‌‌‌ख्वाब का अर्थ और मतलब

सपने में शेर से लड़ने के 17 मतलब sapne mein sher se ladna

sapne mein sher se ladna  सपने में शेर से लड़ने का मतलब , सपने में शेर से लड़ने से क्या होता है शेर को आप भली प्रकार से जानते हो । आपको पता है की शेर एक ताक्तवर और शक्तिशाली जानवर होता है । जो की जंगल के किसी भी तरह के जीव जंतु की हत्या कर कर उसे खा जाता है ।

शेर केवल छोटे जानवरो का शिकार नही नही करता बल्की हाथी और जीराफ जैसे बड़े जानवरो का शिकार कर कर उन्हे पल भर मे‌‌‌मार देते है । इस तरह के शेर से अगर जानवर लड़ाई करते है तो हाथी जैसे विशाल जानवर कुछ समय तक लड़ सकते है । मगर शेर के शिकार से बच नही सकते है । यह आपको मालूम है ।

मगर दोस्तो मनुष्य जब उसी तरह के शेर से लड़ने की सोचता है तो जीत हासिल करने के बारे में सोचना भी छोड़ देना चाहिए । क्योकी शेर‌‌‌मनुष्य से इतना शक्तिशाली होता है की वह मनुष्य का पल भर में अंत कर देता है । भला कोन मनुष्य चाहेगा की उसका अंत हो और तभी वे शेर से न लड़कर अपनी जान बचा कर भाग जाते है ।

जब मनुष्य को शेर नजर आता है तो वे असल जीवन में उससे लड़ते नही है बल्की उससे बचने का प्रयास करते है । क्योकी सभी को मालूम‌‌‌है की वह शेर को हरा नही सकते है बल्की स्वयं ही शेर का शिकार बन जाएगे । और यही कारण होता है की वे अपने आप को बचाने का प्रयास करते है ।

मगर जब आप ऐसा कुछ सपने में देख लेते हो जिसमें आपको नजर आता है की आप एक शेर से लड़ रहे हो तो इस तरह का सपना जैसे ही आपको आता है आप काफी भयभित हो जाते हो ।‌‌‌क्योकी आपको लगता है की आपके जीवन में कुछ बुरा होने वाला है । उन्हे लगता है की उनके साथ कुछ दुर्घटना होने वाली है उनका नुकसान होने वाला है । और तभी वे इस सपने का सटिक अर्थ जानने के लिए सर्च करते है ।

तो दोस्तो आइए विस्तार से जानते है सपने में शेर से लड़ने का मतलब क्या होता है

‌‌‌सपने में शेर से लड़ना शुभ या अशुभ sapne mein sher se ladna

दोस्तो जब शेर से लड़ने की बात होती है तो हर कोई डरता है क्योकी उसे लगता है की यह सपना बुरा है । इसका कारण केवल शेर होता है । क्योकी शेर को ताक्तवर माना जाता है जो की दुश्मन का प्रतिनिधित्व भी करता है । तो यह जाहिर होता है की सभी लगता हो की उसके साथ बुरा‌‌‌होगा ।

मगर मेरे दोस्त ऐसा नही है । क्योकी सपने में शेर से लड़ने का मतलब केवल बुरा नही होता है बल्की इसका मतलब अच्छा भी होता है । कहने का अर्थ है की यह सपना शुभ और अशुभ दोनो तरह का होता है ।

‌‌‌अगर अशुभ अर्थो की बात करे तो इस सपने का एक मतलब सघर्ष, दुश्मन का हमला, नुकसान, संकट, परेशानिया, बीमारी आदी तरह के अर्थ होते है । मगर वही पर शुभ अर्थों की बात करे तो बीमारी का अंत, दुख का अंत, सफलता आदी तरह के अर्थ होते है ।

‌‌‌इस तरह से एक शेर के साथ लड़ने का सपना देखने के शुभ और अशुभ दोनो तरह के अर्थ होते है । तो दोस्तो पहले हम इन सभी अर्थों के बारे में विस्तार से बात कर लेते है ।

