Uncategorized

घोड़े की नाल की अंगूठी के 14 दमदार फायदे ghode ki naal ki ring ke fayde

दोस्तों घोड़े की नाल काफी अधिक फायदेमंद होती है। ज्योतिष के अंदर घोड़े की नाल के कई सारे फायदों के बारे मे बताया जाता है। कुछ लोग घोड़े की नाल को अपने घर के द्धार पर टांगते हैं। माना जाता है , कि इसकी वजह से आपके घर के अंदर बुरी आत्माएं प्रवेश नहीं करती हैं। लेकिन आजकल एक चीज और देखने को मिलती है , कि बाजार के अंदर बिना पहनी हुई घोड़े की नाल बिकती है। और उसका यूज हम करने लगते हैं। जोकि एक बहुत ही गलत बात है। घोड़े की नाल वही काम करती है , जिसको घोड़े ने पहना गया हो । यदि आप बाजार से घोड़े की नाल को लेकर आते हैं , और उसका यदि आप प्रयोग करते हैं , तो वह कोई फायदेमंद नहीं होती है। वहीं यदि आप घोड़े की नाल से बनी अंगूठी पहन रहे हैं , तो हम आपको यह सजेशन देंगे कि असली घोड़े की नाल लेकर आएं । और उसके बाद उससे आपको अंगूठी बनानी चाहिए । वह जरूर ही काम करेगी । लेकिन बहुत से लोग बाजार से बनी बनाई घोड़े की नाल की अंगूठी को खरीदते हैं , जोकि किसी काम की नहीं है।

यहां पर हम आपको बताने वाले हैं कि घोड़े की नाल से बनी अंगूठी को यदि आप धारण करते हैं , तो इससे आपको क्या क्या फायदा हो सकता है ?

घोड़े की नाल की अंगूठी के फायदे बुरी आत्माओं से बचाए

दोस्तों आपको बतादें कि घोड़े की नाल से बनी अंगूठी को यदि आप धारण करते हैं , तो वह आपको बुरी आत्माओं से बचाने का काम करती है। यदि आपको बुरी आत्माओं का खतरा हमेशा बना रहता है , तो आपको घोड़े की नाल से बनी अंगूठी को धारण करना चाहिए।  ऐसा करने से बुरी आत्माओं के आपके पास आने के चांस काफी कम ही होंगे । मगर शर्त यह है कि आपको अंगूठी बनाने के लिए असली घोड़े की नाल का ही प्रयोग करना होगा ।

class="wp-block-heading">बिजनेस के अंदर तरक्की के लिए फायदेमंद होती है ghode ki naal ki ring ke fayde

घोड़े की नाल से बनी अंगूठी बिजनेस के अंदर तरक्की के लिए काफी अधिक फायदेमंद होती है। यदि आप कोई बिजनेस कर रहे हैं , और आपके बिजनेस के अंदर तरक्की नहीं हो रही है , तो आपको घोड़े के नाल से बनी अंगूठी को धारण करना चाहिए।  ऐसा करने से आपके बिजनेस से जुड़ी सभी तरह की समस्याएं दूर हो जाएंगी । आप यह उपाय करके ,खुद देख सकते हैं।

बहुत से लोग बिजनेस को आगे बढ़ाने का हमेशा प्रयास तो करते रहते हैं। लेकिन उनका प्रयास सफल नहीं हो पाता है। तो उनके मार्ग के अंदर कोई ना कोई रूकावट बार बार आ रही होती है। उनको घोड़े की नाल से बनी अंगूठी को पंडित से परामर्श करके धारण करना चाहिए।  काफी अधिक फायदा होगा ।

शनिदोष को दूर करने मे

दोस्तों यदि आपको शनिदोष है , तो घोड़े की नाल इसके अंदर काफी अधिक फायदेमंद होती है। क्योंकि इसकी मदद से शनिदोष का प्रभाव कम होता है। घोड़े की नाल से एक अंगूठी को बनाएं और अपने हाथों के अंदर धारण करलें । ऐसा करने से शनिदोष काफी कम हो जाएगा । यह उपाय करने से आपको काफी अधिक फायदा मिलेगा । हालांकि आपको यदि शनिदोष नहीं है या फिर इसके बारे मे जानकारी नहीं है , तो  किसी ज्योतिषी से परामर्श करें ।

शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है

दोस्तों यदि आप घोड़े के नाल की अंगूठी को धारण करते हैं , तो इससे काफी अधिक फायदा होता है। और शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है। यदि आप शनिदेव को प्रसन्न करना चाहते हैं , तो घोड़े के नाल से बनी अंगूठी को आपको सही तरह से धारण करना चाहिए । और शनिदेव की कृपा यदि किसी इंसान के उपर हो जाती है , तो उसकी लाइफ सेट हो ही जाती है।

आपके भाग्य को जगाने का काम करती है

दोस्तों यदि आप घोड़े की नाल  से बनी अंगूठी को अपने हाथों के अंदर धारण करते हैं , तो यह आपके भाग्य को जगाने का काम करती है। यदि आपको लगता है कि आपका भाग्य सही से काम नहीं कर रहा है , तो आपको एक घोड़े की असली नाल से बनी अंगूठी लेकर आनी चाहिए । और उसको धारण करना चाहिए ।इससे पहले किसी जानकार से परामर्श भी जरूर ही करना चाहिए ।

