दुश्मन को भगाने के चमत्कारी 16 टोटके आपके काम को कर देंगे आसान

dushman ko bhagane ka totka दुश्मन को घर से भगाने का टोटका के बारे मे हम आपको बताएंगे। दोस्तों आपको पता ही है , कि दुश्मन काफी डेंजर होते हैं। और दुश्मनों के सामने कई बार हम खुद को बौना साबित करते हैं। या फिर हो जाते हैं। इस जीवन के अंदर हर इंसान के दुश्मन होते हैं। आप चाहे दुश्मन बनाएं या फिर ना बनाएं । लेकिन उसके बाद भी दुश्मन तो बन ही जाते हैं। तो दुश्मनों की ताकत के हिसाब से अलग अलग तरह से डील करना होता है। एक तंत्र मंत्र भी तरीका होता है ,जिसकी मदद से आप दुश्मन को दूर से ही भगा सकते हैं। तो यहां पर हम आपको तंत्र मंत्र के तरीके के बारे मे बताने वाले हैं। जिसकी मदद से आप अपने दुश्मन से छुटकारा पा सकते हैं।

असल मे तंत्र मंत्र तरीकों की सबसे बड़ी खास बात यह होती है , कि इसके अंदर किसी को पता ही नहीं चल सकता है , कि किसने क्या कुछ किया है ? बस आपका काम हो जाता है। और आपको दुश्मन परेशान करना छोड़ देता है। तो आइए जानते हैं। दुश्मन को भगाने के उपायों के बारे मे विस्तार से ।

dushman ko bhagane ka totka रोजाना करें हनुमान चालिसा का पाठ

दोस्तों यदि आपको दुश्मन काफी अधिक परेशान करते हैं , तो यह उपाय आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होता है। इसके अंदर आपको हर शाम को हनुमान जी की मूर्ति के आगे एक घी का दीपक जलाना होगा । और हनुमान चालिसा का पाठ करना होगा । ऐसा करने का फायदा यह होगा कि आपके दुश्मन आपसे किनारा करने लग जाएंगे ।इसके अंदर आपको बजरंग बाण का पाठ रोजाना करना होगा । कुछ दिन जब आप यह रोजाना करेंगे तो प्रभाव आपको दिखने लग जाएगा । और इसके अंदर आपको एक बता जरूर ही ध्यान रखनी होगी । कि मांस और शराब के सेवन से आपको दूर रहना होगा ।

class="wp-block-heading">शत्रु का भय दूर करने का टोटका

दोस्तों यदि आपको लगता है , कि आपका शत्रु आपको नुकसान पहुंचा सकता है। तो आपको यह उपाय करना चाहिए । यह उपाय आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद हो सकता है। इसके अंदर आपको करना यह है कि काले घोड़े तथा काले बकरे के अगले दोनों पांव की खाल तथा काले मुर्गे व कौए के चार पंख लेकर रविवार के दिन जलाकर भस्म बना लें। और इसे किसी चौड़े मुख की शीशी के अंदर भरकर रखदें। आवश्यकता पड़ने पर इसको गिलाकरके तिलक यदि आप करेंगे तो शत्रु का भय दूर हो जाएगा । यह एक अच्छा उपाय है। जिसका प्रयोग आप कर सकते हैं।

लौंग से दूर करे दुश्मन को

दोस्तों लौंग तो हमारे घर के अंदर काफी आसानी से मिल जाएगा । तो आप लौंग की मदद से अपने दुश्मन को दूर कर सकते हैं। दोस्तों यह एक छोटा सा और सरल उपाय है। जिसको आप काम मे ले सकते हैं। और इससे आपको काफी अधिक फायदा होगा ।

इसके लिए आपको सबसे पहले करना यह है ,शनिवार की रात को 7 लौंग को अपने दुश्मन का नाम लेकर रख देना है। उसके बाद आपको उन लोगों को दूसरे दिन जला देना होगा ।यदि आप 7 शनिवार को यदि आप ऐसा करते हैं , तो आपको काफी अधिक फायदा होगा । और आपके दुश्मन अपने आप ही शांत हो जाएंगे ।

