‌‌‌वशीकरण टोटके

मंगलवार के 38 टोटके ‌‌‌और उपाय के बारे मे जानकारी

मंगलवार के टोटके , mangalwar ke totke hindi  दोस्तों मंगलवार हनुमानजी का वार होता है और इस दिन आप कई सारे टोटके कर सकते हैं ।और उनको करने से आपको कई तरह का फयदा हो सकता है। यदि आपके जीवन के अंदर काफी कुछ समस्याएं चल रही हैं तो आप कुछ उपायों को कर सकते हैं। जिससे कि आपको काफी अधिक फायदा देखने को मिलेगा । आप इस बाता को समझ सकते हैं। ‌‌‌यहां पर हम आपको कुछ अच्छे टोटके के बारे मे बताने वाले हैं जोकि आपकी जीवन की कई तरह की समस्याओं को दूर कर सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌गिरवी संपति को छुटाने के लिए मंगलवार के टोटके

दोस्तों यदि आपकी कोई संपति गिरवी रखी हुई है और आपके लाख चाहने के बाद भी वह संपति यदि आप छूटा नहीं पा रहे हैं तो आप यह छोटा सा टोटका मंगलवार के दिन कर सकते हैं। इससे आपको काफी अधिक फायदा होगा । इसके लिए मंगलवार के दिन आप इसको ‌‌‌शूरू करें । और सुबह आंख खुलने के बाद 31 बार उस वस्तु का नाम लें जिसे आप छूटाना चाहते हैं। ऐसा यदि आप रोजाना करते हैं तो कुछ ही समय के अंदर आपका काम हो जाएगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌बच्चे की सुरक्षा के उपाय

दोस्तों यदि आपको बच्चे को चोट लगने का डर रहता है या फिर किसी तरह की दुर्घटना होने का डर रहता है तो मंगलवार के दिन से सोमवार तक हनुमान जी की मूर्ति के आगे दीपक जलाएं और उसके बाद सोमवार के दिन गले मे चांदी के सूरज और चंद्रमा पहना दें । ऐसा करने से बच्चे को किसी ‌‌‌तरह की चोट लगने के चांस काफी कम हो जाते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

class="wp-block-heading">‌‌‌कन्या के विवाह के लिए मंगलवार के उपाय

दोस्तों यदि किसी कन्या की शादी हो रही है तो आप चाहते हैं कि यदि वह ससुराल के अंदर खुश रहे तो आप यह उपाय कर सकते हैं। मंगलवार के दिन एक दीपक मंदिर मे जलाएं और शादी के दिन तक जलाएं उसके बाद शादी के दिन ‌‌‌एक लौटे के अंदर लबालब पानी को भरें और उसके बाद आपको करना यह है कि उसके अंदर कच्ची हल्दी को डालें और कन्या पर से 7 बार उतारें फिर आप उसको घर से बाहर फेंक दें । ऐसा करने से कन्या घर के अंदर काफी सम्मान पाएगी । और सुख शांति मिलेगी । आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌रसाई मे बरकत के उपाय

दोस्तों यदि आपकी रसाई के अंदर बरकत नहीं होती है तो आप यह उपाय कर सकते हैं। किसी भी मंगलवार के दिन व्रत रखें और इस दिन हनुमानजी की पूजा करें । और गणेश जी की पूजा करें । उसके बाद भोजन बनाने के बाद आग को ना बुझाएं । जब यह जलकर राख हो जाए तो इससे गोबर मिलाएं और फिर ‌‌‌फर्श को लीपें । यदि फर्श पक्का है तो राख के पानी से धोएं । यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे आपको काफी अधिक फायदा होगा । और आपकी रसाई के अंदर बरकत होगी । यह एक अच्छा उपाय है जिसको आप कर सकते हैं जिससे कि आपको काफी अधिक फायदा होगा ।

‌‌‌नौकरी हेतु मंगलवार के उपाय

दोस्तों यदि आपके परिवार का कोई सदस्य नौकरी के लिए प्रयास कर रहा है लेकिन उसके बाद भी उसका काम नहीं बन रहा है तो सबसे पहले 7 दिन तक हनुमान चालिसा का पाठ करें । और उसके बाद नौकरी के लिए जाते समय साबुत मूंग के दाने छिड़क दें । और फिर ‌‌‌उस इंसान के जाने के बाद उन दानों को झाडू लगाकर घर से बाहर फेंक देना चाहिए । यदि आप ऐसा करते हैं तो नौकरी मिलने मे काफी आसानी से हो जाएगी । आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌स्वास्थ्य के लिए मंगलवार का टोटका

