‌‌‌वशीकरण टोटके

‌‌‌शनिवार के वशीकरण टोटके और उपाय के बारे मे जानकारी shaniwar ke totke

‌‌‌‌‌‌शनिवार के वशीकरण टोटके  ,  shaniwar ke totke  दोस्तों आपको पता ही होगा कि इस ब्लॉग के अंदर हमने कई तरह के वशीकरण के टोटकों के बारे मे बताया है। और भी आने वाले लेखों के अंदर वशीकरण के टोटकों के बारे मे बता रहे है। दोस्तों वशीकरण के लिए शनिवार का दिन काफी अच्छा होता है। यदि आप किसी का वशीकरण करना चाहते हैं तो इसके लिए शनिवार का दिन ‌‌‌चुन सकते हैं। शनिवार के दिन यदि आप कोई वशीकरण करते हैं तो यह काफी अधिक प्रभावी वशीकरण होता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌तो आइए जानते हैं शनिवार के वशीकरण के टोटकों के बारे मे विस्तार से और उम्मीद करते हैं कि आपको यह पसंद आएगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌शनिवार वशीकरण टोटका किसी को वश मे करने के लिए shaniwar ke totke

दोस्तों यदि आप किसी को भी अपने वश मे करना चाहते हैं तो यह टोटका काफी अधिक प्रभावी होता है। इसके लिए आपको करना यह है सबसे पहले खच्चर के 27 दांतों को आपको लेकर आना है। और उनको घोड़े के बालों की माला बनाकर ‌‌‌उसके अंदर पिरो लेना होगा । उसके बाद शनिवार के दिन सुबह नहा धोकर पूर्व दिशा की तरफ मुख करके बैठ जाएं और नीचे दिये गए मंत्र का कम से कम 1101 बार जाप करें । उसके बाद माला को धारण करें । ऐसा करने से हर कोई आपके वश मे हो जाएगा । यह एक अच्छा टज्ञेटका है जिसका प्रयोग आप कर सकते हैं।

‌‌‌ओम नमों भूतनाथ समस्त भुवन

भूतानि साध्य हूं ।।

‌‌‌शनिवार वशीकरण टोटका सरल  shaniwar ke totke in hindi

दोस्तों यदि आप एक महिला हैं और आपके पति आपके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते हैं आप अपने पति को काबू करना चाहते हैं तो आप यह प्रयोग कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । और इसके अंदर आपको बहुत ही सरल प्रयोग करना है। ‌‌‌ऐसा करके हर पत्नी अपने पति को वश मे कर सकती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । सबसे पहले पत्नी को चाहिए कि शनिवार के दिन अपने हाथ और पांव के नाखूनों को काट लें और अपने किसी गुप्त स्थान के ‌‌‌बालों को भी काट लेना है। उसके बाद उनको तवे पर राख बना लें और उन सभी वस्तुओं को विश्वास के साथ ओं चिमी चिम स्वाह नाम ओं चिमी चिमी स्वाहा जाप करें एक हजार बार और फिर अपने पति को आपको चुपके से खिला देना चाहिए । ऐसा करने से वह आपके वश मे हो जाएगा ।

‌‌‌आपके पति को वश मे करने का यह एक अच्छा तरीका है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और यह एक अच्छा तरीका है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌श्मसान मे शनिवार के दिन वशीकरण टोटका shaniwar ke totke

दोस्तों यदि आप किसी को अपने वश मे करना चाहते हैं तो आप यह प्रयोग कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। ‌‌‌शनिवार की रात को 6 बजे श्मसान मे जाएं और श्मसान को न्यौता देकर आएं । उसके बाद रविवार की रात को श्मसान जाएं और वहां से श्मसान की राख और ठीकरी को लेकर आंए और उसके अंदर अपना थूक मिलाएं और अपने वीर्य को मिलाएं । फिर नीचे दिये गए मंत्र का अधिक से अधिक जाप करें । ‌‌‌यह मंत्र इस  प्रकार से है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌ओं ह्रीं क्लीं कलिकुंड स्वामिनी अमृतैक्त्रें अमुकं जृभ्भ्सय मोह स्वाहा ।

