‌‌‌‌‌‌सपने  में कुत्ते का काटना 11 मतलब ‌‌‌ और इसके बारे मे जानकारी

सपने में कुत्ता काटने का मतलब , sapne mein kutta katna matlab दोस्तो कुत्ता भेड़िया कुल की एक प्रजाति के रूप में जाना जाता है । दोस्तो जो कुत्ता होता है वह पालतु जानवरो में से एक होता है । मगर जब यह किसी मनुष्य को काट लेता है तो भयकर बीमारी का सामना करना पड़ सकता है । और यह बात आपको पता होनी चाहिए ।

वैसे‌‌‌दोस्तो जब कुत्ता काटता है तो जो बीमारी होती है उसे रेबीज के नाम से जाना जाता है । इसके अलावा रेबीज जो बीमारी होती है वह बंदर, सुअर, चमगादड़ आदी के काटने से भी होती है ।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की कुत्ते की लार में एक ऐसा ही जीवाणु पाया जाता है जो की मनुष्य को जब कुत्ता काटता है तो‌‌‌मनुष्य के रक्त के साथ मिल जाता है । जैसे ही यह रक्त के साथ क्रिया करना शुरू करता है मानव की मानसिक संतुलन खराब कर देता है । इसका नतिजा यह होता है की मानव जब भी कुछ देखता है तो वह भड़कने लग जाता है । क्योकी मानव अपने दिमाग पर जो संतुलन बनाए रखता है वह खो देता है । और यही कारण है की मानव‌‌‌भड़क उठता है ।

अगर कभी कुत्ता काट लेता है तो यह जरूर देखने को मिल सकता है की रेबीज रोग हो । तो इससे पहले की रोग अधिक बड़े इलाज करवाने के लिए डॉक्टर के पास चला जाना चाहिए  । ‌‌‌इस तरह से दोस्तो असल जीवन में कुत्ता जब मनुष्य को काटता है तो भयंकर बीमारी का सामना करवा देता है । तो कहा जा सकता है की असल जीवन में कुत्ते का काटना भयानक होता है । मगर जब ऐसा कुछ असल जीवन में न होकर सपने में होता है तो इसका भी एक खास अर्थ होता है जिसके बारे में आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌और इस लेख में हम ‌‌‌सपने  में कुत्ते के काटने के इस्लामिक मतलब के बारे में ही बात करने वाले है । तो अगर आप भी यह जानना चाहते है की कुत्ते के काटने का अर्थ क्या होता है तो बता दे की आपके लिए लेख काफी अधिक उपयोगी होने वाला है ।

‌‌‌>>>‌‌‌सपने  में कुत्ते का काटना अच्छा या बुरा

वैसे दोस्तो आज के समय में मानव जब भी सपने देखता है तो यह जरूर जानना चाहता है की इसका मतलब अच्छा होता है या नही । और उसी तरह से सपनो में जब कुत्ता नजर आता है और वह काट लेता है तो मानव काफी अधिक डर जाता है । क्योकी असल जीवन में कुत्ते का काटना भयानक‌‌‌बीमारी हो जाती है । मगर यह सपनो की बात है मित्र इस कारण से इसके अर्थ असल जीवन से अलग होगे । और आपको जब ऐसा सपना आता है तो घबराना नही चाहिए । पहले इसके अर्थ के बारे में जान लेना चाहिए ।

‌‌‌वैसे दोस्तो हम आपको बात देते है की असल में इस तरह का सपना बुरा ही होता है । क्योकी इसके नकारात्मक अर्थ मिलते है । जैसे की दुश्मन, नुकसान, कठिनाईया या परेशानिया, बीमारी, आपदा,‌‌‌अपमान करना,विश्वासघात या बेवफाईआदी सभी ऐसे अर्थ है जो की नकारात्मक होते है ।

तो आपको बता दे की इस्लाम धर्म में इस तरह के ‌‌‌सपने  को बिल्कुल‌‌‌‌‌‌अच्छा नही माना जाता है । हालाकी आपको यह भी बता दे की कुछ कारणो में कुत्ते के इस तरह के सपने भी अच्छे सकेंत दे सकते है । तो आइए  इन सभी अर्थों के बारे में विस्तार से बात करते है

