बगलामुखी मंत्र के नुकसान के बारे मे समझलें वरना पछताना पड़ सकता है

बगलामुखी मंत्र के नुकसान baglamukhi mantra ke nuksan – बंगलामुखी देवी हिंदू धर्म में एक पूजनीय देवी हैं, दुश्मनों को हराने और अपने भक्तों को नुकसान से बचाने के लिए उनकी पूजा की जाती है। उन्हें माँ बगलामुखी या पीताम्बरा देवी के रूप मे भी जाना जाता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । दस महाविद्याओं में से एक हैं – महान ज्ञान देवी। बंगलामुखी देवी की पूजा प्राचीन काल से चली आ रही है, और उन्हें शक्ति या दिव्य स्त्री ऊर्जा का एक उग्र रूप माना जाता है।

वैसे यदि हम बंगलामुखी नाम की बात करें तो इसका मतलब होता है , दुश्मनों को दूर भगाने वाली और नकारात्मकता को नष्ट करने वाली देवी । उनकी प्रतिमा एक हाथ में गदा पकड़े हुए और दूसरे के साथ एक राक्षस की जीभ खींचती है, यह दर्शाता है कि वह नकारात्मक भाषण को दबा सकती है। उसे अक्सर खोपड़ियों से बने सिंहासन पर बैठे हुए भी चित्रित किया जाता है, जो मृत्यु पर विजय के प्रतीक के रूप मे देखा जा सकता है।

बगलामुखी के मंत्र का प्रयोग आमतौर पर शत्रु जैसी समस्याओं के लिए प्रयोग किया जाता है। जैसे कि आपको शत्रु काफी अधिक परेशान कर रहे हैं। तो बगलामुखी विधा का प्रयोग किया जाता है।यदि आप बगलामुखी साधना करना चाहते हैं , तो आपको पहले ही बतादें कि यह एक प्रकार की उग्र देवी होती है। इसलिए बिना गुरू के आपको इनकी साधना नहीं करनी चाहिए । यदि आप बिना गुरू के साधना करते हैं तो आपको भयंकर नुकसान हो सकते है। बगलामुखी मंत्र के नुकसान के बारे मे हम आपको यहां पर विस्तार से बताने वाले हैं।

दोस्तों एक गुरू ने अपने एक चैनल पर बताया कि जब हम बिना गुरू को धारण किये हुए कोई भी बगलामुखी की साधना करते हैं , तो वह साधना बिगड़ जाती है। और खास कर उग्र शक्तियों की साधना आप बिना जानकार के करते हैं तो इसके भयंकर दुष्परिणाम हो सकते हैं।

class="wp-block-heading">बगलामुखी मंत्र के नुकसान प्रत्यक्षीकरण नहीं होता है baglamukhi mantra ke nuksan

दोस्तों यदि आप बिना गुरू के या बिना किसी तरीके के बगलामुखी की साधना करते हैं , तो सबसे पहली बात आप देवी को देख नहीं सकते हैं। और देख नहीं सकते हैं , तो फिर आपको पता ही नहीं चलता है , कि आपने देवी की साधना की है या फिर किसी और की साधना की है। तो आपको यदि देवी सिद्ध हो गई है , तो फिर आपको दिखना चाहिए । लेकिन ऐसा नहीं होता है।

चुड़ैले सिद्ध हो सकती हैं

वैसे यदि आप सही तरह से बगलामुखी की साधना करते हैं ,तो कोई समस्या नहीं होगी । परंतु कई बार क्या होता है , कि जब आप मंत्र की उर्जा पैदा करते हैं , तो इसकी वजह से आस पास की जो नगेटिव उर्जा होती है , वह आपकी ओर आकर्षित हो जाती है। और उसकी वजह से चुड़ैलें सिद्ध हो जाती हैं। और यह चुड़ैलें आपके पूरे सिस्टम को बरबाद कर देती हैं। आप तो जानते ही हैं , कि चुड़ैलें भला किसी का क्या कर सकती हैं।