यह एक बहुत ही सरल उपाय है। जिसका यूज आप कर सकते हैं। जिस किसी को दुश्मनों की समस्या है। उसको यह उपाय करना चाहिए ।

दुश्मन की पैर की मिट्टी से दुश्मन को भगाना

दोस्तों आप दुश्मन की पैर की मिट्टी से भी उसको शांत कर सकते हैं। यह काफी पुराना टोटका है। और काफी बेहतर तरीके से काम करता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसके दो तरीके होते हैं। पहले तरीके के अंदर आपको शनिवार के दिन दुश्मन के बाएं पैर के 7 खोज की मिट्टी को लेना है। और चुल्हे के अंदर डाल देना होगा । और इसके अलावा दूसरा तरीका थोड़ा अलग है। इसके अंदर करना यह है कि

आपको इस प्रयोग के अंदर दुश्मन के दाएं पैर की  धूल लेनी है। 7 खोज लें।  उसके बाद किसी सुनसान स्थान पर आपको जाना होगा । और वहां पर आपको 21 कपूर को रखना होगा । उसके बाद  एक नींबू पर लाल पेन से दुश्मन का नाम रखें। फिर उस नीबू पर पर धूल डालें । और नींबू को आपको कपूर पर रखना होगा ।फिर आपको कपूर के अंदर आग लगा देनी होगी । फिर नींबू और वो सारी चीजें अच्छी तरह से जल जाएं तो उनको अपने बाएं पैर से  दबा देना चाहिए । और उसके बाद पीछे मुड़कर आपको नहीं देखना है।

शहद से अपने दुश्मन को मात देना

दोस्तों यदि आप अपने दुश्मन को मात देना चाहते हैं। तो आपको एक भोजपत्र पर काले पेन की मदद से अपने दुश्मन का नाम लिखना है। यदि भोजपत्र नहीं है। तो फिर आपको एक कागज के उपर नाम लिखना है। उसके बाद उस कागज को शहद से भरी हुई शीशी के अंदर डाल देना है। फिर आप को शहद से भरी शीशी को जमीन के अंदर डाल देना है। उसके बाद आप देखेंगे कि आपका दुश्मन काफी शांत हो जाएगा । आप इस बात को समझ सकते हैं।

भोजपत्र से दुश्मन को घर से भगाने का टोटका

दोस्तों भोजपत्र की मदद से भी आप दुश्मन को भगा सकते हैं। आपको यदि भोजपत्र को खरीदना है। तो फिर आप आनलाइन खरीद सकते हैं। और फिर इसका उपयोग कर सकते हैं। आपको इससे काफी अधिक फायदा होगा ।

आपको शनिवार के दिन एक भोजपत्र लेना है। और उसके उपर चंदन की मदद से दुश्मन का नाम लिखना है। फिर उस भोजपत्र को शहद के अंदर डूबो देना है। फिर उसको ले जाकर श्मसान मे गाड़ देना होगा । माना जाता है कि यदि आप ऐसा करते हैं। तो आपका दुश्मन काफी शांत हो जाता है। आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

इस उपाय को करने के बाद आपको भगवान से प्रार्थना करनी होगी कि आपका काम हो जाएगा । तो भगवान ने यदि चाहा तो आपका काम बन जाएगा । नहीं तो फिर कुछ भी नहीं हो सकेगा ।

जूते की मदद से दुश्मन को नुकसान पहुंचाना

दोस्तों यदि आपके यहां पर कोई फटा पुराना जुत्ता पड़ा है। तो उस जुत्ते को लेना है। और उस पर लाल रंग की मदद से अपने दुश्मन का नाम लिखें । और उसको अपने घर के एक कोने के अंदर टांग दें । उसके बाद रोजाना उसको पीटें । ऐसा करने से आपका दुश्मन काफी शांत हो जाएगा । यह एक अच्छा उपाय है। जिसके अंदर आपको किसी भी तरह की समस्या नहीं होगी ।

शत्रुमारण प्रयोग करना

दोस्तों यदि आपको कोई शत्रु काफी अधिक परेशान करता है। तो आप यह प्रयोग कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । इसके अंदर आपको करना यह है कि किसी शनिवार को मरे हुए गिरगिट की चर्बी को प्राप्त करें । इसको नीचे दिये गए मंत्र से 108 बार अभिमंत्रित करें । और उसके बाद शत्रु पर डाल दिया जाए तो उसको  इंद्र भी नहीं बचा सकता है।