दोस्तों यदि आपके घर के अंदर किसी का हेल्थ काफी अच्छा नहीं रहता है तो आप यह उपाय कर सकते हैं। सबसे पहले मंगलवार के दिन चंदन को हनुमान मंदिर मे चढ़ाएं दूसरे दिन उसे लेकर आएं । उसके बाद यदि आप इस चंदन का तिलक करते हैं तो उस इंसान को जो भी रोग है वह ठीक ‌‌‌ हो जाएगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और यह एक छोटा सा उपाय है जिसको आप कर सकते हैं। और यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌उपरी बाधा को दूर करने का टोटका

दोस्तों यदि आपके यहां पर उपरी बाधा काफी अधिक परेशान करती है तो आप यह उपाय कर सकते हैं। घर परिवार मे उपरी बाधा ना आए । इसके लिए मंगलवार के दिन पुराना फटा जूता किसी कोने के अंदर लटका दें और यदि नया घर है तो काली हांडी को लटका दें । और उसके बाद आप देखेंगे कि ‌‌‌आपके घर के अंदर किसी तरह की उपरी बाधा नहीं आएगी । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌सारे उपायों को करने के बाद आपको करना यह है कि आप भगवान की पूजा करें और उनसे प्रार्थना करें आपको काफी फायदा होगा ।

‌‌‌पति का वियोग को करवाने के लिए

दोस्तों यह प्रयोग किसी भी मंगलवार के दिन करें । या फिर शनिवार के दिन करें । यदि आपके पति का किसी पर स्त्री से चक्कर चल रहा है तो आप यह उपाय कर सकते हैं। इसके अंदर आपको करना यह है कि यदि पति किसी पर स्त्री के पास से लौटकर आ रहा है तो आपको उनके रूमाल ‌‌‌वस्त्र या जो कुछ भी आपको चुपके से मिलता है उसको आपके लेना होगा । और उसके बाद उसको आपको चुपके से जला देना है फिर उसकी राख को बाहर फेंक दें और फिर पैरों से रगड़ कर वापस आ जाएं । ‌‌‌यदि आप ऐसा करते हैं तो पति का उस स्त्री से संबंध  समाप्त हो जाएगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। और आपको बतादें कि यह एक अच्छा उपाय है।जिसका प्रयोग आप कर सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌मंगलवार के उपाय कष्ट को दूर करने के लिए

दोस्तों यदि आपके जीवन के अंदर काफी अधिक कष्ट आता है तो आप यह मंगलवार के उपाय कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होंगे । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌इसके लिए आपको मंगलवार के दिन सुबह उठने के बाद किसी हनुमान मंदिर के अंदर जाना होगा । और उसके बाद वहां पर  हनुमानजी को दीपक, पुष्प, माला और लड्डू-पान आदि चढ़ाएं और फिर हनुमान चालिसा का पाठ करें । यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे काफी अधिक फायदा होगा । और आपके जो दुख और संकट हैं वे दूर हो ‌‌‌ जाएंगे । यह कष्टों को दूर करने का एक अच्छा तरीका है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌घर मे पैसा आने का उपाय

दोस्तों यदि आप चाहते हैं कि आपके घर के अंदर पैसा आए । लेकिन उसके बाद भी आपके घर के अंदर पैसा नहीं आ रहा है तो फिर आपको यह उपाय करना चाहिए । यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌इसके लिए आप एक छोटा सा टोटका कर सकते हैं। किसी भी मंगलवार के दिन गुड़, केले, चने, मूंगफलियां बंदरों को खिलाएं यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे काफी अधिक फायदा होगा । और आपके घर के अंदर धन आने लग जाएगा । यह एक अच्छा उपाय है जिसको आप कर सकते हैं। और यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा ।

