Uncategorized

उल्लू की मूर्ति को घर मे रखने के 11 कमाल के फायदे

ullu ki murti ghar mein rakhna chahie ya nahin उल्लू की मूर्ति को घर मे रखना कैसा होता है ? इसके बारे मे हम जानेंगे। उल्लू को माता लक्ष्मी का वाहन माना जाता है ।इसलिए उसको घर के अंदर रखना काफी अधिक शुभ माना जाता है। कई लोग उल्लू की मूर्ति को अपने घर के अंदर रखते हैं। और आप भी उल्लू की मूर्ति को अपने घर के अंदर रख सकते हैं।इसके अलावा कुछ लोग उल्लू की मूर्ति को अपने आफिस के अंदर भी रखते हैं। यहां पर हम जानने का प्रयास करते हैं , कि उल्लू की मूर्ति को यदि आप रखते हैं , तो इससे आपको किस तरह के फायदे मिलते हैं ।

सकारात्मक उर्जा का बना रहना ullu ki murti ghar mein rakhna chahie ya nahin

दोस्तों ऐसा माना जाता है , कि यदि आप उल्लू की मूर्ति को घर के अंदर रखते हैं या फिर आफिस के अंदर रखते हैं , तो इससे आपके वहां पर अच्छी उर्जा के आने के चांस बनते हैं। इसलिए बहुत सारे लोग उल्लू की ​मूर्ति को अपने घर मे रखते हैं। सकारात्मक उर्जा का कार्यस्थल पर होना काफी अधिक जरूरी होता है। तभी काम काफी अच्छे तरीके से चलता है।

उल्लू की फोटो को घर मे रखना शुभ माना जाता है

दोस्तों यदि आप उल्लू की फोटो को अपने घर के अंदर रखते हैं , तो इसको शुभ माना जाता है। यदि आप कोई शुभ कार्य करते हैं , तो इससे बहुत अधिक मदद होती है। और यह एक तरह का शुभ संकेत भी माना जाता है।

माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है

जैसा कि हमने आपको उपर बताया कि उल्लू माता लक्ष्मी का वाहन होता है। यदि आप इसकी फोटो को अपने घर के अंदर रखते हैं , तो इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है। और आपके घर के अंदर किसी तरह की कोई कमी नहीं होती है। यदि आप माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं , तो फिर आपको उल्लू की फोटो को अपने घर के अंदर रखना चाहिए ।

class="wp-block-heading">उल्लू आपको बुरी नजर से बचाने का काम करता है

दोस्तों उल्लू की फोटो को यदि आप अपने घर के अंदर रखते हैं , तो माना जाता है , कि इससे आपके घर को किसी भी तरह की कोई बुरी नजर नहीं लग पाती है। यदि आपके घर को बुरी नजर अक्सर लग जाती है , तो अपने घर के अंदर वास्तु के अनुसार उल्लू की मूर्ति को आपको रखना चाहिए । यह आपको जरूर ही फायदा देगी ।

घर मे सुख शांति बनी रहती है

दोस्तों उल्लू की तस्वीर को यदि आप अपने घर के अंदर रखते हैं , तो इससे आपके घर के अंदर सुख शांति भी बनी रहती है। यदि आपके घर मे सुख शांति नहीं रहती है , तो एक उल्लू की तस्वीर को लेकर आएं । और उसको अपने घर के अंदर लगाएं । जिससे कि घर मे दुख और दर्द दूर हो जाएंगे।

धन और समृद्धि में वृद्धि

दोस्तों माना जाता है , कि यदि आप उल्लू को अपने घर के अंदर रखते हैं , तो इससे आपके घर के अंदर धन और समृद्धि के अंदर बढ़ोतरी होती है। यदि आपके घर मे आर्थिक समस्याएं आ रही हैं , तो उल्लू की फोटो को अपने घर मे लगाएं । और ऐसा करने से आपके घर की गरीबी दूर हो जाएगी । यह एक अच्छा उपाय है। जिसको आप ट्राई कर सकते हैं।

घर मे होने वाली कलह को दूर करता है

दोस्तों उल्लू की तस्वीर को यदि आप अपने घर के अंदर रखते हैं , तो इससे आपके घर के अंदर की कलह को दूर करने का काम करता है। इसकी वजह से प्रेम आपके घर के अंदर बढ़ जाता है। यह सदस्यों के बीच मतभेद को दूर करने का काम करता है। उनके बीच अच्छा तालमेल बढ़ाता है।

बुरी आत्माओं से बचाती है उल्लू की तस्वीर

दोस्तों उल्लू की तस्वीर आपको बुरी आत्माओं से बचाने का काम करती है। ऐसा माना जाता है। चीन के अंदर इसलिए उल्लू की तस्वीर को अपने घर के अंदर रखा जाता है। ताकि कोई भी बुरी उर्जा आपके घर के अंदर प्रवेश नहीं कर पाए ।बुरी उर्जा का आपके घर के अंदर प्रवेश करना अच्छा नहीं होता है। क्योंकि बाद मे घर मे सारे काम बिगड़ जाते हैं , और कोई भी काम सही तरह से नहीं हो पाता है।

