Uncategorized

चप्पल को उल्टा रखने के 6 भयंकर नुकसान कोई नहीं बताएगा

चप्पल को उल्टा रखने से क्या होता है ? इसके बारे मे आइए जानते हैं ?दोस्तों चप्पल उल्टा नहीं रखना चाहिए ।इसके बारे मे आपने सुना ही होगा । जब हम छोटे थे , तो गलती से चप्पल उल्टी हो जाती थी , तो हमें काफी कुछ सुनने को मिलता था । और जल्दी से जाकर चप्पल को फिर से सीधा करना पड़ता था । हालांकि तब यह कभी समझ नहीं आया कि चप्पल उल्टी रखने से क्या हो सकता है ? लेकिन यह सब प्राचीन मान्यताएं हैं , जोकि अन्य मान्यताओं की तरह ही होती हैं। और आज भी यह मान्यताएं चल रही हैं। बहुत से लोग आज भी यह मानते हैं कि चप्पल को उल्टा नहीं रखना चाहिए ।यदि आप चप्पल को उल्टा रखते हैं , तो यह अशुभ होता है। चप्पल को उल्टा रखने से क्या क्या नुकसान होता है ? इसके बारे मे हम आपको बताने वाले हैं।

चप्पल को उल्टा रखने से घर मे नकारात्मक उर्जा आती है

चप्पल को उल्टा रखने के बारे मे यह माना जाता है कि इसकी वजह से आपके घर के अंदर नकारात्मक उर्जा आती है। मतलब बुरी उर्जा आपके घर के अंदर प्रवेश कर सकती है। इसलिए जब भी आप चप्पल को अपने घर के अंदर रखें । आपको सही तरह से रखना चाहिए । नहीं तो नुकसान होने का डर हो सकता है। और आपको पता ही है कि बुरी उर्जा घर मे आने से घर मे क्या क्या नुकसान हो सकता है। हालांकि यह भी एक तरह की मान्यता ही है।

घर मे कलह होने का खतरा बढ़ता है

यदि आप अपने घर के अंदर चप्पल को उल्टा रखते हैं , तो उसकी वजह से आपके घर के अंदर कलह होने का खतरा बढ़ जाता है। ऐसा माना जाता है। और यदि पहले से ही आपके घर के अंदर कलह हो रही है , तो आपको कभी भी चप्पल को उल्टा नहीं रखना चाहिए । क्योंकि इससे आपके घर मे कलह समाप्त नहीं होगी । वरन और अधिक बढ़ जाएगी । आप इस बात को समझ सकते हैं। इसलिए प्राचीन काल से ही इस तरह की मान्यता प्रचलित है।

class="wp-block-heading">घर मे आर्थिक परेशानी का आना

दोस्तों ऐसा माना जाता है , कि यदि आप घर के अंदर चप्पल को उल्टा रखते हैं , तो इसकी वजह से आपको आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए चप्पल को हमेशा सही तरह से रखना चाहिए।  यदि आपके घर मे पहले से ही धन का अभाव चल रहा है , तो इस तरह की चीजों के बारे मे आपको और अधिक सोचने की जरूरत हो सकती है।

वैसे भी आज के समय के अंदर अर्थ ही सब कुछ है। बिना अर्थ के कुछ भी नहीं होता है। जिसके पास धन होता है ,उसकी ही वैल्यू होती है।इ​सलिए कोई भी ऐसा काम ना करें । जिससे कि आपके घर से धन जाने के चांस अधिक हो जाएं ।

घर मे बीमारी आ सकती है

यह भी माना जाता है कि यदि आप अपने घर मे चप्पल को उल्टा रखते हैं , तो इससे बीमारी आ सकती है। इसलिए आपको चाहिए कि आप घर के अंदर चप्पल को उल्टा करके नहीं रखना चाहिए।  बीमारी वैसे भी पीछा नहीं छोड़ती है। और जो इंसान बीमार पड़ता है। उसको भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यदि आपके घर से बीमारी नहीं निकल रही है , तो आपको चप्पलों पर भी एक बार ध्यान देने की जरूरत है।