‌‌‌मंगलवार के दिन करवाएं भिखारी को भोजन

दोस्तों यदि आपके जीवन के अंदर मनी की काफी अधिक समस्याएं आ रही हैं तो भी आप यह   उपाय कर सकते हैं। यह उपाय आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसके लिए आपको मंगलवार के दिन किसी भिखारी को भोजन करवाएं । और पैसा ना ‌‌‌ दें । ऐसा करने से आपके घर मे पैसा आने लग जाएगा । यह उपाय आप करके देख सकते हैं। आपको काफी अधिक फायदा देखने को मिलेगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌मंगलवार के टोटके अकाल मौत को टालना

दोस्तों यदि आपको लगता है कि किसी की अकाल मौत हो सकती है तो उसको यह उपाय करना चाहिए । उसके लिए यह उपाय काफी अधिक फायदेमंद होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसके लिए करना यह है कि

‌‌‌मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर मे जाएं और फिर वहां पर  सिंदूर का चोला चढ़ाकर गुलाब के फूलों की माला चढ़ाएं । और वहीं पर एक घी का दीपक जलाएं । उसके बाद वहां पर आपको सुंदरकांड का पाठ करना है। यदि आप यह लगातार 11 दिन तक करते हैं तो ऐसा करने से बड़ा से बड़ा संकट भी टल जाता है। ‌‌‌इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌शनि की महादसा का उपाय

दोस्तों यदि आपकी जन्म कुंडली के अंदर शनि की महादशा चल रही है तो फिर आप यह  उपाय कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । इसके अंदर आपको करना यह है कि मंगलवार को 108 तुलसी के पत्तों पर पीले चंदन से राम नाम लिखें। और उसक बाद इनकी माला बनाकर हनुमानजी को पहनाएं ‌‌‌यदि आप ऐसा करते हैं तो उसके बाद काफी अधिक फायदा होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आपके जो जीवन के अंदर शनि की महादशा चल रही है वह दूर हो जाएगी।  इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌मंगलवार का टोटका मनचाही इच्छा को पूर्ण करने के लिए

दोस्तों यदि आपकी कोई इच्छा है और वह पूर्ण नहीं हो रही है तो आप यह उपाय कर सकते हैं। यह उपाय आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । और इसको करने से आपकी मन चाही इच्छा भी पूरी हो जाएगी ।

मंगलवार को गणेशजी को लाल वस्त्र, लाल पुष्प, लाल फल तथा लाल रंग की मिठाई का भोग लगाना चाहिए । और यदि आप ऐसा करते हैं तो आपकी इच्छा पूर्ण होगी । यदि आपके आस पास गणेश मंदिर है तो उसके अंदर जाकर आप भोग लगा सकते हैं नहीं तो आप ऐसे ही अपने घर के अंदर फोटो रखकर भोग लगा सकते हैं।

‌‌‌घर मे धन आने के मंगलवार के उपाय

दोस्तों यदि आपके घर के अंदर धन नहीं आ रहा है तो आप यह उपाय कर सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं ।और यही आपके लिए सही होगा किसी भी मंगलवार के दिन मंगलवार के दिन गणेश मंदिर मे आपको ध्वज चढ़ाना चाहिए । और उसके बाद ‌‌‌घर के भंडार को भरने की भगवान से प्रार्थना करनी चाहिए । यदि आप ऐसा 5 मंगलवार को करते हैं तो इससे काफी अधिक फायदा होगा । और आपके जीवन के अंदर आ रही सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌शत्रु भय को दूर करने का उपाय

दोस्तों यदि आपको शत्रु भय काफी अधिक सताता है तो आप यह प्रयोग कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा । इसके लिए आपको एक छोटा सा उपाय करना है।

‌‌‌काले घोड़े और काले बकरे के दोनों पांव की खाल अगले की काले मुर्गे और कौए के चार पंख लेकर सबको मंगलवार के दिन जला कर भस्म बना लें और उसके बाद उसको एक कांच की शीशी के अंदर डाल दें । और उसको आवश्यकता पड़ने पर यदि आप तिलक करते हैं तो ऐसा करने से शत्रु का भय मिट जाता है।

‌‌‌मुकदमे मे जीत के लिए मंगलवार के टोटके

दोस्तों यदि आपके उपर कोई मुकदमा चल रहा है और आपको पता है कि यह झूठा है तो ही आपको यह उपाय करना है नहीं तो यह काम नहीं करेगा । सबसे पहले आपको 7 दिन तक मंगलवार से मंगलवार तक हनुमानजी के आगे दीपक जलाएं ‌‌‌और हनुमान चालिसा का पाठ करें । उसके बाद जिस दिन मुकदमे का फैसला आने वाला हो उस दिन कनेर के फूल को घिंस कर माथे के उपर तिलक लगाना चाहिए । इससे काफी अधिक फायदा होगा । और आपकी जीत होगी ।