और एक बार यदि आपके पीछे कोई चुड़ैल लग जाती है , तो फिर उस चुड़ैल से आपका पीछा छूटाना काफी अधिक क​ठिन हो जाता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसलिए सोचसमझ कर ही साधना करें ।

बगलामुखी साधना के नुकसान आप पागल हो सकते हैं

दोस्तों यदि आप बगलामुखी की साधना करते हैं और कोई और शक्ति उसकी जगह पर आ जाती है। तो इसका असर आपके दिमाग पर सीधा पड़ता है। और यह शक्ति आपके दिमाग को घूमा देती है। और आपको पता नहीं चल पाता है , कि आप के साथ क्या हो रहा है ?

और एक बार आपके दिमाग के उपर असर हो जाता है तो आप पागल हो सकते हैं। एक गुरू ने बताया कि उसके पास एक लड़का आया था , जोकि इसी तरह की साधना कर रहा था । उसको देवी तो सिद्ध हुई नहीं लेकिन एक चुड़ैल सिद्ध हो गई और उसकी वजह से उसको काफी परेशानी हुई ।

बहुत अधिक गर्मी का महसूस होना और भ्रम का होना baglamukhi mantra ke nuksan

दोस्तों यदि आप बगलामुखी की साधना करते हैं , तो आपको बहुत अधिक गर्मी लग सकती है। और आपको अचानक से आपको ठंड लग सकती है। ऐसा एहसास हो सकता है , कि आप सारे कपड़े उतारकर फेंक दें । इसके अलावा आपको यह भी एहसास हो सकता है , कि आपके कमरे के अंदर कोई चल रहा है। इस तरह के अजीब अजीब अनुभव हो सकते हैं। और अधिकतर यह सब चीजें भूत प्रेत की वजह से हो सकता है। आपको पता नहीं चलेगा ।

आपकी उर्जा का शोषण हो सकता है

दोस्तों याद रखें देवी किसी का बुरा नहीं करती है। मगर देवी के नाम पर जब आप साधना के अंदर कमी करते हैं तो कुछ चुड़ैलें आ सकती हैं। और वह आपकी मंत्र उर्जा को चुरा लेंगी । और यह चुड़ैलें उस उर्जा का प्रयोग करने लग जाएंगी । ताकि यह खुद उस उर्जा की मदद से काफी ताकतवर हो जाएं ।

और आपको यह पता भी नहीं चलेगा कि आपके साथ क्या हो सकता है? इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

आपके प्राण को खींच सकती हैं

इसके अलावा यदि आप देवी बगलामुखी साधना करते हैं। और उसके अंदर गलती करते हैं , तो एक यह नुकसान भी हो सकता है , कि चुड़ैलें आपकी उर्जा को चुरा लेंगी । इसके अलावा वे आपकी मौत का भी कारण बन सकती हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसलिए आपको जो कोई भी साधना करनी है , सब कुछ सोच समझकर ही करना होगा । नहीं तो नुकसान होने का खतरा काफी अधिक बढ़ जाता है।

असल मे इस तरह की साधना करने से चुड़ैलें आपके पीछे लग जाएंगी । और वे आपको एहसास ही नहीं होने देंगी कि वे चुड़ैल हैं या फिर कोई और हैं ? आपको लगेगा कि देवी है। लेकिन देवी कभी किसी के पीछे नहीं घूमती है। और इसी चक्कर मे आप अपने प्राण गवा सकते हैं। इसलिए कोई भी साधना सोच समझकर ही करें । इसलिए साधना करने से पहले आपको चीजों के बारे मे ठीक तरह से जान लेना चाहिए ।

चुड़ैलें आपके साथ संबंध बना सकती हैं

दोस्तों जब आप किसी देवी या देवता का मंत्र का जाप करते हैं , तो उसकी वजह से चुड़ैलें आपकी तरफ आकर्षित हो जाती हैं। और उसके बाद वे आपके साथ संबंध भी बना सकती हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यदि ऐसा होगा तो आपको पता चलेगा कि आप काफी अधिक कमजोर महसूस करेंगे । और आपको लगेगा कि आपके साथ रात मे कोई काम कर रहा था ।

