मंदिर मे चप्पल चोरी होने का अर्थ जानकर दिल बाग बाग हो जाएगा

मंदिर से चप्पल चोरी होना शुभ या अशुभ mandir me chappal chori hona shubh ya ashubh कैसा होता  है ? आइए जानते हैं।मंदिर के अंदर चप्पल चोरी होना हम उसको नहीं कह सकते हैं। हां हो सकता है , कि कुछ लोग इस तरह के होते हैं , जो मंदिर के अंदर भी चोरी करने से बाज नहीं आते हैं। लेकिन कई लोग इस तरह के भी होते हैं , जोकि गलती से चप्पल की चोरी कर ले जाते हैं। मेरे साथ भी एक बार ऐसा हुआ था । हम एक बार जब मंदिर के अंदर गये तो वहां पर हमने चप्पल को रख दिया । एक घंटे बाद आए तो चप्पल मिली ही नहीं । तो उसके बाद हमने तलास ​करना शूरू किया तो मंदिर के दूसरी तरफ मिली । जबकि वे चप्पल भी चोरी करने वाली नहीं थी । हालांकि कई बार यदि जान बूझ कर कोई चप्पल चोरी करके लेकर जाता है , तो यह एक तरह से हो सकता है। पर तब आपको वहां पर दूसरी चप्पल चोरी करके नहीं लानी चाहिए । वरन बाजार से नई खरीद कर पहनकर आना चाहिए ।

वरना आप किसी दूसरे की चप्पल को चोरी करके ले आएंगे । और वह दूसरा किसी तीसरे की तो इसकी वजह से सारे लोग काफी अधिक परेशान हो जाएंगे।  लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है। आप इस बात को समझ सकते हैं।

मंदिर से चप्पल चोरी होना शुभ या अशुभ mandir me chappal chori hona shubh ya ashubh

यदि आप किसी मंदिर के अंदर जाते हैं , और वहां पर चप्पल चोरी हो जाती है , तो आपको निराश होने की कोई भी आवश्यकता नहीं होती है। वरन यह एक तरह से शुभ संकेत होता है। आपके जीवन के अंदर सब कुछ अच्छा ही अच्छा होने वाला है। तो यहां पर हम बता रहे हैं , कि मंदिर के अंदर चप्पल चोरी होना कैसा अर्थ को प्रकट करता है। और इससे जुड़ी मान्यताएं क्या हैं ?

class="wp-block-heading">मंदिर मे चप्पल चोरी होने का मतलब आपकी गरीबी जाने वाली है

दोस्तों यदि आप मंदिर के अंदर जाते हैं , और वहां पर आपकी चप्पल चोरी हो जाती है , तो आपको और अधिक खुश हो जाना चाहिए । इसका मतलब यह है , कि आपकी गरीबी जाने वाली है। आप जो इतने दिन गरीबी के अंदर दिन गुजार रहे थे । वह अब समाप्त हो सकता है। इसलिए चप्पल चोरी होना यहां पर एक शुभ संकेत के तौर पर देखा जाता है।

मंदिर मे चप्पल चोरी होने का मतलब आपको बुरे समय से मुक्ति मिलेगी

दोस्तों यदि आप जैसे किसी मंदिर के अंदर जाते हैं , और वहां पर आपकी चप्पल चोरी हो जाती है , तो यह एक तरह से अच्छा संकेत होता है। इसका मतलब यह होता है , कि जल्दी ही आपको बुरे समय से मुक्ति मिलने वाली है। आप इस बात को समझ लें । और आपका जो बुरा समय चल रहा था । वह अच्छे समय के अंदर बदलने वाला है।

शनि मंदिर मे चप्पल चोरी होना भी शुभ संकेत

दोस्तो यदि आप किसी शनिदेव के मंदिर के अंदर जाते हैं , और वहां पर आपकी चप्पल चोरी हो जाती है , तो इसका मतलब यह है , कि आज से आपको शनि  की वजह से किसी भी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा । इस तरह से यह भी आपके लिए काफी अच्छा संकेत होता है। आप इस बात को समझ सकते हैं।

मंदिर मे चप्पल चोरी होने का मतलब मुश्बित का टलना

यदि आप मंदिर मे जाते हैं। और चप्पल को मंदिर के बाहर निकाल देते हैं ।उसके बाद भगवान के दर्शन करने चले जाते हैं। जब आते हैं , तो मंदिर मे कोई भी चप्प्ल नहीं मिलती है , तो आप एक बार काफी परेशान हो सकते हैं , लेकिन आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। यह आपके उपर आने वाला संकट टलने के बारे मे संकेत होता है। आपको खुश हो जाना चाहिए ।

