‌‌‌वशीकरण टोटके

बदकिस्मती दूर करने के 29 उपाय ‌‌‌और प्रयोग के बारे मे जानकारी

बदकिस्मती दूर करने के उपाय , दोस्तों यदि हम बदकीस्मती के बारे मे बात करें तो बुरी किस्मत हर किसी को परेशान करती है। असल मे बुरी किस्मत वह होती है जब हमारे साथ अच्छा नहीं होता है। हमारे साथ हमेशा बुरा ही बुरा होता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं । ‌‌‌दोस्तों जैसा कि आपको पता ही होगा कि इस दुनिया मे हमेशा अच्छा ही अच्छा नहीं होता है। कुछ तो बुरा भी होता है। और अच्छे को तो हम आसानी से सह लेते हैं लेकिन बुरे को सहना काफी कठिन हो जाता है । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌अब आपके दिमाग के अंदर यह आ रहा होगा कि आप अपनी बुरी किस्मत को किस तरह से पहचानेंगे तो इसका एक तरीका है जिसकी मदद से आप अपनी बुरी किस्मत को पहचान सकते हैं। जैस कि आपके साथ अच्छा कुछ भी नहीं हो रहा है आप जो कुछ भी करते हैं सब कुछ बुरा ही बुरा होता है तो इसका मतलब यह है कि ‌‌‌आपकी बुरी किस्मत चल रही है और आपको अपनी बुरी किस्मत को दूर करने के लिए काफी कुछ प्रयास करना होगा तभी आपके लिए सही होगा । तो यहां पर हम आपको बदकिस्मती को दूर करने के कुछ उपायों के बारे मे बता रहे हैं जिसकी मदद से आप अपनी बदकिस्मती को आसानी से दूर कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन उपायों ‌‌‌के बारे मे विस्तार से

बदकिस्मती दूर करने के उपाय ‌‌‌गायत्री मंत्र का जाप करें

‌‌‌दोस्तों यदि आपको लगता है कि आपका बदकिस्मती पीछा नहीं छोड़ रही है तो आप यह उपाय कर सकते हैं। आपको इसके अंदर करना यह है कि सुबह जल्दी उठना है और नहा धोकर रोजाना 108 बार गायत्री मंत्र का जाप करना है। माना जाता है कि गायत्री मंत्र

का जाप करने से आपकी जो बुरी किस्मत दूर होती है। ‌‌‌और आपके अच्छे दिन आने शूरू हो जाते हैं तो आप गायत्री मंत्र का जाप कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । कुछ दिन जब आप गायत्री मंत्र का जाप करते हैं तो आपको अपने आप ही इसके फायदे के बारे मे अनुभव होने लग जाएगा ।

तत् सवितुर्वरेण्यं। भर्गोदेवस्य धीमहि। धियो यो न: प्रचोदयात्।’ (ऋग्वेद ३,६२,१०)

गायत्री ध्यानम्

मुक्ता-विद्रुम-हेम-नील धवलच्छायैर्मुखस्त्रीक्षणै-

र्युक्तामिन्दु-निबद्ध-रत्नमुकुटां तत्त्वार्थवर्णात्मिकाम्‌ ।

गायत्रीं वरदा-ऽभयः-ड्कुश-कशाः शुभ्रं कपालं गुण।

शंख, चक्रमथारविन्दुयुगलं हस्तैर्वहन्तीं भजे ॥

‌‌‌बदकिस्मती को दूर करने के उपाय नमक का प्रयोग

दोस्तों आपको पता ही है कि घर के अंदर महिलाएं पौंछा लगाती हैं तो उनको चाहिए कि पौंछा के पानी के अंदर थोड़ा सा नमक डाल दें और उसके बाद घर के अंदर पौंछा लगाए ऐसा करने का फायदा यह होगा कि घर के अंदर की जो नकारात्मक उर्जा होती है वह दूर हो जाएगी । ‌‌‌जिस भी दिन आप पौंछा लगाती हैं तो आपको यह उपाय करना चाहिए । और नकारात्मक उर्जा होती है उसकी वजह से ही तो घर के अंदर काफी समस्याएं आती हैं और घर का कोई भी काम सफल नहीं हो पाता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌किसी भिखारी को कुछ ना कुछ दान करें