और यह जो समस्याएं होती हैं वे अक्सर तब होती हैं , जब आप किसी बिना गुरू के साधना करने बैठ जाते हैं। तो इस बात को आपको अच्छी तरह से समझ लेना है। और आपको गुरू के बताए मार्ग पर चलकर ही साधना करनी होगी ।

आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो जाएगी

दोस्तों यदि आप बगलामुखी की साधना सही तरह से नहीं करते हैं तो इसका नुकसान होना तय होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यदि आप बिजनेस कर रहे हैं या फिर कोई काम कर रहे हैं , तो उस काम के अंदर आपको घटा होना शूरू हो जाएगा । और आपको इसके बारे मे कुछ भी पता ही नहीं चल पाएगा । तो यह सब नुकसान इस साधना से हो सकते हैं।

बुरी दूसरी शक्तियां आपके उपर आक्रमण कर सकती हैं

दोस्तों यदि आप बगलामुखी की साधना करते हैं , तो इसका एक नुकसान यह भी होता है। इसकी इसकी वजह से आस पास की जो बुरी शक्तियां होती हैं , वे आपके उपर आक्रमण कर देती हैं। और वे आपको हमेशा परेशान करती रहती हैं। और जब आदमी काफी अधिक परेशान हो जाता है , तो फिर वह सौल्यूशन के लिए भागता है। आप इस बात को समझ सकते हैं , तो चीजों को सोच समझकर ही करें ।

बगलामुखी साधना के बारे मे जानकारी

दोस्तों आपको बतादें​ सतयुग के अंदर एक बार समुद्र के अंदर काफी भीषण तूफान उठा तो फिर भगवान विष्णू ने तप करने की ठानी ।उन्होंने सौराष्‍ट्र प्रदेश में हरिद्रा नामक सरोवर के किनारे कठोर तप किया। इसी तप के फलस्वरूप सरोवर में से भगवती बगलामुखी का अवतरण हुआ था । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।आपको बतादें कि बगलामुखी के वस्त्र और पूजन सामग्री पीले रंग की होती है , और इसके अंदर साधना के लिए हल्दी की माला का प्रयोग किया जाता है।

अब हम आपको यहां पर बताने वाले हैं कि बगलामुखी की साधना किस तरह से की जाती है ? और इसके बारे मे विस्तार से बताएंगे ।

इसके लिए आपको पीले वस्त्र को धारण करना होगा ।बाल भी नहीं कटवाना होगा । मंत्र के जप रात्रि के 10 से प्रात: 4 बजे के बीच करें। और दीपक की बाती को हल्दी के रंग से रंगकर सूखा लेना होगा । उसके बाद साधना के अंदर कौनसा मंत्र बेस्ट होता है ? इसके बारे मे आप अपने गुरू से परामर्श करें ।

साधना में जरूरी श्री बगलामुखी का पूजन यंत्र चने की दाल से बनाया जाता है।और इसको चांदी के पात्र या फिर तांबे के पात्र पर अंकित करवाया जाना चाहिए ।और इसकी सही साधना के बारे मे अपने गुरू से परामर्श करें । और आपका गुरू आपको जो निर्देश देता है। आपको उसका पालन करना चाहिए । आप इस बात को समझ सकते हैं।

प्रभावशाली मंत्र मां बगलामुखी विनियोग मंत्र के बारे मे जानकारी

अस्य : श्री ब्रह्मास्त्र-विद्या बगलामुख्या नारद ऋषये नम: शिरसि।

त्रिष्टुप् छन्दसे नमो मुखे। श्री बगलामुखी दैवतायै नमो ह्रदये।

ह्रीं बीजाय नमो गुह्ये। स्वाहा शक्तये नम: पाद्यो:।

ॐ नम: सर्वांगं श्री बगलामुखी देवता प्रसाद सिद्धयर्थ न्यासे विनियोग:।

आवाहन

ॐ ऐं ह्रीं श्रीं बगलामुखी सर्वदृष्टानां मुखं स्तम्भिनि सकल मनोहारिणी अम्बिके इहागच्छ सन्निधि कुरू सर्वार्थ साधय साधय स्वाहा।