मंदिर मे गलती से दूसरे की चप्पल लेकर आ जाना

दोस्तों यदि आप मंदिर के अंदर जाते हैं , और गलती से दूसरे की चप्पल को पहनकर आ जाते हैं , तो यह आपके लिए अशुभ संकेत होता है। आपको इस तरह से नहीं करना चाहिए  था । अब आपको चाहिए कि मंदिर के अंदर आप जो भी चप्पल लेकर आएं हैं उनको वापस वहीं पर रखकर आएं । या फिर आप नई चप्पल की जोड़ी को खरीदकर वहां पर रखकर आएं , ताकि उनका उपयोग दूसरे लोग कर सकें । इसलिए जब भी मंदिर के अंदर जाएं , किसी भी दूसरे इंसान की चप्पल को लेकर आपको नहीं आना चाहिए ।

मंदिर मे चमड़े के जुत्ते या चप्पल चोरी होना

वैसे तो लोग मंदिर के अंदर चमड़े की चप्पल पहनकर कम ही जाते हैं। लेकिन यदि आप मंदिर के अंदर चमड़े की चप्पल पहन कर जाते हैं , और वे चोरी हो जाती हैं , तो इसको भी आप एक अच्छे संकेत के तौर पर देख सकते हैं। क्योंकि चमड़े को शनि से जुड़ा हुआ माना जाता है। मतलब यही है , कि शनि आपके उपर बुरा प्रभाव डालना बंद कर देंगे । जिससे कि आपका जीवन काफी अच्छा हो जाएगा । आप इस बात को समझ सकते हैं।

मंदिर के अंदर जानबूझ कर किसी की चप्पल चोरी करना

यदि आप किसी भी मंदिर के अंदर जाते हैं , और वहां पर अच्छी सी चप्पल देखकर उठा लेकर आते हैं , तो यह एक तरह से अशुभ कार्य होता है। और इसका फल आपको जल्दी ही मिल जाएगा । मंदिर के अंदर किसी भी इंसान की चप्प्ल चोरी करना अपराध के अंदर आता है। और भगवान सब कुछ देखता है। आपको दंड मिल सकता है। आपके जीवन पर संकट आ सकता है। इसलिए यह अशोभनिय कार्य आपको नहीं करना चाहिए ।

मंदिर मे चप्पल चोरी मतलब अच्छे समय की शुरूआत

यदि मंदिर मे जाने के बाद चप्पल चोरी होती हैं , तो यह एक तरह से अच्छे समय की शुरूआत का  भी संकेत देता है। कुल मिलाकर आपके बुरे समय का अंत हो चुका है। और अच्छा समय शूरू हो चुका है।

क्या हर मंदिर के अंदर चप्पल चोरी होती हैं ?

नहीं खास कर उन मंदिरों के अंदर कई बार चप्पल चोरी हो जाती हैं या गुम हो जाती हैं। जंहा पर काफी अधिक भीड़ होती है। और कई बार यदि किसी को अपनी चप्पल नहीं मिलती है , तो फिर वह दूसरों की चप्पल को भी पहन कर चले जाते हैं। यह सबसे आम बात होती है।

अपनी चप्पलों को चोरी होने से कैसे बचा सकते हैं ?

यदि आप किसी ऐसे स्थान पर जाते हैं , जहां पर चप्पल चोरी होने का डर रहता है , तो आप लोगों मे से एक इंसान को वहीं पर रूकना चाहिए । और कुछ लोगों को काम करने के लिए भेज देना चाहिए । जैसा कि अक्सर हम किसी मंदिर के अंदर जाने पर करते हैं। याद रखें हर बार मंदिर के अंदर चप्पल चोरी नहीं होती हैं। कभी कभी यह हो जाता है। खास कर जब लोगों की बहुत अधिक भीड़ होती है , तो चप्पलों को इधर उधर भी रख दिया जाता है। ऐसी स्थिति के अंदर आप कुछ समय अपनी चप्पलों के आस पास रहते हैं , तो इससे उनके चोरी होने का डर काफी कम हो जाता है।

क्या कुछ लोग मंदिर मे जानबूझकर चप्पल चोरी करते हैं

हां ऐसा हो सकता है। एक युवक ने कुछ दिनों पहले मंदिर के अंदर चप्पल चोरी की शिकायत दर्ज करवाई थी। युवक ने कहा कि वह भैरव बाबा के दर्शन करने के लिए गया था , और वहां पर किसी ने उसकी चप्पल को चोरी कर लिया । उसके बाद पुलिस के अंदर शिकायत करवाई । इससे एक बात तो साफ हो जाती है , कि कुछ लोग मंदिरों के अंदर चप्पल चोरने के लिए आते हैं। उनको यदि किसी की नई चप्पल पसंद आ जाती है , तो फिर वे उसकी चप्पल चोरी करने मे हिचकते नहीं है।

मंदिर मे चप्पल चोरी होने के बाद क्या करें ?