दोस्तों यदि आपके पास समय है तो आप यह कर सकते हैं। आपका यदि समय अच्छा नहीं चल रहा है तो अपना समय निकाल कर एक बार मंदिर जरूर जाएं । आप कम से कम सप्ताह के अंदर एक बार जा सकते हैं और उसके बाद ‌‌‌मंदिर के बाहर बैठे भिखारी को आपको कुछ ना कुछ दान करना है। यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे आपको काफी अधिक फायदा होगा । और आपकी बदकिस्मत को दूर करने मे भी इससे मदद मिलेगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌यह एक छोटा सा उपाय है जिसको आप कर सकते हैं ऐसा करने से आपको काफी अधिक फायदा मिलेगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌चिडिया और पक्षियों का दाना डालें

दोस्तों यदि आपकी बदकिस्मती आपको काफी अधिक परेशान कर रही है तो आप यह टोटका कर सकते हैं। भले ही यह काफी छोटा है लेकिन यह काफी असरकार होता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए।  इसके लिए घर से बाहर कहीं पर भी चिडिया और दूसरे पक्षियों के लिए दाना डालें और ‌‌‌ पानी रखें । ऐसा करने माना जाता है कि आपके जीवन के अंदर जो अड़चने आ रही हैं वे दूर हो जाएंगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । तो यह प्रयोग भी आप करके देख सकते हैं आपको काफी अधिक फायदा होगा ।

‌‌‌कुत्ते को और गाय को रोटी खिलाएं

दोस्तों यदि आपके जीवन के अंदर काफी अधिक समस्याएं आ रही हैं तो आप यह उपाय कर सकते हैं। शाम के समय के अंदर जब भी रोटी बनाएं पहली रोटी गाय के लिए और दूसरी रोटी कुत्ते के लिए रखें और यह हमेशा करें।  गाय और कुत्ते को रोटी खिलाने से आपके जीवन की ‌‌‌ परेशानियां धीर धीरे समाप्त हो जाएंगी । यह एक अच्छा उपाय है। और पहले के लोग अक्सर इस तरह के उपाय करते थे । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌नमक डाल कर स्नान करें

दोस्तों यदि आप काफी अधिक परेशान हैं और बुरी किस्मत आपका पीछा नहीं छोड़ रही है तो आप यह उपाय कर सकते हैं यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । रोज नहाने से पहले आपको पानी के अंदर काला नमक डाल लेना चाहिए और उसके बाद उस पानी से नहाना चाहिए । ‌‌‌ माना जाता है कि यदि आप यह काम करते हैं तो आपके जीवन के अंदर जो परेशानियां आ रही हैं वे दूर हो जाएंगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । वैसे यह काफी अच्छा उपाय है जिसका उपयोग आप कर सकते हैं इससे आपको काफी फायदा होगा ।

‌‌‌इसके अलावा घर के यदि किसी खास सदस्य को बदकिस्मती परेशान कर रही है तो आप उसके लिए यह उपाय कर सकते हैं। उसके जीवन मे आने वाली समस्या हल हो जाएगी । आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌अपनी कुंडली किसी को दिखाएं

दोस्तों यदि आपको लगता है कि आपकी कुंडली के अंदर किसी तरह का दोष है तो इसके लिए आपको चाहिए कि आप अपनी कुंडली को किसी जानकार को दिखाएं । और यदि आपको किसी तरह का ग्रह दोष चल रहा है तो फिर आप उसके लिए कुछ उपाय कर सकते हैं। ‌‌‌कुंडली देखने वाला ही इसके उपाय के बारे मे आपको बतादेगा । आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌हल्दी से दूर करें अपनी बदकिस्मती को

