Uncategorized

तेजस्वी यादव का मोबाइल नंबर चाहिए

तेजस्वी यादव का मोबाइल नंबर चाहिए , tejashwi yadav mobile number , tejashwi yadav contact mobile number , तेजस्वी यादव का जन्म 9 November 1989 को हुआ था।यह बिहार विधान सभा मे विपक्ष के नेता के रूप मे काम कर रहे हैं।यह भारतिय राष्ट्रय जनता दल का भी नेत्रत्व कर रहें हैं जोकि विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी है। एक पेशेवर क्रिकेटर के रूप में, वह दिल्ली डेयरडेविल्स और झारखंड क्रिकेट टीम में थे । 2015 में, उन्हें राघोपुर निर्वाचन क्षेत्र के प्रतिनिधि के रूप में चुना गया था। 2015 and 2017 के बीच तेजस्वी यादव बिहार के उप मुख्यमंत्री के रूप मे भी काम कर चुके थे ।

‌‌‌तेजस्वी यादव का मोबाइल नंबर tejashwi yadav mobile number

‌‌‌दोस्तों वैसे तो तेजस्वी यादव के पर्सनल नंबर नहीं हैं लेकिन उन्होंने कुछ हेल्पलाइन नंबर जारी किये हैं जिनका यूज आप कर सकते हैं लेकिन आप इनका कोई भी गलत तरीके से यूज ना करें वरना आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। ‌‌‌यह तेजस्वी यादव के ऑफिस के नंबर हैं जिनके उपर आप संपर्क कर सकते हैं।

  • Toll Free Number 1800-200-0022
  • Contact Number  06122217222

‌‌‌तेजस्वी यादव से संपर्क करें फेसबुक पर

‌‌‌फेसबुक पर 38 हज़ार फ़ॉलोअर इनके बने हुए हैं। यदि आप इनको पसंद करते हैं तो फेसबुक पर फोलो कर सकते हैं। और आप इनके साथ जुड़ सकते हैं। और फेसबुक पर यह समय समय पर नई जानकारियों को पोस्ट करते रहते हैं। आप इनकी मदद से आगामी इवेंट के बारे मे भी जान सकते हैं। इसके अलावा आप ‌‌‌ फेसबुक पर तेजस्वी यादव को संपर्क कर सकते हैं यह एक बेहतरीन तरीका है।

https://www.facebook.com/BadlataBihar

tejashwi yadav on twitter

3.5M Followers यहां पर तेजस्वी यादव के हैं।यदि आप तेजस्वी यादव को पसंद करते हैं तो आप उनको टविटर पर फोलो कर सकते हैं।यहां पर वे नए नए अपडेट के बारे मे जानकारी देते रहते हैं। और इनके आने वाले कार्यक्रम के बारे मे भी आपको अच्छी तरह से पता लग जाएगा ।

‌‌‌तेजस्वी यादव इन इंस्टाग्राम

दोस्तों इनके इंस्टाग्राम अकाउंट को देखने पर यह पता चलता है कि यह इस पर अधिक सक्रिय नहीं दिखते हैं और पोस्ट भी नहीं करते हैं। बस इन्होंने अपने अकाउंट पर कुछ बाते लिखी हैं

 जो हम तक पहुँच नही सकते वो हमको क्या गिराएंगे

हमारे दुश्मनो से कहो अपना कद ऊँचा करें

बराबरी होगी तो हम भी दुश्मनी निभाएंगे

हर हर महादेव

‌‌‌तेजस्वी यादव का जन्म और परिचय

यादव का जन्म 9 नवंबर 1989 को बिहार के गोपालगंज में राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव के घर हुआ था , दोनों बिहार विधान सभा के सदस्य थे और बाद में बिहार के मुख्यमंत्री बने थे । आपको बतादें कि तेजस्वी यादव नौ भाई बहनों मे से एक है। और वे सबसे छोटे हैं।

‌‌‌उन्होंने पटना मे अपनी स्कूली शिक्षा शूरू की और बाद मे अपनी बहन मीसा के साथ दिल्ली आ गए ।यहां पर उन्होंने दिल्ली पब्݆िलक स्कुल मे भाग लिया जो वसंत विहार मे पड़ता है। इसके अलावा यादव उस समय काफी शर्मिले थे और अपनी क्रिकेट टीम के कप्तान भी थे ।

छठी कक्षा से, उन्होंने दिल्ली पब्लिक स्कूल, आरके पुरम में भाग लेना शुरू किया ।  स्कूल के प्रिंसिपल ने उन्हें एक अंतर्मुखी और क्रिकेट प्रेमी बताया।और 15 साल की उम्र मे उनको दिल्ली क्रिकेट टीम के अंदर चुन लिया गया था।