बुद्धि के अंदर बढ़ोतरी होती है

उल्लू की तस्वीर को यदि आप अपने घर के अंदर लगाते हैं , तो माना जाता है , कि यह बुद्धि के अंदर बढ़ोतरी करता है। चीन मे पढ़ने वाले बच्चों के कमरों के अंदर उल्लू की तस्वीर को लगाया जाता है , ऐसा करने से माना जाता है , कि उनकी बुद्धि का विकास होता है। आप भी अपने घर मे पढ़ाई वाले कमरे के अंदर उल्लू की तस्वीर को लगा सकते हैं।

कार्य की बाधाओं को दूर करता है

माना जाता है , कि उल्लू को आपको अपने कार्यस्थल पर रखना चाहिए । ऐसा करने से आपके कार्य के अंदर आने वाली सभी तरह की बाधाएं दूर होती हैं । और आपके कार्य के अंदर जो प्रगति नहीं हो रही है , उसकी प्रगति होने के चांस काफी अधिक बढ़ जाते हैं।

उल्लू की मूर्ति को किस तरह से घर मे रखना चाहिए ?

दोस्तों यदि आप उल्लू की मूर्ति को अपने घर मे रख रहे हैं , तो आपको इसको सही तरह से रखना चाहिए । यह वास्तु के अनुसार होनी चाहिए । यदि आप इसको वास्तु के अनुसार नहीं रखते हैं , तो इससे आपको किसी भी तरह का कोई फायदा नहीं मिल पाता है।उल्लू की फोटो या मूर्ति को अपने काउंटर, एकाउंट्स बुक, काम करने के स्थान आदि के पास रख सकते हैं । लेकिन उल्लू की फोटो को आपको अपनी दाहिनी ओर होना चाहिए।  तभी यह आपके लिए फायदा देगा ।

लिविंग रूम, पूजा घर या स्‍टडी रूम के अंदर आप उल्लू की मूर्ति को रख सकते हैं। माना जाता है , कि आप जंहा पर भी इसको रखेंगे । इसकी वजह से आपको सकारात्मकता का अनुभव होगा ।और यदि आप उल्लू को अपने घर के अंदर रख रहे हैं , तो फिर आपको उल्लू को ऐसी जगह पर रखना चाहिए । जंहा पर उल्लू की आपके घर के अंदर सभी जगह पर नजरें पड़ें । इसके अलावा आप उल्लू का मुंह दरवाजे की तरफ रख सकते हैं। यह अच्छा माना जाता है।

इसके अलावा आप उल्लू की पूरे फैमेली वाली फोटो को भी अपने घर के अंदर रख सकते हैं। जैसा कि हमने आपको उपर बताया कि इसकी वजह से रिश्ते मजबूत होते हैं।

उल्लू के टोटके

दोस्तों आपको बतादें कि उल्लू से जोड़कर कई सारी मान्यताएं मौजूद हैं। यहां पर हम आपको उल्लू की कई सारी ऐसी मान्यताओं के बारे मे बताने वाले हैं ,जिससे कि आपको बहुत कुछ इसके बारे मे पता चलेगा । इस तरह की मान्यताएं दुनिया भर के अंदर मानी जा सकती हैं। जिसके बारे मे आपको पता होना चाहिए।

उल्लू से नजर मिलाना होता है शुभ

दोस्तों आपको बतादें कि उल्लू से यदि आपकी किसी भी तरह से नजर मिल जाती है , तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है। और इसके अंदर यह माना जाता है , कि आप जल्दी ही माला माल होने वाले हैं। हालांकि यह जान बूझ कर करना संभव नहीं है। आप जान बूझ कर उल्लू से नजर नहीं मिला सकते हैं। अधिकतर केस के अंदर उल्लू आपसे नजर मिलाएगा भी नहीं । लेकिन जिस किसी इंसान से उल्लू नजर मिला लेता है। उसका बेड़ा पार हो जाता है।

रोगी के उपर से उल्लू का निकला शुभ होता है

दोस्तों उल्लू के बारे मे एक मान्यता यह भी है , कि यदि ​कोई इंसान गम्भीर रोग से ग्रस्ति है , और कोई उल्लू या तो उस रोगी के उपर ​से निकल जाता है या फिर उसको छूता हुआ निकल जाता है , तो उसको बहुत ही शुभ माना जाता है। इसका मतलब यह है कि जल्दी ही उस इंसान का गम्भीर से गम्भीर रोग भी ठीक हो जाएगा ।हालांकि आप यदि किसी उल्लू को जबरदस्ती पकड़ कर लेकर आएंगे । और उसको रोगी से छूआएंगे , तो इससे आपको किसी तरह का कोई फायदा नहीं होगा ।

रात मे छत पर बैठकर उल्लू का आवाज करना

दोस्तों यदि आपके घर के अंदर रात को उल्लू आता है , और फिर छत पर बैठकर आवाज करता है , तो इसको अशुभ माना जाता है। यह माना जाता है , कि जल्दी ही आपके घर के अंदर किसी ना किसी सदस्य की मौत होने वाली है। आपको इन सब चीजों को समझना होगा ।हालांकि यह बस मान्यताएं हैं। यह कितनी सच हैं , इसके बारे मे अभी भी कोई जानकारी नहीं है। आप इसको समझ सकते हैं।