‌‌‌>>>‌‌‌सपने  में कुत्ते का काटने के इस्लामिक मतलब

अगर ‌‌‌सपने  कें अंदर ‌‌‌आपको कुत्ते काट रहे है तो उसके एक मतलब नही होते है । बल्की इस तरह के ‌‌‌सपने  के अनेक तरह के मलतब होते है जो की कुछ इस तरह से है-

1. दुश्मन sapne mein kutta katna matlab

दोस्तो अगर आपने देखा की एक कुत्ता है जो की आपको काट रहा है तो इस्लाम धर्म में इसका एक‌‌‌सकेंत यह होता है की असल जीवन में कोई दुश्मन है जो की आपको जल्द ही नुकसान पहुंचा सकता है । आने वाला समय आपके लिए सही नही है इस कारण से सावधानी रखनी होगी । आपका कोई दुश्मन है जो की आपको किसी तरह के नुकसान का सामना करवा सका है । तो उस नुकसान से बचने के लिए सावधानी रखना जरूरी है ।

‌‌‌2. नुकसान sapne mein kutta katna matlab

वैसे आपको पता होना चाहिए की अगर असल जीवन में कुत्ता काटता है तो मानव को नुकसान होता है । ओर यह नुकसान उसे अपने शरीर के अंदर देखने को मिलता है । ठिक वैसे ही अगर आप ऐसा कुछ ‌‌‌सपने  कें अंदर देख रहे हो तो आपको बता देते है की आने वाले समय में आपको किसी तरह के नुकसान का सामना करना होगा ।‌‌‌

क्योकी ‌‌‌सपने  में कुत्ते के काटने का एक मतलब नुकसान से भी होता है । हालाकी आपको बता दे की यह नुकसान आपको किसी भी तरह से देखने को मिल सकता है । तो आपको सावधान रहना होगा ।

खासकर आप जो काम कर रहे है उसमें सावधानी रखनी चाहिए । क्योकी कार्य में नुकसान होने के ज्यादा चांस होते है ।

‌‌‌3. कठिनाइयां या परेशानिया

अगर आप रास्ते से जाते हो और आपको असल जीवन में एक कुत्ता काट लेता है । तो आपके साथ कुछ ऐसी बीमारी हो जाती है की आपको कठिनाइयो और परेशानियो का सामना करना पड़ जाता है । इसके साथ आपके परिवार केलोगो के लिए भी परेशानिया और कठिनाइयां बन जाती है ।

ठीक वैसे ही ‌‌‌सपने  में‌‌‌अगर कुत्ता काटता है तो इसका मतलब होता है । यानि ‌‌‌सपने  आपके असल जीवन में कठिनाइयां और परेशानिया आने की और सकेंत करता है ।

आपको पता होना चाहिए की इसका मतलब यह नही होता है की असल जीवन में आपको कुत्ता काटने वाला है । बल्की इसका मतलब यह होगा की आपके जीवन में किसी न किसी तरह से कठिनाइयां या‌‌‌परेशानियां आने वाली है । जैसे की आप जो कार्य कर रहे हो उसमें परेशानियां आ जाए या फिर आपके पारिवारिक जीवन में परेशानियां आ जाए ।

‌‌‌4. बीमारी

आपको यह जरूर मालूम होगा की कुत्ता अगर असल जीवन में काट लेता है तो मनुष्य बीमारी का सामना कर लेता है । यानि मनुष्य बीमार हो जाता है । और इसी बीमारी से बचने के लिए डॉक्टर के पास जाया जाता है और डॅाक्टर एक उचित दवा देकर बीमारी को दूर कर देते है ।

मगर जब क्या होगा की असल जीवन में‌‌‌कुत्ता न काटे और सोने के बाद में जो ‌‌‌सपने  देखते है उसमें कुत्ता काट लेता है । तो इसका मतलब भी किसी न किसीतरह की बीमारी से होता है । जो की असल जीवन में आपके साथ होगी । मलतब की आने वाले समय में आप बीमार होने वाले हो ।