उनकी टीम ने विराट कोहली को भी इसके कप्तान के रूप में शामिल किया  था। और अंडर -15 टीम ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीती जहां यादव की फाइनल में ईशांत शर्मा के साथ मैच जीतने वाली साझेदारी थी। ‌‌‌स्पोर्ट मे कैरियर बनाने के लिए बाद मे तेजस्वी ने 10 वीं मे पढ़ाई छोड़ दी थी। 2008 में तेजस्वी यादव के भाई तेजप्रताप पर किसी कार वाले ने हमला किया था। इस हमले मे कई चीजें घटित हुई और पुलिस की रिवोल्वर तक खो गई थी।

‌‌‌तेजस्वी यादव का व्यक्तिगत विवरण

जन्मतेजस्वी प्रसाद यादव
9 November 1989 (age 31)
Gopalganj, Bihar, India
राजनीतिक दलRashtriya Janata Dal
रिश्तेतेज प्रताप यादव
(भाई)मीसा भारती
(बहन)Tej Pratap Singh Yadav
(Brother-in-law)
मातापिताLalu Prasad Yadavराबड़ी देवी
पेशाराजनीतिज्ञ

‌‌‌तेजस्वी यादव का क्रिकेट करियर

  • यादव को दिल्ली डेयरडेविल्स द्वारा 2008 इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी के लिए अनुबंधित किया गया।
  • 2009 ई मे झारखंड की क्रिकेट टीम मे उनको चुना गया ।
  • सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी मे उन्होंने गेदबाजी भी की थी।
  • 2010 में विजय हजारे ट्रॉफी में एक दिवसीय पदार्पण किया और ओडिशा क्रिकेट टीम और त्रिपुरा क्रिकेट टीम के खिलाफ दो मैच खेले थे ।
  • ‌‌‌सन 2013 ई के अंदर यादव ने क्रिकेट से सन्यांस लेलिया था। या कहें कि अपने पदर्शन को वे नहीं सुधार पाए तो क्रिकेट से बाहर हो गए । ‌‌‌न्यूज मे प्रकाशित एक लेख के अनुसार तेजस्वी यादव एक अच्छे क्रिकेटर बन सकते थे लेकिन बिहार मे उचित चीजों का अभाव होने की वजह से वे पीछड़ गए और जिसकी वजह से दूसरे राज्यों के लिए खेलने लगे । और दूसरे राज्यों मे पहले उन्हीं राज्य के लोगों को प्राथमिकता दी जाती थी। जिसकी वजह से तेजस्वी ‌‌‌ यादव का कैरियर पूरी तरह से बरबाद हो गया ।

राजनीतिक करियर  मे तेजस्वी यादव

‌‌‌सन 2010 ई के बाद ही तेजस्वी यादव ने राष्ट्रय जनता दल के लिए प्रचार करना शूरू कर दिया ।और राजनिति को सफल बनाने के लिए कई तरह के प्रयास करना शूरू कर दिये थे । यादव ने बिहार में 2014 के भारतीय आम चुनाव में दोनों पार्टियों के खराब प्रदर्शन के बाद लालू प्रसाद को नीतीश कुमार और उनके जनता दल  के साथ गठबंधन बनाने के लिए राजी किया था । में 2015 में बिहार विधान सभा चुनाव  मे तेजस्वी यादव को राघोपूर से बहुत मिला और गठबंधन ने अच्छा बहुमत प्राप्त किया । जिसके बाद तेजस्वी यादव को उप मुख्यमंत्री का पद भी मिला । 2017 में, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एक मामला दर्ज किया। और इसके अंदर यादव और उनके अन्य साथी मे खिलाफ  इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन से जुड़े 2004  के एक मामले मे हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ जांच शूरू करदी ।

‌‌‌लड़कियों के लिए काफी पसंद हैं तेजस्वी यादव

दोस्तों तेजस्वी यादव लड़कियों को काफी पसंद आते हैं। पहले वे क्रिकेट मे थे लेकिन वहां पर उनका कैरियर खत्म हो गया ।तो उसके बाद वे राजनिति के अंदर आए और उनको यह लगा नहीं था कि राजनिति मे वे इतने अधिक हिट हो जाएंगे ।

‌‌‌जब तेजस्वी बिहार के डिप्टी सिएम थे । तब उनके हेल्पलाइन पर शिकायत से ज्यादा उनको प्रपोजल मिलते थे । कहा जाता है कि उनको 40 हजार से अधिक लड़कियों ने प्रपोज किया था। शादी की बात पर तेजस्वी कहते हैं कि यह उनके घरवालों का मसला है वेही तय करेंगे कि शादी कब करनी है।