घर की पवित्रता भंग होती है

दोस्तों यह भी माना जाता है , कि यदि आप अपने घर के अंदर चप्पलों को उल्टा रखते हैं , तो इसकी वजह से घर की पवित्रता भंग हो जाती है। इसलिए भूलकर भी आपको अपने घर के अंदर चप्पलों को उल्टा नहीं रखना चाहिए । यदि कोई उल्टी रखी चप्पल दिखाई देती है ,तो आपको उस चप्पल को सीधा कर देना चाहिए।  और उसके बाद उसको सही स्थान पर रख देना चाहिए ।

शनिदेव का प्रकोप हो सकता है

कुछ जगहों पर माना जाता है कि यदि आप अपने घर के अंदर चप्पलों को उल्टा रखते हैं , तो इसकी वजह से शनिदेव नाराज हो सकते हैं। और आपके उपर शनिदेव का प्रकोप हो सकता है। जब किसी के उपर शनिदेव का प्रकोप होता है , तो इसकी वजह से उसे भयंकर कष्टों का सामना करना पड़ता है। इसलिए यदि आप कष्टों का सामना नहीं करना चाहते हैं , तो आपको चप्पल को उल्टा नहीं रखना चाहिए ।

दुर्भाग्य का संकेत माना जाता है चप्पल को उल्टा रखना

दोस्तों चीन के बारे मे यदि हम बात करें , तो वहां पर भी चप्पल को उल्टा रखना अशुभ माना जाता है। वहां पर यह माना जाता है , कि यदि आप चप्पल को उल्टा रखते हैं , तो उसकी वजह से आपका बुरा समय आता है। इसलिए आपको कभी भी चप्पल को उल्टा नहीं रखना चाहिए।  यदि गलती से चप्पल उल्टी हो गई है , तो उसको सही कर देना चाहिए ।इसके अलावा चीन मे यह भी माना जाता है , कि यदि आप किसी इंसान की चप्पल को उल्टा करते हैं , तो आप उसका अपमान कर रहे हैं। इसलिए आपको किसी की चप्पल को उल्टा नहीं करना चाहिए ।

अफ्रिका मे चप्पल उल्टा करना शुभ या अशुभ

दोस्तों जिस तरह से भारत के अंदर चप्पल को उल्टा करना अशुभ माना जाता है। उसी तरह से अफ्रिका के अंदर भी यह माना जाता है , कि चप्पल को उल्टा नहीं करना चाहिए । इसकी वजह से बुरी आत्माएं आकर्षित होती हैं।इसके अलावा यह भी माना जाता है , कि इसकी वजह से धन की कमी हो सकती है।इसके अलावा कुछ जगहों पर यह भी माना जाता है कि चप्पल को उल्टा करने से इंसान बीमार पड़ सकता है। और यह अपशकुन होता है।

तो दोस्तों लेख के अंदर हमने यह जाना कि चप्पल को उल्टा करने से क्या क्या नुकसान हो सकते हैं। असल मे चप्पल को उल्टा करने से कई सारे नुकसान आप जान ही चुके है। तो अगली बार यदि आपके घर के अंदर कोई उल्टी चप्पल आपको दिखाई दे तो आपको उस चप्पल को सीधा कर देना चाहिए ।

उम्मीद करते हैं कि आपको यह लेख पसंद आया होगा । यदि आपके मन मे कोई सवाल है , तो आप हमें बता सकते हैं। हम आपको सवाल का जवाब देने की कोशिश करेंगे।

Recent Posts

  • Uncategorized

सांड को रोटी खिलाने से मिलते हैं यह फायदे

सांड को रोटी खिलाने से क्या होता है हिंदु धर्म के अंदर गाय को माता…

18 hours ago
  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

2 days ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

2 days ago