ओम नमों कालरूपाय अमुकस्य भस्म कुरू कुरू स्वाहा ।

दुश्मन को तड़पाने का मंत्र

दोस्तों यदि आप दुश्मन को तड़पाना चाहते हैं । तो यह एक अच्छा प्रयोग है। इसके अंदर आपको करना यह है , कि रविवार को मरे हुए छछूंदर की खाल मे शत्रु के मुत्र किए स्थान की मिट्टी लाकर भरें । तथा उसे किसी उंचे स्थान पर लटका दें। जैसे कि पेड़ आदि पर फिर शत्रु का पेशाब रूक जाता है। और जब इसको खोल कर निकाला जाता है। तभी शत्रु का पेशाब  आता है।

शत्रु को परेशान करने का यह एक काफी अच्छा प्रयोग है। और आपको इसके बारे मे पता होना चाहिए । लेकिन यदि आप इसका प्रयोग गलत उदेश्य के लिए करते है। तो इससे आपको नुकसान हो सकता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । जल वश  आदि की वजह से यह प्रयोग नहीं करना चाहिए ।

पीपल के पेड़ से दुश्मन को भगाना

दोस्तों पीपल के पेड़ की मदद से भी आप दुश्मन को दूर करने के उपाय कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद हो सकता है। तो आइए जानते हैं। दुश्मन को भगाने के इस सरल उपाय के बारे मे ।

आपको सबसे पहले शनिवार के दिन किसी पीपल के पेड़ के नीचे जाना है। और फिर पीपल की पूजा करनी होगी ।उसके बाद आपको वहां पर हनुमान चालिसा का पाठ करें ।यदि आप ऐसा करते हैं , तो दुश्मन आपका पीछा छोड़ देंगे। और भाग जाएंगे। आप इस बात को समझ सकते है।

गोमती चक्र से दुश्मन का उपाय करना

दोस्तों गोमती चक्र की यदि हम बात करें तो गोमती चक्र कई सारी पूजा के अंदर काम आता है।आपको सबसे पहले एक गोमती चक्र को लेकर आना है। और उसको अपने सिर से 7 बार उतार लेना है। उसके बाद उस गोमती चक्र को किसी चौराहे पर रखकर आ जाना है। यदि आप ऐसा करते हैं , तो काफी अधिक फायदा होगा । और आपकी समस्या दूर हो जाएगी । गोमती चक्र आपकी सारी समस्याओं को अपने साथ लेकर चला आएगा ।

शत्रु को घर से दूर भगाने का उपाय

यदि आपको कोई निकट का शत्रु काफी अधिक परेशान कर रहा है। और आपका कोई वश ना चले तो फिर किसी श्मशान मे जाकर बाज पक्षी के पंजे की हड्डी लेकर पूर्व दिशा मे बैठकर 12500 बार मंत्र का जाप करें । उसके बाद उस हड्डी को शत्रु के निवास स्थान आदि के अंदर आपको फेंक देना होगा । ऐसा करने से शत्रु आप से दूर चला जाएगा।  और आपकी जो समस्या है। वह दूर हो जाएगी । यह एक अच्छा उपाय है। जोकि आपको काफी हद तक फायदा दे सकता है।

इस प्रयोग के अंदर जो मंत्र का प्रयोग किया जाना है। वह कुछ इस प्रकार से है। ओम नमो कालिकायै नम कालभैरवाये ओ क्रां क्रां क्रीं क्रूं क्रूं कों कौं क्लीं क्लीं हुं फट स्वाहा ।

मोरपंख से दुश्मन को भगाना

दोस्तों मोर पंख के बारे मे आप अच्छी तरह से जानते ही हैं। लेकिन आपको बतादें कि मोर पंख की मदद से भी आप दुश्मन को भगा सकते हैं। यह एक अच्छा उपाय है। लेकिन इसके अंदर आपको एक बिना कटा फटा मोर पंख को लेना होगा ।फिर आपको इसको लेकर किसी हनुमान मंदिर के अंदर जाना होगा । फिर हनुमानजी के कंधे पर से सिंदूर को उतारें और फिर मोर पंख पर आपको उस शत्रु का नाम सिंदूर से लिखना चाहिए । फिर उस मोर पंख को मंदिर के अंदर ही छोड़ देना चाहिए ।