दोस्तों यदि आपको बदकिस्मती काफी अधिक परेशान कर रही है तो आप यह उपाय कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । आपको यह उपाय शनिवार के दिन करना होगा ।शाम को आपको जाना है जब अंधेरा हो जाए तो कचरे के पास जाना अपने एक रूमाल के अंदर आपको हल्दी ‌‌‌के कुछ टुकड़ों को रखना है और उसके बाद रूमाल को बंद करके अपने उपर 7 बार घूमाना होगा । उसके बाद रूमाल को वहीं पर कचरे के अंदर फेंक देना होगा । फिर घर वापस आ जाना है लेकिन आपको पीछे मुड़कर नहीं देखना है।

‌‌‌फिर घर आने के बाद स्नान वैगरह कर लेना होगा । बस फिर अपने देवता की पूजा वैगरह को करना है। ऐसा करने के बाद आपकी बदकिस्मती दूर हो जाएगी । बदकिस्मती को दूर करने का यह एक अच्छा उपाय है जिसको आप कर सकते हैं। ‌‌‌इसको करने से आपको काफी अधिक फायदा होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌नींबू से अपनी बदकिस्मती को दूर करने के उपाय

दोस्तों यदि आप अपनी बुरी किस्मत से काफी अधिक परेशान हैं तो आप यह उपाय कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । और आप इस बात को समझ सकते हैं। यह उपाय उसी को करना है जोकि बदकिस्मती से काफी अधिक परेशान है।

‌‌‌यह उपाय आपको किसी भी शनिवार के दिन करना होगा । शाम को आपको करना है एक नींबू लें और उस नींबू पर लाल पैन से आपको अपना नाम लिखना है और उसके बाद नींबू के अंदर आपको चार लोग चारो तरफ गाड़ देना होगा । फिर आपको ‌‌‌उस नींबू को किसी मंदिर की सीढ़ियों पर रख देना है। पहले अपने उपर से तारें । अब जिस किसी का पांव उस नींबू पर पड़ेगा । ऐसा करने से आपकी जो बुरी किस्मत होती है वह दूर हो जाएगी । यह एक अच्छा उपाय है जिसको आप कर सकते हैं। और यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगी । ‌‌‌आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌बुरी किस्मत को दूर करने के लिए ताले का उपाय

दोस्तों यह एक बहुत ही सरल उपाय है और इसकी मदद से आप अपनी बुरी किस्मत को दूर कर सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी शनिवार के दिन एक बंद ताले को लेकर आना है। उसको आपको खोलना नहीं है। फिर उसके साथ चाबी को लेकर आना है। फिर उस ताले को किसी मंदिर ‌‌‌के अंदर ही आपको बंद का बंद ही रखना है फिर जैसे ही कोई उस ताले को खोलेगा । आपकी बदकिस्मती दूर हो जाएगी । यह एक प्रकार का टोटका होता है। ताला मंदिर मे रखने से पहले आपको भगवान से प्रार्थना करनी होगी । तभी आपका काम होगा । आप इस बात को समझ सकते है।

‌‌‌घोड़े की नाल का प्रयोग बदकिस्मत को दूर करने मे

‌‌‌दोस्तों आपको बतादें कि आपने काले घोड़े की नाल का नाम तो सुना ही होगा । काले घोड़े की नाल काफी अधिक फायदेमंद होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । आपको कहीं से काले घोड़े की नाल को लेकर आना है। और उसके बाद आपको उसको अपने घर के मुख्य दरवाजे के उपर टांग देना है। ‌‌‌ऐसा यदि आप करते हैं तो इसका बहुत अधिक फायदा होगा । और आपके घर के अंदर नकारात्मक उर्जा का प्रवेश नहीं हो पाएगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। इसलिए बेहतर होगा कि आप काले घोड़े की नाल को अपने घर के अंदर लगाएं ।