अत: बीमारी से बचने के लिए जरा कुछ सावधानियां रखे । क्योकी मोसम परिवर्तन‌‌‌के कारण से भी यह बीमारी हो सकती है । इसके अलावा किसी अन्य तरह की बीमारी हो सकती है ।

‌‌‌5. आपदा

वैसे दोस्तो ‌‌‌सपने  में कुत्ते तो सभी को नजर आ जाते है ।क्योकी कुत्ते मानव के पालतू होते है तो ऐसा देखा जा सकता है । अगर आपके पास एक कुत्ता है और आप कुछ सपनादेख लेते हो तो जरूरी नही है की इसका अर्थ विशेष होगा । बल्की यह सपना ऐसे भी आ सकता है । जिसका कोई खास मतलब नही होता है ।

मगर जब‌‌‌‌‌‌सपने  में आप देखते हो की एक कुत्ता है जो की आपको काट लेता है । तो आपको बात दे की इस तरह का कोई भीसपना साधारण नही होता है । बल्की इसका एक विशेष मतलब होता है ।

दरसल इस ‌‌‌सपने  का एक सकेंत होता है की आने वाले समय में आप किसी आपदा का सामना करने वाले हो । और उस आपदा के आने के कारण से आपका नुकसान‌‌‌भी होगा ।

‌‌‌>>>‌‌‌सपने  में अलग अलग तरह से कुत्ते के काटने के अलग मतलब

अगर आप ‌‌‌सपने  में यह देखते हो की आपको कुत्ता किसी रास्ते पर काट लेता है । तो यह जरूरी तो नही है की उसी तरह से दूसरो को सपना आ रहा हो  ।क्योकी दूसरो को कुत्ते अपने ही घर में काट सकते है । जंगल में काट सकते है । इसके साथ ही उनको ‌‌‌शरीर के विशेष स्थान पर काट सकते है ।

तो कहने का मतलब है की इस तरह के अनेक सपने अनेक लोगो के द्वारा देखे जाते है । ओर सभी का मतलब अलग अलग होता है  ।तो इस कारण से सपने के आधार पर कुत्ते के काटने का मतलब जानना चाहिए जो कुछ इस तरह से है –

‌‌‌1. ‌‌‌सपने  में कुत्ता आपके कपड़ो को काटता है

अगर आप ‌‌‌सपने  में ऐसा कुछ देखते हो की एक कुत्ता है जो की आपके पास आकर आपको काटता है । मगर आपके शरीर पर किसी भी स्थान पर कट नही लगता है । बल्की आपके कपड़े फट जाते है । तो इसका मतलब है की कुत्ते ने अपके कपड़ो को काट दिया है ।

तो इस तरह का ‌‌‌सपने  मूर्ख व्यक्ति‌‌‌प्रतिनिधित्व करता है । जिसका मतलब यह होगा की एक मुर्ख व्यक्ति है जो की आपके बारे में बहुत सारी बाते दुसरो को बता रहा है । कहने का अर्थ है की वह आपकी चुगली कर रहा है । हालाकी दोस्तो वह मुर्ख व्यक्ति कोई भी हो सकता है । ओर यह आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌वैसे इस तरह के लोग जीवन में साथ रहना सही नही होते है ।क्योकी अगर आप किसी दिन उसे ऐसी बात बता दो जो की आपकी गुप्त है तो वह उसी बात को दूसरो को बता सकता है । इस कारण से इस तरह के लोगो के बारे में आपको पता होना चाहिए । और उनसे दूर ही रहना चाहिए ।

‌‌‌2. ‌‌‌सपने  में आपके स्वयं को कुत्ता काटता है

अगर आपको ‌‌‌सपने  में देखने को मिलता है की एक कुत्ता है जो की आपकी और आ रहा है और आपके पास आकर आपको काट लेता है । तो इस तरह का ‌‌‌सपने  बताता है की आने वाले समय में आपके जीवन में किसी तरह की परेशानी या कठिनाई आने वाली है । जिसके कारण से आपको किसी न‌‌‌किसी तरह के नुकसान का सामना भी करना पड़ सकता है ।