>>>सपने में शेर से लड़ने के अनेको अर्थे

1. सघर्ष

जब आप सपने में एक शेर के साथ लड़ते हो तो इसका मतलब होता हैकी आपको जीवन में सघर्ष करना होगा ।‌‌‌बहुत ही जल्द आपके लिए एक ऐसा समय आने वाला है जिसमें आपको सघर्ष का सामना करना पड़ जाएगा । जैसे की आप किसी तरह का कार्य करते है तो उस कार्य में आगे बढने के लिए आपको सघर्ष करना पड़ सकता है ।

वही पर अपने जीवन को एक सही रास्ते पर लाने के लिए सघर्ष करना पड़ सकता है । इसके साथ ही किसी तरह की‌‌‌बीमारी से सघर्ष करना पड़ सकता है । कहने का अर्थ है की आपको किसी न किसी तरह से सघर्ष करना होगा ।

2. चुनौति

दोस्तो जब आप सपने में अपने आप को किसी शेर के साथ लड़ते हुए देखते हो तो इस तरह का सपना किसी तरह की चुनौति की और सकेंत करता है । और अधिकतर यह चुनौति आपके करियर से जुड़ी होती है । यानि‌‌‌आप जीस तरह का कार्य करते हो उस कार्य में आपको चुनौतियो का सामना करना होगा । और जीवन में चुनौतिया तो आती ही रहती है ।

मगर इसका मतलब यह तो नही की चुनौतियो से डर जाए । बल्की आपको इन चुनौतियो का सामना करना होगा अगर आप ऐसा कर पाते हो तो आपको एक अच्छी सफलता मिलने वाली है ।

‌‌‌3. विश्वासघात

एक शेर से लड़ने का सपना अशुभ माना जाता है। हालाकीइसके अनेक तरह के मतलब होते है मगर एक मतलब यह भी है की आपको विश्वासघात मिलने वाला है । हालाकी जो व्यक्ति आपके साथ विश्वासघात करेगा वह कोई और नही बल्की आपके आस पास रहने वाला कोई बरीबी ही होगा ।

अत: करीबी लोगो से सावधानी रखे और‌‌‌उन्हे गुप्त बाते न बताए ।

‌‌‌4. दुश्मन की हार

दोस्तो जब आप ख्वाब में एक शेर से लड़ते हो तो इसका एक मतलब यह भी होता है की आप अपने दुश्मन को हराने वाले हो । आपका जो दुश्मन है वह हार का सामना करने वाला है ।

जिसके कारण से आपको किसी तरह का नुकसान नही होगा । अगर आपका दुश्मन आप पर हमला करता है तब भी आपका फायदा होगा क्योकी‌‌‌आप जीत हासिल कर लोगे ।

5. शक्तिशाली दुश्मन

दोस्तो अगर आप एक ख्वाब में शेर को देखते हो तो इसका एक मतलब यह भी होता है की आपका सामना जल्द ही एक ऐसे व्यक्ति से होने वाला है जो की आपका दुश्मन होगा । मगर यह जो दुश्मन है वह काफी शक्तिशाली है । जिसके कारण से आप इसका सामना सरलता से नही कर पाओगे ।

‌‌‌सपनो के अनुसार शेर से लड़ने का मतलब

आपको पता है की शेर के साथ लड़ाई भी अलग अलग तरह से लोग देखते है । यानि उन लोगो के द्वारा अलग अलग तरह कार सपना देखा जाता है । तो उसका मतलब भी अलग अलग होता है ।

तो आइए जान लेते है की आपके सपने के अनुसार ‌‌‌शेर से लड़ने का मतलब क्या होगा ।

‌‌‌1. सपने में आप स्वयं शेर के साथ लड़ते हो

जब आप किसी तरह का सपना देखते हो जिसमे आपको नजर आता है की एक शेर है जिसके साथ आप लड़ रहे हो और शेर भी आपके साथ लड़ रहा है तो इस तरह का सपना अच्छा नही माना जाता है  ।

क्योकी इस तरह का सपना चुनौतियो और बाधाओ का प्रतिनिधित्व करता है ।

जिसका मतलब यह ‌‌‌होता है की आपको जल्द ही जीवन में चुनौतियो और बाधाओ का सामना करना होगा । शायद आप जीस तरह का काम करते हो आपको उसी काम में चुनौतियो का सामना करना होगा ।