‌‌‌लेकिन याद रखें की काले घोड़े की नाल यूज की गई होनी चाहिए । यदि काले घोड़े की नाल यूज नहीं कि गई है या फिर नकली है तो फिर इसका कोई भी फायदा नहीं होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं इसलिए बेहतर यही है कि आप असली काले घोड़े की नाल को प्राप्त करें । ‌‌‌ नहीं तो इसको लगाने का कोई भी फायदा नहीं होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌हनुमान चालिसा का पाठ करें

दोस्तों यदि आपकी बुरी किस्मत पीछा नहीं छोड़ रही है तो फिर आप यह उपाय भी कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । इसके अंदर आपको करना यह है कि आप अपने घर के अंदर हनुमानजी की मूर्ति को स्थापित करें । ‌‌‌यदि पहले से ही हनुमानजी की मूर्ति है तो और भी ठीक है उसके बाद आपको करना यह है कि शाम के समय हनुमानजी की मूर्ति के आगे घी का दीपक जलाना है और फिर रोजाना हनुमान चालिसा का पाठ करना होगा । कुछ दिन जब आप यह करेंगे तो आपकी सभी तरह की समस्याएं दूर हो जाएंगी । ‌‌‌इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । हनुमान चालिसा का पाठ करने से आपके जीवन के अंदर जो कष्ट आ रहे हैं वे सब दूर हो जाएंगे । आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌रूद्राक्ष की माला से दूर करें अपनी बदकिस्मती

दोस्तों असली रूद्राक्ष की माला की मदद से भी आप अपनी बदकिस्मती को दूर कर सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।आपके लिए कौनसी रूद्राक्ष की माला सही होगी ‌‌‌इसके लिए आपको सबसे पहले एक ज्योतिषी से संपर्क करना चाहिए । और वह जो आपको निर्देश देता है आपको उसका पालन करना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । इसलिए आपको जो रूद्राक्ष की माला के बारे मे बताया जाता है आपको उसका धारण करना चाहिए ।

‌‌‌रूद्राक्ष की माला को भगवान शिव से जोड़ कर देखा जाता है। यदि आप इसको धारण करते हैं तो इसका फायदा यह होगा कि आपकी जो बदकिस्मती की समस्या है वह दूर हो जाएगी । और आपके पास से बुरी उर्जा को भी यह भगाने का काम करेगी । आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌इस तरह से आप एक छोटा सा उपाय कर सकते हैं जिससे कि आपको काफी अधिक फायदा होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌बुरी किस्मत को दूर करने का तरीका

दोस्तों यदि आपकी किस्मत अच्छी नहीं चल रही है तो आप यह उपाय कर सकते हैं। यह उपाय काफी अधिक फायदेमंद होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यदि आपकी बुरी किस्मत चल रही है तो आपको इसके लिए करना यह है कि सुबह उठकर जो भी स्वर चल रहा है उसके हिसाब ‌‌‌से अपने हाथ को तीन बार चुमे और उसके बाद वही हथेली जमीन पर रखें और फिर आगे कदम बढ़ाएं  यदि आप ऐसा करते हैं तो ऐसा करने से आपकी जो बदकिस्मती होती है वह दूर हो जाती है। जिस किसी को लगता है कि उसकी किस्मत अच्छी नहीं चल रही है वह यह उपाय कर सकता है। काफी अधिक फायदा होगा ।

‌‌‌संपति की समस्या को दूर करने के लिए उपाय

दोस्तों यदि आपकी बुरी किस्मत इस वजह से चल रही है कि आपके पास धन की कमी है तो फिर यह एक छोटा सा उपाय कर सकते है। यह उपाय आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। इसके अंदर आपको बिल्ली की जेर को कहीं से लेकर आना होगा । ‌‌‌और उसके बाद उस बिल्ली की जेर को आपको पूजा करके सही तरह से अपने घर की तिजोरी के अंदर रखना होगा । यदि आप ऐसा करते हैं तो आपकी हर समस्या दूर हो जाएगी ।

‌‌‌और आपके घर के अंदर जो समस्या हो रही थी वह दूर हो जाएगी । आप इस बात को समझ सकते हैं। यह एक अच्छा उपाय है जिसको आप कर सकते हैं।