उल्लू गड़े धन पर रहते हैं

दोस्तों ऐसी मान्यता मौजूद है , कि जिस जगह पर बहुत सारे उल्लू रहते हैं , वहां पर कहीं ना कहीं गड़ा धन हो सकता है। खास कर पुराना गड़ा धन होने की उम्मीद हो सकती है। इसकी वजह से कई लोग उल्लू के रहने के स्थान को तलास करते हैं , ताकि कहीं ना कहीं गड़ा धन हो सके । हालांकि यह भी एक प्रकार की मान्यता है , और कितनी सच है ? इसके बारे मे जानकारी नहीं है।

सपने मे उल्लू का दिखना

दोस्तों यदि आपको सपने के अंदर आपको उल्लू दिखाई देता है , तो इसके शुभ या फिर अशुभ मतलब हो सकते हैं। यदि आपकी तरफ सपने मे उल्लू आ रहा है , तो इसको शुभ माना जाता है। वहीं यदि सपने मे उल्लू आपकी तरफ से दूर जाता हुआ दिखता है , तो इसको अशुभ माना जाता है। और यह माना जाता है , कि आपके बिजनेस के अंदर घाटा हो सकता है या फिर आपके घर के अंदर आग लग सकती है। इसलिए इस तरह से यदि आप उल्लू को देखते हैं , तो आपको सावधान हो जाना चाहिए ।

उल्लू का किसी के घर पर आकर बैठना

दोस्तों यदि कोई उल्लू किसी के घर के उपर रात को या दिन को रोजाना आकर बैठना आरम्भ कर देता है , तो इसको अशुभ माना जाता है। यह माना जाता है , कि ऐसा करने से घर बिगड़ सकता है , और घर उजड़ने का संकेत यह देता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

उल्लू को सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है

दोस्तों यदि हम चीन की बात करें , तो आपको बतादें कि यहां पर उल्लू की तस्वीर को अपने घर के अंदर लगाया जाता है। और यह माना जाता है , कि ऐसा करने से बुरा समय दूर होता है। और इसके स्थान पर अच्छा समय आता है।

इस तरह की आवाज करना माना जाता है शुभ

दोस्तों यदि उल्लू होम की आवाज करता है , तो उसको शुभ माना जाता है। यह माना जाता है ​। इस तरह की आवाज उल्लू तब करता है , जब उल्लू की रमण करने की इच्छा होती है।

मान्यताएं हर बार सच नहीं होती हैं

आपको बतादें कि यह मान्यताएं हर बार सच नहीं होती हैं। आप इस बात को समझ लें । कई बार यह सच हो भी जाती हैं , लेकिन यह हर बार सच नहीं होती हैं। आपको इस बात को अपने दिमाग मे बैठा लेना चाहिए । और किसी भी तरह के अपशकुन को लेकर आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है।

उल्लू की मूर्ति को घर मे रखना चाहिए ? या फिर नहीं रखना चाहिए ? इसके बारे मे हमने आपको विस्तार से जाना और उम्मीद करते हैं , कि आपको यह लेख पसंद आया होगा । यदि आपके मन मे जुड़ा कोई सवाल है , तो आप हमें बता सकते हैं। हम आपके सवाल का जवाब देने की कोशिश करेंगे।

इन सभी मान्यताओं के अलावा भी उल्लू से जुड़ी बहुत सारी मान्यताएं दुनिया भर के अंदर मौजूद हैं।

Recent Posts

  • Uncategorized

चारपाई का टूटना शुभ या अशुभ जाने खास बातें

दोस्तों हम बात कर रहे हैं घर मे चारपाई के टूटने के बारे मे ।…

2 days ago
  • Uncategorized

मरे हुए लोगों के कपड़ों का क्या करें जाने सच

मौत तो हर घर मे होती है। और जो इंसान मर जाता है , ​वह…

3 days ago
  • Uncategorized

motaka vilom shabd मोटा का विलोम क्या है?

Mota ka vilom shabd मोटा का विलोम शब्द, मोटा शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, मोटा का उल्टा mota…

3 days ago
  • Uncategorized

नफ़रत  का विलोम शब्द क्या है nafrat  ka vilom shabd kya hai ?

नफ़रत  का विलोम शब्द या नफ़रत  का विलोम , नफ़रत  का उल्टा क्या होता है…

3 days ago
  • Uncategorized

divas ka vilom shabd  दिवस का विलोम शब्द ?

दिवस का विलोम शब्द या दिवस का विलोम , दिवस का क्या होता है ? divas ka…

3 days ago
  • Uncategorized

sadachari  ka vilom shabd  सदाचारी का विलोम शब्द ?

सदाचारी का विलोम शब्द या सदाचारी का विलोम , सदाचारी का क्या होता है ? sadachari  ka…

3 days ago