क्योकी इस तरह का सपना अक्सर ऐसा बताता है की करियर में आधाओ या चुनौतियो का सामना होने वाला है तो आपको भी करियर में चुनौतियो का सामना करना‌‌‌पड़ सकता है ।

2. सपने में शेर से लड़ना और शेर आपको खाने की कोशिश करता है

जब आप सपने में शेर से लड़ते हो जो की आपको खाने की कोशिश करता है तो इस तरह‌‌‌ का सपना जो भी भाई या बहन देखती है उसके लिए सकेंत होता है की उसे अनावश्यक जोखिम उठाने पड़ेगे । जिसका मतलब यह है की उनके बिना किसी आवश्यक्ता के कुछ ऐसा करना होगा जो की उनके लिए जोखिम बन जाएगा । जैसे की खास कर सपना जुए के कारण से उठाए जाने वाले जोखिम की और सकेंत करता है।

इस कारण से‌‌‌मित्रो आपको इससे बचना चाहिए क्योकी ऐसी स्थिति में आपके दो तरह के नुकसान होगे पहला तो आपका धन नष्ट हो सकता है और दुसरा आप पुलिस के द्वारा नुकसान हो सकता है । अत सावधानी रखनी चाहिए ।

‌‌‌3. सपने में एक शेर से लड़ना

अगर आप एक ऐसा सपना देखते हो जिसमें आपको नजर आता है की एक शेर है जो की आपके पास है ओर आप उससे लड़ रहे हो और शेर भी अपके साथ लड़ता है। तो इस तरह का सपना बताता है की आपकी आंतरिक शांति खो चुकी है ।

आंतरिक शक्ति से मतलब है मन की जो शांति होती है वह खो चुकी है । आपका मन‌‌‌शांत नही है । आपका मन विचलित बना हुआ है । आप मन के साथ एक तरह का विवाद महसुस कर रहे हो ।

तो इस तरह से सपना मन की अशांति को दर्शाता है । इस तरह के सपने आने के बाद में आपको मन को शांत करने के बारे में सोचना चाहिए ।

‌‌‌4. सपने में शेर से लड़ना मगर शेर आपको हरा नही पाता है

जब आप एक ऐसा सपना देखते हो जिसमें आपको नजर आता है की एक शेर है जो की आपके साथ लड़ाई कर रहा है ओर आप देखते हो की वह शेर आपको हरा नही पाता है । तो इस तरह का सपना शुभ माना जाता है ।

क्योकी शेर का लड़ना सघर्ष को दर्शाता है । और वह आपको हरा नही पाता‌‌‌है तो इसका मतलब है की आपके पास अभी समय है आप सघर्षो का सामना कर सकते हो । उन्हे अपने जीवन से पार करते हुए बडने की क्षमता रखते हो ।

यानि सपना सघर्ष का सामना करने की क्षमता के बारे में बताता है । यानि आपके पास क्षमता है की आप सघर्ष का सामना कर सकते हो । और यह शुभ माना जाता है ।

‌‌‌5. सपन मे दो शेर का आपस में लड़ना

जब आप किसी तरह का सपना देखते हो जिसमें आपको नजर आता है की दो शेर है जो की आपस में ही लड़ रहे है तो इस तरह का सपना बताता है की आप स्वयं से विवाद कर रहे हो ।

अपको लगता है की आप सही नही हो और आप स्वयं अपने आप को पसंद नही आ रहे हो ।‌‌‌जिसके कारण से आपके जीवन में जीस तरह का विवाद बना हुआ है यानि असल जीवन में जो सघर्ष है उसका सामना नही कर पा रहे हो बल्की आप स्वयं से लड़ने में लगे हो ।

कहने का अर्थ है की आपको किसी स्थिति के कारण से लगता है की आप सही नही हो । यानि आपके अंदर दो तरह की भावनाए बनी हुई है।

‌‌‌6. सपने में शेर से लड़ना, मगर शेर आपको काट लेता है

दोस्तो जब आप एक ऐसा सपना देखते हो जिमें आपको नजर आता है की आप एक शेर के साथ लड़ रहे हो और तभी आपको शेर काट लेता है तो इस तरह का सपना अशुभ माना जाता है।

