Uncategorized

तारिक जमील का नंबर of life history

molana tariq jameel contact number तारिक जमील का नंबर , मौलाना तारिक जमील का मोबाइल नंबर , maulana tariq jameel whatsapp number ,मौलाना तारिक जमील का जन्म  1 अक्टूबर 1953 को हुआ था। यह एक पाकिस्तानी इस्लामिक टेलीविजन उपदेशक, धार्मिक लेखक, विद्वान और तब्लीगी जमात के सदस्य हैं ।  उन्हें 2020 में प्राइड ऑफ परफॉर्मेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया । तारिक जमील का जन्म 1 अक्टूबर 1953 को पाकिस्तान के मियां चन्नू में हुआ था ।जमील चौहान राजपूतों के साहू वंश के हैं।उनके परिवार ने शेर शाह सूरी के शासनकाल के दौरान तुलम्बा पर शासन किया था।

तारिक जमील ने अपनी शिक्षा को  सेंट्रल मॉडल स्कूल लाहौर से पूरी की । वह लाहौर के गवर्नमेंट कॉलेज यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र हैं , और उन्होंने जामिया अरब, रायविंड से अपनी इस्लामी शिक्षा प्राप्त की।

जमील ने लाहौर के गवर्नमेंट कॉलेज से प्री-मेडिकल शिक्षा पूरी करने के बाद किंग एडवर्ड मेडिकल कॉलेज में दाखिला लिया । लेकिन बाद मे वे कॉलेज को छोड़कर धार्मिक शिक्षा को प्राप्त करने लगे ।

‌‌‌जमील ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर धार्मिक उपदेश दिये थे ।वे देवबंदी स्कूल से आते हैं। और धार्मिक सदभावना का उन्होंने समर्थन किया ।2013 से 2019 तक जॉर्डन में रॉयल अल अल-बेत इंस्टीट्यूट फॉर इस्लामिक थॉट द्वारा जमील को लगातार दुनिया के 500 सबसे प्रभावशाली मुसलमानों में एक माना है।

facebook

मौलाना तारिक जमील का मोबाइल नंबर molana tariq jameel contact number

मौलाना तारिक जमील का रियल मोबाइल नंबर नहीं मिल सकता है।हां लेकिन उनके फाउंडेशन का नंबर एक फैसबुक पेज पर दिया हुआ है। यह एक वॉटसएप्प नंबर है। जिसपर आप कॉल नहीं कर सकते हैं। और आपको यदि कोई संदेश भेजना है तो वॉटसएप्प ही करें ।


+92 333 7775872

‌‌‌वेब पर मौलाना तारिक जमील से संपर्क करें

दोस्तों मौलाना का एक वेब भी है। जिसका लिंका हम आपको यहां पर दे रहे हैं आप उस लिंक पर क्लिक करके जा सकते हैं और मौलाना से संपर्क कर सकते हैं। इस वेब पर आपको ईमेल भी दिया हुआ मिल जाएगा और एक संपर्क बॉक्स भी है। आपको जो तरीका सरल लगे आप उसका यूज कर ‌‌‌सकते हैं।

General Inquiries
admin@tariqjamilofficial.com

Copyright Inquiries
manager@tariqjamilofficial.com

‌‌‌यहां पर आपको दो मैल एड्रस दिया हुआ है। आप उपर वाले मेल पर संपर्क करें । जिसकी मदद से आप किसी सामान्य पूछताछ को कर सकते हैं। ‌‌‌इसके अलावा वेबसाइट पर जाकर आप अधिक जानकारी ले सकते हैं। और यदि आपकी कोई समस्या है तो उसके बारे मे बात कर सकते हैं।

‌‌‌मौलाना तारिक जमील से संपर्क करें टविटर पर molana tariq jameel on twitter

‌‌‌मौलाना तारिक जमील का एक टविटर अकाउंट भी है।जिन पर इनके 421.9K Followers तक हैं। यदि आप मौलाना को फोलो करते हैं तो आप इनको लाइक और फोलो कर सकते हैं। और टविटर पर इनके बारे मे अच्छे से जान ‌‌‌सकते हैं । और यह यहां पर समय समय पर कई तरह के विडियो और जानकारी को शैयर करते रहते हैं तो आप जुड़कर इनका भी लाभ उठा सकते हैं।

‌‌‌वैसे हम इनके बारे मे आपको और अधिक नहीं बता सकते हैं क्योंकि यह अधिकतर चीजों को उर्दू मे शैयर करते हैं और हमको यह भाषा आती नहीं है।