‌‌‌शत्रु की वजह से आई बुरी किस्मत को दूर करने के लिए

दोस्तों यदि आपके घर के अंदर शत्रु का साया मंडरा रहा है तो आप यह उपयोग कर सकते हैं । यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । इसके अंदर आपको किसी भी रविवार को गुंजा की जड़ को किसी कुंवारी कन्या के मासिक रक्त के अंदर भिगो कर छाया के अंदर ‌‌‌भीगों कर सूखा लेना है और उसके बाद इसका चूर्ण बना लेना है। फिर यदि आप इसको अपने दुश्मन के घर पर डाल देते हैं तो कुछ समय बाद दुश्मन अपने आप ही भाग जाएगा । आप इस बात को  समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌माताओं और बहनों को दुष्ट इंसान से बचाने का उपाय

‌‌‌दोस्तों कई बार होता है कि माताएं और बहने किसी दुष्ट लड़के के चक्कर मे फंस जाती हैं और दुष्ट लड़के के चक्कर मे फंसने की वजह से बाद मे दुष्ट लोग उनको ब्लैकमेल तक करने लगते हैं। यदि आपके घर के अंदर भी इस प्रकार की समस्याएं हैं जिसके अंदर कोई लड़की गलत संगत के अंदर फंस गई है तो आप यह उपाय ‌‌‌कर सकते हैं। यह उपाय करने से काफी अधिक फायदा होगा । इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । इसके अंदर आपको करना यह है कि इसके लिए सबसे पहले आपको कोई सूती कपड़ा लेना होगा और उसको गंगाजल से धो लेना होगा । उसके बाद जिस भी दुष्ट का नाम तर्जनी उंगली से अपने बनाए काजल से ‌‌‌आपको लिखना होगा । और उसके बाद उस नाम के अंदर जितने भी अक्षर हो आपको उसके उपर उतनी बार थूकना होगा । किसी एकांत स्थान पर आपको यह करना होगा । उसके बाद आपको उसको पैर से रगड़ना होगा । फिर उसके उपर लैट्रीन बैठ देना है। बस फिर उसको वहीं पर डाल देना होगा । ‌‌‌यदि आप ऐसा करते हैं तो कुछ ही दिनों के अंदर आपकी समस्या दूर हो जाएगी । और उस दुष्ट इंसान से लड़की का पीछा छूट जाएगा । आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌धन लाभ के लिए टोटका

दोस्तों यदि आपको लगता है कि आपके जीवन के अंदर धन लाभ नहीं हो रहा है जिसकी वजह से आपको काफी अधिक परेशानी हो रही है तो इसके लिए आप एक उपाय कर सकते हैं। यह उपाय आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌इसके लिए शनिवार के दिन उड़द के दो साबुत दाने लें और उनके उपर थोड़ा सा दही और सिंदूर डाल दें । उसके बाद इनको पीपल के पेड़ के नीचे रख देना होगा । बस यदि आप यह सब कर लेते हैं तो इससे काफी अधिक फायदा होगा । ‌‌‌और पीपल के पेड़ के नीचे इनको रखने के बाद आपको पीछे मुड़कर नहीं देखना है और आपको यह प्रयोग 21दिन तक करना होगा । यदि आप ऐसा करते हैं तो आपकी समस्या समाप्त हो जाएगी । आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌दुकान या बिजनेस नहीं चल रहा है तो उपाय

दोस्तों यदि आपकी दुकान और बिजनेस नहीं चल रहा है तो आप यह उपाय कर सकते हैं। और दुकान या बिजनेस की वजह से आपके जीवन के अंदर परेशानी आ रही है तो आप यह उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आपको करना यह है कि मंगलवार के दिन

‌‌‌सात साबुत हरी मिर्च और एक नींबू को काले धागे के अंदर पिरो लेना होगा । बस उसके बाद इसको अपने बिजनेस पर टांग देना होगा ।और उसके बाद आपकी समस्या दूर हो जाएगी । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । ‌‌‌इसकी वजह से आपका जो रूका हुआ बिजनेस है वह चलने लग जाएगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌बीमारी को दूर करने का टोटका