क्योकी करीबी द्वारा मिलने वाले विश्वासघाती की और सकेंत करता है ।

जिसका मतलब यह है की‌‌‌आपके जीवन में जो लोग करीबी बने हुए है उनमे से कोई आपको धोका देने वाला है । यानि आप जीस पर अधिक से अधिक भरोषा कर रहे हो । जिसे अपना मान रहे हो वह आपके साथ विश्वासघात करने वाला है  ।

यह जो करीबी है वह आपका कोई दोस्त हो सकता है । या फिर आपके रिश्तेदार में से कोई हो सकता है । कहने का‌‌‌अर्थ है की आपके जो करीबी है वह आपके साथ विश्वासघात कर सकता है । इस कारण से मित्रो आपको इस तरह के लोगो से सावधानी रखनी चाहिए ।

7. ‌‌‌घमंड के साथ आप शेर से लड़ते हो

मनुष्य के जीवन में जो काम करता है उसके कारण से उसे घमंड आ जाता है । अधिकतर घमंड धन के कारण से आता है । मगर आप इसी घमंड के साथ शेर से असल जीवन में लड़ते हो तो आपका पल भर में खात्मा हो जाएगा ।

मगर जब आप ऐसा कुछ सपने में देखते हो तो यह जीवन के अंत की और सकेंत नही‌‌‌करता है । बल्की यह सपना अपमान का प्रतिनिधित्व करता है ।

जिसका मतलब यह है की आपके घमंड के कारण से आपको जल्द ही अपमान का सामना करना होगा । शायद कोई व्यक्ति आपको लोगो के सामना भला बुरा कह कर अपमान कर सकता है । अत: इस अपमान की स्थिति से बचने के लिए घमंड को त्यागना होगा ।

‌‌‌8. किसी बीमार व्यक्ति का सपने में शेर से लड़ना

पुरी तरह से स्वस्थ व्यक्ति अगर शेर के साथ लड़ता है तो उसका अधिक समय तक सामना नही कर पाता है । तो फिर एक बीमार व्यक्ति कैसे शेर से लड़ कर उसका सामना कर सकता है ।

मगर जब आप बीमार व्यक्ति हो और आप सपने में शेर के साथ लड़ते हो तो इस तरह का‌‌‌सपना अच्छा माना जाता है ।

क्योकी इस तरह का सपना बीमारी का दूर होने का सकेंत देता है ।

क्योकी जीस तरह से आप सपने में शेर से सघर्ष कर हरे हो । ठिक वैसे ही असल जीवन में आप बीमारी के सघर्ष कर रहे हो । और इसी तरह से सघर्ष करते हुए आप जल्द ही अपने जीवन से इस बीमारी को दूर करने वाले हो ।

‌‌‌9. नोकरी करने वाला व्यक्ति सपने में शेर से लड़ता है

अगर आप किसी तरह की जॉब या नोकरी करते हो और आप सपने में देखते हो की आप स्वयं किसी शेर से लड़रहे हो । तो इस तरह का सपना आपके लिए अशुभ होगा ।

क्योकी इस तरह का सपना सकेंत करता है की आपकी नोकरी या जॉब से जुड़ी जल्द ही किसी तरह की चुनौति का‌‌‌सामना होने वाला है । यानि आपको जल्द ही अपने कार्यक्षेत्र में चुनौति और बाधाओ का सामना करना होगा ।

अगर आप सपने में शेर से लड़ाई करते हुए उसे हरा देते हो तो इसका मतलब है की आप इन चुनौतियो और बाधाओ को दूर करने में सक्षम हो और आप इन चुनौतियो और बाधाओ को अपने जीवन से दूर कर पाओगे ।

वही पर अगर‌‌‌आप शेर से लड़ते हुए हार मान जाते हो तो असल जीवन में इसका मतलब है की आप इन चुनौतियो और बाधाओ से हार मान जाओगे और अपनी जॉब से दूर हो जाओगे ।

10. ‌‌‌सपने में शेर से लड़ते हुए उसे हरा देना

जब आप देखते हो की आप शेर से लड़ रहे हो और आप अंत में उस शेर को हरा देते हो तो इस तरह का सपना शुभ माना जाता है ।

