पर्स का चोरी होना कैसा होता जाने हकीकत

पर्स चोरी होना शुभ या अशुभ के बारे मे हम बात करने वाले हैं।दोस्तों हम पर्स हम सभी के पास रहता है। और उसके अंदर भले ही अधिक पैसा ना हो । मगर पैसा रहता जरूर है। वैसे तो हम सभी लोग अपने पर्स को संभाल कर रखते हैं। लेकिन उसके बाद भी कई बार पर्स चोरी हो जाता है। असल मे कुछ लोग यह पूछते हैं , कि उनका पर्स चोरी हो गया है , तो इसका मतलब क्या होता है ? आज हम इसके बारे मे विस्तार से जानने का प्रयास करेंगे कि पर्स चोरी होने का मतलब क्या क्या हो सकता है ? यदि आपका भी पर्स चोरी हो गया है , तो यह आपके लिए ही है। वैसे उपरी तौर पर देखा जाए , तो पर्स चोरी को अच्छा नहीं माना जाता है। क्योंकि पर्स के अंदर धन भी होता है , और यह एक तरह से धन हानि को बताता है।

पर्स चोरी होना बुरा समय आने का संकेत ।

दोस्तों अपने यहां पर यह माना जाता है , कि यदि किसी का पर्स चोरी हो गया है , तो इसका मतलब यह है , कि उसका बुरा समय आना शूरू हो चुका है। उसका अच्छा भाग्य जा चुका है। और उसके स्थान पर बुरा भाग्य उसके जीवन के अंदर प्रवेश हो चुका है। इसलिए उसे सावधान रहने की जरूरत हो सकती है।

नकारात्मक उर्जा प्रवेश का संकेत ।

दोस्तों पर्स का चोरी होना इस बात का भी संकेत हो सकता है , कि आपके जीवन के अंदर किसी तरह की बुरी उर्जा आ सकती है। अक्सर जब हमारे जीवन के अंदर किसी ना किसी तरह की बुरी उर्जा प्रवेश करती है  , तो इसकी वजह से हमें बस नुकसान ही होता है। बुरी उर्जा सबसे पहले धन के नुकसान को पैदा करती है। और उसके बाद धीरे धीरे दूसरे नुकसान होने लग जाते हैं , तो इन सब चीजों से भी आपको सावधान रहना चाहिए ।

class="wp-block-heading">ग्रह दोष होने का संकेत ।

दोस्तों यदि आपका पर्स भी चोरी हो रहा है , इसके अलावा आपके घर के अंदर अन्य तरह से भी धन हानि हो रही है , तो यह आपके ग्रह के अंदर दोष होने का संकेत हो सकता है। आप एक बार अपनी कुंडली को दिखाएं । और उसके बाद यदि आपको किसी तरह के ग्रह दोष के बारे मे पता चलता है , तो आपको उसका उपाय करने की जरूरत हो सकती है। उसके उपाय को आपको पंडित से पूछना चाहिए ।

घर मे वास्तुदोष का होना ।

दोस्तों यदि आपके घर के अंदर किसी तरह का वास्तुदोष है , तो उसकी वजह से भी आपके घर मे धन हानि बार बार होती रह सकती है। इसलिए आपको अपने घर के वास्तुदोष को ठीक करना चाहिए । आपके घर को किसी जानकार को दिखाना चाहिए । वही आपको बताएगा , कि आपके घर मे वास्तुदोष है या फिर नहीं है।

आपको मानसिक परेशानी आने का संकेत ।

यदि आपके यहां से पर्स चोरी हो जाता है , तो यह आपके जीवन के अंदर किसी ना किसी तरह की मानसिक परेशानी आने के बारे मे संकेत देता है। वैसे भी जब हमारा पर्स चोरी हो जाता है , तो हम काफी परेशान हो जाते हैं। और कई बार पर्स के अंदर एटिएम कार्ड जैसी चीजें होती हैं। जिसकी वजह से हम और अधिक संकट मे आ जाते हैं। क्योंकि पर्स चोरी होने के बाद उसको लौटाने वाले बहुत ही कम होते हैं।