दोस्तों यदि आपके घर के अंदर से बीमारी नहीं जा रही है और बीमारी की वजह से आप काफी अधिक परेशान रहते हैं तो आप यह छोटा सा टोटका कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । और इसको करने से आपकी जो समस्या है वह दूर हो जाएगी । ‌‌‌इसके लिए आपको करना यह है कि पुष्य नक्षत्र के अंदर सहदेवी की जड़ को लाकर अपने पास रखना होगा । और ऐसा करने से आपकी बीमारी की मुक्ति मिल जाएगी । और जिस किसी को बीमारी हो उसको यही प्रयोग करना होगा ।

‌‌‌ऐसा करने से घर के अंदर सुख शांति आ जाएगी । और बीमारी कहीं दूर भाग जाएगी । यह एक छोटा सा उपाय है जिसको आप कर सकते हैं। इससे आपको काफी फायदा मिलेगा ।

‌‌‌कार्यसिद्धि के लिए उपाय करें

दोस्तों यदि आपका कोई काम सिद्ध नहीं हो रहा है तो आप यह एक छोटा सा उपाय कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । बुधवार के दिन एक कटोरी बासमती चावल को आपाके दान मे देना चाहिए । और फिर लाल रंग का ‌‌‌कपड़ा आपको पहनना चाहिए । फिर आपको लाल  रंग का कपड़ा बिछाएं और फिर उसके उपर चंदन का टुकड़ा ,लाल गुलाब और रोली वह 58 पैसे रखें । उसके बाद आपको कपड़े का सारा सामान को लपेट लेना होगा । फिर इसकी पोटली बना लेनी होगी ।‌‌‌उसके बाद यदि आप गल्ले के अंदर यदि आप इसको रखते हैं तो इससे काफी अधिक फायदा होगा । और आपके जो धन की समस्या है वह दूर हो जाएगी । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌इस उपाय को जब आप करेंगे तो आपके घर मे जो धन आने की समस्या है वह दूर हो जाएगी । आप इस बात को समझ सकते हैं। यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌धन लाभ के लिए सरल टोटका

दोस्तों दोस्तों यदि आपके पास धन नहीं आ रहा है और इसकी वजह से आपको लग रहा है कि आपकी किस्मत कुछ भी अच्छी नहीं चल रही है तो फिर आप यह प्रयोग कर सकते हैं। इसके अंदर आपको करना यह  है कि मंगलवार के दिन 22 पीपल के पत्ते लेकर आएं और सही पीपल के पत्ते होने चाहिए ‌‌‌कटे फटे पीपल के पत्तों का प्रयोग आपको नहीं करना चाहिए । उसके बाद पूर्व दिशा मे मुख करके आपको हर पत्ते पर राम नाम लिखें और हनुमान मंदिर के अंदर उसी दिन जाएं और चढ़ा कर आ जाएं । ऐसा करने से आपके घर मे धन की कमी दूर हो जाएगी । आप इस बात को समझ सकते  हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌जीवन मे सफलता प्राप्त करने का तरीका

दोस्तों यदि आपके जीवन के अंदर आपको सफलता नहीं मिल रही है तो आप यह उपाय कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । इसके लिए आपको करना यह है कि सिद्ध योग के अंदर यह प्रयेाग करना होगा। किसी शीशी के अंदर आपको शहद को भरना होगा । और उसके बाद उसके ‌‌‌अंदर आपको 11 गुंजा के दानों को डाल देना होगा । उसके बाद श्री सूक्त का पाठ करें । और यदि संभव हो सके तो फिर आपको 108 आहूती भी देनी चाहिए । उसके बाद उस शीशी को आपको पूजा स्थल पर रख देना होगा । ऐसा करने से आपको जीवन के अंदर सफलता मिलने के चांस काफी तेजी से बढ़ जाता है आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌किसी काम मे यदि मन नहीं लग रहा है तो यह करें ,