दरसल यह सपना समस्याओ और परेशानियो का अंत होने की और सकेंत करता है ।

क्योकी शेर से लड़ना समस्याओ और चुनौतियो का सामना करता है मगर जब आप उसे‌‌‌हरा देते हो तो इसका मतलब है की आपने समस्याओ और चुनौतियो का अंत कर दिया है । और इस तरह से यह सपना शुभ बन जाता है।

‌‌‌11. गर्भवती स्त्री का सपने में शेर से लड़ना

जिस महिला के गर्भ में किसी संतान का पालन होता है उस महिला को गर्भवती महिला कहा जाता है । अगर इस तरह की महिला अपने सपने में देखती है की एक शेर है और वह उससे लड़ रही है तो इस तरह का सपना अशुभ अर्थ देगा ।

क्योकी इस सपने का मलतब होता है की महिलाओ को अनेक‌‌‌शारीरिक कष्टो का समाना करना होगा । हालाकी यह हो सकता है की जो सपना कष्ट की बात कर रहा है वह गर्भावस्था के कारण से ही आते है ।

अगर आप सपने में शेर को हरा देते हो तो इसा मतलब है की आपकी जो संतान जन्म लेने वाली है वह पूरी तरह से स्वस्थ होगी । और इस तरह से यह सपना अच्छा बन जाता है ।

12. समने में शेर से लड़ने के इस्लामीक मतलब

जब आप एक शेर से लड़ने का सपना देखते हो तो इसके अलग अलग मतलब होते है । और इस तरह का सपना जिस तरह का मतलब देता है वह इस्लाम धर्म में अलग तरह का होता है । यानि इस्लाम धर्म में एक सपने का अलग मतलब होता है ।

‌‌‌अगर इस्लाम धर्म में शेर से लड़ने की बात करे तो यह सपना दुश्मन का प्रतिनिधित्व करता है । जिसका मतलब होता है की जल्द ही आपको अपने दुश्मन का सामना करना होगा । और वह शक्तिशाली होगा । जिसके कारण से आप उसे हराना आसान नही होगा ।

13. ख्वाब में शेर के साथ लड़ना और जीत जाना

जब आप एक ख्वाब देखते हो जिसमें एक शेर होता है और आप उससे लड़ते हो । तो इस तरह का सपना इस्लाम धर्म में दुश्मन का प्रतिनिधित्व करता है । मगर जब आप इस शेर से ख्वाब में‌‌‌जीत हासिल कर लेते हो तो इसका मतलब दुश्मन की हार होता है ।

यानि ख्वाब का अर्थ होता है की आपका सामना आपके दुश्मन से होने वाला है । आपका दुश्मन आप पर हमला कर सकता है । मगर इसमें घबराने की जरूरत नही है क्योकी जीस तरह से शेर से आप ख्वाब में जीत हासिल करते हो उसी तरह से आप अपने दुश्मन से जीत‌‌‌हासिल कर पाओगे ।

जिसका मतलब है की आपका जो दुश्मन है वह आपसे हार का सामना करने वाला है । अत: यह ख्वाब आपके लिए अच्छा मतलब देता है ।

14. सपने में शेर से लड़ाई में बच जाना

जब आप ख्वाब में देखत हो की एक शेर होता है जो की आपके साथ लड़ाई कर रहा होता है मगर आप ख्वाब में यह भी देखते हो की आप शेर के साथ लड़ाई में अपने आप को बचा लेते हो । यानि शेर आपको किसी तरह का नुकसान नही पहुंचा पाता है तो इस तरह का ख्वाब‌‌‌अच्छा होता है । द

रसल इस तरह का ख्वाब बताता है की आपके जीवन में आपका दुश्मन है मगर आप उस दुश्मन से दूर होने वाले है । कहने का मतलब यह है की आपका जो दुश्मन है वह अपनी दुश्मनी को भूला देगा या फिर वह आपसे दूर हो जाएगा । अत इस तरह का सपना अच्छा होता है ।