यह हो सकता है की आपका जो दुश्मन है वह आपके जीवन में परेशानियां या कठिनाइया लाने वाला हो । और उसी कारण से आपके जीवन में किसी तरह का नुकसान देखने को मिले ।

‌‌‌3. ‌‌‌सपने  में कुत्ता काटता है मगर भौंकता नही है

साधारण रूप से जब असल जीवन में कुत्ते मनुष्य को काटते है तो बहुत ही अधिक भौंकते रहते है । और इसी तरह से भौंकते हुए ही काट देते है । मगर जब ऐसा कुछ असल जीवन में न होकर ‌‌‌सपने  में होता है और कुत्ता आपको काटता है मगर यहां पर अलग यह रहता है की कुत्ता‌‌‌जो होता है वह भौंकता नही है । तो इस तरह का ‌‌‌सपने  एक अच्छा ‌‌‌सपने  नही होता है ।

दरसल यह दुश्मन का प्रतिनिधित्व करता है ।

जिसका मतलब यह होगा की आपके जीवन में कोई ऐसा व्यक्ति है जो की आपका दुश्मन है और वह आपके लिए कुछ ऐसा करने की तैयारी में लगा है जिससे की आपको नुकसान हो । कहने का अर्थ‌‌‌है की दुश्मन आपके लिए जाल बिछा रहा है । अगर आप सावधान नही होगे तो दुश्मन के बिछाए गए जाल में फस जाएगे और आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है । तो बेहतर होगा की सावधान रहे ।

‌‌‌4. ‌‌‌सपने  में कुत्ता काटने के लिए हमला करता है

वैसे बहुत से कुत्ते ऐसे होते है जो की काटने के लिए मनुष्य पर हमला कर देते है । और मनुष्य को अपनी जानबचाने के लिए भागना ही होता है। आपको पता होना चाहिए की आज के समय में इतने शक्तिशाली कुत्ते होते है की उनसे बचना आसान नही होता है ।‌‌‌इस कारण से सभी वहां से भाग जाते है । और कुत्ता आप पर हमाला करने की कोशिश जरूर करता है ।

मगर जब आप सपने में ऐसा देखे की एक कुत्ता है जा की आपको काटने के लिए आप पर हमला कर रहा है । तो ऐसी स्थिति में ‌‌‌सपने  दुश्मन का प्रतिनिधित्व करेगा ।

हालाकी इसका मलतब यह होगा की आपके जीवन में एक दुश्मन‌‌‌है जो की आपको अपमानित करने वाला है । वही पर अगर कुत्ते ने आपके कपड़ो को अधिक मात्रा में फाड़भी दिया है तो इसका मतलब यह होगा की जो दुश्मन है वह आपको अधिक से अधिक अपमानित करेगा । मतलब यह है की आपको दुश्मन से बचने की कोशिश करनी चाहिए ।

‌‌‌5. ‌‌‌सपने  में एक बीमार कुत्ते का काटना

अगर आप एक ऐसा ‌‌‌सपने  देखते हो जिसमें आपको नजर आता है की एक बीमार कुत्ते ने आपको काटत लिया है । हालाकी आपको यह पता नही है की कुत्ते ने आपको किस स्थान पर काटता है । तो इस तरह के ‌‌‌सपने  का सकेंत होता है की आने वाले समय में आपको बीमारी का सामना करना होगा ।

‌‌‌कहने का मतलब है की आने वाले समय में आप बीमार हो सकते हो । अगर अभी मोसम परिर्वतन हो रहा है तो यह हो सकता है की आप मौसम के परिर्वतन होने के कारण से बीमार हो जाओ । वरना इस सपने का मतलब होगा की आप अन्य तरह की बीमारी का समाना करने वाले हो ।

‌‌‌6. ‌‌‌सपने  में कुत्ते का खरोंचने का मतलब क्या होता है

दोस्तो असल जीवन में क्या होता है की कभी कभी कुत्ता काटने की कोशिश करता है मगर वह काट नही पाता है । इस कारण से कुत्ता अपने आगे वाले पंजो से मनुष्य को खरोंच लेता है ।