‌‌‌प्रेमिका को वश मे करने का तरीका शनिवार के वशीकरण टोटके

दोस्तों यदि आप अपनी प्रेमिका को सच्चे मन से प्रेम करते हैं तो इसके लिए आप वशीकरण प्रयोग कर सकते हैं। यह एक तरह से काफी अच्छा वशीकरण प्रयोग है जोकि काफी अधिक फायदेमंद होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए ‌‌‌सही होगा । लेकिन आप इसको किसी तरह के गलत उदेश्य के लिए प्रयोग ना करें । यदि आप इसको किसी गलत उदेश्य के लिए प्रयोग करते हैं तो इससे कोई भी फायदा नहीं होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌ओम कामेश्वरी प्रेमिका प्रेमी का पूरा नाम आनय आनय वशंता क्लीं ।

उपर दिये गए मंत्र का 32 दिन पालन करें । यदि आप ऐसा करते हैं तो ऐसा करने से आपके अंदर वशीकरण क्षमता पैदा हो जाती है। यह एक अच्छा उपाय है जिसको आप कर सकते हैं। और यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा ।

‌‌‌पति को अपने वश मे करने के लिए

दोस्तों यदि आपके पति आपके वश मे नहीं है और आपसे बहुत अधिक झगड़ा करते हैं तो आप यह वशीकरण प्रयोग कर सकते हैं। यह एक तरह से काफी अच्छा वशीकरण प्रयोग है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । ‌‌‌इसको करने के बाद आपके पति जो आपके वश मे नहीं हैं वे आपके वश मे हो  जाएंगे । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसके लिए सबसे पहले शनिवार को शनिदेव की पूजा करें उसके बाद अगले शुक्रवार की रात को पति के बाल रात 12 बजे काटें फिर उनको अपने पास रखलें ।

‌‌‌ऐसा करने के बाद पति की बुद्धि सुधर जाएगी । और यदि उसके बाद भी यदि पति की बुद्धि नहीं सुधरती है तो उसके बाद उन बालों को जलादें और फिर दरवाजे के बाहर पैरों से रगड़ कर आ जाएं ।

‌‌‌ऐसा करने से आपके पति की बुद्धि सुधर जाएगी ।

‌‌‌लौंग का प्रयोग

दोस्तों यदि आपके पति को आप अपने वश मे करना चाहती हैं तो इसके लिए आप लौंग का प्रयोग कर सकती हैं। यह सबसे अधिक जरूरी होता है। इसके लिए आपको शनिवार को 2 लौंग को अपने गुप्त स्थान पर दबा लेना है। जंहा पर वे पसीने से तरबतर हो जाएं । ‌‌‌उसके बाद यदि आप उन लौंग को अपने पति को खिला देती हैं तो ऐसा करने से पति आपके वश मे हो जाएंगे । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌मूर्ति वशीकरण मंत्र

दोस्तों यदि आप किसी स्त्री को अपने वश मे करना चाहते हैं तो फिर आप यह प्रयोग कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । इसके लिए आपको करना यह है कि नारी के बाल नख और पसीना लगा कोई कपड़ा लेकर आना है। उसके   ‌‌‌ बाद आपको जौ के आटे से बनी मूर्ति बनानी होगी । उसके बाद उसके कान नाक और मुख नारी जैसे होने चाहिए । और उसके बाल उस मूर्ति के अंदर लगा दें । और नाखुन भी लगा दें । और कपड़ा उसके उपर लपेट दें । उसके बाद उस मूर्ति को नारी के मकान के नैत्रय कोण मे खड़ा करके मकान की तरफ मुख करके गाड़ दें । और गाड़ने ‌‌‌से पूर्व आपको रूद्रमंत्र का 1008 बार जाप करना होगा । उसके बाद मूर्ति के अंदर समाहित हो जाएं । और यह प्रयोग आपको शनिवार के दिन से करना है। फिर शाम को उस मूर्ति के सामने खड़े होकर उस नारी मानसिक रूप से पुकारें ।

‌‌‌यदि आप लगातार 9 दिन करते हैं तो उसके बाद किसी भी तरह से वह स्त्री आपसे मिलने के लिए आ जाएगी । यह एक अच्छा प्रयोग है जिसको आप कर सकते हैं । और यह आपके लिए काफी अधिक  फायदेमंद होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌बकपंख से किसी नारी का वशीकरण

