Uncategorized

भगवान की फोटो गिरने का मतलब क्या होता है

Bhagwan ki photo ka girna कैसा होता है ।  दोस्तों भगवान की तस्वीर को काफी अच्छे से संभाल कर रखना चाहिए । और हम सभी ऐसा करते ही हैं। क्योंकि बहुत से दोस्तों को यह पता है कि भगवान की तस्वीर यदि गिर जाती है , तो इससे पाप लग सकता है। इसलिए सही तरह से हमेशा उसको रखा जाता है। लेकिन उसके बाद भी कई बार भगवान की तस्वीर या तो हाथ से गिर जाती है , या फिर कोई और गिरा देता है। या कोई जानवर भी गिरा देता है। हालांकि एक बार य​दि भगवान की तस्वीर गिर जाती है , तो यह आम हो सकता है। लेकिन अक्सर यह हो रहा है , तो इसको अशुभ संकेत के तौर पर देखा जाना चाहिए ।

घर के सदस्य पर संकट आने का संकेत bhagwan ki tasveer ka girna

यदि भगवान की मूर्ति गिर जाती है , तो इसको अच्छा संकेत नहीं माना जाता है। यह माना जाता है , कि इसकी वजह से आपके घर के बड़े सदस्य के उपर संकट आ सकता है। हालांकि इसका कारण भगवान नहीं होते हैं। यह संभव है कि यह उसके अपने कर्मों की वजह से हो सकता है। लेकिन यह संकेत देता है , कि आपको सावधान रहने की जरूरत हो सकती है।

आप किसी बड़े संकट से बच गए हैं Bhagwan ki photo ka girna

कुछ लोगों की यह भी मान्यता है। कि भगवान की मूर्ति का गिरना अशुभ नहीं होता है। वरन यह संकेत होता है ।कि आपके उपर कोई ना कोई बड़ा संकट आने वाला था । और भगवान ने उसको टाल दिया था ।मतलब यही है , कि यह एक तरह से संकट टलने के बारे मे संकेत देता है। आपके दुख के दिन जा चुके हैं। के बारे मे संकेत देता है।

class="wp-block-heading">घर मे मौत होने का संकेत

यदि आपके घर के अंदर बार बार भगवान की मूर्ति गिर रही है , तो यह संकेत भी माना जाता है , कि जल्दी ही आपके घर के अंदर किसी की मौत हो सकती है। वह असल मे सुखद मौत नहीं होगी । वरन दुखद होगी । सुखद मौत का मतलब है कि उम्रदराज इंसान नहीं मरेगा । वरन जवान इंसान पर संकट आ सकता है। इसलिए आप यदि कोई भी जोखिम भरा कार्य कर रहे हैं , तो उसको लेकर आपको और अधिक सावधान रहने की जरूरत हो सकती है।

घर मे बीमारी आने का संकेत

दोस्तों यदि आपके हाथों से भगवान की मूर्ति गिर रही है , तो यह इस बात का भी संकेत देता है , कि आपके घर के अंदर किसी ना किसी तरह की बीमारी प्रवेश कर सकती है। और इसकी वजह से आप काफी परेशान हो सकते हैं ।तो आपको अपने स्वास्थ्य के उपर अधिक ध्यान देने की जरूरत हो सकती है।हालांकि हम चाहते तो नहीं हैं । बीमार होना मगर उसके बाद भी बीमारियां तो शरीर के पीछे लगी ही रहती हैं। जब भी हमारा बुरा समय आता है , हम बीमार होकर काफी परेशान हो  जाते हैं।

आर्थिक परेशानी होने का संकेत

इसके अलावा यदि आपके घर के अंदर भगवान की मूर्ति गिर जाती है। तो यह आपके यहां पर आर्थिक परेशानी होने के बारे मे संकेत देता है। मतलब आप जो भी कार्य कर रहे हैं , उस कार्य के अंदर से संभव है , कि आपके पास पैसा नहीं आएगा । और इसकी वजह से घर की आर्थिक स्थिति काफी अधिक खराब हो सकती है। इसलिए पैसा को सोच समझ कर ही खर्च करना चाहिए ।

घर मे कलह होने का संकेत

यदि भगवान की मूर्ति गिर जाती है ,तो यह संकेत भी हो सकता है , कि आपके घर मे कलह हो सकती है। इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए । और ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए । जिससे कि आपके घर मे कलह और अधिक बढ़े या फिर होने के चांस हो जाएं । खुद को संयमित रखना काफी अधिक जरूरी होता है।

घर मे वास्तु दोष होने का संकेत

इसके अलावा यह भी माना जाता है , कि आपके घर के अंदर वास्तुदोष हो सकता है। आपको अपने घर के वास्तु के बारे मे आपको एक बार पता लगाना चाहिए । यदि आपको कहा जाता है , कि आपके घर मे वास्तुदोष है , तो उस वास्तु दोष को दूर करने के बारे मे आपको उपाय करने की जरूरत हो सकती है।

