची को किसी बाहरी व्यक्ति को आपको देदेना होगा । ऐसा करने का फायदा यह होगा , कि आपके जीवन के अंदर आने वाली सभी तरह की समस्याएं अपने आप ही दूर हो जाएंगी ।

परीक्षा मे अच्छे अंक पाने के लिए इलाइची का टोटका

यदि आप अपनी परीक्षा के अंदर अच्छे अंक पाना चाहते हैं। या आपको लगता है कि आपकी परीक्षा कुछ अच्छी नहीं जाएगी , तो फिर आप यह उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आपको करना यह है , कि एक इलाइची को दूध के अंदर उबाल कर हर शनिवार को किसी गरीब को पिलादें । या फिर दान करदें । ऐसा करने से आपको परीक्षा के अंदर अच्छे अंक मिलेंगे । हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि अब आपको पढ़ने की ही जरूरत नहीं होगी । आपको पढ़ाई तो करनी ही पड़ेगी तभी फायदा होगा ।

अपने प्यार को पाने के लिए इलाइची का टोटका

दोस्तों वैसे तो हर कोई इंसान यही चाहता है , कि उसकी शादी उसके प्यार से होनी चाहिए । लेकिन आपको पता ही है , कि हर इंसान की यह तमन्ना पूरी नहीं होती है। यदि आप भी इस तमन्ना को पूरा करना चाहते हैं , तो आप यह उपाय कर सकते हैं।

ऐसा करने से आप अपने मनपसंद जीवन साथी को पाने मे सफल हो जाएंगे । तो यह एक अच्छा उपाय है , जिसका प्रयोग आप कर सकते हैं और इससे आपको काफी अच्छा फायदा होने वाला है। इसके लिए शुक्रवार के दिन जब आप अपने पार्टनर से मिलने के लिए जाएं तो जेब के अंदर 5 इलाइची रखकर जाएं । माना जाता है , कि ऐसा करने से दोनों के बीच अच्छे संबंधों का विकास होने मे काफी हद तक मदद मिलती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

मिलेगी मनपसंद नौकरी करें यह उपाय

यदि आपको मनपसंद नौकरी चाहिए , तोभी आप यह उपाय कर सकते हैं। इसके अंदर आपको करना यह है कि आप इंटरव्यू देने के लिए जाएं , तो अपनी जेब के अंदर आपको पांच इलाइची को रख देना होगा । और उसके बाद जब आप वहां पर जाएंगे , तो आपका काम बनने के चांस काफी अधिक हो जाएंगे।

तिजोरी मे रखे इलाइची होगा कमाल

यदि आपके घर मे धन की काफी अधिक कमी है , और आपका काम भी ठीक तरह से नहीं चल रहा है , तो फिर आप यह उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आपको करना यह है कि धन की तिजौरी के अंदर कुछ इलाइची रखें।  और शुक्रवार के दिन उनको बदलते रहें । ऐसा करने से आपके घर मे धन के आने के चांस काफी अधिक बढ़ जाएंगे ।

अपने कार्य मे सफलता के लिए इलाइची का टोटका

दोस्तों यदि आप कोई भी कार्य करते हैं , लेकिन उसके बाद भी आपको उस कार्य के अंदर सफलता नहीं मिलती है , तो आप यह उपाय कर सकते हैं। यह एक छोटा इलाइची का उपाय है , इसके अंदर आपको करना यह है कि किसी महत्वपूर्ण कार्य से बाहर जा रहे हैं तो प्रात:काल तीन इलायची दाएं हाथ की मुट्ठी में रखें और श्रीं श्रीं बोलें और फिर आपको इन सभी को खा लेना होगा । ऐसा करने से आपके जीवन की समस्याएं हल हो जाएंगी । और आपका काम हो जाएगा ।

Recent Posts

  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

7 hours ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

7 hours ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

7 hours ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

7 hours ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

7 hours ago
  • Uncategorized

Rogi ka vilom shabd रोगी का विलोम शब्द ?

रोगी का विलोम शब्द, रोगी शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, रोगी का उल्टा Rogi ka…

7 hours ago