दोस्तों यदि आप किसी नारी को अपने वश मे करना चाहते हैं तो आप यह प्रयोग कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं । इसके लिए आपको रात को बारह बजे 1080 बार मंत्र का जाप करें और फिर उस नारी की छवी पर ध्यान दें । फिर अनुष्ठान ‌‌‌समाप्त हो जाए तो फिर बीस नाखून को कटों और बगुले के पंख आदि को एक कुल्हड के अंदर बंद करके उपलों पर आपको रख देना होगा । उसके बाद आपको इनको तब तक पकाना होगा । जब तक कि यह कुल्हड लाल नहीं हो जाए । उसके बाद आपको उस कुल्हड को ठंडा करना होगा । उसकी राख को निकालें और ठंडा करने के बाद यदि एक चुटकी ‌‌‌राख को यदि आप किसी स्त्री को यदि आप खिलादेते हैं तो उसके बाद आपको काफी अधिक फायदा होगा । और स्त्री आपके वश मे हो जाएगी । यह एक अच्छा प्रयोग हैं जिसको आप कर सकते हैं।

ओम चामुंडाय ह्री क्रीं श्रीं फट स्वाहा ।

‌‌‌खून से वशीकरण

दोस्तों सबसे पहले शनिवार के दिन श्वेत आक की जड़ को न्यौता दे आएं । उसके बाद रविवार को सुबह आपको जाना होगा और श्वेत आक की जड़ को लेकर आएं और कुटी एवं मोथा भी ले आएं । फिर समान भाग मे लेकर एक हिस्सा जीरा मिलाएं । उसके बाद इनको 9 दिन तक ‌‌‌1080 मंत्रों से अभिमंत्रित करें उसके बाद इनका चूर्ण बना लें । फिर अपने खून को इसके अंदर मिलाएं और फिर यदि आप इसका तिलक करके जिस किसी के सामने जाएंगे तो वही आपके वश मे जाएगी । आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌यही आपके लिए अच्छा प्रयोग है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌ओम सुर्याय नम ।

‌‌‌पसीना वशीकरण

दोस्तों आपको रविवार के दिन किसी मेरे हुए बेल के सफेद हो तो उसके सींग को मंगवालें फिर उसके अंदर खाली करके वांछित स्त्री के पसीने से सना कपड़ा और बाएं पैर की एडी की धूल और मूत्र डालकर 1080 बार मंत्र का जाप करें । इस प्रयोग को आपको ईशान की ओर मुख करके करना होगा । सींग को खड़ा ‌‌‌करके आपको रखना होगा । उसके बाद दाहिनी हथेली का शुद्ध जल मंत्र जाप करते हुए सींग पर डालें और उसके बाद आप देखेंगे कि 21 दिन तक करने से वह नारी आपके वश मे जाएगी । आपको इसके बारे मे पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। फिर यदि शनिवार को मंदिर के अंदर प्रसाद्ध चढाएं ।

‌‌‌ओम क्रीं क्रां क्रं क्लीं फट स्वाहा ।

‌‌‌शंखाहुली का प्रयोग

दोस्तों यदि आपके यहां पर शंखाहुली नामक वनस्पति है तो आप यह वशीकरण कर सकते हैं । यदि आपके पास यह वनस्पति नहीं है तो उसके बाद आप यह प्रयोग नहीं कर सकते हैं आप कोई दूसरा प्रयोग करें । उसके बाद शनिवार के दिन इसकी पूजा करें । धूप अगरबत्ती आदि इसको दिखाएं । जड़ मे पानी ‌‌‌भी आपको डालना होगा । उसके बाद रविवार के दिन सूर्योदय से पहले ही इसको उखाड़ कर ले आएं । उसके बाद इसको घर लेकर आएं और जल से धोएं और गंगाजल से भी धोएं । फिर इसको एक लकड़ी के पेट्टे पर रख देना चाहिए । फिर इसको लाल कपड़े से आपको ढक देना होगा ।

‌‌‌उसके बाद इसको जमीन से नहीं छूना चाहिए । और आपके शरीर से भी टच ना हो उसके बाद उसके बाद वहीं पर 1080 बार मंत्र का जाप करें । और आपको इसके लिए पूर्व दिशा की तरफ मुख करना होगा । फिर आपको अंतिम दिन गाय के घी से वहीं पर 108 मंत्रों से हवन करना होगा । उसके बाद गाय के दूध मे पौधे को पीस कर गोली बना ‌‌‌ले और उसके बाद इस एक गोली को यदि आप किसी मिठाई के अंदर रखकर खिलाते हैं तो ऐसा करने से वशीकरण हो जाता है।