‌‌‌तेजस्वी यादव हैं भविष्य का चेहरा

यूं तो तेजस्वी यादव ने 2010 मे ही पार्टी के लिए प्रचार प्रसार करने लगे थे लेकिन यदि आज उनकी लोकप्रियता को देखे तो इससे पता चलता है कि वे आने वाले दिनों मे सिएम बन सकते हैं।2015 के चुनाव में तेजस्वी अपनी पार्टी के स्टार बन गये. अपनी पार्टी के गढ़ माने जाने वाले वैशाली जिले के राघोपुर से तेजस्वी पहली बार विधायक और फिर डिप्टी सीएम बने। ‌‌‌उनके पिता लालू यादव ने भी उनको सहयोग दिया था। और चुनाव प्रचार के दौरान उनको साथ लेकर जाने लगे थे ।

‌‌‌आपको बतादें कि तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेज प्रताप का उनको पूरा साथ मिलता है। और दोनों भाई अक्सर कई मौकों पर साथ दिखाई देते हैं।

‌‌‌तेजस्वी यादव के विचार

देश में सूचना, सम्पर्क व कम्प्यूटर क्रांति के प्रणेता, देश को आधुनिकता और उदारीकरण की ओर ले जाने वाले, पंचायती राज व्यवस्था को मजबूती देने वाले तथा देश की नीति के लिए प्राण गँवाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री स्व० श्री राजीव गांधी जी की जयंती पर कोटि कोटि नमन

विलक्षण प्रेरणादायी व्यक्तित्व के धनी; कूटनीति, राजनीति और युद्धनीति में समान रूप से कुशल; आज़ाद हिंद फौज की स्थापना करने वाले महान सेनापति नेताजी सुभाषचंद्र बोस जी की पुण्यतिथि पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि!

राजनीति का उद्देश्य जन सेवा होना चाहिए, सत्ता प्राप्ति नहीं! जनसेवा ही तेजस्वी जी की राजनीति का उद्देश्य है, अन्यथा 16 साल से सत्ता में रहने के बावजूद किसका भला हुआ?

हर साल बाढ़ से लोगों को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है और हर साल सरकार असमर्थता जता कर हाथ ऊपर कर लेती है। अगर ईमानदारी से बिहार भर में बाढ़ से बचाव के उपाय हों तो बाद में सरकार को ना तो लोगों को बाढ़ राहत पहुँचाने की ज़रूरत पड़े और ना ही लोगों की जमापूंजी इस तरह प्रवाहित हो।

आज के दौरे से स्पष्ट हो गया कि ईमानदार कोशिश के अभाव में सरकारी व्यवस्था ऊँट के मुँह में जीरा साबित हो रहा है।सूखा राशन वितरण,सामुदायिक रसोई इत्यादि में गुणवत्ता,मात्रा और पहुँच की भारी कमी है।लोग नरकीय जीवन व्यतीत कर रहे हैं और टकटकी लगाए पानी का स्तर घटने का इंतज़ार कर रहे हैं।

बाढ़ प्रभावित लोगों की समस्याओं को समझने के लिए पीड़ित लोगों के बीच पानी में उतरना पड़ता है। उनका दुःख-दर्द बाँटना होता है। हरसंभव मदद करनी होती है। हेलिकॉप्टर में बैठ सरकार केवल नज़ारे लेती है नतीजे नहीं देती।

इंसान की असली ताकत उसके शरीर में नहीं, उसके शील, चरित्र और संकल्प में होता है” इस बात को चरितार्थ करने वाले चट्टानी संकल्प के पर्याय, बिहार के गौरव ‘माउंटेन मैन’ दशरथ मांझी जी के परिनिर्वाण दिवस पर भावभीनी श्रद्धांजलि।

वह वीरांगना जिनका पूरा जीवन एक संघर्ष गाथा रहा, सामाजिक असमानता, ऊँच-नीच, पितृसत्ता, शारीरिक मानसिक उत्पीड़न और प्रतिशोध की आग में जीवनपर्यंत जल हर अन्याय का मुँहतोड़ जवाब देने वाली वीरांगना पूर्व सांसद फूलनदेवी जी की जयंती पर शत शत नमन।

सामाजिक, आर्थिक व शैक्षणिक पिछड़ापन एक बीमारी है। बीमारी से मुँह मोड़ने से नहीं बल्कि उसके जड़ में जाकर,उसकी पूरी जानकारी प्राप्त कर उत्थान व समावेशीकरण के उपाय करने से ही उपचार होगा।

तारिक जमील का नंबर of life history

सचिन पायलट का मोबाइल नंबर और जीवन परिचय

सपना चौधरी मोबाइल नंबर और जीवन परिचय

आदित्य ठाकरे मोबाईल नंबर और जीवन परिचय

शिवांगी जोशी का मोबाइल नंबर और जीवन परिचय

Recent Posts

  • Uncategorized

सांड को रोटी खिलाने से मिलते हैं यह फायदे

सांड को रोटी खिलाने से क्या होता है हिंदु धर्म के अंदर गाय को माता…

1 day ago
  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

2 days ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

2 days ago