‌‌‌15. ख्वाब में शेर से लड़ना मगर आप हार जाते हो

जब आप ख्वाब में देखते हो की एक शेर होता है जो की आपके साथ लड़ाई कर रहा होता है । मगर कुछ समय के बाद में आप देखते हो की आप लड़ाई में हार जाते हो । तो इस तरह का सपना दुश्मन का प्रतिनिधित्व करता है ।

और सपने का मतलब होता है की आपके और आपके दुश्मन के‌‌‌बिच किसी तरह की लड़ाई होगी । और आप अपने दुश्मन से हार हासिल कर लोगे । यानि आपका दुश्मन विजय होगा और आपको हार का सामना करना होगा ।

इस तरह का सपना अच्छा नही होता है । इस कारण से इस्लाम धर्म में इस सपने को अशुभ कहा गया है ।

‌‌‌16. ख्वाब में एक दोस्ताना शेर से लड़ना

जब आप किसी ख्वाब में ‌‌‌देखतेहो की आप किसी शेर के साथ लड़ रहे होते हो । मगर यह जो शेर होता है वह आपका दोस्त रह चुका है । तो इस तरह का सपना एक दयालु दुश्मन का प्रतिनिधित्व करता है ।

जिसका मतलब यह है की आपके जीवन में कोई ऐसा दुश्मन है जो की एक दयालु‌‌‌व्यक्ति है वह आपकी स्थिति को देखते हुए दया दिखा सकता है । इस तरह का दुश्मन आपकी किसी ‌‌‌गलतीके कारण से बन सकता है । हो सकता है की आपने कुछ गलत किया हो जिसके कारण से यह दुश्मन बन गया हो । मगर जब आप अपनी गलती को मान लेते हो तो ऐसा दुश्मन आपनी दया दिखा देता है और आपको माफ कर सकता है ।

‌‌‌17. ‌‌‌ख्वाब में एक शेर को लड़ाई में मार देना

जब आप किसी तरह का ख्वाब देखते हो और आपको नजर आता है की एक शेर है । जिससे आप स्वयं लड़ाई कर रहे हो । कुछ समय के बाद में आप देखते हो की शेर पर आप हावी हो रहे हो और शेर को जान से मार देते हो तो कुछ ऐसा ही ख्वाब देखने का मतलब होता है आप भविष्य में शक्तिशाली व्यक्ति बनने वाले हो ।

क्योकी आपने जीस तरह से शेर को मारा है वैसे ही आपने कुछ शक्तिशाली का सामना किया है और उसे हरा दिया है । जिसके कारण से यह पता चलता है की आप उससे शक्तिशाली हो ।

और असल जीवन में शक्तिशाली बनने का मतलब यह हो सकता है की आप कुछ ऐसा पा सकते हो जो की आपके लिए‌‌‌शक्तिशाली होगा ।‌‌‌वह कोई बड़ा पद हो सकता है। या फिर धन हासिल होना भी हो सकता है ।

‌‌‌इस तरह से दोस्तो एक सपने में शेर के साथ लड़ने के अनेको मतलब होते है । जो की कुछ शुभ होते है तो कुछ अशुभ होते है ।

हम आसा करते है की आपको लेख से अपने सपने का उत्तर मिला होगा । अगर नही तो अपना सपना कमेंट बॉक्स में लिखे हमजरूर उत्तर देने की कोशिश करेगे ।

सपने में शेर से बचना escaping from lion in dream

सपने में पहाड़ी शेर का हमला करने का 13 अर्थ और मतलब के बारे मे जाने

‌‌‌सपने में काली मछली देखने के 17 मतलब sapne mein kali machli dekhna

सपने में सफेद खरगोश ‌‌‌देखने के 17 मतलब sapne me safed khargosh dekhna

सपने में काली सूअर देखने के 19 मतलब sapne mein kala suar dekhna

सपने में सफेद भेड़ देखने के 13 मतलब sapne me safed bhed dekhna

सपने में सफेद भेड़ देखने के 13 मतलब sapne me safed bhed dekhna

Recent Posts

  • Uncategorized

सांड को रोटी खिलाने से मिलते हैं यह फायदे

सांड को रोटी खिलाने से क्या होता है हिंदु धर्म के अंदर गाय को माता…

22 hours ago
  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

2 days ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

2 days ago