‌‌‌पान मंत्र का प्रयोग

दोस्तों यदि आप पान मंत्र का प्रयोग करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। इसके लिए आपको शनिवार के दिन एक लकड़ी के पटरे पर सिद्ध करना होता है। रात 12 बजे बिना कपड़ों के बैठें और फिर 108 मंत्रों का जाप करें । इसके लिए पान के पत्ते पर ध्यान लगाएं । उसके बाद 21 रात तक

‌‌‌आपको यह प्रयोग करना होगा । उसके बाद उस पान के बीड़े को यदि आप किसी युवती को खिला देते हैं तो इससे काफी अधिक फायदा होगा । और आपकी जो समस्या है वह दूर हो  जाएगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ  सकते हैं।

‌‌‌इसका मंत्र इस प्रकार है

‌‌‌हरे पान हरियाले पान

चिकनी सुपारी श्वेत खैर

दाहिने कर चूना मोहिलो प्राण

हाथ मे ले हाथ स ले

मुख मे ले मुख रस ले

कंठ मे ले कंठ रस ले

ह्रदय मे उतरे ह्रदय रस ले

पेट जाए पेट रस ले

हे नरसिंह वीर तेरी शक्ति की आन

शक्ति भरदे शक्ति भरदे मधुर पान

गुरू की शक्ति मेरी भक्ति

फरो मंत्र ‌‌‌इश्वरो वाचा ।

‌‌‌बात न मानने पर

दोस्तों यदि आपका पति आपकी बात नहीं मानता है। आपके कहने पर नहीं चलता है तो फिर आप यह उपाय कर सकते हैं। यह उपाय आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसके लिए आपको शनिवार के दिन एक प्याज का रस निकालें और उसके बाद‌‌‌ इस रस को रख देना है फिर गुरूवार के दिन प्याज के रस से तर्जन उंगली से आपको उस इंसान का नाम लिखना होगा । और उसके बाद यदि आप उसे खिला देते हैं तो वह आपके वश मे हो जाएगा । पति को वश मे करने का यह एक अच्छा तरीका है। ‌‌‌इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आपको यह क्रिया हर गुरूवार के दिन करनी होगी । ऐसा करने से कुछ ही दिनों के अंदर आपको फायदा देखने को मिल जाएगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌शत्रु को वश मे करने का तरीका

दोस्तों यदि आपको कोई शत्रु काफी अधिक परेशान कर रहा है तो फिर आप यह उपाय कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसके लिए शनिवार को पूजा करें फिर अगले मंगलवार के दिन गुड़मार की जड़ को लेकर आएं । ‌‌‌उसके बाद आपको इसको शत्रु के घर के अंदर डाल देना चाहिए । यदि आप ऐसा करते हैं तो इसका फायदा यह होगा कि आपकी जो समस्या है वह दूर हो जाएगी । और इसकी मदद से आप अपने शत्रु को वश मे कर पाएंगे । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌प्रेमिका को वश मे करने का तरीका

दोस्तों यदि आप अपनी प्रेमिका को अपने वश मे करना चाहते हैं तो आपको यह उपाय करना चाहिए । यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसके लिए आपको करना यह है कि झाउ के पंचांग के रस को निकालें और उसके बाद आपको

‌‌‌अपने शरीर पर इसके पूरे रस को लगाना होगा । फिर आपको अपनी प्रेमिका के पास जाना होगा ।यह प्रयोग आपको शनिवार के दिन करना होगा यदि आप ऐसा करते हैं तो आपकी जो समस्या है वह दूर हो जाएगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌और फिर आपकी प्रेमिका सदा सदा के लिए आपके वश मे हो जाएगी । प्रेमिका को वश मे करने का यह एक अच्छा तरीका है।

‌‌‌शनिवार के दिन वशीकरण टोटका

दोस्तों यदि आप किसी को वश मे करना चाहते हैं तो फिर आपको शुभ शनिवार के दिन आरम्भ करना चाहिए । उसके बाद रात के अंदर 101 बार मंत्र का जाप करें और उसके बाद दीपक जलता रहना चाहिए । फिर गूगल की धूनी दें । और