मौलाना तारिक जमील फाउंडेशन

मौलाना तारिक जमील फाउंडेशन नामक एक संस्था चलती है जो पाकिस्तान के गरीब मुस्लमानों के लिए पैसा एकत्रित करती है। और लोगों को स्वास्थ्य शिक्षा जैसी सुविधाएं उपलब्ध करवाती है।

एमटीजे ब्रांड लांच किया

https://www.facebook.com/TariqJamilOfficial

मौलान तारिक जमील ने एमटीजे ब्रांड को लांच किया है। इसका मुख्यालय करांची मे स्थिति है।इससे होने वाले राजस्व का प्रयोग मदरसों को धन देने व अस्पताल बनाने मे किया जाता है।

अप्रैल 2020 में, उन्होंने COVID-19 के प्रकोप को लेकर मौलाना ने एक बयान दिया जिसके अंदर महिलाओं को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया गया था। जिसका जवाब देते हुए पाकिस्तान के एक मंत्री ने कहा कि मौलाना महिलाओं को इसके लिए जिम्मेदार मानना बंद करें ।

  • ‌‌‌मौलाना अपने छात्र जीवन के समय अध्यात्मिक पुनरूथान से गुजरे थे ।
  • एक धार्मिक व्यक्ति के रूप से यह हमेशा भाषण देते हैं।
  • यह कई लोगों को ईस्लामिक मुल्यों को प्रोत्साहित करने की कहते हैं।
  • ‌‌‌तारिक जमिल के व्याख्यान को उनके विनम्र शैली के लिए सराहा जाता है।
  • ‌‌‌यह बहुत ही सरल व्यक्ति हैं ,जिनको अपनी क्षमताओं का घमंड नहीं है।
  • ‌‌‌तारिक जमिल लाखों मुस्लमानों के दिलों मे बसते हैं।क्योंकि वे उनको इस्लाम को सही तरीके से समझाते हैं।
  • आज की संस्कृति में तारिक जमिल एक ऐसे इंसान हैं जोकि इस्लाम की खूबियों को काफी बेहतर तरीके से दुनिया के सामने रखने के लिए जाने जाते हैं।
  • वह दिवंगत जुनैद जमशेद के लिए भी एक प्रेरणा थे।
  • गायक बने इंजीलवादी तारिक जमील की मदद से अपने अध्यात्मिक जीवन के अंदर आगे बढ़ पाए ।
  • इमरान खान को भी मौलाना ने सलाह दी थी।

‌‌‌दोस्तों आपको बतादें कि मौलाना तारिक जमील का एक यूटुब चैनल भी है जिसके उपर जाकर आप इनको फोलो कर सकते हैं वहां पर यह समय समय पर नई नई जानकारियों को अपलोड़ करते रहते हैं तो वहां पर जाकर इनको फोलो करना ना भूलें । जो लोग तारिक जमील को सुनते हैं और इनके बारे मे जानते हैं वे इनको फोलो कर ही चुके ‌‌‌ होगे और जो लोग अभी तक इनको फोलो नहीं किये हैं तो फोलो करलें । और इनके चैनल पर कमेंट जरूर करें। ताकि ज्ञान लोगों तक आसानी से पहुंच सके ।

‌‌‌मौलाना तारिक जमील का नंबर लेख आपको पसंद आया होगा । यदि आपका इस संबंध मे कोई सवाल है तो आप नीचे कमेंट करके हमें बता सकते हैं। हम आपकी मदद जरूर करेंगे ।

‌‌‌मौलाना तारिक जमील के बारे मे अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं होने की वजह से आपको इतने के अंदर ही संतोष करना पड़ेगा यदि अधिक जानकारी उपलब्ध होगी तो हम लेख को अपडेट करके आप तक जानकारी पहुंचाएंगे ।

सचिन पायलट का मोबाइल नंबर और जीवन परिचय

सपना चौधरी मोबाइल नंबर और जीवन परिचय

आदित्य ठाकरे मोबाईल नंबर और जीवन परिचय

शिवांगी जोशी का मोबाइल नंबर और जीवन परिचय

विनय दुबे मोबाइल नंबर vinay dubey contact number

मोहसिन खान का मोबाइल नंबर और परिचय

Recent Posts

  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

4 hours ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

4 hours ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

4 hours ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

4 hours ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

4 hours ago
  • Uncategorized

Rogi ka vilom shabd रोगी का विलोम शब्द ?

रोगी का विलोम शब्द, रोगी शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, रोगी का उल्टा Rogi ka…

4 hours ago