Uncategorized

घी दान करने के जबरदस्त 14 फायदे आपको नहीं पता

ghee daan karne ke fayde के बारे मे हम जानेंगे ।घी हमारे लिए काफी अधिक महत्वपूर्ण होता है।क्योंकि हर कार्य के अंदर घी का प्रयोग होता है। हेल्थ के लिए घी वैसे ही काफी उपयोगी होता है। यह हमारे शरीर को उर्जा प्रदान करने का कार्य करता है। वहीं डॉक्टर भी घी खाने के बारे मे सजेशन देते हैं। वहीं यदि हम बात करें ज्योतिष और तंत्र मंत्र की तो उसके अंदर भी घी काफी अधिक उपयोगी होता है। लगभग हर तांत्रिक कार्य के अंदर इसका प्रयोग किया जाता है। शाम को जब हम मंदिर के अंदर पूजा पाठ करते हैं , तो भगवान के आगे घी का दीपक जलाते हैं। इसके अलावा भगवान को भोग लगाने के लिए भी घी का प्रयोग किया जाता है। इसी तरह से आपको बतादें कि होम आदि यदि घर के अंदर किया जाता है , तो उसके अंदर भी घी का प्रयोग होता है। आज हम बात करने वाले हैं , घी दान के बारे मे । अक्सर घी का दान तो कई लोग करते हैं , लेकिन उनको यह पता नहीं होता है , कि घी का दान करने से क्या क्या फायदे हो सकते हैं ? इस लेख के अंदर हम आपको यह बताने का प्रयास करेंगे कि घी का दान करने से क्या फायदा होगा ?

ghee daan karne ke fayde घी का दान करने के फायदे बीमारियों से मुक्ति

दोस्तों यदि आप घी का दान करते हैं , तो ऐसा माना जाता है , कि इसकी वजह से आपको बीमारियों से मुक्ति मिलती है। यदि कोई बीमारी आपको घरे हुए है , और आपका पीछा नहीं छोड़ रही है , तो आपको घी का दान करना चाहिए । ऐसा करने से कोई भी बीमारी कैसी भी हो वह दूर हो जाएगी । इसलिए भी लोग घी का दान कर सकते हैं । आप भी कर सकते हैं।

class="wp-block-heading">धन के अंदर होती है बढ़ोतरी

दोस्तों घी को धन का प्रतीक माना जाता है। तो यह माना जाता है , कि घी का दान करने से आपके घर के अंदर धन की बढ़ोतरी होती है। या धन के आने के चांस काफी बढ़ जाते हैं। यदि आपके घर मे धन नहीं आ रहा है या फिर धन के अंदर किसी तरह की रूकावट आ रही है , तो आपको घी का दान करना चाहिए । ऐसा करने से धन के मार्ग मे यदि कोई रूकावट है , तो वह दूर हो जाएगी ।

शारीरिक कमजोरियां दूर होती हैं

यह भी माना जाता है , कि घी का दान करने से आपकी शारीरिक कमजोरियां दूर हो जाती है। यदि आपको किसी तरह की शारीरिक कमजोरियों को दूर करना है  , तो आपको घी का दान जरूर ही करना चाहिए । कुछ लोग इस तरह की मान्यता पर भरोसा करते हैं , लेकिन इसका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं होता है।

संतान प्राप्त होती है

जो दंपति संतान विहीन हैं , उनके लिए भी घी का दान करना काफी अधिक फायदेमंद माना जाता है। इसलिए यदि आप भी संतान की चाह रखते हैं , तो आप किसी मंदिर के अंदर घी का दान कर सकते हैं। और भगवान से प्रार्थना कर सकते हैं कि आपको एक अच्छी और सुंदर संतान मिलें । संभव है कि भगवान आपकी मनोकामना को जरूर ही पूर्ण करेंगे ।

आयु लंबी होती है

दोस्तों घी के बारे मे यह भी माना जाता है , कि इसको दान करने से आपकी आयु काफी लंबी होती है। या फिर कह सकते हैं कि इससे आप दीघायु होते हैं। इसलिए आपको घी का दान जरूर ही करना चाहिए । खास कर उन लोगों को जिनके जीवन पर अक्सर संकट आते रहते हैं। ऐसा करने से जीवन पर आने वाले संकट टल जाते हैं।

मन को शांति मिलती है

यदि आप किसी मंदिर के अंदर घी का दान करते हैं , तो इससे आपके मन को शांति मिलती है। इसलिए घी दान करना काफी फायदेमंद होता है। इससे आपके चिंता और तनाव काफी हद तक दूर हो जाते हैं। यदि आपको डिप्रेशन जैसी समस्या है , तो मंदिर मे जाएं और अपनी क्षमता के अनुसार घी का दान करें । काफी अधिक फायदा होगा ।

भगवान होते हैं प्रसन्न

मंदिर मे घी का दान करने से भगवान प्रसन्न होते हैं। क्योंकि जब भी आप कोई अच्छे काम करते हैं , तो भगवान ,खुश होते हैं। तो यदि आप भगवान के भग्त हैं , तो मंदिर के अंदर जरूर कम से कम एक बार घी का दान करें।

विवाह नहीं होने पर करें घी दान

दोस्तों घी को गुरू का कारक माना जाता है। और यदि आप अपने हाथों से घी का दान करते हैं , तो इससे आपका गुरू मजबूत होता है। तो यदि आप भी अपने गुरू को मजबूत करना चाहते हैं तो घी का दान करें । और गुरू को ही विवाह से जोड़ कर देखा जाता है। जब गुरू मजबूत होता है , तो विवाह के अंदर आ रही बाधाएं दूर हो जाती हैं। जिन लोगों का विवाह नहीं हो रहा है , तो उनको घी का दान करना चाहिए।