‌‌‌उसके बाद आपको फूल और मिठाई को चढ़ाना होगा । उसके बाद इसमे से कोई भी मिठाई को आपको 7 बार नीचे दिये गए मंत्र से अभिमंत्रित करना होगा । फिर यदि आप इसको किसी को खिला देते हैं तो फिर वह आपके वश मे हो जाएगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए ‌‌‌सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

हाथ पसारूं मुख मलूं

काची मछली खाउं

आठ पहर चौसठ घड़ी

जग मोह घर जाउं ।

‌‌‌शनिवार के दिन पुष्प वशीकरण प्रयोग

दोस्तों यदि आप किसी शनिवार को वशीकरण करना चाहते हैं तो यह प्रयोग भी आपके लिए काफी फायदेंमंद होगा । आपको इसको किसी भी शनिवार के दिन आरम्भ करना होगा । उसके बाद 21 दिन तक रात के अंदर शुद्ध हो कर दीपक जला कर बैठना होगा ।

‌‌‌और फिर लोबान की धूनी दें । फिर 144 बार मंत्र का जाप करें । ऐसा करने से मंत्र सिद्ध हो जाता है उसके बाद किसी भी सोमवार के दिन आपको पुष्प लेना होगा और उसके बाद उसके उपर 21 बार मंत्र को फूंके और फिर उसको सूंघाने के बाद स्त्री आपके वश मे हो जाएगी । इसके बारे मे आपको पता

‌‌‌होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इस प्रयोग का मंत्र कुछ इस प्रकार से दिया जा रहा है।

‌‌‌ओम नमो आदेश गुरू का

एक फूल फूल भर दोना

चौसठ योगिनी ने मिल किया टोना

फूल फूल वह फल न जानी

हनुमंत वीर घेर घेर दे आनी

जो सूंघ इस फूल की बास

‌‌‌उसका जी प्राण हमारे पास

सोती होय तो जगाय लाव

बैठी होय तो उठाय लाव

और देखे जरे बरे

मोहि देखि मोरे पायन परे

मेरी भक्ति गुरू की शक्ति

फुरो मंत्र ईश्वरो वाचा

वाचा वाची से टरे

तो कुंभी नरक मे परे ।

‌‌‌कनेर का प्रयोग

दोस्तों यदि आप शनिवार के दिन कनरे का प्रयोग करते हैं तो यह काफी अधिक फायदेमंद होता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।शनिवार की शाम को कनैर के पुष्प के पास जाएं और उसको न्यौता देकर आएं और लाल रंग का डोरा बांध दें ।

‌‌‌दूसरे दिन आपको उस पेड़ के पास जाना है और सूर्योदय से पूर्व आपको जाना होगा । और टहनी को तोड़कर ले आएं । इससे पूर्व आपको स्नान वैगरह करके जाना होगा । फिर आपको रात होने पर दीपक को जला कर बैठ जाना होगा । लाल वस्त्र पर टहनी रखें फिर धूप और दीप से इसकी पूजा करें ।

‌‌‌उसके बाद आपको 121 बार मंत्र का जाप करना होगा । और फिर टहनी का एक फूल तोड़ लेना होगा और फिर 21 बार मंत्र का जाप कर ना है उसके बाद उस फूल के उपर फूंक आपको मार देनी होगी । इस तरह से आप यह फूल जिस किसी को उपहार मेदेंगे वही वशीभूत हो जाएगा ।

‌‌‌ओ म मूठी माता मूठी रानी

गूठी लगावै आग

अमुक के चटक लगाय

बेधड़क कलह मचावै

मुख न बोले सुख न सोवे

कहत मंत्र उठाय मारयौ उरझै

क्यों काचा सूत की आटी अरझै

अब देखूं नाहरसिंह वीर तेरी मंत्र की शक्ति

शब्द सांचा पिंड काचा फरो मंत्र इश्वरो वाचा ।

Recent Posts

  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

17 hours ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

17 hours ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

17 hours ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

17 hours ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

17 hours ago
  • Uncategorized

Rogi ka vilom shabd रोगी का विलोम शब्द ?

रोगी का विलोम शब्द, रोगी शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, रोगी का उल्टा Rogi ka…

17 hours ago