ऐसा करने से आपके दुश्मन जोकि आपको काफी अधिक परेशान कर रहे थे । वे आपको परेशान करना बंद कर देंगे । यह एक अच्छा उपाय है। जिसका प्रयोग आप कर सकते हैं। और आपको काफी फायदा भी मिलेगा ।

शत्रु को पीड़ित करने का टोटका

दोस्तों आपको यदि कोई शत्रु काफी अधिक परेशान करता है। तो आपको यह उपाय करना होगा । इसके लिए किसी भी मृत कौए की हड्डी 3 अंगूल से 7 अंगूल तक की लेनी होगी । और उसे 1008 मंत्र से अभिमंत्रित  करना होगा । उसके बाद उस हड्डी को शत्रु के निवास स्थान पर यदि आप गाड़ देते हैं। तो काफी अधिक फायदा होगा । और और दैवी प्रकोपो से शत्रु काफी अधिक परेशान हो जाता है। शत्रु को परेशान करने का यह एक अच्छा टोटका है।

ओम जां जां जबीं जिंए जूं ठ ठ स्वाहा ।

शत्रु को परेशान करने का जबरदस्त टोटका

दोस्तों आपको इसके लिए करना यह है कि शनिवार के दिन काले बकरे घोड़े तथा मुर्गे के बाल व पंख कौए के पंखों को लेकर धूप दीप इत्यादि को दिखाकर आपको भस्म को बनाना होगा । उसके बाद इसका तिलक आपको माथे पर लगाकर शत्रु के सामने जाना होगा । और फिर ऐसा करने से शत्रु शत्रुता भूल जाता है। कुल मिलाकर यह एक अच्छा तरीका है। और यह काफी फायदेमंद होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

वैजन्यती माला से दूर करे दुश्मन को

दोस्तों यदि आपको शत्रु कुछ ज्यादा ही परेशान करता है। तो आपको यह उपाय करना चाहिए । आपको अपने गले के अंदर वैजयं​ती माला को धारण करना चाहिए । और सही तरह से यदि आप वैजन्यती माला को धारण करते हैं , तो काफी अधिक फायदा होगा । और शत्रु आपसे अपने आप ही दूर होता चला जाएगा । आप इस बात को समझ सकते हैं।

वैजयंती माला को भगवान श्रीकृष्ण के गले मे धारण रहती थी। इसको पहनने से शत्रु अपने आप ही शांत हो जाते हैं। और मित्र की तरह व्यवहार करने लग जाते हैं। कुल मिलाकर यह काफी अच्छा उपाय है।

Recent Posts

  • Uncategorized

चारपाई का टूटना शुभ या अशुभ जाने खास बातें

दोस्तों हम बात कर रहे हैं घर मे चारपाई के टूटने के बारे मे ।…

1 day ago
  • Uncategorized

मरे हुए लोगों के कपड़ों का क्या करें जाने सच

मौत तो हर घर मे होती है। और जो इंसान मर जाता है , ​वह…

2 days ago
  • Uncategorized

motaka vilom shabd मोटा का विलोम क्या है?

Mota ka vilom shabd मोटा का विलोम शब्द, मोटा शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, मोटा का उल्टा mota…

3 days ago
  • Uncategorized

नफ़रत  का विलोम शब्द क्या है nafrat  ka vilom shabd kya hai ?

नफ़रत  का विलोम शब्द या नफ़रत  का विलोम , नफ़रत  का उल्टा क्या होता है…

3 days ago
  • Uncategorized

divas ka vilom shabd  दिवस का विलोम शब्द ?

दिवस का विलोम शब्द या दिवस का विलोम , दिवस का क्या होता है ? divas ka…

3 days ago
  • Uncategorized

sadachari  ka vilom shabd  सदाचारी का विलोम शब्द ?

सदाचारी का विलोम शब्द या सदाचारी का विलोम , सदाचारी का क्या होता है ? sadachari  ka…

3 days ago