पर्स चोरी को भी माना जाता है शुभ ।

दोस्तों बहुत से लोग इस बात को गलत मानते हैं , कि पर्स चोरी होना कैसे शुभ हो सकता है ? मगर कुछ लोग यह मानते हैं , कि जब कोई वस्तु चोरी होती है , तो वह तभी चोरी होती है या तो वह पहले से ही तुम्हारी नहीं थी । और यदि वह तुम्हारी थी , तो फिर तुमने उसका गुप्त दान देदिया । और अब उसका फल तुमको बाद मे मिलेगा । उनके अनुसार कोई भी वस्तु बिना किसी सृष्टि के चोरी नहीं होती है। हालांकि मेरी नजर के अंदर यह एक गलत विचार हो सकता है। क्योंकि इस तरह के विचारों से चोरी को बढ़ावा मिलेगा । और फिर तो चोर आपके यहां से कुछ भी लेकर जाएंगे , तो आप यह मानने लग जाएंगे कि चलो अच्छा ही होगा । एक तरह से इससे बुराई को बढ़ावा ही मिलेगा ।

पर्स चोरी के बाद क्या करें ?

दोस्तों यदि पर्स चोरी हो जाता है , तो उसके बाद उसके मिलने की संभावनाएं काफी कम होती है। हालांकि यदि आपके पर्स के अंदर डा्रइविंग लाइसेंस वैगरह कुछ है , तो भी उसके मिलने की संभावनाएं काफी कम होती हैं। ऐसी स्थिति के अंदर यदि आप पुलिस के पास जाएंगे , तो भी वह कुछ नहीं करेगी । ऐसी स्थिति के अंदर आप किसी तांत्रिक की मदद ले सकते हैं । हो सकता है , कि आपको वह बतादे कि आपका पर्स कहां पर हो सकता है ? हालांकि फिर भी आपके पर्स का मिलना कठिन होगा । मगर आपको इसका कुछ आइडिया मिल सकता है।

पर्स चोरी और धन हानि के उपाय करें ।

यदि आपके पास से पर्स चोरी हो गया है , तो यह भी संभव है ,कि आपके यहां पर धन हानि किसी ना किसी रूप मे हो रही है , तो  आपको धन हानि को रोकने के लिए उचित उपाय करने की जरूरत हो सकती है। जैसे कि आपके घर मे मकड़ी के जाले हैं , तो फिर आपको इसका उपाय करना चाहिए । इनको हटाना चाहिए । और यदि घर मे नल टपक रहा है , तो उसको सही करना चाहिए । इसी तरह के बहुत सारे उपाय हो सकते हैं , जिसकी वजह  से धन हानि हो सकती है।

आपके उपर किसी तांत्रिक क्रिया का संकेत।

दोस्तों आपके उपर यदि कोई तांत्रिक क्रिया करता है , तो उसकी वजह से भी आपका पर्स चोरी हो सकता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । ऐसी तांत्रिक क्रियाएं होती हैं , जिससे कि घर के अंदर धन हानि होती रहती है , तो इसके बारे मे आपको पता लगाना होगा । यदि आपके उपर कोई क्रिया हुई है , तो इसके उपाय आपको करने होंगे ।

Recent Posts

  • Uncategorized

‌‌‌हँसना का विलोम शब्द क्या Hansana ka vilom shabd kya hai ?

‌‌‌हँसना का विलोम शब्द या ‌‌‌हँसना का विलोम , ‌‌‌हँसना का उल्टा क्या होता है…

8 hours ago
  • Uncategorized

ईमान का विलोम शब्द क्या‌‌‌ है  iman  ka vilom shabd kya hai ?

ईमान का विलोम शब्द या ईमान का विलोम , योग्यता का उल्टा क्या होता है…

8 hours ago
  • Uncategorized

साक्षर का विलोम शब्द ‌‌‌क्या होगा ? Sakshar ka vilom shabd

साक्षर का विलोम शब्द या साक्षर का विलोम शब्द, साक्षर का उल्टा क्या होता है ? Sakshar ka vilom shabd Sakshar ka vilom shabd…

8 hours ago
  • Uncategorized

‌‌‌परिवार का विलोम शब्द क्या है parivar ka vilom shabd kya hai ?

‌‌‌परिवार का विलोम शब्द या ‌‌‌परिवार का विलोम , ‌‌‌परिवार का उल्टा क्या होता है…

8 hours ago
  • Uncategorized

भूमि का विलोम शब्द क्या है bhoomi ka vilom shabd kya hai ?

भूमि का विलोम शब्द या भूमि का विलोम , भूमि का क्या होता है ? bhoomi ka vilom shabd ,bhoomi ka vilom shabd…

8 hours ago
  • Uncategorized

बुद्धि का विलोम शब्द क्या है buddhi ka vilom shabd kya hai ?

बुद्धि का विलोम शब्द या बुद्धि का विलोम , बुद्धि का उल्टा क्या होता है…

8 hours ago