अगर ऐसा कुछ आपने देखा है । जिसमे आपको नजर आता है की एक कुत्ता है जो की‌‌‌आपको खरोच लेता है मगर काट नही पाता है । तो इसका मतलब यह होता है की आने वाला समय आपके लिए आपदा से भरा होगा । कहने का मतलब है की आपके जीवन में किसी न किसी तरह की आपदा आने वाली है । ओर यह इतना आसान नही होगा ।क्योकी जिस तरह से कुत्ता आपको नुकसान पहुंचा रहा है ठिक वैसे ही आपदा से भी आपको नुकसान‌‌‌पहुंचने वाला है ।

‌‌‌वैसे आपको बता दे की आपदा का मतलब यह नही होगा की कोई भुकंप आएगा और आपको भारी नुकसान हो जाएगा । नही ऐसा नही है बल्की इसका मतलब है की आपको किसी न किसी तरह से नुकसान होगा ।‌‌‌जैसे की दुश्मनो के कारण से नुकसान होना, अपने मित्र या नोकर के कारण नुकसान होना । तो कहने का अर्थ है की इनके कारण से आपकेजीवन में किसी न किसी तरह की परेशानी आएगी जो की आपदा के समान होगी । और आपको नुकसान का सामना करना होगा ।

इस कारण से आने वाली आपदा से बचने के ‌‌‌उपायो के बारे में सोचना चाहिए । और अल्लाह से प्राथना करे की आपके साथ ऐसा न हो । हम भी प्राथना करेगे की आपके साथ ऐसा न हो ।

‌‌‌7. ‌‌‌सपने  में कुतिया का काटना

अगर आप एक ऐसा ‌‌‌सपने  देखते हो जिसमें आपको नजर आता है की एक कुतिया है जोकी आपको काटती है । तो इस तरह का ‌‌‌सपने  मतलबी महिला का प्रतिनिधित्व करता है ।

जिसका मतलब यह होता है की आपके जीवन में कोई ऐसी महिला है जो की मतलबी है और आपको इस तरह की महिला से किसी न किसी‌‌‌से नुकसान होगा । मतलब सिधा साधा है की मतलबी महिला आपको नुकसान पहुंचाने वाली है । तो अगर आपको पता है की वह मतलबी महिला कौन है तो आपको उससे सावधानी रखनी चाहिए । तभी आप इस तरह के नुकसान से बंच सकते हैं

‌‌‌8. ‌‌‌सपने  में काले कुत्ते का काटना

वैसे दोस्तो असल जीवन में कुत्ते तो बहुत से लोगो को काटते है । मगर हम बात कर रहे है ‌‌‌सपने  कें अंदर कुत्ते के काटने की । तो आपको यहांपर कुत्ते के रंग के बारे में ध्यान रखना होगा । क्योकी कुत्ते का जो रंग होता है वह भी अर्थ को काफी हद तक बदल देता है ।

दरसल‌‌‌‌‌‌सपने  में अगर काला कुत्ता काट रहा है तो वह भी एक अच्छा सकेंत नही देगा । क्योकी यह विश्वासघात का सकेंत देता है ।

जिसका मतलब यह हो सकता है की आपका करीबी व्यक्ति आपके साथ विश्वासघात कर सकता है । तो इससे आपको बचने के लिए करीबी व्यक्ति को कुछ ऐसा बताना ही नही चाहिए की आपको नुकसान हो ।

‌‌‌वैसे ही असल जीवन में आज के समय में कोई भी अपना नही होता है । घर के जो सदस्य होते है वे ही अपने हो सकते है । उनके जीतना करीबी कोई नही होगा । तो दूसरो पर विश्वास करना ही छोड़ देना चाहिए ।

‌‌‌9. ‌‌‌सपने  में कोई कुत्ता आपके पैर को काट लेता है

वैसे दोस्तो ‌‌‌सपने  में कुत्ता तो काटता हुआ देखा जा सकता है । मगर वह किस स्थान पर काट रहा है यह सभी को पता नही चलता है । अगर यह पता होता है तो इस ‌‌‌सपने  का एक विशेष अर्थ होता है ।

इस कारण से आप ऐसा जब भी सपना देखते हो तोआपको पता होना चाहिए की‌‌‌कुत्ते ने आपके किस स्थान पर काटता है ।