यदि आप किसी मंदिर के अंदर जाते हैं , और वहां पर आपकी चप्पल चोरी हो जाती है , तो फिर आपको किसी को गाली नहीं देनी चाहिए । यह अशुभ होता है। और दूसरा काम यह भी नहीं करना है , कि आप उसके बदले किसी और की चप्पल नहीं उठाकर लेकर आएं । इससे दूसरे परेशान हो सकते हैं। बेहतर यही होगा , कि आप बस नंगे पैर ही घर आ जाएं । या फिर रस्ते के अंदर दूसरी चप्पल खरीद कर लेकर आ सकते हैं। इससे आपको फायदा होगा ।

क्या भगवान के मंदिर मे भी लोग चप्पल चोरी करने मे लगे रहते हैं ?

हां कुछ लोगों को भगवान से कोई मतलब नहीं होता है। उनको अच्छाई से कोई मतलब नहीं होता है। उनको लगता है , कि भगवान जैसी कोई चीज नहीं होती है। और वे बस अपने फायदे के लिए अच्छे जूते और चप्पल मिलती है , उनकी चोरी करके ले जाते हैं।

क्या मस्जिद मे भी चप्पल चोरी होती है

बात चाहे मंदिर की हो या फिर मस्जिद की । हर जगहो पर इस तरह के लोग होते हैं , जोकि चप्पल चोरी करने का ही काम करते हैं। दिल्ली की ही एक घटना है। जिसके बारे मे आपको बताते हैं।यह एक मस्जिद की बात है , मस्जिद के अंदर चप्पल और जूते चोरी होने की शिकायतें आ रही थी।  जिसकी वजह से मस्जिद का स्टाफ काफी अधिक परेशान हो गया । फिर क्या था , चोर को पकड़े के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए । और कर्मचारियों को अलर्ट रहने को कहा गया । उसके बाद जब दोपहर की नमाज चल रही थी , तो वहां पर एक व्यक्ति आया और चप्पल को बोरे के अंदर भरने लगा । जैसे ही नमाज खत्म हुई तो वह स्कूटी पर भागने लगा । इतने मे लोगों ने उसको पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया । तो इसका मतलब यह है , कि कुछ लोग हर जगह पर ऐसे होते हैं , जोकि बुरी आदतों के शिकार होते हैं ।

क्या चप्पलों की चोरी को मंदिर प्रशासन नहीं रोक सकता है ?

हां मंदिर प्रशासन चप्पलों की चोरी को रोक सकता है। इसके लिए  चप्पलों के आस पास या तो किसी इंसान को खड़ा करना होगा । या फिर सीसीटीवी कैमरा लगाना होगा । उसके बाद चप्पलों की चोरी अपने आप ही रूक जाएगी । हालांकि हर मंदिर के अंदर यह होना संभव नहीं है। इसलिए आपको अपनी चप्पलों की सुरक्षा खुद ही करनी होगी ।

यदि मंदिर मे नई चप्पल खो जाती हैं , तो क्या करना चाहिए ?

करना क्या है ? कुछ नहीं कर सकते हैं। क्योंकि वहां पर आपके पास इस बात का पता लगाने का कोई तरीका नहीं होता है ,कि आपकी चप्पल किसने चोरी की है।

मंदिर मे चप्पल चोरी करने वालों की मानसिकता कैसी होती है ?

मानसिकता तो उनकी खराब होती ही है। तभी तो यह लोग मंदिर के अंदर जाकर चप्पल की चोरी करने का काम करते है। इसके अलावा कुछ लोग उसके तरह के ही होते हैं , जिनकी चप्पल गुम हो जाती है , तो वे किसी दूसरे कि चप्पल लेकर आ जाते हैं , जोकि बहुत गलत बात है , फिर आपके अंदर और उस चोर मे क्या फर्क रहा है।

मंदिर से चप्पल चोरी होना शुभ या अशुभ mandir me chappal chori hona shubh ya ashubh लेख आपको कैसा लगा , यदि आपके मन मे किसी भी तरह का कोई सवाल है , तो आप हमें बता सकते हैं। हम आपके सवाल का जवाब देने की कोशिश करेंगे ।

Recent Posts

  • Uncategorized

सांड को रोटी खिलाने से मिलते हैं यह फायदे

सांड को रोटी खिलाने से क्या होता है हिंदु धर्म के अंदर गाय को माता…

3 hours ago
  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

22 hours ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

22 hours ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

22 hours ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

22 hours ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

22 hours ago