दोस्तों यदि आपको लगता है कि आपका किसी काम के अंदर मन नहीं लग रहा है तो फिर आप एक उपाय कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अच्छा होगा । ऐसा करने से आपका मन लगने लग जाएगा । यह एक अच्छा उपाय है इसके अंदर आपको करना यह है कि कटेरी की जड़ को शुद्ध ‌‌‌शहद के अंदर आपको पीस लेनी होगी । और उसके बाद उसको रोजाना सूंघना चाहिए । यदि आप ऐसा करते  हैं तो ऐसा करने से आपका काम के अंदर मन लगने लग जाएगा । यह एक अच्छा तरीका है जिसका उपयोग आप कर सकते हैं। और इससे आपको काफी अधिक फायदा होगा ।

‌‌‌यदि आपके घर के अंदर शांति नहीं रहती है

दोस्तों कई घरों के अंदर क्या होता है कि झगड़ा काफी अधिक होता रहता है और यदि आपके घर के अंदर काफी अधिक झगड़ा होता है तो फिर इसके लिए आपको एक छोटा सा उपाय करना होगा । यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा ।

‌‌‌इसके लिए आपको करना यह है कि गेंहू का आटा आपको सिर्फ सोमवार को ही पीसवाना होगा । और आटे को पीसवाने से पहले उसके अंदर यदि आप थोड़े काले चने डाल देते हैं तो इसका फायदा यह होगा कि आपके घर के अंदर जो क्लेश हो गया है वह दूर हो जाएगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌कर्ज की समस्या को दूर करने के उपाय

दोस्तों यदि आपको कर्ज काफी अधिक परेशान कर रहा है तो यह उपाय आप कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । और इसकी मदद से आप कर्ज की समस्या को दूर कर सकते हैं शुक्ल पक्ष के मंगलवार के दिन आपको आटे मे गुड डालकर पूए बनाकर हनुमानजी के मंदिर के ‌‌‌अंदर चढ़ाना होगा । और उसके बाद इसको गरीबों को खिलाना होगा । ऐसा यदि आप कुछ समय तक करते हैं तो आपके पास जो कर्ज की समस्या है वह दूर हो जाएगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌यदि घर के अंदर संतान नहीं हो रही है तो आपको यह उपाय करना चाहिए

दोस्तों आपको शुक्रवार के दिन चने के आटे की दो रोटियों को बनाना होगा ।उसके उपर सूखी सब्जी आपको रखनी होगी । और फिर आपको उसको गरीबों को खिलानी होगी ।इस क्रिया को यदि आप 7 बार करते हैं तो इससे संतान की प्राप्ति होगी आप इस बात‌‌‌को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । सोमवार को गर्भवति स्त्री को एक देशी कपूर का टुकड़ा लेना चाहिए और उसके बाद उसको आधा काटकर जला देना चाहिए ।और उसके बाद यदि आधा शिवजी के मंदिर के अंदर चढ़ा दिया जाता है तो ऐसा करने से स्वस्थ संतान की प्राप्ति होगी आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌बच्चे की रक्षा के उपाय

यदि बच्चे को दूध हज्म होने मे समस्या हो रही है तो आप यह उपाय कर सकते हैं। इसके अंदर आपको करना यह है कि बच्चे को किसी भी तरह का दूध को पिलाने से पहले आपको चाहिए कि आप उसको मंदिर के अंदर कुछ समय के लिए रखदें ।‌‌‌उसके बाद यदि आप बच्चे को दूध पिलाती हैं तो इससे फायदा यह होगा कि बच्चे को दूध हज्म हो जाएगा । यह एक अच्छा तरीका है जिसका उपयोग आप कर सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

Recent Posts

  • Uncategorized

सांड को रोटी खिलाने से मिलते हैं यह फायदे

सांड को रोटी खिलाने से क्या होता है हिंदु धर्म के अंदर गाय को माता…

1 day ago
  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

2 days ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

2 days ago