‌‌‌इस तरह से यह भी एक तरह से मंगलवार का एक अच्छा टोटका है आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌गया हुआ धन को वापस प्राप्त करने के लिए

दोस्तों यदि आपका घन चोरी हो चुका है तो आप यह प्रयोग मंगलवार के दिन कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसके लिए जब दोनों समय मिल रहे हैं तो एक चौमुखा दीया आपको चौराहे पर रखना होगा और उसके बाद ‌‌‌घर वापसी की प्रार्थना करनी होगी । और इस सरल टोटके की मदद से गया हुआ धन वापस आ सकता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌किसी को अपनी तरफ आकर्षित करने का प्रयोग

दोस्तों आपको बतादें कि यह प्रयोग आपको मंगलवार के दिन करना होगा ।यदि आपकी तरफ कोई व्याक्ति आकर्षित नहीं हो रहा है आपके प्रति उसका उपेक्षा का भाव रखता है तो फिर आपको यह प्रयोग कर सकते हैं।

‌‌‌इसके अलावा आपको बतादें कि सबसे पहले आपको चंदन लेकर आना होगा । और उसके बाद लाल चंदन को घिसना होगा और फिर तर्जनी की मदद से भोजपत्र पर उस इंसान का नाम आपको लिखना होगा । उसके बाद उस भोजपत्र पर नाम के जितने अक्षर हैं

‌‌‌उतनी संख्या के अंदर आपको गोलियां बनाकर भोजपत्र के उपर आपको रखना होगा । उसके बाद तीन दिन तक इनको अपने सिराहने रखना होगा । और उसके बाद चौथी रात को उस इंसान के घर मे यह फेंक दें । और उसके बाद आप देखेंगे कि वह आपके प्रति आकर्षित हो जाएगा ।‌‌‌यह एक अच्छा उपाय है जिसका प्रयोग आप कर सकते हैं।

‌‌‌चोरी से बचाव के लिए मंगलवार का टोटका

दोस्तों यदि आपको डर है कि आपका पैसा रूपया या आभूषण चोरी हो सकते हैं तो आप यह उपाय मंगलवार के दिन कर सकते हैं। इसके अंदर आपको चाहिए कि जिस चीज को आप चोरी होने से बचाना चाहते हैं उसके उपर हनुमानजी के पैरों का सिंदूर लगा दें । ऐसा करने ‌‌‌से वह वस्तु चोरी होने से बच जाएगा । यह एक अच्छा उपाय है जिसको आप कर सकते हैं और इससे आपको काफी फायदा होगा । और चीजें चोरी होने से बच जाएगी आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌शुत्र काफी अधिक परेशान करते हैं

दोस्तों यह प्रयोग भी आपको मंगलवार के दिन करना है। यदि शत्रु घर पर आकर काफी अधिक परेशान करता है तो आपको यह  उपाय करना होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। इसके लिए आक के पौधे को दरवाजे पर रखें । जब तक आक का पौधा दरवाजे पर होगा । शत्रु आपको परेशान नहीं करेगा।

‌‌‌जिस किसी को शत्रु परेशान करते हैं वह यह उपाय कर सकते हैं। काफी अधिक फायदा होगा ।

‌‌‌दुखदायी परीजन

दोस्तों यदि आपको लगता है कि आपका कोई परिजन काफी अधिक पीड़ादायक हो चुका है और आप उससे छूटकारा पाना चाहते हैं तो आप यह टोटका मंगलवार के दिन कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसके लिए आपको उसके नाम के अंदर जितने अक्षर हैं‌‌‌उतने मखाने लेने हैं और घर का काजल उनके उपर लगाना है उसके बाद मखानों को जला देना है। ऐसा करने से आपको उस परिजन से छूटकारा मिल जाएगा ।