परिवार पर कोई अन्य प्रकार का दुर्भाग्य

चीन के अंदर यह माना जाता है  , कि यदि भगवान की मूर्ति गिर जाती है तो यह माना जाता है , कि अब उनका बुरा समय शूरू होने वाला है। अच्छे समय का अंत हो चुका है। बुरा समय से आप किस तरह से लड़ेंगे यह आपके उपर निर्भर करेगा । और आपको इसके लिए कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

किसी तरह का दोष होना

यदि आपने भगवान का कुछ बोला । जैसे कि अक्सर लोग बोल देते हैं । कि हे भगवान यदि मेरा यह काम पूरा हो जाता है , तो उसके बाद मैं यह करदूंगा । बाद मे काम तो पूरा हो जाता है , मगर वे उस काम को पूरा करना भूल जाते हैं। इसको दोष कहा जाता है। इसकी वजह से भी घर के अंदर बार बार भगवान की मूर्ति गिर सकती है। यदि आपने कुछ ऐसा किया है , तो आपको पता करना होगा , कि आपने कोई चीज बोली तो नहीं थी , जोकि अब आप भूल चुके हैं , अब आपको उस काम को पूर्ण करना होगा ।इसके बारे मे आप एक बार अच्छे से सोच विचार करलें । संभव हो सकता है , कि कुछ आपसे छूट गया हो ।

घर मे बुरी उर्जा का होना

दोस्तों यदि आपके घर के अंदर किसी तरह की बुरी उर्जा है , तो इसकी वजह से भी आपके घर मे भगवान की मूर्ति गिर सकती है। इसलिए आपको चाहिए कि आप अपने घर के बारे मे किसी जानकार से पता करवाएं । यदि आपके घर मे कोई बुरी उर्जा मौजूद है , तो आपको उपाय करने चाहिए ।अक्सर बुरी उर्जा यही चाहती है , कि आप पूजा पाठ ना करें। और भगवान को भूल जाएं ।

भगवान की मूर्ति गिर जाने के बाद क्या करें ?

यदि आपके हाथों से ही गलती से भगवान की मूर्ति गिर जाती है , तो आप कुछ उपाय कर सकते हैं।

सबसे पहले उस मूर्ति को उठाएं । और उसके सही स्थान पर आपको उसको रखना चाहिए ।

फिर आपको भगवान से क्षमा मांगनी चाहिए । यदि आपसे गलती हुई है , तो भगवान बड़े दयालु हैं , और आपको आसानी से क्षमा कर देंगे।

और यदि भगवान की मूर्ति गिरने की वजह से टूट गई है , तो उस टूटी हुई , मूर्ति का प्रयोग पूजा पाठ के अंदर आपको नहीं करना चाहिए । या तो उस मूर्ति को सही करें। या फिर नई मूर्ति वहां पर लगाकर रखें । खंडित मूर्ति की पूजा पाठ करना अशुभ माना जाता है।

Recent Posts

  • Uncategorized

‌‌‌हँसना का विलोम शब्द क्या Hansana ka vilom shabd kya hai ?

‌‌‌हँसना का विलोम शब्द या ‌‌‌हँसना का विलोम , ‌‌‌हँसना का उल्टा क्या होता है…

1 day ago
  • Uncategorized

ईमान का विलोम शब्द क्या‌‌‌ है  iman  ka vilom shabd kya hai ?

ईमान का विलोम शब्द या ईमान का विलोम , योग्यता का उल्टा क्या होता है…

1 day ago
  • Uncategorized

साक्षर का विलोम शब्द ‌‌‌क्या होगा ? Sakshar ka vilom shabd

साक्षर का विलोम शब्द या साक्षर का विलोम शब्द, साक्षर का उल्टा क्या होता है ? Sakshar ka vilom shabd Sakshar ka vilom shabd…

1 day ago
  • Uncategorized

‌‌‌परिवार का विलोम शब्द क्या है parivar ka vilom shabd kya hai ?

‌‌‌परिवार का विलोम शब्द या ‌‌‌परिवार का विलोम , ‌‌‌परिवार का उल्टा क्या होता है…

1 day ago
  • Uncategorized

भूमि का विलोम शब्द क्या है bhoomi ka vilom shabd kya hai ?

भूमि का विलोम शब्द या भूमि का विलोम , भूमि का क्या होता है ? bhoomi ka vilom shabd ,bhoomi ka vilom shabd…

1 day ago
  • Uncategorized

बुद्धि का विलोम शब्द क्या है buddhi ka vilom shabd kya hai ?

बुद्धि का विलोम शब्द या बुद्धि का विलोम , बुद्धि का उल्टा क्या होता है…

1 day ago