ध्यान

सौवर्णामनसंस्थितां त्रिनयनां पीतांशुकोल्लसिनीम्

हेमावांगरूचि शशांक मुकुटां सच्चम्पकस्रग्युताम्

हस्तैर्मुद़गर पाशवज्ररसना सम्बि भ्रति भूषणै

व्याप्तांगी बगलामुखी त्रिजगतां सस्तम्भिनौ चिन्तयेत्।

मंत्र

ॐ ह्रीं बगलामुखी सर्वदुष्टानां

वाचं मुखं पदं स्तंभय जिह्ववां कीलय

बुद्धि विनाशय ह्रीं ओम् स्वाहा।

आपको बतादें कि मां बगलामुखी के मंत्र का आपको ठीक तरह से जाप करना चाहिए । और यदि आप ठीक तरह से नहीं करते हैं , तो आपके लिए नुकसान हो सकता है। आप इस मंत्र को 5 लाख बार जाप करें । ऐसा करने से मंत्र सिद्ध हो जाएगा ।

बगलामुखी देवी की साधना के फायदे

दोस्तों आज के लेख के अंदर हम आपको बगलामुखी देवी की साधना के फायदे के बारे मे बताने वाले हैं। यदि आप यह साधना करते हैं , तो इसके कई सारे फायदे आपको मिलते हैं। जिनको नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। तो आइए जानते हैं बगलामुखी साधना के फायदे ।

बगलामुखी की साधना से जातक के जीवन मे समृद्धि आती है

दोस्तों आपको बतादें कि यदि आप बगलामुखी की साधना करते हैं , तो ऐसा करने से जातक के जीवन मे समृद्धि आती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यदि आपके घर के अंदर धन की काफी अधिक कमी है , तो आप यह उपाय कर सकते हैं। आपको इसके बारे मे पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

लेकिन याद रखें । यदि आप गलत तरीके से साधना करते हैं , तो इसकी वजह से बड़ा नुकसान भी हो सकता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

आपकी मनोकामना पूर्ण होती है

दोस्तों यदि आप बगलामुखी साधना को करते हैं , तो इसका एक फायदा यह भी होता है , कि इसकी वजह से आपकी मनोकामना पूर्ण होती है। यदि आप अपने मन मे कोई इच्छा लिए बैठें हैं तो उसके पूरे होने के चांस काफी अधिक बढ़ जाते हैं। यह एक तरह से काफी अच्छी साधना है।

नौकरी और व्यापार से जुड़ी बाधाएं दूर होती हैं

दोस्तों आपको बतादें कि यदि आप बगलामुखी देवी की साधना करते हैं , तो इसका एक बड़ा फायदा यह भी होता है , कि यह आपकी नौकरी और व्यापार से जुड़ी बाधाएं दूर होती हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं यदि आपका नौकरी या फिर काम अच्छा नहीं चल रहा है , तो इस साधना से सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी ।

और आपका बिजनेस भी काफी तेजी से ग्रो होता है। कुल मिलाकर यह आपके काम के लिए काफी बेहतर साधना होती है। आप इस बात को समझ सकते हैं।

अक्षरा सिंघानिया का नंबर और जीवन परिचय

शिवपाल यादव मोबाइल नंबर और जीवनी

पास्टर विजेंदर सिंह का मोबाइल नंबर पास्टर विजेंदर सिंह का वचन

पवन सिंह का घर कहां है ? पवन सिंह मोबाइल

Recent Posts

  • Uncategorized

सांड को रोटी खिलाने से मिलते हैं यह फायदे

सांड को रोटी खिलाने से क्या होता है हिंदु धर्म के अंदर गाय को माता…

7 hours ago
  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

1 day ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

1 day ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

1 day ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

1 day ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

1 day ago