‌‌‌शिशु के अधिक रोने का उपाय

दोस्तों यदि आपका शिशू अधिक रोता है और वह चुप नहीं रहता है तो आप यह उपाय कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसके अंदर करना यह है कि शेर का ‌‌‌नाखून या छोटी सी तलवार को लेकर आएं यह मंगलवार के दिन करें । उसके बाद ‌‌‌ रविवार के दिन काले डोरे के अंदर बांध कर इनको बच्चे के गले के अंदर डाल दें । ऐसा करने से बच्चा रोना बंद हो जाएगा । यह एक अच्छा उपाय है। लेकिन यह 4 साल तक के बच्चे के उपर ही करें । उससे अधिक नहीं करना चाहिए ।

‌‌‌धन लाभ के लिए टोटका

दोस्तों यदि आपको धन लाभ को करना है तो आप यह उपाय कर सकते हैं। इसके लिए मंगलवार के दिन लाल चंदन और लाल गुलाब के फूल और रोली को लेकर आएं उसके बाद सभी वस्तुओं को आपको लाल कपड़े के अंदर बांध देना चाहिए । और उसके बाद यदि आप इनका तिजौरी के अंदर रख देते हैं तो ‌‌‌ फिर आपको धन लाभ होगा । धन लाभ के लिए यह एक अच्छा टोटका है जिसका प्रयोग आप कर सकते हैं। और यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌आलस्य को दूर करने का उपाय

दोस्तों यदि आपको आलस्य काफी अधिक परेशान करता है तो आप यह प्रयोग कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसके लिए मंगलवार के दिन मूंगा लेकर आएं और उसी दिन सुनार से इसको जड़वा लें । उसके बाद राम दुताय नम: मंत्र का

‌‌‌ का जाप करने के बाद यदि आप इसको पहन लेते हैं तो ऐसा करने से आपका जो आलस्य होता है वह दूर हो जाएगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यह एक अच्छा उपाय है जिसको आप कर सकते हैं।

‌‌‌आपस मे वैर करवाने के उपाय

दोस्तों यदि आप किसी का वैर आपस मे करवाना चाहते हैं तो यह उपाय कर सकते हैं। पुरूष का पहना वस्त्र और स्त्री के बाल दोनों को मंगलवार को जला दें और उस भस्म को यदि आप खिलादें तो उन दोनों का आपस मे बैर हो जाएगा । यह एक अच्छा उपाय है जिसको आप कर सकते हैं।

‌‌‌यदि धंधा मंदा पड़ गया हो तो टोटका

दोस्तों यदि आपका धंधा मंदा पड़ गया है और काम सही से नहीं चल रहा है तो आप यह उपाय मंगलवार के दिन कर सकते है। इसके लिए आपको करना यह है होगा कि मंगलवार के दिन किसी हनुमान मंदिर मे जाएं पूजा करें फिर एक चुटकी आटे को दुकान के आगे चुपके से बिखेर दें।

‌‌‌और कहें कि जिसकी नजर लगी हो उसी को लगें। यह प्रयोग शुक्लपक्ष मे और पूर्णिमा तक करें ।लेकिन इस बात का आपको ध्यान रखना होगा कि इस प्रयोग को करते वक्त कोई आपको देखे नहीं नहीं तो यह प्रयोग पूरा नहीं होगा ।

‌‌‌किसी रोगी को सही करने के लिए

दोस्तों यदि आप किसी रोगी को सही करना चाहते हैं तो आप यह उपाय कर सकते हैं। यह एक अच्छा उपाय है और काफी अधिक फायदेमंद होगा ।इस प्रयोग को मंगलवार या फिर शनिवार के दिन करें । देशी अखंडित पान गुलाब का फूल और बताशे रोगी के उपर से 31 बार उतारें और उसके बाद उनको ‌‌‌बिना किसी रोक टोक के चौराहे पर रख देना चाहिए । यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे काफी अधिक फायदा होगा । आप  इस बात को समझ  सकते हैं। ऐसा करने से रोगी की दशा मे सुधार आ जाएगा ।

‌‌‌कार्य की सफलता के लिए टोटका

दोस्तों यदि आप किसी भी कार्य के अंदर जाते हैं और उसके बाद भी आपको सफलता नहीं मिलती है तो फिर आप यह टोटका कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । पहले 7 दिन तक मंगलवार से शूरू करें और हनुमानजी के आगे दीपक जलाएं । उसके बाद किसी कार्य के अंदर जा रहे ‌‌‌ हैं तो एक कागजी नींबू अपनी जेब मे रखदें और फिर इसके अंदर चार लौंग को गाड़ दें । ऐसा करके से आपको कार्य के अंदर काफी अधिक सफलता मिलती है। इसके इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌बांस की जड़ का टोटका