अगर कुत्ता आपके पैर को काटता हुआ आपको नजर आता है तो इसका मतलब यह होता है की आने वाले समय में आपको अनेक तरह की परेशानियो और कठिनाईयो का सामना करना होगा ।‌‌‌जिसके कारण से आपक जीवन अभी जिस तरह से संतुलित अवस्था मे चल रहा है वह संतुलन खो देगा । क्योकी यह तो सभी को मालूम है की परेशानियो और समस्याओ के आने के कारण से संतुलन बिड़ जाता है । तो असल में यह ‌‌‌सपने  सकेंत यही देता है की आपका संतुलन बिगड़ने वाला है ।

‌‌‌10. ‌‌‌सपने  में कुत्ता आपको काटता है मगर आप उसे मर देते हो

अगर आपने एक ऐसा ‌‌‌सपने  देखा जिसमें आपको नजर आता है की एक कुत्ता है जो की आपको काट रहा होता है । मगर आप कुत्ते के साथ लड़कर उसे मार देते हो । तो इस तरह के ‌‌‌सपने  का मतलब यह होता है की आपके जीवन में किसी तरह की परेशानी या कठिनाई आने वाली‌‌‌है ।

मगर जिस तरह से आप कुत्ते को मारते हो ठिक वैसे ही असल जीवन में इस तरह की कठिनाई को आप दूर कर पाओगे । कहने का अर्थ है की आपके जीवन में जो परेशानी या कठिनाई होगी वह ज्यादा समय तक नही रहने वाली है ।

‌‌‌11. ‌‌‌सपने  में कुत्ता किसी और को काटता है

अगर आप एक ‌‌‌सपने  देखते हो जिसमें आपको नजर आता है की एक कुत्ता है जो की आपको न काट कर किसी और को काट रहा है तो इसका मतलब यह है की कुत्ता जीस व्यक्ति को काट रह है उसके जीवन में किसी न किसी तरह की परेशानी आएगी।

‌‌‌इसके साथ ही उस व्यक्ति को किसी तरह का नुकसान का सामना भी करना पड़ सकता है । क्योकी आपको इस तरह का सपना आया है तो आप इस बारे में बता सकते है । या फिर इसका मतलब है की परेशानी या कठिनाई से उस व्यक्ति को निकलने में आपको मदद करनी होगी ।

‌‌‌तो इस तरह से ‌‌‌सपने  में कुत्ते को काटते हुए देखने के अनेको मतलब होते है । जो की अलग अलग सपनो के कारण से से बन जाते है । आप जिस तरह का सपना देख रहे है उसे अनुसार ही अर्थ जानना चाहिए ।

आशा है की आपको अपने ‌‌‌सपने  का उत्तर मिल गया होगा ।

सपने  में हाथी का पीछा करना elephant chasing in dream

सपने में बड़ी छिपकली देखने का अर्थ और मतलब के बारे मे जाने

सपने में छिपकली को मारना के अर्थ और मतलब के बारे मे जाने विस्तार से

सपने में छोटे सांप को देखना  सपने में बेबी सांप देखना इस्लामिक व्याख्या

सपने में सांप को आपका पीछा करते हुए देखना sapne me saap picha kare to kya hota hai

सपने मे दोस्त की मौत को देखना ‌‌‌का अर्थ sapne mein dost ki mot dekhna

‌‌‌सपने मे पिता की लाश देखना और दादी की मौत देखना    family death in dream  in hindi

सपने मे दोस्त की मौत को देखना ‌‌‌का अर्थ और मतलब के बारे मे जाने

सपने में ‌‌‌शेरनी देखने के 23 मतलब ‌‌‌के बारे मे जाने विस्तार से

सपने में शेर से लड़ने के 17 मतलब sapne mein sher se ladna

Recent Posts

  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

4 hours ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

4 hours ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

4 hours ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

4 hours ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

4 hours ago
  • Uncategorized

Rogi ka vilom shabd रोगी का विलोम शब्द ?

रोगी का विलोम शब्द, रोगी शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, रोगी का उल्टा Rogi ka…

4 hours ago