इंसान के जीवन मे सुख समुद्धि आती है

घोड़े की नाल से बनी हुई अंगूठी को यदि आप धारण करते हैं , तो इसकी वजह से आपके घर के अंदर सुख और समृद्धि भी आती है। अधिकतर केस के अंदर यह होता है कि हमारे जीवन मे कष्ट आते रहते हैं।  और यह सब शनि की वजह से होता है। मगर यदि आप घोड़े के नाल की बनी अंगूठी को धारण कर लेते हैं , तो जीवन मे कष्ट आना कम हो जाते हैं , और सुख व समृद्धि के अंदर बढ़ोतरी होती है।

आपके आत्मविश्वास को बढ़ाती है

यदि आप घोड़े की नाल से बनी हुई अंगूठी को धारण करते हैं , तो यह आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने का काम करती है। इसलिए आपको लौहे की नाल से बनी अंगूठी को जरूर पहनना चाहिए । क्योंकि जब हम इस तरह की चीजों को धारण करते हैं , तो मन के अंदर कहीं ना कहीं पर संतोष होता है कि हम कुछ कर सकते हैं।

मन को शांति देती है घोड़े की नाल से बनी अंगूठी

दोस्तों यदि आप घोड़े की नाल से बनी अंगूठी को धारण करते हैं , तो यह आपके मन को शांति देने का काम करती है। यदि आपका मन शनि दोष या फिर किसी और वजह से शांत नहीं हो पा रहा है , तो आपको एक सिद्ध की हुई घोड़े के नाल की बनी अंगूठी को घारण करना चाहिए । ऐसा करने से आपको जरूर ही काफी अधिक फायदा मिलेगा ।

खून का संचार काफी बेहतर तरीके से होता है

दोस्तों घोड़े की नाल की बनी अंगूठी को यदि आप धारण करते हैं , तो इसकी वजह से आपके शरीर के अंदर खून का संचार बेहतर तरीके से होता है।आपको पता ही है कि यदि खून का संचार शरीर के अंदर अच्छे तरीके से नहीं होता है।तो इसकी वजह से शरीर काफी कमजोर होने लग जाता है। क्योंकि अंगों के पास ​उचित तरह से पोषण नहीं पहुंच पाता है। तो यदि आपके अंदर भी खून का संचार सही तरह से नहीं हो रहा है , तो घोड़े के नाल से बनी अंगूठी को आपको धारण करना चाहिए ।

नौकरी के लिए फायदेमंद होती है घोड़े के नाल से बनी अंगूठी

यदि आप नौकरी के लिए काफी अधिक प्रयास कर रहे हैं। मगर उसके बाद भी यदि आपको नौकरी नहीं मिल रही है , तो घोड़े के नाल से बनी अंगूठी को आपको धारण करना चाहिए । यदि आप यह धारण करते हैं , तो आपकी नौकरी के अंदर आ रही बाधाएं दूर हो जाती है। और आपकी नौकरी के अंदर तरक्की होने लग जाती है।इसके अलावा यदि आपकी नौकरी नहीं लग रही है , तो भी आप घोड़े के नाल से बनी अंगूठी को धारण कर सकते हैं। जिससे कि आपकी नौकरी लगने के चांस काफी अधिक बढ़ जाएंगे।

आपके मन के डर को कम करती है

दोस्तों घोड़े के नाल से बनी अंगूठी आपके मन मे बसे डर को कम करती है। यदि आप सिद्ध की हुई घोड़े के नाल की अंगूठी को धारण किये हुए हैं।तो यह बुरी उर्जा को आपके पास आने से बचाती है। यदि आप रात के अंदर कहीं पर सफर वैगरह करते हैं। और आपको काफी अधिक डर लगता है , तो फिर आप इसको धारण कर सकते हैं। जिससे कि बुरी उर्जा आपके पास नहीं आएगी ।

एक तरह से यह आपके मन के अंदर मौजूद डर को निकालने का काम करती है। जो लोग बहुत अधिक बुरी शक्तियों से डरते हैं , उनके लिए यह उपाय काफी अधिक फायदेमंद होता है।

आपके तनाव और डिप्रेसन को कम करती है

दोस्तों काले घोड़े की नाल से बनने वाली अंगूठी आपके तनाव और डिप्रेशन को कम करने का काम करती है। यदि आप डिप्रेशन के अंदर जी रहे हैं। मतलब आप चिंता और डिप्रेशन जैसी समस्याओं से परेशान हैं , तो आपको घोड़े की नाल से बनने वाली अंगूठी को  धारण करना चाहिए । जिससे कि आपका डिप्रेशन कम हो जाएगा । हालांकि यदि किसी को डिप्रेशन है। तो उसको एक बार अपने डॉक्टर से भी परामर्श करना चाहिए । यदि डिप्रेशन का समय पर इलाज नहीं करवाया जाता है , तो समस्या और अधिक डेंजर हो सकती है।

घोड़े की नाल से बनी अंगूठी को किस तरह से धारण करना चाहिए ?

व्यक्ति को घोड़े की नाल का छल्ला सीधे हाथ की बीच वाली उंगली में पहनना चाहिए। यदि आप घोड़े की नाल से बनी अंगूठी को धारण कर रहे हैं। तो इसके लिए आपको किसी तांत्रिक की मदद लेनी चाहिए । और उसके बाद आपको अंगूठी को सिद्ध करवाना चाहिए । फिर ही इसको धारण करना चाहिए । यदि आप सिद्ध नहीं करवाते हैं , तो अंगूठी के धारण करने का आपको कोई खास फायदा नहीं मिल सकता है।

Recent Posts

  • Uncategorized

सांड को रोटी खिलाने से मिलते हैं यह फायदे

सांड को रोटी खिलाने से क्या होता है हिंदु धर्म के अंदर गाय को माता…

21 hours ago
  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

2 days ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

2 days ago