दोस्तों यदि आपको किसी तरह का डर रहता है या आपको यह लगता है कि आपके शत्रु आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। और इसकी वजह से आपको काफी अधिक भय आता रहता है तो आप यह प्रयोग कर सकते हैं। इसकी वजह से आपको काफी अधिक फायदा होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा

‌‌‌इसके लिए आप बांस की जड़ को जलाकर उसे कान पर धारण करने से शत्रु का भय मिट जाता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌सिरदर्द को समाप्त करने का सरल टोटा

दोस्तों यदि आपको किसी भी तरह का भयंकर सिरदर्द को रहा है तो आप यह उपाय कर सकते हैं। यह उपाय आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसके लिए मंगलवार के दिन सूर्योदय से पूर्व किसी चौराहे पर जाकर छोटा सा गुड़ का टुकड़ा काट ‌‌‌कर वहीं पर फेंक देना चाहिए । इस दौरान आपका मुख दक्षिण दिशा की तरफ होना चाहिए । यदि आप ऐसा करते हैं तो उसके बाद आपका जो सिरदर्द की समस्या है वह दूर हो जाएगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और यह सिरदर्द को दूर करने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है।

‌‌‌इस प्रयोग को सिर्फ पुरूष ही नहीं महिलाएं भी कर सकती हैं। आपको इसके बारे मे पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌मिर्गी का रामबाण इलाज

दोस्तों यदि किसी को मिर्गी की समस्या हो और वह मिर्गी ठीक नहीं हो रही हो तो आप यह उपाय कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसके लिए आप गधे के दाएं पैर का नाखून लेकर अपनी उंगली के अंदर धारण करें । यह प्रयोग मंगलवार ‌‌‌के दिन ना करें । वरन शनिवार के दिन ही करें । और नाखून के लिए किसी गधे को नुकसान ना पहुंचाएं।

‌‌‌मोटापा दूर करने के लिए उपाय

दोस्तों हम सभी इस बात को अच्छी तरह से जानते ही हैं कि मोटापा काफी अधिक परेशान करने वाला होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसलिए यदि आप भी मोटापे की वजह से काफी अधिक परेशान हैं तो फिर आपको यह उपाय करना चाहिए । किसी भी मंगलवार के दिन रांगे की अंगूठी ‌‌‌को यदि आप पहनते हैं तो ऐसा करने से आपके मोटापे की जो समस्या है वह दूर हो जाती है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌पति पत्नी की नाराजी को दूर करने के लिए

दोस्तों यदि पति और पत्नी के अंदर जरा भी नहीं बनती है तो फिर आप यह उपाय कर सकते हैं। यह उपाय आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। इसके लिए खूंबी का पुष्प आपको शहद के अंदर मिलाना होगा ‌‌‌और उसके बाद अपने पति या फिर पत्नी को खिलादें । यदि आप ऐसा करते हैं तो ऐसा करने से आपकी जो समस्या है वह दूर हो जाएगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और यह प्रयोग आपको सिर्फ मंगलवार के दिन ही करना होगा । तभी आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌घर से जाने वाले इंसान को लाने के उपाय

दोस्तों यदि कोई इंसान घर से चला गया है और आ नहीं रहा है तो आपको यह उपाय करना चाहिए । यह उपाय आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसके लिए आपको करना यह है कि चौमुखा दीपक मंगलवार को किसी सुनसान चौराहे ‌‌‌पर आपको रख देना है और उस इंसान का नाम लेकर कहना है कि अब तू ही इसको लेकर आएगा । आपको यह सब करना है। यदि आप ऐसा करते हैं तो घर से भागने वाला इंसान जल्दी ही घर आ जाता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

Recent Posts

  • Uncategorized

सांड को रोटी खिलाने से मिलते हैं यह फायदे

सांड को रोटी खिलाने से क्या होता है हिंदु धर्म के अंदर गाय को माता…

10 hours ago
  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

1 day ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

1 day ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

1 day ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

1 day ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

1 day ago