ज्ञान और बुद्धि के अंदर बढ़ोतरी होती है ,

दोस्तों घी का दान करने  से ज्ञान और बुद्धि के अंदर बढ़ोतरी होती है। यदि आपको ज्ञान और बुद्धि अच्छी चाहिए तो घी का दान करें । गुरू ज्ञान और बुद्धि को बढ़ाने वाले माने गए हैं , इसलिए घी का दान जरूर ही करें।

व्यर्थ धन खर्च होने से बचता है

घी का दान करने से व्यर्थ मे धन खर्च होने से बचता है। यदि आपके घर मे धन की बचत नहीं होती है , तो उसके बाद आपको घी का दान करना चाहिए । जिससे कि आपके घर मे होने वाले व्यर्थ के धन खर्च को दूर करने मे काफी हद तक मदद मिलेगी । अक्सर लोग कहते हैं , कि वे कमाते बहुत हैं , लेकिन उसके बाद भी उनका काम नहीं चल पाता है । क्योंकि धन व्यर्थ के कार्यों के अंदर खर्च हो जाता है। तो उनको घी का दान करना चाहिए ।

पति पत्नी मे प्रेम बढ़ाने का कार्य करता है

घी दान और छोटे से टोटके की मदद से आप पति और पत्नी के बीच प्रेम को बढ़ा सकते हैं। यदि आप पति और पत्नी के बीच जरा भी नहीं बन रही है , तो आप यह उपाय कर सकते हैं। किसी गरीब को धी का दान करें । और आप जिस भी स्थान पर बर्तन धो रहे हैं , वहां पर एक घी का दीपक जला दें । ऐसा करने से घर मे कलह नहीं होगी । और प्रेम बढ़ेगा ।

अच्छी नौकरी के लिए दान करें घी

यदि आपको अच्छी नौकरी नहीं मिल रही है , तो घी का यह उपाय आप कर सकते हैं। गाय के नाम का घी आप अपने घर मे लेकर आएं । और उसके बाद उस घी को रोटी पर लगाएं और एक गुड की ढली को घर मे रखें ।और हर रविवार को गाय को रोटी खिलाएं । ऐसा करने से आपको नौकरी मिलने के चांस काफी अधिक हो जाते हैं।

घी का दान करने से घर मे पवित्रता आती है

यदि आप पूजा या फिर हवन आदि के अंदर घी को दान करते हैं , तो उसको भी काफी अधिक फायदेमंद माना जाता है। यह माना जाता है , कि ऐसा करने से आपके घर के अंदर पवित्रता आती है। और बुरी उर्जा दूर हो जाती है।

प्रेम और विवाह में सफलता

चीन के अंदर घी दान के बारे मे एक मान्यता और भी प्रचलित है। और इस मान्यता के अनुसार घी दान करने से प्रेम विवाह के अंदर सफलता मिलने के चांस बढ़ जाते हैं। यदि आपको भी प्रेम विवाह के अंदर सफलता नहीं मिल रही है , तो फिर आपको घी का दान करना चाहिए । संभव हो सकता है , कि इससे आपको सफलता मिलेगी ।अक्सर आजकल प्रेम विवाह काफी अधिक होने लगें हैं। लड़का लड़की विवाह करना चाहते हैं , लेकिन माता पिता इसके लिए तैयार नहीं होते हैं , तो घी दान करना काफी अधिक फायदेमंद हो सकता है।

घी का दान कहां पर कर सकते हैं ?

घी दान करने के फायदे के बारे मे तो आपने जाना मगर बहुत से लोगों को यह समझ मे नहीं आएगा कि घी का दान कहां कर सकते हैं , तो आप घी का दान मंदिर के अंदर कर सकते हैं। इसके अलावा किसी जरूरत मंद को भी घी का दान किया जा सकता है। मकर संक्रांति, गुरु पूर्णिमा और दीपावली जैसे पर्वों पर घी दान करना विशेष रूप से शुभ माना जाता है। ​यदि आप घी का दान कर रहे हैं , तो घी शुद्ध होना चाहिए।  बेकार के घी का दान करने से कोई भी फायदा नहीं होता है। बाकी आप घी दान के बारे मे अधिक जानकारी के लिए अपने ज्योतिषी से संपर्क कर सकते हैं। वे आपको जो निर्देश देते हैं , आप उनके अनुसार घी का दान कर सकते हैं।

तो दोस्तों घी दान करने के यह थे फायदे । आपके मन मे घी दान से जुड़ा कोई सवाल है , तो आप हमें बता सकते है। यह लेख आपको कैसा लगा नीचे कमेंट करके हमें जरूर बताएं । हम आपको आभारी रहेंगे।

सपने  में कुत्ते का काटना 11 मतलब ‌‌‌ और इसके बारे मे जानकारी

सपने में बड़ी छिपकली देखने का अर्थ और मतलब के बारे मे जाने

सपने में छिपकली को मारना के अर्थ और मतलब के बारे मे जाने विस्तार से

‌‌‌सपने में छोटे सांप को देखना  सपने में बेबी सांप देखना इस्लामिक व्याख्या

सपने में सांप को आपका पीछा करते हुए देखना sapne me saap picha kare to kya hota hai

Recent Posts

  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

3 hours ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

3 hours ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

3 hours ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

3 hours ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

3 hours ago
  • Uncategorized

Rogi ka vilom shabd रोगी का विलोम शब्द ?

रोगी का विलोम शब्द, रोगी शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, रोगी का उल्टा Rogi ka…

3 hours ago